ekterya.com

कार की दौड़ में तस्वीरें कैसे लें

खेल में से एक यह है कि जब वह तस्वीर लेता है तो वह अधिक संतुष्टि देता है, यह एक दौड़ है। कारें रंगीन होती हैं और कार्रवाई तेज है, लेकिन एक तस्वीर में कैप्चर करना असंभव नहीं है। अद्भुत चित्र पाने के लिए आपको एक महंगी उपकरण की ज़रूरत नहीं है

चरणों

भाग 1

सही उपकरण प्राप्त करें
आपको सबसे अच्छे उपकरण या आधुनिकतम की आवश्यकता नहीं है - इस तस्वीर को 2005 के 4.1 मेगापिक्सेल के एक Nikon D2Hs और एक "किट" उद्देश्य के साथ लिया गया था।
1
उपयुक्त उपकरण खरीदें आप कुछ भी खरीदने के बिना महान शॉट्स प्राप्त कर सकते हैं - आखिरकार, यह संभव है कि 1 9 88 से पहले की गई किसी भी अच्छी गुणवत्ता वाली तस्वीर को मैन्युअल फ़ोकस कैमरा के साथ बनाया गया। हालांकि, यदि आप उचित उपकरण प्राप्त करते हैं तो आपको कम प्रयास करना होगा
  • कैमरा: कोई कॉम्पैक्ट कैमरा या पुल कैमरा उच्च आईएसओ प्रदर्शन और एक असली एसएलआर कैमरा के तेजी से ऑटोफोकस से मेल खा सकता है। तो आप एक कैनन या निकॉन DSLR कैमरा भी प्राप्त कर सकते हैं, यहां तक ​​कि एक पुरानी और पुरानी है, अगर आप सबसे ज्यादा बजट के साथ मिल सकते हैं (याद रखें कि कुछ प्रोफेशनल फोटोग्राफर ने पुराने कैमरे का इस्तेमाल किया था जब वे नए थे)। अन्य ब्रांडों की कोशिश करने पर परेशान न करें - लगभग सभी पेशेवर खेल फोटोग्राफर बहुत अच्छे कारणों के लिए निकॉन या कैनन कैमरों का उपयोग करते हैं। सबसे महंगे एसएलआर कैमरे बहुत अच्छे हैं - वे आम तौर पर एक उच्च फ्रेम दर और बेहतर आईएसओ प्रदर्शन हासिल करते हैं। हालांकि, वे आवश्यक नहीं हैं
  • उद्देश्यों: यदि आपके बजट को विस्तारित किया जा सकता है, तो आपको 70 से 200 की ज़ूम के साथ एक उच्च गुणवत्ता वाले पेशेवर कैमरा और एफ / 2.8 एपर्चर चाहिए। हालांकि, आपको यह याद रखना चाहिए कि तेज़ ऑटोफोकस है
वास्तव में, कुछ एफ / 2.8 पेशेवर टेलीफोटो लेंस में एक ऑटोफोकस है नवीनतम और सबसे किफायती लक्ष्यों की तुलना में धीमी

यदि आपका बजट तेजी से फ़ोकस टेलीफोटो लेंस के लिए पर्याप्त नहीं है और आप जानते हैं कि आप एक का उपयोग करने के लिए पर्याप्त कार्रवाई कर सकते हैं, तो 50 मिमी और एपर्चर एफ / 1.8 के एक निश्चित लेंस खरीदने के लिए बेहतर है। ये Nikon और Canon सिस्टम में सबसे सस्ता लक्ष्य हैं। वे भी सबसे तेज़ लक्ष्य हैं जिन्हें आप खरीद सकते हैं, क्योंकि वे $ 1000 + f / 2.8 के पेशेवर ज़ूम के रूप में तेज़ी से ऑटोफोकस को प्राप्त करते हैं।
और वे आपको आधे से कम प्रकाश के साथ तस्वीरें लेने देंगे। यहां तक ​​कि बहुत बड़े पेशेवर टेलीफोटो लेंस वाले फोटोग्राफर्स भी इसी कारणों से 50 मिमी की तेजी से पहनते हैं। बेशक, अगर आप ऐसा नहीं कर सकते, तो अपने किट लेंस के साथ तस्वीर ले लो। अपनी सीमाएं जानें और उन पर काम करें।
  • भंडारण: आप जितना पैसा खर्च कर सकते हैं उतना ही खरीदें। कम से कम 16 जीबी भंडारण प्राप्त करना उच्च रिज़ॉल्यूशन कैमरों के लिए एक अच्छा विचार है - आपका "भंडारण दर" शुरुआत में कम होगा
  • भाग 2

    एक अच्छा स्थान खोजें
    छवि का शीर्षक DSC_0248sm.JPG
    1
    ट्रैक का अन्वेषण करें यदि यह एक दौड़ ट्रैक है, तो सबसे नाटकीय कोने देखें फिर आपको एक सीधा खोजना होगा जहां कई कारें आगे बढ़ती हैं या स्लिपस्ट्रीम को पकड़ती हैं। पूरे ट्रैक को कवर करने के बारे में चिंता न करें, चूंकि सभी पक्षों से घटिया चित्रों को लेने के बजाय, कुछ स्थानों से गुणवत्ता वाले फोटो लेना बेहतर है। ओवल ट्रैक एक केक का टुकड़ा है: आप आमतौर पर एक स्थान से आधा ट्रैक देख सकते हैं। सबसे ऊपर, चक्कर से कारों को एक दूसरे पहिया का सामना करना पड़ता है।
  • 2
    यदि आपको एक मौका दिया गया है, तो निष्क्रिय समय के दौरान रनवे एटेंट्स से बात करें (केवल निष्क्रिय समय के दौरान)। उन्हें बताएं कि आप एक अच्छा अर्थ वाले फोटोग्राफर हैं जो दौड़ के दौरान सही तरीके से व्यवहार करेंगे और ट्रैक के नियमों का पालन करेंगे। वे आपको सुझाव दे सकते हैं कि कहां कार्रवाई बहुत नाटकीय होने की संभावना है। वे ड्राइवर या टीम के बारे में सार्थक कहानियां साझा कर सकते थे।
  • 3
    एक विशेष स्थान पर अच्छे शॉट्स प्राप्त करने के लिए वे क्या करते हैं, एक जीवनकाल के वयोवृद्ध फोटोग्राफरों से पूछें। आप आश्चर्यचकित होंगे कि कितने लोग अपने अनुभवों को साझा करेंगे और क्या सबसे अच्छा काम करेंगे एक अच्छा छात्र बनें और फिर, जब एक शुरुआती आपको पूछता है, तो ईमानदार सलाह भेजें आपके फोटोग्राफर सहकर्मी आपके खिलाफ प्रतिस्पर्धा नहीं करते हैं।
  • सचेत रहें छवि शीर्षक - आप सुरक्षित रहेंगे और एक अच्छा शॉट प्राप्त करने का एक अच्छा मौका होगा। सचेत रहें - आप सुरक्षित रहेंगे और अच्छे शॉट लेने का अच्छा मौका लेंगे।
    4
    सुरक्षित रहें समझदार रहें और खुद को एक सुरक्षित जगह पर रखें। यदि कोई कार सीधे आप पर आती है, तो आपके द्वारा ली गई सभी महान फ़ोटो आपकी मृत्यु के बाद प्रकाशित हो जाएंगे।
  • तुम्हें पता होना चाहिए कि आपातकाल के मामले में कहां जाना चाहिए एक भगोड़ा कार तेजी से चलता है वास्तव में तेजी से आप सड़क से भाग नहीं पाएंगे, इसलिए किसी पोस्ट या बाधा से बेहतर होना चाहिए जो आपकी रक्षा कर सके। दृश्यमान बनें समस्याओं वाले ड्राइवर को मूल्यांकन करने के लिए समय नहीं होगा कि वह क्या देखता है, इसलिए आपको उसे झुका नहीं जाना चाहिए या उसे तय करना चाहिए कि उसे मारने से बचने की आवश्यकता है या नहीं। विकल्प आसान बनाओ
  • सतर्क रहें एपिस के माध्यम से जो देखा गया है, उसके लिए कार्रवाई का आपका दृष्टिकोण सीमित हो सकता है, लेकिन आपको पूरे ट्रैक के संबंध में भी सतर्क रहना चाहिए। इयरप्लग के साथ भी, आप आमतौर पर इंजनों के हुन में बदलाव सुन सकते हैं और जान सकते हैं कि किसी की समस्या है या नहीं। पता लगाएं कि यह समय खोए बिना कहाँ आता है। यदि यह आपके पास आता है, तो आप अपने जीवन को बचा सकते हैं अन्यथा, यह एक अच्छी तस्वीर लेने का एक महान अवसर हो सकता है।
  • हमेशा ट्रैक के नियमों का पालन करें और ट्रैक के सहायकों की तलाश करें। वे आपकी सुरक्षा की गारंटी के लिए हैं। उनसे पूछें कि क्या किसी विशिष्ट स्थान पर जाना ठीक है। वे कहते हैं कि वे क्या कहते हैं। कभी नहीं वे क्या करते हैं, न करें, न करें।
  • भाग 3

    अपना कैमरा सेट करें
    छवि का शीर्षक Starion_of_Doom_36.JPG

    Video: Yogi Adityanath की Car के आगे साड़ी में दौड़ लगाने वाली Bahraich Woman DM की कहानी । वनइंडिया हिंदी

    1
    अपने कैमरे को कॉन्फ़िगर करें अगर आपको कैमरा एक्सपोजर, व्हाईट बैलेंस और आईएसओ के बारे में कुछ मूलभूत जानकारी नहीं है, तो उन्हें जानें अब- समीक्षा करें डिजिटल कैमरे के सफेद संतुलन को कैसे समायोजित करें, कैमेरा में एक्सपोजर को कैसे समझें और अपने डिजिटल कैमरे के आईएसओ फ़ंक्शन का उपयोग कैसे करें.
  • शीर्षक वाली छवि शटर प्राथमिकता मोड को इस शॉट के लिए चुना गया था ताकि आंदोलन के धुंधला होने के कारण पृष्ठभूमि को धुंधला हो सके।
    मोशन ब्लर के कारण पृष्ठभूमि को धुंधला बनाने के लिए शटर प्राथमिकता मोड को इस शॉट के लिए चुना गया था।


    2
    एक एक्सपोज़र मोड चुनें। व्यावसायिक फोटोग्राफर किसी भी पीएएमएड मोड (प्रोग्राम, शटर प्राथमिकता, एपर्चर प्राथमिकता, मैनुअल) का प्रयोग करेंगे या एक ही दिन उन सभी को भी इस्तेमाल करेंगे। जो भी आपकी शूटिंग शैली को उपयुक्त बनाती है उसका उपयोग करें हालांकि, कैमरे के "खेल" मोड का उपयोग न करें - यह एक "मूर्खता मोड" है जो कुछ महत्वपूर्ण नियंत्रणों को रोकता है, जैसे कि आईएसओ।
  • चीजें शीर्षक से बढ़कर चलने वाली छवि - आपको अपने कैमरे को लगातार ऑटोफोकस में सेट करना होगा, ताकि आप आंदोलन को ट्रैक कर सकें। चीजें तेज़ी से चलती हैं - आप को अपने कैमरे को लगातार ऑटोफोकस में रखना चाहिए ताकि आंदोलन को ट्रैक और अनुमान लगाया जा सके।
    3
    ऑटोफोकस सेट करें आदर्श रूप में, एक निरंतर ऑटोफोकस मोड में चित्र लें। निकॉन कैमरों को एएफटी-सी, कैन्यन कैमरे, एसआरओ कहते हैं। यह ऑटोफोकस मोड लगातार काम करता है - फोकस प्राप्त करने के बाद यह ऑब्जेक्ट को ट्रैक करेगा
  • Video: बैटरी से चलने वाली कार

    फ्रेम्स की आवश्यकता होती है जो एक दूसरे के अंशों की आवश्यकता होती है, एक बढ़ती फ्रेम दर के साथ प्राप्त करना बहुत आसान होता है, लेकिन तेजी से ऑटोफोकस और एक अच्छी शूटिंग तकनीक की आवश्यकता होती है
    4
    फ़्रेम की गति सेट करता है। आप सोच सकते हैं कि सबसे तेज़ सबसे अच्छा है, लेकिन यह हमेशा सच नहीं है याद रखें, आपका एसएलआर कैमरा फोकस नहीं मिल सकता है, जबकि दर्पण का सामना करना पड़ रहा है और आप दृश्यदर्शी के माध्यम से कार्रवाई को ट्रैक नहीं कर सकते हैं, इसलिए आपके दृश्यदर्शी को अंधेरा करना अक्सर फ़ोटो प्राप्त करने का एक तरीका है बहुत बुरा पेशेवरों को पता है कि उच्च अंत वाले एसएलआर कैमरों में 8 फ्रेम प्रति सेकंड या उससे अधिक के साथ अच्छे परिणाम कैसे प्राप्त करें, लेकिन अगर आप शुरुआत कर रहे हैं, तो आप इस वैल्यू को थोड़ी कम कर सकते हैं। प्रयोग जब तक आप पाते हैं कि आपके और आपकी टीम के लिए सबसे अच्छा क्या काम करता है।
  • 5
    जेपीईजी प्रारूप में तस्वीरें लेने के लिए कैमरा सेट करें हालांकि रॉ प्रारूप अपने पोस्ट-प्रसंस्करण लचीलेपन के लिए बहुत अच्छा है, लेकिन जेपीईजी प्रारूप का उपयोग करके आपको और अधिक फोटो लेने की अनुमति मिलेगी (जो आपको नौसिखिए के समय की आवश्यकता होगी) और स्मृति बहुत अधिक समय तक चली जाएगी। आपको अपने कैमरे के साथ अपने उच्चतम संकल्प (विशेष रूप से आधुनिक कैमरों के उच्च पिक्सेल के साथ) पर तस्वीर लेने की ज़रूरत नहीं होगी - यह आपको अधिक फ़ोटो लेने और अपनी मेमोरी को बहुत बड़ा बनाने की अनुमति देगा। एक बार जब आप लगातार अच्छे परिणाम प्राप्त करते हैं, तो आप रॉ प्रारूप में तस्वीरें ले सकते हैं, यदि आप चाहते हैं
  • भाग 4

    तस्वीरें ले लो
    Monster_drift_car शीर्षक वाला छवि
    1
    चित्र लें कार के "चेहरे" पर ध्यान दें जैसे ही किसी व्यक्ति की तस्वीरों में हमेशा व्यक्ति की आंखों पर ध्यान केंद्रित किया जाता है, उसी तरह आपको हेडलाइट पर ध्यान देना चाहिए या कार के सबसे निकटतम छर्रों पर ध्यान देना चाहिए। अन्यथा, जो आप के सबसे करीब है, जैसे दरवाजे पर ध्यान दें (यदि आप पक्ष से चित्र लेना चाहते हैं) या एक बैक लाइट (यदि आप इसे वापस करने जा रहे हैं)।
    • जब आप बढ़ते हैं और फ्रेम में उन्हें रखने के लिए ज़ूम को कम करते हैं तो कारों का पालन करें। यदि आपके पास समय है, तो इसे तुरंत कुछ कदम उठाने के लिए कुछ ही मिनटों के लिए कोई चित्र न ले जाएं
    • अपने हाथों से कैमरे को पकड़कर चित्र लें एक मोनोपॉड या ट्राइपॉड ट्रैक पर होने वाली घटनाओं पर प्रतिक्रिया करने की आपकी क्षमता को बहुत ज्यादा प्रतिबंधित करता है, जो सुरक्षा कम करता है और यह आपको बहुत बुरी तस्वीरें लेता है आपको अधिक तेज शटर की गति का उपयोग करना पड़ सकता है (हालांकि अधिकांश आधुनिक टेलीफोनों की कंपन में कमी आपकी मदद करेगी), लेकिन आप उन तस्वीरों को प्राप्त कर सकते हैं जो "मोनोपि गिरोह" को याद होगा
    • 1/250 की शटर गति से शुरू करें पहियों के मुड़ें दिखाते समय यह कैमरे के ध्रुम को कम करेगा। यदि आपके हाथ में फर्म रहना है तो आप तस्वीरों को अधिक धीरे-धीरे ले सकते हैं शटर की गति की जरूरत के लिए आईएसओ को बढ़ाने के लिए डरो मत रहें - आज के डिजिटल एसएलआर कैमरों को आईएसओ 1600 या उच्चतर पर अच्छा लग रहा है और शोर के साथ स्पष्ट तस्वीर हमेशा धूमिल और साफ साफ से बेहतर होती है ।
    • जितनी कम हो सके उतनी स्थिति से तस्वीरें लें। अगर वे आंखों के स्तर पर हैं तो कारें अधिक नाटकीय दिखती हैं
    • पूर्वानुमान। यदि आप किसी विशेष कार को देखते हैं, तो खतरे में एक बंद कोने में बहती है, तो आपको नियंत्रण से बाहर निकलने के लिए तैयार रहना चाहिए।
    • बहुत सी तस्वीरें ले लो शुरुआत में, आपकी 90% तस्वीरों को धुंधला हो जाएगा, खराब संरचना या किसी अन्य दोष के साथ। ज्यादातर समय आप कैमरे को कुछ पर ध्यान देंगे और प्रार्थना करेंगे। निराश मत हो अगर पहली बार आपको केवल एक या दो अच्छी तस्वीरें मिलें, तो कोशिश कर रहें और यह राशि बहुत बढ़ेगी।
  • छवि का शीर्षक Nissan_drift_car, _white, _front_591
    2
    एक अच्छी तरह से तैयार की गई और स्पष्ट तस्वीर की मूल बातें हासिल करने के बाद, आप रचनात्मक हो सकते हैं।
  • धीमी शटर गति पर कुछ पैन लेने की कोशिश करें कैमरे के झटकों के कारण फ़ोटो को धुंधला किए बिना अपने हाथों से कैमरे को पकड़कर आप जितना धीमा कर सकते हैं उतना फोटो लें। यदि आप अपने दर्शकों के माध्यम से आंदोलनों का पालन करने में अच्छा हो गए हैं, तो यह आपको शॉट प्राप्त करने में मदद करेगा अधिक रोमांचक - पृष्ठभूमि धुंधली हो जाएगी और, अगर आपने इसे अच्छी तरह से नियोजित किया है, तो वस्तु को तेज रखना चाहिए।
  • कुछ अर्ध-सार शॉट्स प्राप्त करने के लिए "पर्याप्त" ज़ूम बढ़ाएं ऊपर की तस्वीर देखें
  • दोपहर में सूरज की ओर निशाना लगाओ महान साइलूहाट पाने के लिए और लक्ष्य पर चमकना।
  • प्रकाश की अंतिम विकल्प में फोटो लें, जब प्रकाश इसकी अधिकतम चमक में है।
  • युक्तियाँ

    • सतर्क रहें जब आप दूर दिखते हैं, तो आपको एक शानदार शॉट याद आएगा। जब तक पायलटों ने अपने परिप्रेक्ष्य से पूरी तरह से दूर नहीं किया तब तक आराम न करें
    • यदि आप इस गतिविधि के आदी हो गए हैं और अपने उपकरणों को अपडेट करने की आवश्यकता महसूस करते हैं, तो अपने पैसे अपने उद्देश्य (बेहतर गुणवत्ता वाले प्रकाशिकी और तेज़ ऑटोफोकस) पर खर्च करें। प्रति सेकंड एक उच्च फ्रेम दर वाली एक कैमरा आपकी मदद करेगा, लेकिन यदि वे खराब गुणवत्ता वाले हैं क्लीनर और उच्च आईएसओ प्रदर्शन के साथ एक कैमरा खरीदना आपको दिन बन्द होने पर भी तस्वीरों को रखना जारी रखेगा।
    • एक "समूह चित्र" (बहुत सारी कारें) प्राप्त करने के लिए, आपको गर्मजोशी से लैप की तस्वीरें लेने की स्थिति में होना चाहिए और पहले की दो गोदियां। दौड़ जारी होने के कारण कारें फैल जाती हैं और यह आपका आखिरी मौका हो सकता है।
    • कारों की एक स्पष्ट दृष्टि आवश्यक है। यदि कोई दर्शक बिना रुकावट (बिना तार की बाड़ या बाड़ के) के दृश्य का कोई मतलब नहीं है, तो आपके पास दो विकल्प हैं: ट्रैक के बड़े शॉट्स से एक प्रेस पास प्राप्त करने का प्रयास करें या किसी अन्य ट्रैक पर जाएं।
    • यदि गर्मी के दौरान छवियों को अजीब धुंधला दिखना शुरू हो जाता है, डर नहींें। वायुमंडल में आर्द्रता में वृद्धि एक धुँधली प्रभाव पैदा करने के लिए लंबे फोकल लंबाई के साथ मिलाया जाता है। दुनिया भर से तस्वीरें ही दिखाई देंगे, यह जानकर आराम करो।
    • कई श्रृंखला कार दौड़ रात में होती हैं, जब साफ और नाटकीय तस्वीर प्राप्त करना मुश्किल होता है। हालांकि, अधिकांश प्रमुख दौड़ में दिन के दौरान अभ्यास और योग्यता सत्र होंगे। दिन के दौरान, आप निचला आईएसओ सेटिंग्स और धीमी शटर गति का उपयोग कर सकते हैं, जिसके परिणामस्वरूप उज्ज्वल, नाटकीय, उज्ज्वल रंग का पैन हो सकता है। इन अवधि के दौरान प्रतिभागियों को ट्रैक करने वाले कम प्रतिबंधात्मक होते हैं, लेकिन आपको अब भी यह सुनिश्चित करना होगा कि आप अपने आप को स्थानांतरित करने के लिए कहाँ जा रहे हैं क्वालिफायर के दौरान, प्रत्येक वाहन के लिए आमतौर पर तीन गोद अलग-अलग होते हैं, ताकि आप सभी प्रतियोगी कारों का पूर्ण प्रतिनिधित्व प्राप्त कर सकें। अभ्यास या हॉट लैप्स सत्रों के दौरान, कार आमतौर पर एक-दूसरे को पारित करने के लिए सुरक्षित रूप से अभ्यास करते हैं, ताकि आप दौड़ के दौरान एक ही समूह शॉट्स प्राप्त कर सकें (सिवाय इसके कि वे अच्छी तरह से रोशनी और रंगीन हो जाएंगे)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com