ekterya.com

कैसे उद्देश्य पर जम्हाई

यद्यपि वैज्ञानिकों ने अभी तक निर्धारित नहीं किया है कि हम क्यों जला चुके हैं, हम जानते हैं कि यह कुछ कार्यों को पूरा करता है यह आपके सिर में तनाव, आपके कानों में दर्द को दूर कर सकता है और यहां तक ​​कि हमारे चारों ओर के लोगों के साथ संबंध बनाने में भी हमारी मदद करता है। अगर आप जमानती करना चाहते हैं, तो किसी और को देखकर यह आपकी बहुत मदद कर सकता है। इसके अलावा, आप अपने मुंह को बहुत बड़ी और दूसरी तरफ खोलने की कोशिश कर सकते हैं जो तेजी से बढ़ता है। इस अनुच्छेद में, हम आपको सिखाते हैं कि उद्देश्य को कैसे उबाड़ना है।

चरणों

विधि 1

जंभाई को तैयार
इमेज शीर्षक से खुद को योन चरण 1
1
जम्हापन के बारे में सोचें बस जलन के बारे में सोचने से आपको यह करने में मदद मिल सकती है। अपने आप को ऐसा कर कल्पना करके ज्योति तैयार करें अपने सिर में "जंभाई" शब्द को विज़ुअलाइज़ करें और सोचें कि यह कैसा महसूस करता है कि वह अच्छी तरह से और गहराई से जलाता है।
  • Video: Dragnet: Homicide / The Werewolf / Homicide

    इमेज शीर्षक से खुद को योन चरण 2
    2
    अपना मुंह अच्छी तरह से खोलें बहकाओ आप जम्हाई हो, भले ही आप नहीं करना चाहते हैं जितना बड़ा हो उतना बड़ा अपना मुंह खोलें। बस जंभाई की तैयारी के लिए इसे प्राप्त करने के लिए पर्याप्त हो सकता है
  • इमेज शीर्षक से खुद को योन चरण 3
    3
    अपनी गर्दन के पीछे की मांसपेशियों को तनाव। प्रकृति से, इन मांसपेशियों को तांडव के दौरान अनुबंध करना पड़ता है शायद, उन्हें अनुबंध करने से आपके शरीर को उत्तेजित हो जाता है और आपको जंभाता है। आपका मस्तिष्क उस जंभाई की इच्छा के साथ अपनी मांसपेशियों की भावना को जोड़ देगा।
  • इमेज शीर्षक से खुद को योन चरण 4
    4

    Video: *नींद क्यों नहीं आती, नींद का विज्ञान* (the science of sleeping)

    अपने मुंह के साथ एक गहरी साँस ले लो जब आप वास्तव में जंभाते हैं, तो आपके मुंह से साँस लें। गहरी और धीरे-धीरे साँस लेने के बजाय जल्दी और उपेक्षा के कारण साँस लें क्योंकि वास्तविक जल को बहुत हवा की जरूरत है
  • इमेज शीर्षक से खुद को योन चरण 5
    5
    स्थिति में रहें जब तक आप जम्हाई की तरह महसूस नहीं करते। स्थिति में अपने मुंह और गले के साथ, आप शायद इस बिंदु पर वास्तव में जला सकते हैं। प्रकृति से, जब आप अपना मुँह खोलते हैं, तो आपका शरीर जंभा जाना चाहता है, आपका गला थोड़ा संविदा है और आपने गहराई से सांस ली है। यदि आप अभी भी जमानत नहीं कर सकते हैं, तो निम्न विधि आज़माएं:
  • विधि 2

    जंभाई के दौरान अन्य लोगों को देखें
    इमेज शीर्षक से खुद को योन चरण 6

    Video: ACCESS BARS İle Hayatınız NASIL Tamamen Değişir? Kişisel Gelişim

    1
    परिवार और दोस्तों के साथ समय बिताएं जो अक्सर जला देते हैं आप शायद जानते हैं कि गलती बहुत संक्रामक है जब आप किसी को ऐसा कर देखते हैं, तो यह संभव है कि आप भी जंभाएं सहभागियों, मित्रों और परिवार के रूप में, जब आप अपने परिचित लोगों के साथ होते हैं, अक्सर यह आवश्यकता बढ़ जाती है। यदि आपको वास्तव में जंभाई जाने की आवश्यकता है, तो पहले एक परिचित जानकारियों को देखें।
    • कुछ वैज्ञानिक कहते हैं कि जम्हाई एक समूह के कार्यों को सिंक्रनाइज़ करने में आपकी सहायता करता है। यह शायद यही कारण है कि 50 प्रतिशत लोग ज्योतिन करते हैं जब वे किसी को ऐसा कर देखते हैं, खासकर यदि वे एक परिचित हैं।
    • यौवन एक ऐसी संक्रामक क्रिया है जो इसके बारे में पढ़ना भी आपको जंभा सकता है
  • इमेज शीर्षक से खुद को योन चरण 7
    2
    किसी को पता है कि आप जंभाई का नाटक करने के लिए जानते हैं अगर कोई नहीं करता, तो किसी दोस्त या रिश्तेदार को यह करने का बहाना करने के लिए कहें। बस किसी को जवान देख रहा है, भले ही आप वास्तव में नहीं करते हैं, आप प्रतिक्रिया में जंभा सकते हैं।



  • इमेज शीर्षक से खुद को योन चरण 8
    3
    दूसरों को जंभाई देखने के लिए चारों ओर देखो योनि अजनबियों के बीच कम संक्रामक होते हैं, हालांकि वे अभी भी थोड़ी संक्रामक होते हैं। अगर आप किसी सार्वजनिक स्थान पर हैं, जहां आप किसी को नहीं जानते हैं, तो यह देखने के लिए कि किसी ने जम्हापन की है या नहीं। उम्मीद है, यह आप को जंभाने की इच्छा को संक्रमित करेगा और आप जवाब में ऐसा करेंगे।
  • इमेज शीर्षक से खुद को योन चरण 9
    4
    लोगों के ज्वलंत तस्वीर देखें अगर आपके आस-पास कोई भी नहीं है, तो यूट्यूब पर "जंभाई" या "जंभाई" शब्द की तलाश करें और एक व्यक्ति जम्हाई का वीडियो देखें। ऐसा करने से व्यक्ति में एक अजनबी के ज्योति को देखने के समान प्रभाव पड़ेगा। इसके अलावा, आप एक व्यक्ति की जमानत की छवि देख सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से खुद को योन चरण 10
    5
    जानवरों को जंभाई देखने की कोशिश करें यौवन लोगों और जानवरों के बीच भी अधिक संक्रामक है। एक मजेदार प्रयोग के रूप में, अपने कुत्ते या बिल्ली के ज्वलन को देखने का प्रयास करें, फिर देखें कि क्या यह आपको प्रभावित करता है आप अन्य जानवरों के जवानों के वीडियो भी देख सकते हैं। कुछ कार्यक्रमों के लिए देखो जिसमें सभी जानवरों को जंभाएं।
  • विधि 3

    जम्हापन करने में सक्षम होने के लिए एक अच्छा वातावरण बनाएं
    इमेज शीर्षक से खुद को योन चरण 11
    1
    एक गर्म कमरे में जाओ अक्सर, लोग ठंडे स्थानों के बजाय गर्म स्थानों में अधिक जला देते हैं। कुछ वैज्ञानिक मानते हैं कि इसका कारण यह है कि उथल-पुथल आपके शरीर को ठंडी हवा से बाढ़ आती है और आपके मस्तिष्क को ठंडा करने में मदद करता है जब यह बहुत गर्म हो जाता है कुछ अध्ययनों से पता चलता है कि लोग सर्दियों में या ठंडे कमरे में कम अनुभव करते हैं। दूसरी ओर, यदि आप काम करने की कोशिश करते हैं और पलटने को रोकते हैं, तो अपने कमरे का तापमान थोड़ा कम करने की कोशिश करें। आपके जवान बहुत जल्दी से गायब हो जाएंगे
  • इमेज शीर्षक से खुद को योन चरण 12
    2
    आरामदायक हो जाओ आम तौर पर, हम सुबह में अधिक ज्योति लेते हैं क्योंकि दिन के दौरान हमारा मस्तिष्क थोड़ा गर्म होता है। जब हम उठते हैं तो यौवन हमें शांत करने में मदद करता है यदि आप जंभाई करना चाहते हैं, वापस बिस्तर पर जाने की कोशिश करें, अपने आप को कवर करें और फिर से गरम करें इससे पहले कि आप इसे जानते हैं, आप शुरुआत कर लेंगे।
  • इमेज शीर्षक से खुद को योन चरण 13
    3
    अपने आप को निराश तनाव और चिंता के कारण आपके मस्तिष्क के तापमान में वृद्धि और पलटने से इसे घट जाती है। इस कारण से, प्रतिस्पर्धा से पहले ही कुछ ओलंपिक खिलाड़ियों को जलाया जा सकता है। इसी तरह, पैराट्रूपर्स और अन्य डेयरडेविल्स भी खतरनाक बनाने से पहले ही जंभाते हैं। शायद, कुछ जोखिम भरा करने से आप अपने मस्तिष्क को शांत करने के लिए जंभा सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप सार्वजनिक स्थान पर हैं, तो जब आप जंभाते हैं, तो अपना मुहं को कवर करें ऐसा करने से यह बुरा व्यवहार है।
    • अपने नाक की तरह महसूस करने की कोशिश करो, फिर अपना मुंह चौड़ा खोलो, जितनी जल्दी या बाद में आप जंभा लेंगे
    • बस सोच या अपने आप को बार-बार "जंभाई, जंभाई" से बताना।

    चेतावनी

    • एक बार जब आप जलन शुरू करते हैं, तो आप शायद एक लंबे समय के लिए रोक नहीं पाएंगे!



    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com