ekterya.com

कैसे उद्देश्य पर burp करने के लिए

क्या आप उद्देश्य पर burp करना चाहते हैं? शायद आप पाचन तंत्र से गैस जारी करना चाहते हैं या आप बस लोगों को हंसी चाहते हैं जो कुछ भी आपके कारण है, यह चाल एक सरल परिपत्र गति में है: हवा को निगलने का अभ्यास करें और फिर इसे एक आंदोलन में ढहने के रूप में उखाड़ कर। पेट में दबाव बनाने के लिए कार्बोनेटेड पेय पीने पर विचार करें।

चरणों

भाग 1
निगल हवा

Burp on Demand चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपनी पीठ को सीधे रखें बैठो या अपनी पीठ के साथ खड़े हो जाओ, यह सुनिश्चित कर लें कि आपके फेफड़े पूरी तरह से विस्तारित हैं। अपने फेफड़ों को फैलाने से आपको अधिक हवा निकालने की अनुमति मिल जाएगी, जिससे आप बाष्पीभवन को प्रोत्साहित करेंगे। जब आप साँस छोड़ते हों तो छाती को फुलाओ। यह आपके फेफड़ों को भी फैल सकता है और पेट की अधिक स्वाभाविक रूप से बाहर निकलने में मदद करता है
  • Video: उल्टी बंद करने का अचूक रामबाण घरेलू नुस्खा है ये Vomiting Remedy by Sachin Goyal / Ulti Ki Dawa

    Burp on Demand चरण 2 नामक छवि
    2
    अपने पेट में गैस जमा करने के लिए कार्बोनेटेड पेय पीयें कार्बोनेटेड पेय पदार्थों में सोडा, कॉंबुचा, अदरक और खनिज पानी शामिल हो सकते हैं। मूल रूप से, कार्बोनेशन का मतलब है कि एक पेय छोटी हवा के बुलबुले के साथ घूमता है। इसलिए, शीतल पेय पीने लगभग हवा निगलने के समान है एक कार्बोनेटेड पेय पीने के एक पल के बाद, हवा आपके पेट में जमा हो जाएगी इस हवा को एक बार्प के रूप में गैस के रूप में निष्कासित किया जाना चाहिए। कार्बोनेशन को प्रभावी करने के लिए आपको शायद कुछ मिनट इंतजार करना पड़ता है
  • इस तरह, एक कार्बोनेटेड पेय पीने से परेशान पेट को शांत करने में मदद मिल सकती है कार्बोनेटेड पेय के हवाई बुलबुले उभरेगा और पेट की दीवारों के खिलाफ हराया जाएगा, जिससे आपको परेशान करने की असुविधाजनक अनुभूति होती जा रही है और आपको लगता है कि आपको बुर की जरूरत महसूस होती है। जब आप बोट करते हैं, तो आप पाचन तंत्र में अतिरिक्त गैस जमा करते हैं।
  • जब आप पीते हैं तो अतिरिक्त हवा को अवशोषित करने की कोशिश करने के लिए पुआल का उपयोग करने के बजाय, एक या एक बोतल से पीने का प्रयास करें।
  • Video: 0 से 5 साल के बच्चे || छोटे बच्चो की कब्ज का आयुर्वेदिक उपचार

    Burp on Demand चरण 3 नामक छवि
    3
    निगल हवा जब आप हवा को निगलते हैं, तो आपके पेट को गैस के रूप में इसे निकालने की आवश्यकता होती है यदि आप उचित तकनीक का अभ्यास करते हैं, तो आप इस गैस को एक शक्तिशाली झुकाव में चैनल में सीखना सीख सकते हैं। आपको गले के निचले हिस्से में दबाव बढ़ाना महसूस करने में सक्षम होना चाहिए।
  • यदि आपको हवा में निगलने में परेशानी होती है, तो अपना मुंह बंद करने की कोशिश करें और अपने नाक को कवर करें। यह आपके मुंह में फंसने वाली हवा को बड़े पैमाने पर निगलने में आसान बना देगा।
  • भाग 2
    हवा को छोड़ने के लिए छिद्रण

    बर्ट ऑन डिमांड स्टेप 4 नामक छवि



    1
    Burps। एक बार जब आप अपने पेट में पर्याप्त गैस का दबाव जमा कर लेते हैं, तो आपको उसे बर्स्प के रूप में निष्कासित करने में सक्षम होना चाहिए। जब आप गले में उगने वाले घेघा से गैस का सामना करते हैं, तो मुंह खोलें और गले के पीछे से हवा को बचने दें। चूषण का थोड़ा सा बनाने के लिए जबड़े को ऊपर और नीचे ले जाने का प्रयास करें। शायद आपको अपने सिर और अपने मुंह को चारों ओर ले जाने के लिए पूरी तरह से अपने जबड़े की स्थिति
    • जितनी अधिक हवा में आप निगल लेंगे, उतनी बड़ी कसौटी होगी। हर संभव हवा को निष्कासित करने के लिए कई बार बुराने की कोशिश करें
  • Burp on Demand चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक समान आंदोलन में घुसपैठ करने के लिए जानें हवा को निगलने की कोशिश करें और फिर इसे एक पुंज की तरह वापस दबाएं, एक आंदोलन में सब। समय के साथ, आप गले के मांसपेशियों में ऐंठन पैदा करने के लिए सीख लेंगे ताकि एक समान आंदोलन को निगलने और बरामद किया जा सके।
  • बर्ट ऑन डिमांड स्टेप 6 नामक छवि
    3
    सबसे पहले, जब तक आप अपने आप को बरामद करने के लिए मजबूर नहीं करते, तब तक बहुत सारी हवाओं को निगलने की कोशिश करें। हवा को निगलने के लिए आंदोलन का अभ्यास करना आप महसूस करेंगे कि आपके पेट में हवा और बुलबुले इकट्ठा करने के दबाव का निर्माण होता है। आखिरकार, आपको बर्स्प की भारी आशंका महसूस होगी। अपने आप को जाने और गले की मांसपेशियों को ले जाने के लिए दबाव डालने के लिए मजबूर होना। यह वही है जो ऐसा लगता है जैसे उद्देश्य पर बर्ट करना।
  • हद तक कि आप उद्देश्य पर बेहतर चोट लगाना, यह प्रक्रिया आसान और कम दर्दनाक हो जाएगी आपको एक अच्छा बृहत उत्पन्न करने के लिए बहुत हवा को निगलाना नहीं होगा। अभ्यास करना और आप इसे प्राप्त करेंगे।
  • Video: एक मिनट Acidity, Gas, कब्ज़, सीने और पेट में जलन और खट्टी डकार का रामबाण घरेलु इलाज

    युक्तियाँ

    • अगर आपको "निगलने" की समस्याएं हैं, तो श्वास लेने का प्रयास करें और फिर वाष्प-पाइप या गले को बंद करें, लेकिन दृढ़ता से श्वास लेने का प्रयास करें और कुछ हवा आपके अन्नप्रणाली में घुस जाएंगे। इस बारे में सोचने की कोशिश करते हैं जब आप बहुत से पानी पीते हैं और इसे सभी निगलने में गहराई से सांस लेते हैं।
    • अगर आपको कार्बोनेटेड पेय पसंद नहीं है, तो आप जब भी पीते हैं, तब तक आप जितने पेय पी सकते हैं, उतना ही आप इसे पसंद करते हैं।
    • कभी-कभी, अपने पेट को पम्पिंग या पम्पिंग करते समय आप बाष्पीभवन करने में आपकी मदद करेंगे।
    • आप उद्देश्य पर burp अभ्यास करने की आवश्यकता है। हालांकि, थोड़े समय में प्रयोजन के लिए कोशिश कर रहे और बरामद करते रहें
    • अपने मुंह में कुछ पानी डालें और इसे अपने मुंह से दो बार खोलकर निगल लें, फिर अपने मुँह को खोल कर पानी को निगल लें और पानी निगल लें।

    चेतावनी

    • यदि आप किसी एक सत्र में लंबे समय से उद्देश्य के लिए बोट करते हैं, तो आपको अपने पेट से थोड़ा बीमार पड़ सकता है
    • हो सकता है कि आप सभी निगलने वाली हवा को बर्स्प जैसी पसंद नहीं करते हैं, इसलिए अतिरिक्त वायु को पुष्पक्रम के रूप में निष्कासित किया जा सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com