ekterya.com

मुर्गा की बाधाओं और पोकर सीमा में अपने हाथ की गणना कैसे करें I

जब आप पोकर खेलते हैं, तो आपको आम तौर पर वृद्धि बढ़ाने या वापस लेने के फैसले का सामना करना पड़ता है। यह निर्धारित करने का एक तरीका है कि आपको भुगतान करना चाहिए, यह देखने के लिए है कि डिक पर आपके पैसे (कॉक बाधा) से विभाजित राशि कितनी है या उससे अधिक है, आप जिन कार्डों को आप हाथ जीतने की ज़रूरत हैं (कॉल भी करेंगे हाथों की बाधाएं) मुर्गा की बाधाओं को देखते हुए, आप एक दीर्घकालिक जीतने वाली रणनीति स्थापित कर सकते हैं। दूसरे शब्दों में, आप आम तौर पर केवल भुगतान करते हैं यदि वे आपको दीर्घकालिक लाभ देंगे, तो अपना गेम विविधतापूर्ण रहने से बचने के लिए विविध होगा।

चरणों

विधि 1

मुर्गा की बाधाएं
कैलक्यूटेबल पॉट एंड हेड ओडस इन लिमिट हॉक नामक छवि` width=
1
डिक में पैसे की राशि निर्धारित करें यदि आप एक मुर्गा की सीमा के साथ खेल रहे हैं, तो आपको पहले से ही यह नंबर पता होना चाहिए।
  • कैलक्यूलेट पॉट एंड हैड ओडस इन लिमिट हॉक नामक छवि` width=

    Video: Cockfights II आंध्र प्रदेश में कोर्ट की रोक के बावजूद मुर्गों की लड़ाई पर लग रहा है करोड़ों का सट्टा

    2
    जारी रखने के लिए जिस राशि का आपको भुगतान करने की आवश्यकता है उसे इसे विभाजित करें मुर्गा की बाधाएं हमेशा वेतन के आधार पर होती हैं या बढ़ने के बजाय, वापस ले जाती हैं सरल शब्दों में, यदि शर्त आपके लिए $ 1 है, और डिक पर पहले से $ 4 है, तो आपकी बाधाएं 5: 1 हैं।
  • कैलक्यूटेबल पॉट एंड हेड ओडस इन लिमिट हॉक नामक छवि` width=
    3
    मुर्गा की बाधाएं तय होती हैं - ज्यादा गणना नहीं है हालांकि, अधिक सटीक परिदृश्य प्राप्त करने के लिए निहित संभावनाओं को जोड़ा जाना चाहिए। उपर्युक्त परिदृश्य में, हालाँकि बाधाएं 5: 1 हैं, यदि आपके पास दो अन्य लोग हैं जो आपके बाद खेल रहे हैं, जिन्होंने कोई कदम नहीं उठाया है, और प्रत्येक के पास अपने कब्जे में कम से कम $ 1 है, तो आप अपने बाधाओं को तय करने का इंतजार कर रहे हैं उदाहरण के लिए, इस दौर में अंतर्निहित तुरंत 7: 1 बन जाते हैं। निहित संभावनाएं उनकी गणना की जाती है, क्योंकि वे काल्पनिक हैं लेकिन संभव है हालांकि, ऊपर दिए गए उदाहरण में, यदि दूसरा व्यक्ति आपके लिए इंतजार कर रहा है, तो वह शर्त उठाने का निर्णय लेता है, तो आपको शुरू करना चाहिए।
  • विधि 2

    आपके हाथ की बाधाएं

    Video: Murga Fight।मुर्ग बाजी।दो मुर्गो की रक्तरंजित लड़ाई।

    कैलक्यूटेबल पॉट एंड हेड ओडस इन लिमिट हॉक नामक छवि` width=
    1
    उन कार्डों की संख्या को विभाजित करें जो आपके पास "कुंजी" कार्ड की संख्या से नहीं दिखाए गए हैं "कुंजी" कार्ड वे हैं जो डेक में रहते हैं जो आपको विजेता हाथ देगा।
  • कैलक्यूटेबल पॉट एंड हेड ओडस इन लिमिट हॉक नामक छवि` width=
    2



    घटाना 1
  • कैलक्यूटेबल पॉट एंड हेड ओडस इन लिमिट हॉक नामक छवि` width=
    3
    डेक में संभव दांव की कम से कम राशि (उदाहरण के लिए, आपकी शर्त के गुणक) का भुगतान करना होगा।
  • उदाहरण: आपके पास दो दिल हैं फ्लॉप पर दो और दिल। 47 कार्ड दिखाए नहीं गए हैं। अगले कार्ड पर एक रंग बनाने के लिए आपके पास 9 प्रमुख कार्ड (9 में से 13 दिये गए दिलों को देखा गया है)
    47 = 9 = 5.2 में विभाजित करें
    घटाना 1 = 4.2
    आपके लिए सरल वृद्धि करने के लिए डेक में कम से कम 4.2 बाइट्स होने चाहिए।
  • विधि 3

    4 के नियम का संस्करण
    कैलक्यूलेट पॉट एंड हैड ओडस इन लिमिट हॉक नामक छवि` width=
    1
    फ्लॉप के बाद आपके पास महत्वपूर्ण कार्ड की संख्या निर्धारित होती है।
  • कैलक्यूलेट पॉट एंड हैड ओडस इन लिमिट हॉक नामक छवि` width=
    2
    उस नंबर को 4 से गुणा करें यह आपके पास अपनी चाबियों में से एक के आने का प्रतिशत है।
  • कैलक्यूलेट पॉट एंड हैड ओडस इन लिमिट हॉक नामक छवि` width=
    3
    अपनी बारी के बाद, अपनी चाबियाँ 2 से गुणा करें
  • उदाहरण: आपके पास दो दिल हैं फ्लॉप पर दो और कार्ड आते हैं, इसलिए आपके पास 9 चाबियाँ हैं
    9 x 4 = 36, आपको रंग का 36% मौका देना और आपके प्रतिद्वंद्वी को जोड़ी के साथ जीतने की 64% संभावना है।
    64/36 2/1 से थोड़ा कम है इसलिए, यह डिक के आधे आकार के ऊपर थोड़ा अधिक शर्त लगाने के लिए समझ में आता है।
    अगर दिल अगले मोड़ में नहीं आता है, तो अब आप 9 x 2 = 18%
    18% / 82% 5: 1 से थोड़ा खराब है, जिसका अर्थ है कि आपकी शर्त डिक के 20% से कम होनी चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपका कार्ड मोड़ पर दिखाई नहीं देता है, तो आपको अगले सट्टेबाजी दौर में प्रक्रिया दोहराई जानी चाहिए। याद रखें कि इस बिंदु के बाद दांव आमतौर पर पहले की तुलना में बड़ा है।
    • ध्यान रखें कि "विजेता हाथ" का उल्लेख किया गया है कोई स्वचालित प्रणाली नहीं है जो निर्धारित करता है कि "जीतने वाला हाथ" क्या है शायद एक तिहाई जीत सकते हैं लेकिन टेबल पर एक रन के लिए 3 कार्ड हो सकते हैं। अनुभव आपको बताएगा कि आपको न्यूनतम पर विचार क्यों करना चाहिए ताकि आपका हाथ जीत हो।
    • आप एक कैलकुलेटर ले सकते हैं या अपने फोन का इस्तेमाल कर सकते हैं यदि आपके पास कैलकुलेटर है, लेकिन लोग आपको देखेंगे, लेकिन कोई भी देखभाल नहीं करेगा।
    • कुछ लोगों को भविष्य के अक्षरों का उपयोग करने के लिए आपके हाथ बनाने के लिए आवश्यक कुंजी की संख्या निर्धारित करने के लिए समर्पित हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपको सीढ़ी के लिए एक कार्ड की आवश्यकता है, तो आपको दो कार्ड खींचना चाहिए, न सिर्फ एक संख्याएं करना, आपके पास 1.5: 1 संभावना है, इसलिए शर्त का 1.5 आपकी शेष राशि है। क्योंकि आप अगले दौर प्राप्त कर सकते हैं, यह केवल सच है अगर कोई और शर्त नहीं है हालांकि, आपको अपने अंतिम कार्ड (आपका और आपके प्रतिद्वंद्वी) प्राप्त करने के लिए भविष्य के सभी दांव का अनुमान लगाने की आवश्यकता है, और अनुपात 1.5 या अधिक होना चाहिए। इन मानसिक गणना करना अधिक कठिन है, हालाँकि, आपको आमतौर पर कार्ड के एक अलग संयोजन के लिए चाबी की अपनी सूची को याद रखना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com