ekterya.com

चुपचाप कैसे चलना

क्या आपने कभी जश्न मनाया है कि बिना किसी बिना सुनाए या किसी का पीछा किए बिना आप जंगल के माध्यम से चल सकते हैं? मौन घूमना एक कला है जिसे गुरु के लिए समय की आवश्यकता होती है। किसी भी शोर किए बिना चलने के बारे में अधिक जानने के लिए पढ़ना जारी रखें।

चरणों

विधि 1

सावधानी से चलें
छवि शीर्षक से चलना चुपचाप चरण 1
1
देखो तुम कहाँ चलते हो जब आप घास या गंदगी पर चलते हैं, तो बजरी या पत्तियों पर चलने पर शोर न किए जाने से ज्यादा मुश्किल हो सकती है। चुपचाप चलने के लिए, इलाके का मूल्यांकन करें और यह निर्धारित करें कि कौन सा पथ शांत है चाहे आप अंदर या बाहर हों, आप जानबूझकर ऐसी सामग्री पर चल सकते हैं जो अतिरिक्त शोर बनाने के बजाय चुपचाप ले जाने में आपकी मदद करते हैं।
  • यदि आप जंगल या किसी अन्य बाहरी क्षेत्र में चलना चाहते हैं, तो घास या जमीन पर चलें सूखी पत्तियों के बजाय गीली पत्तियों के माध्यम से चलो
  • जब आप सड़क पर चलते हैं, तो चट्टानों या जड़ों की तलाश करें, क्योंकि वे पत्तियों या शाखाओं के बराबर दरार नहीं करते हैं धीरे-धीरे रॉक या जड़ पर अपने वजन का समर्थन करें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह कदम नहीं है और यह कोई शोर भी नहीं करता है। जब आप सुनिश्चित हों, तो अपना वजन बाकी का समर्थन करें
  • एक शहर के परिवेश में, लकड़ी की सड़कों से बचें, बजरी वाले क्षेत्रों, कंकड़ (छोटे चट्टानों) और अन्य सामग्रियों से जुड़े इलाके जो अक्सर शोर करते हैं।
  • आंतरिक रूप से, जब भी संभव हो तो कालीनों पर चलना।
  • जब आप पेड़ों या चट्टानों पर चढ़ते हैं, तो ध्यान रखें कि आपके पैर की भूमि कहाँ है पैर की उंगलियां और शाखाओं के बीच या चट्टान की दरारों के बीच पैर की मोर्चे को रखने की कोशिश करें यदि आप किसी शाखा के बीच में कदम रखने या एक पत्थर धक्का करने के लिए मजबूर हैं, तो इसे धीरे से करें और सावधानी से आगे बढ़ें। थोड़ी सी शक्ति के साथ आप एक शाखा तोड़ सकते हैं या मलबे के एक बौछार के नीचे आ सकते हैं, पास के किसी भी व्यक्ति को चेतावनी दे सकते हैं।
  • चलने वाली छवि चतुराई से कदम 2
    2
    अपना परिवेश देखें जिस स्थान के माध्यम से आप कदम उठाते हैं वह भी उसी तरह से ध्वनि उत्पन्न कर सकता है जैसा आपने जमीन पर कदम रखा था। जब आप चुपचाप चलना चाहते हैं, तो अपने आस-पास के बारे में बहुत सचेत होना महत्वपूर्ण है ताकि आप किसी चीज को छूने से बच सकें जो आपको धोखा दे सकती है
  • शाखाओं से बचें जो आपके कपड़े से जुड़ी हो सकती हैं
  • दरवाजे और बाड़ से बचें जो चीखें या क्रैक हो सकते हैं
  • मलबे या शोर बनावट के ढेर के खिलाफ रगड़ से बचें।
  • Video: घर के इस कोने में चुपचाप रख दे कबूतर का पंख, फिर देखे चमत्कार हो जाएंगे मालामाल

    छवि शीर्षक से चुपचाप कदम 3

    Video: खूब पैसा कमाना है तो चुपचाप तुलसी के नीचे रखें एक चांदी का सिक्का, इतना आयेगा पैसा की संभाल नही पाओग

    3
    जमीन के करीब ले जाएँ चलते हुए सभी मांसपेशियों का उपयोग करते हुए, थोड़ी सी गुस्से में चलें यह हर बार जब आप संपर्क करते हैं, तब फर्श को छूने वाले बल की मात्रा को हल्का कर देता है, जिससे आप अधिक चुपके से आगे बढ़ सकते हैं। अपने शरीर को कॉम्पैक्ट रखें और वजन समान रूप से वितरित करें जिससे कि आप जमीन को छूते हुए अपने पैरों को मजबूत न करें।
  • इकलौते छवि चतुराई से कदम 4
    4
    अपने पैर की युक्तियों से आपकी एड़ी पर चलना सबसे पहले पैर की एड़ी जमीन पर रखें और धीरे धीरे और धीरे से उंगलियों की तरफ अपने पैर को स्थानांतरित करें। जब आप अग्रिम करते हैं, तो अपने चरणों को बेहतर नियंत्रण के लिए अपने कूल्हों को थोड़ा घुमाएं। यदि संभव हो तो, जूते के बाहरी किनारे पर चलें।
  • यदि आपको तेज़ी से स्थानांतरित करने की आवश्यकता है, तो जमीन पर रहें और उसी तकनीक का उपयोग कर चलाएं।
  • जब आप वापस ले जाते हैं, तो पहले जमीन के पैर को सामने रखें, फिर एड़ी को कम करें जब तक कि वह जमीन को छू नहीं दे।
  • अपने पैरों की गेंदों पर चलने से गति और चुपके के साथ मदद मिल सकती है, लेकिन सावधान रहें - ऐसा करने के लिए आपको अपने पैरों और पैरों में बहुत अधिक ताकत और पैरों और टखनों के जोड़ों में अधिक लचीलेपन की आवश्यकता होती है। जब आप सामान्य रूप से आगे बढ़ते हैं और नरम सतहों पर एक बड़ा प्रभाव पैदा करते हैं तो आपको अधिक संतुलन की आवश्यकता होती है (क्योंकि वजन छोटे सतह क्षेत्र पर वितरित किया जाता है)।
  • भूमि धीरे-धीरे चुपचाप चल रहा है या कूदना कठिन है, लेकिन यदि आप आसानी से लैंडिंग की कला में महारत हासिल कर सकते हैं, तो संभव है जमीन को बिना कड़ी चोट के बिना एक संतुलित झुकाव की स्थिति में यह भूमि होती है
  • छवि शीर्षक से चुपचाप चरण 5 चलें
    5
    अपनी बाहों को बंद रखें दीवारों या अन्य सतहों पर स्विंग करने के लिए अपने हाथों या हथियारों का उपयोग न करें, क्योंकि आप दुर्घटना से कुछ नीचे दस्तक दे सकते हैं और अपनी उपस्थिति को दूर कर सकते हैं। इसके बजाय, उन्हें उन स्थितियों में रखें जो आपको सहज और संतुलित लग रहा है।
  • विधि 2

    सही कपड़े का उपयोग करें
    छवि शीर्षक से चुपचाप कदम 6
    1
    नरम जूते का उपयोग करें आपके जूते जितना ज़्यादा कठिन है, उतना ही शोर वे पैदा करते हैं। सबसे अच्छे जूते आप उपयोग कर सकते हैं मोज़े या चमड़े के आश्रयों, लेकिन तंग जूते या चप्पल भी काम करते हैं कड़ी मेहनत वाले बूट से बचें, उच्च ऊँची एड़ी के साथ जूते या कठिन तलवों और असुविधाजनक जूते आपको नरम और आरामदायक जूते का उपयोग करना चाहिए।
    • जब आप चलते हैं तो ज़ोर से मोज़े शोर कर सकते हैं यदि आप बहुत अधिक पसीना करते हैं, ध्वनि को छिपाने के लिए अतिरिक्त मोजे की एक जोड़ी का उपयोग करें।
    • नंगे पैर चलना सबसे शांत तरीका हो सकता है, लेकिन यह शोर भी हो सकता है, क्योंकि आप एक तेज वस्तु पर कदम रख सकते हैं और दर्द में चीख कर सकते हैं, अपनी स्थिति का तुरंत खुलासा कर सकते हैं। इसके अलावा, अगर आपके पैरों पर पसीना, वे फर्श को कवर करने और "स्लाइडिंग" ध्वनि का उत्पादन कर सकते हैं। निर्धारित करें कि नंगे पैर जाने पर पर्यावरण के लिए सबसे अच्छा विकल्प है जिसमें आप स्थानांतरित होने जा रहे हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आपके जूते पूरी तरह से सूखी न केवल चीख़ कर सकते है, लेकिन मंजिल पर गीला पैरों के निशान अपनी उपस्थिति का कोई सचेत कर सकते हैं। प्रिंट शुष्क हैं, वे विशेष रूप से कंक्रीट की तरह सतहों पर अपने जूते के आकार में "स्वच्छ पैरों के निशान" छोड़ सकते हैं,।
  • इकलौते छवि चतुराई से कदम 7
    2
    सुनिश्चित करें कि जूता पूरी तरह फिट बैठता है यदि आपके पैरों को थोड़ा अंदर के जूते में स्लाइड किया जाता है, तो वे एक चीख का उत्पादन कर सकते हैं, खासकर यदि आपके पास पसीने वाले पैर होते हैं यदि आप लेस के साथ जूते का उपयोग करने जा रहे हैं, तो जूते के अंदर लेस डाल दें। यदि आप नहीं करते हैं, तो चलने पर जूता या फर्श को मारते समय वे शोर कर सकते हैं
  • इकलौते छवि चतुर चरण 8



    3
    पतले और तंग कपड़ों पहनें घूमने वाले पैंट को आपके पैरों के खिलाफ मक्खन किया जा सकता है, जबकि चलना, एक घुमक्कड़ ध्वनि का उत्पादन करना। तंग पैंट पहनने से होने वाली संभावना कम हो जाती है। बहुत नरम कपड़े पहने हुए (जैसे कि एक नरम कपास पसीना शर्ट) भी कम से कम शोर को कम कर देगा।
  • अपनी पैंट में अपनी शर्ट चूसो और अपने पैंट हीम को अपने जूते या मोज़े में टक दें। इसके साथ आप चलते वक्त शोर पैदा करने से बचें।
  • शॉर्ट्स सामान्य पंटों की तुलना में शोर को स्थानांतरित करने और उत्पादन करने की अधिक संभावना है, और आप उन्हें मोजे के अंदर नहीं डाल सकते। अगर आपको शॉर्ट्स पहनना है, तो घुटनों पर पतलून के चारों ओर स्ट्रिंग या लोचदार बैंड का एक टुकड़ा बांधें, लेकिन बहुत कसकर निचोड़ न दें ताकि आप रक्त परिसंचरण काट लें।
  • विधि 3

    संभव के रूप में चुप रहो
    इकलौते छवि वॉक सिललेस स्टेप 9
    1
    अपने शरीर को तैयार करें यदि आपके पास ऐसी परिस्थितियों में तैयारी करने का समय है, जहां आपको चुपचाप चलना चाहिए, तो कुछ कदम उठाकर आप चलने पर कम शोर पैदा करने में मदद कर सकते हैं। उदाहरण के लिए:
    • चुपचाप जाने से पहले खींचो जोड़ों और हड्डियों के लिए पहली बार जब आप उन्हें स्थानांतरित करना चाहते हैं, तो यह सामान्य है, इसलिए किसी भी कार्रवाई करने से पहले इसे फैलाना सर्वोत्तम है खींचने से आप हल्का महसूस करते हैं और इस तरह आप हड्डियों को ट्रेसिंग से रोकेंगे और आपकी उपस्थिति को दूर करेंगे।
    • खाली पेट पर मत छोड़ो, लेकिन पूरी तरह से पूरी तरह से मत जाओ। आपके शरीर को खाने के बाद भारी हो जाता है और इसलिए भी अधिक शोर।
    • चुपचाप चलने की कोशिश करने से पहले बाथरूम पर जाएं
  • छवि शीर्षक से चुपचाप चरण 10 चलें
    2
    सांस लगातार आप अपनी सांस को पकड़े हुए महसूस कर सकते हैं, लेकिन नाक से धीमी, मापा साँस लेना बेहतर है। इस तरह, जब आपको हवा की आवश्यकता होती है, तो आपको जोरदार रूप से उत्तेजित या श्वास न करने का खतरा नहीं होता है यदि आप भीड़भाड़दार हैं, तो अपना मुंह चौड़ा खोलें और एक नियंत्रित तरीके से गहन साँस लें।
  • आप महसूस कर सकते हैं कि आपके श्वास को तेज करने के रूप में एड्रेनालाईन आपके शरीर के माध्यम से जाती है। यदि ऐसा होता है, तो रोकें, सांस लेने की लय को ठीक करें और चिंता छोड़ने के लिए दो गहरी साँसें करें। सुनिश्चित करें कि जारी रखने से पहले आप सामान्य रूप से साँस लेते हैं।
  • छवि शीर्षक से चुपचाप चरण 11 चलें
    3
    दूसरे व्यक्ति के मार्च की गति का पालन करें। यदि आप किसी का पालन करने जा रहे हैं, तो आप दूसरे व्यक्ति के साथ चलते हुए अपने चरणों की आवाज़ को छिपा सकते हैं। जब व्यक्ति अपने बाएं पैर पर कदम रखता है, तो वे अपने बाएं पैर का भी इस्तेमाल करते हैं और सही पैर के लिए भी करते हैं। यह आपको आपके कदमों को बनाने के लिए शोर को कवर करने में मदद करेगा।
  • सावधान रहें कि जब आप किसी अन्य व्यक्ति की प्रगति का पालन न करते हों, तो चुपचाप चलने के लिए उचित तकनीक का उपयोग करना अभी भी महत्वपूर्ण है। अन्यथा, व्यक्ति आपको खोज करेगा कि वह अचानक बंद हो जाता है और आप चलते रहते हैं।
  • छवि शीर्षक से चुपचाप कदम 12
    4
    पर्यावरण के साथ मिलाएं यदि आप जंगली इलाके में जा रहे हैं जहां सूखी शाखाओं, झाड़ियों, जंगल की घनत्व या पत्तियों को पूरी तरह से असंभव बनाते हैं, तो छोटे वेतन वृद्धि में रुकावटें और रोकें: एक निरंतर गति से आगे बढ़ें अप।
  • अपने चारों ओर ध्वनियों की नकल करें उदाहरण के लिए, छोटे जंगल वाले जानवरों की आवाज़ से जंगल भरा जा सकता है। वे आमतौर पर एक छोटी दूरी पर ले जाते हैं, भोजन या शिकारियों को सूंघने के लिए रोकते हैं और कम दूरी पर चलते रहना जारी रखते हैं।
  • अपनी आवाज को दबाने या छिपाने के लिए ध्वनि के किसी भी अन्य स्रोत का लाभ उठाएं (हवा का घोंसला, किसी भी अन्य पशु आंदोलन, आवागमन की आवाज़)
  • छवि शीर्षक से चुपचाप चरण 13 चलें
    5
    जब आवश्यक हो तब भी स्थिर रहें यदि आप क्या चाहते हैं, तो कोई शोर किए बिना चलने की क्षमता हो, कभी-कभी आपको अभी भी रहने की ज़रूरत होगी अभी भी खड़े रहें और आगे बढ़ने से पहले देखें। जितना समय आपको अपने आस-पास की वस्तुओं की पहचान करने की आवश्यकता होती है, उतनी अधिक समय लें, जहां आप अपनी स्थिति पर ठोकर खा सकते हैं।
  • अगर आप किसी का अनुसरण करने जा रहे हैं या न देखने की कोशिश कर रहे हैं, तो कई बार ऐसा होगा जब आपके पास बहुत से धैर्य होना चाहिए अभी भी रहें और उस व्यक्ति की प्रतीक्षा करें जिस पर आगे बढ़ने से पहले स्थिति खत्म होने से पहले तनाव समाप्त हो जाए।
  • युक्तियाँ

    • अपने फोकस और एकाग्रता का परीक्षण करके मानसिक रूप से ट्रेन अभ्यास करने के लिए अपनी आँखें एक ऑब्जेक्ट से एक दूसरे को लगातार और जल्दी ले जाएं। लाइफगार्ड खतरे को शीघ्रता से खोजने के लिए इस पद्धति का उपयोग करते हैं
    • जब आप लकड़ी के फर्श वाले घर के माध्यम से चले जाते हैं, तो लकड़ी के बोर्डों द्वारा निर्मित शोर को कम करने के लिए दीवार पर चिपकाएं। वही सीढ़ियों के लिए जाता है
    • तनाव जांघों यह न केवल पैरों के शोर को कम करता है जब एक दूसरे को रगड़ता है, यह आपको आसानी से चलने में मदद करता है।
    • जब आप एक चीख़ दरवाज़ा खोलने के लिए जाते हैं, तो इसे खोलते समय आगे बढ़ें। यदि वह चीखना जारी रखता है, तो शीघ्रता से इसे खोलो की अवधि को कम करने के लिए।
    • यदि आप तंग कपड़े का उपयोग नहीं कर सकते हैं, तो पैंट बिना एक दूसरे को छूने या आपकी त्वचा के खिलाफ रगड़ने के बिना चलने की कोशिश करें, क्योंकि इससे शांत वातावरण में एक अनोखा शोर पैदा होता है। ऊन कपड़े एक है जो कम शोर पैदा करता है।
    • यदि आप चुपके से स्थानांतरित करने जा रहे हैं, तो अपने पक्ष में हवा का उपयोग करें गंध की बहुत अच्छी समझ वाले लोग और जानवर हैं
    • अपने वजन को आगे बढ़ने से बचें जब तक सामने के पैर जमीन पर मजबूती से और चुपचाप न हो। ऐसा करने के लिए, आपको काफी हद तक संतुलन और अभ्यास की आवश्यकता होगी।
    • उन जानवरों से दूर हो जाएं जो आप उन्हें देखते हैं।
    • सीढ़ियों का उपयोग करते समय, कदम कूदने के लिए अधिक प्रभावी हो सकता है, लेकिन बहुत अधिक कूद न करें ताकि आप अतिरिक्त वजन डाल दें जहां आप कदम उठाते हैं या सामान्य से अधिक शोर कर सकते हैं।
    • हंसी मत करो, चेहरा बनाओ या चुपचाप फुसफुसाएं - हर समय गंभीर रहें! एक मायावी सांप बनो - तूफान की तरह नहीं, हवा की तरह चलें

    चेतावनी

    • सावधान रहें कि आप क्या पहनते हैं - चेन या चाबियाँ आपको समझौता कर सकती हैं
    • आप कभी किसी और के घर में घुसते हैं, खासकर रात में। यहां तक ​​कि अगर व्यक्ति आपका दोस्त है रात के अंधेरे में, सपने के रुकावट से मन को अंधा करने वाला व्यक्ति आपको एक खतरे के रूप में देख सकता है, इसलिए वह आप पर हमला कर सकता है या मार सकता है।
    • यदि आप किसी व्यक्ति या किसी जानवर का पालन करते हैं, तो वे डरे हुए हो सकते हैं और आपको यह महसूस करने से पहले कि आप उन्हें चोट नहीं करना चाहते हैं, सहज रूप से हमला कर सकते हैं।
    • किसी भी सार्वजनिक स्थान पर रात में अभ्यास न करें, क्योंकि यदि आप एक अजनबी को देखते हैं जो आपको नहीं जानता है कि आप क्या कर रहे हैं, तो आप सोच सकते हैं कि आप एक दस्यु या किसी को खराब कर रहे हैं
    • हिम से सावधानी बरतें क्योंकि यह एक विशिष्ट `क्रंच` का उत्पादन करती है और आपके पटरियों को आसानी से पहचाना जा सकता है, जो आपकी स्थिति को धोखा दे सकता है
    • छोटे कणों से बना रेत या किसी भी अन्य सामग्री के साथ सावधान रहें, क्योंकि जब आप जमीन पर चलते हैं या ओस या नमी के कारण चलते रहें यदि आप एक कठिन सतह पर कदम रखते हैं, तो अनाज के कारण बहुत तेज शोर का कारण होगा। यह आमतौर पर नरम सतहों पर कोई समस्या नहीं है, लेकिन इस प्रकार की सतह को पूरी तरह से बचने के लिए शायद सबसे अच्छा है
    • इसके साथ चुपके का ज्ञान, एक अपने कौशल की कोशिश करने के लिए परीक्षा है अवैध या हानिकारक कुछ करने के लिए उन कौशल का उपयोग न करें।
    • अंधेरे में किसी का पालन करने के लिए इन कौशल का कभी उपयोग न करें, खासकर यदि आप बहुत अच्छी तरह से नहीं जानते हैं, क्योंकि जब आपको पता चलता है (यदि आपको पता चलता है) भौतिक बल या पुलिस के इस्तेमाल से कुछ नए चीजों को ले सकता है
    • यदि आपको सिक्कों की तरह शोर करनी पड़ती है, तो उन्हें एक तंग जेब में डाल दें ताकि वे शोर न करें। आप किसी भी शोर को कम कर सकते हैं जो शोर वस्तुएं चिपकने वाली टेप का उपयोग करके उन्हें छड़ी करने के लिए उत्पन्न कर सकती हैं, जब वे एक दूसरे को स्पर्श करते हैं तो उन्हें शोर पैदा करने से रोका जा सकता है।
    • प्रत्येक सिक्का या किसी अन्य ऑब्जेक्ट को एक अलग जेब या अन्य सुरक्षित जगह में रखकर आप सिक्के या चाबी की आवाज़ भी कम कर सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • मुलायम और सुरक्षित जूते
    • जो कपड़े हवा के साथ नहीं बोलते हैं
    • फैब्रिक जो दरार या सीटी नहीं करता है
    • आपूर्ति करने के लिए एक बैग
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com