ekterya.com

पैदल चलने के लिए कैसे जाएं

निश्चित रूप से आप हर दिन चलते हैं, लेकिन आखिरी बार जब आप चलने का आनंद लेने के लिए चले गए थे?

हम आम तौर पर बिंदु A से बी को इंगित करने के लिए चलते हैं, या हमारे कुत्ते के लिए खुद को राहत देने के लिए हम व्यायाम करने के लिए भी चलते हैं, क्योंकि यह एक ऐसी गतिविधि है जिसमें कई स्वास्थ्य लाभ हैं, लेकिन ऐसा करने की बहुत खुशी के लिए चलता है, इस तरह के एक त्वरित समाज में दुर्लभ होता है।

पैदल चलने का आनंद लेने के अलावा किसी दूसरे उद्देश्य के लिए नहीं चलना पल का अनुभव करने का एक शानदार तरीका है। लेकिन, जब से, हम एक जगह तक पहुंचने के साधन के रूप में चलने को देखने के आदी हैं, यहां हम आपको बताएंगे कि कैसे एक पुराने-शैली के चलने का आनंद लेना है।

चरणों

लेक अ चाॉक चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
धीमे कदम रखें आप कितनी धीमी गति से जा सकते हैं? ऐसा लग सकता है कि आप उत्सुक या चिंतित हो रहे हैं क्योंकि आप अपनी गति को धीमा करते हैं लेकिन जल्दी क्या है? कल्पना कीजिए कि आप एक बुजुर्ग व्यक्ति के साथ चल रहे हैं (बेहतर अभी भी एक बूढ़े व्यक्ति के साथ टहलने के लिए जाते हैं, यह दोनों के लिए अच्छा है)। अगर `ऐसे लोग हैं जो आपको अजीब लगते हैं क्योंकि आप बहुत धीरे-धीरे चलते हैं, आप अजीब लगते हैं क्योंकि वे बहुत तेज़ चलते हैं।
  • टेक अ चाॉक चरण 2 नामक छवि

    Video: लाभ चलो | Paidal chalne ke Fayde

    2

    Video: भारत और श्रीलंका को जोड़ने वाला सबसे खतरनाक रास्ता जानिए कौन sa rasta hai??

    अपने आसन को आराम करो खड़े हो जाओ, छाती बाहर और कंधों पर खड़े हो जाओ, गहराई से श्वास और उस स्थिति में आराम करें जैसे आप श्वास छोड़ें। जब आप चलते हैं, तो अपनी बाहों को लटका और आसानी से आगे बढ़ने दें। आपके कूल्हों को एक तरफ से तरफ झुका जाना चाहिए, खासकर यदि आप अपने शरीर के वजन को दूसरे चरण में बदलने से पहले एक पैर पर पूरी तरह आराम करने दें।
  • टेक अ चाॉक चरण 3 नामक छवि
    3



    ऊपर देखो अपने पैरों को देखकर खड़े न हों, चाहे आप उन्हें कितना देखते हैं, वे नहीं बढ़ेंगे। एक आराम से चलने के लाभों में से एक यह है कि आपके पास ऐसी चीजों पर ध्यान देने का अवसर है जो आपने कभी नहीं देखा है। उन चीजों पर ध्यान दो जो आपके चारों ओर हैं परिदृश्य का आनंद लें लाभ लें सुनो।
  • टेक अ चाॉक चरण 4 नामक छवि
    4
    बिना किसी उद्देश्य से चलना मार्ग के लिए मत देखो किसी गंतव्य का चयन न करें जब आप घर वापस अपना रास्ता ढूंढ सकते हैं, यादृच्छिक मोड़ सकते हैं और नए क्षेत्रों का पता लगा सकते हैं। घड़ी को देखने से बचें और अगर आप परीक्षा में लगने लगे तो घड़ी जानने के बिना यह जानने का प्रयास करें कि यह समय क्या है, तो आपको पता चल जाएगा कि आपके पास एक और कौशल है
  • टेक अ चाॉक चरण 5 नामक छवि
    5

    Video: कैसे करे बच्चे की चलना सिखने में मदद - कैसे सिखाये चलने का सही तरीका | Teach baby how to walk

    ध्यान करता। कई बौद्ध अपने दिनचर्या में ध्यान के साथ चलते हैं। कुछ लोगों को लंबी अवधि के लिए बैठने की तुलना में चलने में ध्यान आसान लगता है। आप चलते समय "भूमि और फ़ोकस" करने का अवसर भी ले सकते हैं: कल्पना करें कि हर बार जब आप एक पैर नीचे रख देते हैं, तो वह पृथ्वी के केंद्र से जुड़ जाता है।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा सुनिश्चित करें कि आप आराम से कपड़े पहने हुए हैं बहुत गर्म या बहुत ठंडा होने के कारण आप चलना चाहते हैं। यदि आपका शरीर आरामदायक महसूस करता है, तो आप चलने के मूड में होंगे
    • जब समय परमिट होता है, तो अपने घुमक्कड़ में बच्चा या बच्चा लाओ उनके लिए सोते रहने के लिए सबसे प्रभावी तरीके से चल रहा है। इससे उन्हें नए वातावरण, रंगों का पता लगाने और देखने और नई आवाज़ें सुनने की अनुमति मिलेगी।
    • इसलिए अब इसके बारे में मत सोचो, चलने की खुशी का आनंद लें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com