ekterya.com

त्रिची कैसे खेलें (तीन पंक्ति में)

एनट्स एंड क्रॉस एक मजेदार गेम है, जिसे आप किसी भी समय और कहीं भी खेल सकते हैं, जब तक आपके पास पेपर, एक पेंसिल और एक प्रतिद्वंद्वी का पत्रक होता है यह एक शून्य-योग गेम है, जिसका अर्थ है कि अगर दोनों खिलाड़ी बहुत अच्छी तरह खेलते हैं, न ही जीतेंगे। हालांकि, यदि आप टिक-टैक-पैर की अंगुली कैसे सीखते हैं और कुछ साधारण रणनीतियों को सीखते हैं, तो आप केवल इसे खेलने में सक्षम नहीं होंगे, लेकिन आप अधिकतर समय जीतेंगे। इस लेख को पढ़ें यदि आप जानना चाहते हैं कि पंक्ति में तीन कैसे खेलें

चरणों

भाग 1

एक पंक्ति में तीन खेलें
प्ले टिक टीएसी को पैर की अंगुली चरण 1
1
बोर्ड को निकालें आपको बोर्ड आकर्षित करना होगा, जो नौ वर्गों के नेटवर्क से बना है। इसका अर्थ है कि इसमें तीन वर्गों की तीन पंक्तियाँ हैं कुछ लोग सोलह वर्गों के नेटवर्क के साथ खेलते हैं, लेकिन यह अधिक उन्नत खिलाड़ियों के लिए है - हम नौ वर्गों के नेटवर्क पर ध्यान केंद्रित करेंगे।
  • प्ले टिक्कोर टेक पायदान 2
    2
    पहला खिलाड़ी खेल शुरू करें। हालांकि पारंपरिक रूप से पहले खिलाड़ी "एक्स" का उपयोग करता है, आप उसे तय कर सकते हैं कि क्या वह "एक्स" या "ओ" का उपयोग करने का विकल्प चुन सकता है। इन प्रतीकों को लगातार तीन में से तीन होने का प्रयास करने के लिए बोर्ड पर रखा जाएगा। यदि आप खेल शुरू करते हैं, तो सबसे अच्छा पैंतरेबाज़ी आप कर सकते हैं केंद्र में अपने आप को जुटाएं यह आपके जीतने की संभावना को अधिकतम करेगी, क्योंकि आप इस तरह से अधिक संयोजनों (चार) में तीन "एक्स" या "ओ" की एक पंक्ति बना सकते हैं, अगर आप एक अलग स्क्वायर का चयन करते हैं तो आप क्या हासिल कर सकते थे।
  • प्ले टिम टीएसी को पैर की अंगुली चरण 3
    3
    दूसरे खिलाड़ी को बाद में खेलते रहें। दूसरे खिलाड़ी को अपना प्रतीक रखना चाहिए, जो पहले खिलाड़ी से अलग होगा। आप पहले खिलाड़ी को अवरुद्ध करने की कोशिश कर सकते हैं और उन्हें तीन प्रतीकों की एक पंक्ति बनाने से रोक सकते हैं या आप उनका निर्माण करने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। आदर्श रूप से, खिलाड़ी दोनों विकल्प बना सकता है।
  • प्ले टिक्कोर टेक पैर की अंगुली चरण 4
    4
    जब तक कि खिलाड़ियों में से कोई तीन प्रतीकों की एक पंक्ति नहीं रखता है या जब तक कि कोई भी जीत नहीं करता तब तक बारीकियों को बारीक रखें। लगातार अपने तीन प्रतीकों को आकर्षित करने वाला पहला खिलाड़ी एक पंक्ति में तीन जीत जाएगा, चाहे वह उन्हें खड़ी, क्षैतिज या तिरछे बना देगा। हालांकि, यदि दोनों खिलाडी एक इष्टतम रणनीति के साथ खेलते हैं, तो एक बहुत अच्छा मौका है कि कोई भी जीत नहीं सकता क्योंकि उन्होंने तीन प्रतीकों की एक पंक्ति बनाने के लिए एक-दूसरे के अवसरों को अवरुद्ध कर दिया है।
  • प्ले टिक टीएसी को पैरी चरण 5
    5
    अभ्यास करना जारी रखें लोकप्रिय माना जाता है कि इसके विपरीत, तीन-में-एक-पंक्ति गेम केवल संभावना पर आधारित नहीं है ऐसी कुछ रणनीतियां हैं जो आपके कौशल को अनुकूलित करने और एक विशेषज्ञ टिक टीएसी खिलाड़ी बनने में आपकी सहायता कर सकती हैं। यदि आप खेल रहे रहते हैं, तो आप जल्द ही सभी चीजें सीख लेंगे ताकि आप हमेशा जीत सकें या कम से कम आप यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप कभी भी हार न पाएंगे, सीख लेंगे
  • भाग 2

    एक विशेषज्ञ बनें
    प्ले टिक टीएसी को पैरी चरण 6
    1
    अपने पहले पैंतरेबाज़ी को सर्वश्रेष्ठ बनाएं सबसे अच्छा पैंतरेबाज़ी यदि आप पहले खेलते हैं तो आप अपना प्रतीक केंद्र में जगह कर सकते हैं। इस मामले में कोई मान्यताओं, परिवर्धन या नहीं हैं यदि आप अपने प्रतीक को बीच में रखते हैं, तो आपके पास खेल जीतने का सबसे अच्छा मौका होगा। यदि आप अपने प्रतिद्वंदी को उस स्थान पर जगह देते हैं, तो आपको हारने का एक बड़ा मौका होगा। और आप ऐसा नहीं करना चाहते, सही है?
    • आपका सर्वश्रेष्ठ अगले पैंतरेबाज़ी अपने प्रतीक को चार कोनों में से एक में रखना है यदि आप इसे केंद्र में नहीं रखते हैं इस तरह आप जीतने का एक बड़ा मौका होगा यदि आपका विरोधी केंद्र नहीं चुनता है (जो आप कर सकते हैं यदि आप एक शुरुआती खिलाड़ी हैं)।
    • पहले कदम में किनारों से बचें किनारों के चार वर्ग हैं जो केंद्र या कोने में नहीं हैं यदि आप अपना प्रतीक वहां पहली जगह पर रखते हैं, तो आपको जीतने की बहुत संभावना होगी।



  • प्ले टिक टीक पैर की अंगुली चरण 7
    2
    उचित रूप से प्रतिक्रिया करता है यदि अन्य खिलाड़ी पहली बार खेलता है। अगर आपको दूसरा खिलाड़ी पहले खेलता है और वहां अपना स्थान नहीं रखता है तो आपको अपना प्रतीक केंद्र में रखना चाहिए। हालांकि, अगर दूसरे खिलाड़ी वहां जगह लेता है, तो आपके सबसे अच्छे विकल्प को कोने में से एक वर्ग में रखना होगा।
  • प्ले टिक टीक टो के चरण 8 का चित्र
    3
    सही, बाएं, ऊपर और नीचे की रणनीति का पालन करें। यह एक और अचूक रणनीति है जो आपको गेम जीतने में मदद करेगी। देखें कि क्या आप अपने प्रतिद्वंद्वी के प्रतीक के दाईं ओर अपना प्रतीक रख सकते हैं यदि आप पहले खेलते हैं अन्यथा, देखें कि क्या आप इसे बाईं ओर रख सकते हैं। यदि यह संभव नहीं है, तो उसे अपने प्रतिद्वंद्वी के प्रतीक के शीर्ष पर रखें अंत में, अगर वह भी काम नहीं करता है, तो देखें कि आप इसे अपने विरोधी के प्रतीक के नीचे रख सकते हैं। यह रणनीति यह सुनिश्चित करती है कि आप अपनी स्थिति को अनुकूलित करने में और अपने प्रतिद्वंदी को अवरुद्ध करने में अधिक सफल रहें ताकि कोई बिंदु नहीं मिल सके।
  • प्ले टिम टीएसी को पैर कदम 9
    4
    तीन कोनों की रणनीति का उपयोग करें तीन में एक पंक्ति खेल जीतने के लिए एक और रणनीति बोर्ड के चारों कोनों में से तीन पर अपने प्रतीकों को रखना है। यह लगातार तीन प्रतीकों को प्राप्त करने की संभावनाओं को अनुकूलित कर सकता है, क्योंकि आप एक विकर्ण पंक्ति या नेटवर्क के किनारों के साथ कुछ पंक्तियां बना सकते हैं। बेशक, यह तब काम करेगा जब आपका प्रतिद्वंदी पूरी तरह से बाधित न हो।
  • प्ले टिक टीएसी को पैर कदम 10
    5
    एक मशीन के खिलाफ खेलते हैं यदि आप वाकई अपनी रणनीति में सुधार करना चाहते हैं और यह सुनिश्चित कर लें कि आप कभी भी हार नहीं लेते हैं, तो यह बेहतर है कि आप रणनीतियों की सूची को याद रखने के बजाय जितना भी खेल सकें आप ऑनलाइन कंप्यूटर पा सकते हैं जो आपके खिलाफ खेल सकते हैं और जो एक गेम को जल्दी से खेल सकते हैं जिसमें आप कभी हार नहीं पाते (भले ही आप जीत न सकें)।
  • प्ले टिम टीएसी को पैर की अंगुली चरण 11
    6
    अगले स्तर पर जाएं यदि आप नौ वर्गों के बोर्ड तक सीमित महसूस करते हैं, तो आप सोलह वर्गों में से एक या पच्चीस वर्गों में से एक में खेल सकते हैं। बड़ा बोर्ड, बड़ी पंक्ति जिसे आपको बनाना होगा। सोलह वर्गों में से एक के लिए, आपको एक पंक्ति में चार चिड़ियों और पच्चीस वर्गों में से एक बनाना होगा, आपको पांच प्रतीकों की एक पंक्ति बनाना होगा, और इसी तरह।
  • युक्तियाँ

    • नौ वर्गों के नेटवर्क को आसानी से दो ऊर्ध्वाधर लाइनों और दो क्षैतिज रेखाएं खींचकर बनाया जा सकता है। लाइनों को ओवरलैप करना चाहिए और तारांकन जैसा दिखना चाहिए

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    Video: कवि और उनकी प्रमुख पुस्तक / रचनाऐं || GK Tricks in Hindi || Books and author

    • कागज की शीट
    • पेंसिल या पेन
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com