ekterya.com

फव्वारा पेन का संग्रह कैसे शुरू करें

फव्वारा पेन एकत्रित करना सबसे गूढ़ शौकों में से एक हो सकता है, लेकिन ये ठीक लिखने के उपकरण आपके मूल पेन से ज्यादा हैं। वे ऐतिहासिक हित के तकनीकी, तकनीकी हो सकते हैं - उन्हें इस्तेमाल करने में खुशी हो सकती है और दूसरों के लिए इसे कला के काम के रूप में वर्णित किया जा सकता है पंख एकत्र करना बहुत ही महंगा शगल नहीं होना चाहिए, बहुत सारे पंख छोटे पैसे के लिए मिल सकते हैं। दूसरी ओर, आकाश सीमा है जब हम आधुनिक पंखों की बात करते हैं, जिनमें से कई सीमित संस्करणों में पेश किए जा सकते हैं। अधिकांश पंख संग्राहकों को कुछ का उपयोग करना है, यदि सभी नहीं, उनके पंखों के सामान्य तौर पर, नायाब, सबसे पुराना और सबसे मूल्यवान पंख बहुत कम उपयोग होते हैं, हालांकि पंख कलेक्टर उन परिस्थितियों में नमूनों को पसंद करते हैं जो काम कर सकते हैं। आधुनिक सीमित-संस्करण कलम कभी-कभी एक चट्टान और कड़ी मेहनत के बीच कलेक्टरों को छोड़ देते हैं, क्योंकि यदि वे उनका उपयोग करते हैं, तो इससे महत्वपूर्ण मूल्यह्रास हो सकती है।

चरणों

छवि का शीर्षक ऋण से बाहर निकलें और पैसा बचाओ चरण 8
1
अपना बजट निर्धारित करें कुछ डॉलर से लेकर सैकड़ों डॉलर डॉलर तक एकत्रित पेन हैं
  • स्टार्ट ए फाउंटेन पेन कलेक्शन स्टेप 2 नामक छवि
    2
    निर्धारित करें कि आप पुराने या आधुनिक पेन एकत्र करेंगे। आधुनिक कलम एकत्र करना आसान है, लेकिन प्राचीन कलम, अधिक विविधता, ऐतिहासिक रुचि और कलेक्टर के लिए थोड़े और अधिक अध्ययन करने का अवसर प्रदान करते हैं।
  • शुरू करने के लिए फाउंटेन पेन-संग्रह-चरणीय-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    स्टार्ट ए फाउंटेन पेन कलेक्शन स्टेप 3 नामक छवि
    3
    पंख टेंट आधुनिक पंखों के लिए अच्छे हैं, लेकिन कुछ ऐसे हैं जहां वे पुराने पंख बेचते हैं। प्राचीन पेन ऑनलाइन उपलब्ध हैं, ईबे और अन्य, जो नेटवर्क फ़ोरम, कलेक्टर के क्लब और विशेष पंख शो के बीच में खोजे हैं। सीमित संस्करणों सहित आधुनिक पेन प्राप्त करने के लिए पंखों का प्रदर्शन अच्छा स्थान है।
  • स्टार्ट ए फाउंटेन पेन कलेक्शन स्टेप 4 नामक छवि
    4



    यदि आप अपने लेखन की गुणवत्ता के लिए पंखों की तलाश कर रहे हैं, तो ऐसे विशेषज्ञों से मॉडल इस्तेमाल किए जा रहे हैं जो विशेषज्ञ नहीं हैं, हो सकता है कि यह एक अच्छी पेशकश न हो। दूसरी ओर, बहाल और समायोजन सेवाओं की पेशकश करने वाले कई विशेषज्ञ हैं, इसलिए यदि सही कीमत पर है, तो कलम खरीदने से डरना मत।
  • स्टार्ट ए फाउंटेन पेन कलेक्शन चरण शीर्षक वाली छवि 5
    5
    ध्यान रखें कि सभी सीमित संस्करणों में एक मजबूत द्वितीयक बाजार नहीं है, विशेष रूप से कलम के नए और कम प्रमुख निर्माताओं।
  • स्टार्ट ए फाउंटेन पेन कलेक्शन स्टेप 6 नामक छवि

    Video: Suspense: The Black Curtain

    6
    पुराने कलियों के बाजार में कई जगह कलेक्टरों की पहली पीढ़ी और इंटरनेट की उम्र और पुरानी कलियों की नई कलेक्टरों के उपयोग के लिए हाल के वर्षों में बहुत अच्छी तरह से ज्ञात नहीं हैं। धातु के कोटिंग्स के साथ वॉटरमैन पंख और महान रंग और कोकलीन की डेको-युग के पंख जैसे नाम के लिए कुछ खास प्राचीन पंख हैं, लेकिन कुछ
  • युक्तियाँ

    • एकत्र करना एक कुछ गहन निजी गतिविधि है, इसलिए आप जो चाहें इकट्ठा कर सकते हैं। सिफारिश है कि आप बहुत कम मूल्य के साथ कई चीजों की बजाय कुछ अच्छी चीज़ें खरीदते हैं, फिर भी बहुत मान्य होंगे, हालांकि, कई कलेक्टरों को अनुभव मिलता है जब वे बहुत चयनात्मक होते हैं।
    • लिखने के साधन लिखने के बारे में कई पुस्तकें, पत्रिकाएं और वेबसाइटें हैं खरीदने से पहले पढ़ना बेहतर है
    • ऐसे प्रस्तावों के बारे में सावधान रहें जो सच्चा होना अच्छा लगे, खासकर ऑनलाइन नीलामियां जहां विक्रेता का इतिहास बहुत अधिक नहीं है यदि आपको संदेह है, तो कलम संग्रह फ़ोरम में पूछें।
    • एक नियम के रूप में, बड़े कलम छोटे कलम की तुलना में अधिक मूल्यवान हैं। लेकिन ध्यान दें कि पुराने पंख के अधिकांश बड़े आधुनिक पंखों के आकार का अनुमान नहीं करते हैं। आधुनिक पंख आधुनिक पंखों से हल्का होते हैं, क्योंकि उन्हें कार्य लेखन के लिए बनाया गया था और स्थिति प्रतीकों के रूप में नहीं।

    चेतावनी

    • अपने पंखों को गर्मी और प्रकाश से बाहर रखें
    • मरम्मत करने से पहले कुछ शोध करें कलम के कुछ हिस्सों को मनमाने ढंग से नहीं रखा जाना चाहिए, उदाहरण के लिए, चूंकि कुछ सामग्रियां अव्यवस्था या विकृत कर सकती हैं, अन्य भागों में धातु के घटक हो सकते हैं जो ऑक्सिडीज कर सकते हैं।
    • प्लास्टिक पेन में तीव्रता से वर्णित स्याही का उपयोग करने से बचें, जहां स्याही सीधे एक सिलेंडर के अंदर होती है (विपरीत यह कारतूस के अंदर होती है)। इन मामलों में स्थायी धुंधला एक वास्तविक जोखिम है
    • सीमित संस्करण पेन, जो अपने मूल बक्से या कागजात में नहीं हैं, मूल्य का एक महत्वपूर्ण भाग खो देते हैं। ये बक्से हमेशा पुरानी कलम के लिए महत्वपूर्ण मूल्य नहीं जोड़ते हैं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक आवर्धक काँच
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com