ekterya.com

पहली तारीख को कैसे कार्य करें

उस लड़के या लड़की के साथ एक पहली तारीख जिसे आप पसंद करते हैं, वह थोड़ा डरावना या डरा देता है आपको अपनी तिथि को प्रभावित करना चाहिए, लेकिन आराम से रवैया रखना और मज़े करना चाहिए। यह तैयार करने के तरीके के बारे में सीखने की पहली तारीख की नसों को राहत देने में मदद करता है, और जटिलताओं से मुक्त होने के लिए नियुक्ति के दौरान क्या कहा जाता है हालांकि यह सच है कि कोई रास्ता नहीं है "सही" पहली तारीख को कार्य करने के लिए, यह कुछ सुझावों को आत्मविश्वास महसूस करने के लिए और खुद को बताने के लिए उपयोगी है

चरणों

भाग 1
आत्मविश्वास महसूस करें और तैयार करें

गेट ए गाइ को शीर्षक वाली छवि हमेशा से बात करना चाहता हूं चरण 15
1
एजेंडा निर्धारित करें इस अवसर की योजना बनाएं या अपनी नियुक्ति से पूछें कि वे क्या करेंगे। चुनें कि आप किस प्रकार की गतिविधि के अनुसार पहनेंगे और पहन लेंगे, वे क्या करेंगे या वे जो पर्यावरण जाएंगे
  • अगर आप उस व्यक्ति हैं जो नियुक्ति की योजना बना रहे हैं, तो ऐसी किसी अन्य गतिविधि का प्रयास करें, जो आमतौर पर नहीं है, जैसे रात का खाना और सिनेमा पर जाना उदाहरण के लिए, आप हाइकिंग, मनोरंजक कमरे या विज्ञान संग्रहालय में जा सकते हैं। कुछ सक्रिय और दिलचस्प करने से बातचीत के कुछ दबाव हटा दिए जाएंगे और आपकी तिथि की अनुमति होगी और आप और अधिक आराम कर सकते हैं।
  • उसे पूछें कि उनके पास क्या है, अगर वह योजना का ख्याल रखता है अगर यह एक रहस्य है, तो उनसे पूछें कि वे किस प्रकार के वातावरण में जाएंगे, या तो बाहर, एक सक्रिय स्थान या एक खूबसूरत एक जब संदेह होता है, विशेष रूप से जूते के मामले में, जो कुछ आप जुटा सकते हैं, उसके साथ कुछ आराम से चुनते हैं।
  • टॉक डर्टी टू एक गाय चरण 6
    2
    अपने आत्मविश्वास में सुधार करें नियुक्ति करने से पहले अपने आत्मविश्वास को मजबूत करें जिससे आपको अच्छा लगता है। अपने आप को एक ऊर्जावान बात बताएं, कल्पना करें कि यह तिथि बहुत अच्छी हो रही है या उस समय के बारे में सोचो जब आप अपने जीवन में कुछ महान हासिल कर पाएंगे।
  • एक दर्पण के सामने खड़े हो जाओ और उठो! हालांकि यह सच है कि यह मूर्खतापूर्ण लग सकता है, आपको उत्साही चैट देने से वास्तव में नियुक्ति के पहले आपको एक अच्छे मूड में डाल सकते हैं आपको बताने की कोशिश करो "मैं खुद से खुश हूं और मुझे यह नियुक्ति करने में खुशी होती है, इसलिए जो कुछ भी होता है, मैं मजा करने वाला हूं!"।
  • अपने जीवन में एक और समय के बारे में सोचो, जहां आपको कई तंत्रिकाएं महसूस हुईं, लेकिन यह सभी के बाद बहुत अच्छी तरह से समाप्त हो गया। कल्पना कीजिए कि राहत और उपलब्धि की भावना जब आपके द्वारा प्रस्तावित किया गया था। ध्यान रखें कि कोई भी कारण नहीं है कि आप इस तिथि के साथ ही ऐसा महसूस नहीं करते हैं!
  • इमेज शीर्षक पोशाक इमोज़ (लड़कियों के लिए) चरण 2
    3
    तैयार होने के लिए अपना समय दें नियुक्ति से पहले तैयार होने के लिए अपने आप को बहुत समय देने की योजना बनाएं, चाहे वह बौछार, देखने, कंबल और श्रृंगार करने की कोशिश कर रहा हो या फिर दर्पण से पहले छोटी ऊर्जावान बात करें। खुद को ऐसे स्थान पर न रखें, जहां आपको जल्दी करना है। अन्यथा, आप नियुक्ति की शुरुआत से दंग रह जाएंगे।
  • संभवतः आपको पहले से ही यह अच्छा विचार है कि तैयार होने के लिए आपको कितने समय लगेगा, इसलिए उस पर नज़र रखें आपको अपनी उपस्थिति के अतिरिक्त कुछ भी करने की ज़रूरत नहीं है जिससे आपको अच्छा लगता है। आपकी नियुक्ति पहले से ही जानती है और आपकी सामान्य छवि की अपेक्षा करती है
  • तैयार हो जाना बहुत जल्दी से बचें, जो आपको तैयार करने के लिए तैयार होने और अपॉइंटमेंट शुरू होने तक इंतजार करना पड़ता है, जिससे आप बेचैन या अधिक परेशान महसूस कर सकते हैं। यह संभावना भी बढ़ सकता है कि आपके कपड़े गंदा हो जाएंगे, आपके बालों को विहीन हो जाएंगे, आपका मेकअप बाहर निकल जाएगा, आदि।
  • शीर्षक छवि उनके अन्य गरीब स्वच्छता के बारे में जानें 9
    4
    उस समय और जगह की पुष्टि करें जहां आप मिलेंगे। सुनिश्चित करें कि आप और आपकी नियुक्ति पता है कि कैसे, कब और कहाँ मिलेंगे। यह भ्रम या असुविधा से बचता है जो शुरुआत से नियुक्ति को बर्बाद कर सकती है यदि कोई संचार समस्या है
  • अपनी नियुक्ति के लिए संचार करें, कौन चुन सकता है कि कौन और कहाँ, या यदि वे एक सहमत स्थान पर मिलेंगे। यदि यह उत्तरार्द्ध है, तो यह तय करता है कि यह संदर्भ के एक पहचान योग्य बिंदु है। उदाहरण के लिए, आप बता सकते हैं "मैं आपको सिनेमा के मुख्य दरवाजे के बाहर देखूंगा" या "चलो पार्क में घोड़े की मूर्ति पर मिलते हैं"।
  • वह नियुक्ति के लिए समय पर आता है देर से आ जाओ "लालित्य के लिए" यह आपकी नियुक्ति के लिए प्रभावशाली नहीं होगा और यह केवल आपको चिंतित करेगा क्योंकि आपने इसे लगाया है।
  • भाग 2
    आराम से कार्य करें और मैत्रीपूर्ण बनें

    छवि शीर्षक से एक गाइ टू फॉल हेड ऑन एलील्स फॉर यूथ चरण 4
    1
    अपनी तिथि को प्यार से नमस्कार करें जब तुम उससे मिलोगे तब उसे नमस्कार करें आप को दिखाने के लिए जल्दी लेकिन मैत्रीपूर्ण आलिंगन देने के लिए दृष्टिकोण कि आप उसे देखकर खुश हैं और आप करीबी बनने के लिए तैयार हैं (यदि आप इस स्थिति के साथ सहज महसूस करते हैं)।
    • बेचैनी से छुटकारा पाने के लिए त्वरित मजाक बनाने की कोशिश करें या यह भी मान लें कि आपको परेशान महसूस हो रहा है यह आपकी नियुक्ति को महसूस कर सकता है कि आप केवल परेशान व्यक्ति नहीं हैं या नियुक्ति के दौरान आपको आराम महसूस करना चाहते हैं।
    • उसे गाड़ी से गाएं, अगर वह तुम्हें लेने के लिए आती है और सड़क से माहिर आप उसे कार में एक असुविधाजनक आलिंगन देने से बच सकते हैं और प्राकृतिक रूप से कुछ समय के साथ उसके साथ बातचीत कर सकते हैं जैसे कि अपना कोट खींचकर या अपना वॉलेट ले जाना और बाहर जाने के लिए तैयार हो जाना।
  • छवि इम्प्रेशस ए गाइ चरण 3
    2
    मुस्कान और आँख से संपर्क करें। अपनी तिथि जानने के लिए कि आपको मजा आ रहा है कि आप आँख से संपर्क करें, मुस्कुराते रहें और बनाए रखें, जो बताता है कि आप सुनते हैं और मज़ेदार होते हैं। किसी भी चेहरे की अभिव्यक्ति को मजबूर करने से बचें, लेकिन एक सुखद तटस्थ चेहरा रखने की कोशिश करें
  • यदि आपको आँख से संपर्क बनाए रखने में कठिनाई हो रही है, तो आंखों और अपनी नियुक्ति के मुंह के बीच बनाई गई त्रिकोण की कल्पना करने का प्रयास करें उस त्रिकोण में प्रत्येक 5 या 10 सेकंड में एक अलग बिंदु पर अपना नज़र बदलें, ताकि आप यह न महसूस करें कि आप इसे बहुत ज्यादा देखते हैं, लेकिन आप उसमें रुचि बनाए रखना चाहते हैं।
  • एक मुस्कुराहट या हंसी पर बल न दें जब यह वास्तविक कार्य की तरह प्रतीत नहीं होता है आपकी नियुक्ति के कारण या आपकी मुस्कान की नकल के परिणामस्वरूप एक मजेदार या सुखद बातचीत से एक प्राकृतिक मुस्कुराहट उभर जाएगी हालांकि, अगर आपकी नियुक्ति आपको मुस्कुरा नहीं देती है, तो आप अपने लिए सही व्यक्ति नहीं हो सकते हैं!
  • आपकी प्रेयसी चरण 8 पर ध्यान न दें छवि का शीर्षक



    3
    अपनी नियुक्ति के लिए आओ अगर दोनों इस बात के साथ सहज महसूस करते हैं तो करीबी शारीरिक रिश्ते रखने में आपकी दिलचस्पी दिखाएं। आपको एक बड़ा पैंतरेबाज़ी करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आप जब संभव हो तो उसके पास बैठकर उसके पास खड़े हो सकते हैं
  • रेस्तरां में टेबल के एक ही हिस्से पर बैठने की कोशिश करें ताकि वह आपकी नियुक्ति के करीब हो या आस-पास की ओर हो ताकि आप उसके साथ संवाद कर सकें और आँख से संपर्क न खोए।
  • याद रखें कि लोग निजी स्थान के लिए बहुत अलग तरह से प्रतिक्रिया करते हैं और शारीरिक संपर्क बनाते हैं। यह संभव है कि आपकी तिथि आपके हाथ को छूने और मुस्कुराहट करने या अपनी पीठ को छूने के लिए आपसे संपर्क करने के लिए प्यार करती है। इसी तरह, आप अपनी असुविधा को वापस लेने और व्यक्त कर सकते हैं शारीरिक रूप से या मौखिक रूप से किसी भी मामले में, उनकी इच्छाओं और भावनाओं का सम्मान करें
  • भौतिक संपर्क की बात करते समय अपनी सीमाओं को भी ध्यान में रखें जाने से पहले, पहली तारीख को शारीरिक निकटता और अंतरंगता के साथ आराम के बारे में अपने स्तर के बारे में सोचें। इसे अग्रिम में जानने से आप उस व्यक्ति के साथ सीमा स्थापित कर सकते हैं। यदि आप बहुत से स्पर्श करते हैं या चूमते हैं, तो आप बता सकते हैं "हे, मैं वास्तव में आप की तरह है, लेकिन मुझे थोड़ा धीमा जाना पसंद है" या "मैं इसके लिए बहुत तैयार नहीं हूं"।
  • Video: इस भजन को रोज सुबह - शाम सुनने से आप जीवन में कभी निराश नहीं होंगे

    मेकअप वार्तालाप चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    खाते को भुगतान या विभाजित करने का प्रस्ताव। यदि आपके पास एक ऐसी नियुक्ति है जिसमें एक गतिविधि शामिल है जो पैसे खर्च करती है, तो अपनी नियुक्ति के साथ खाते को विभाजित करने की पेशकश करें उसी तरह, यदि आप चाहें तो आप इसे पूरी तरह से भुगतान कर सकते हैं मान लीजिए कि वह व्यक्ति आपके लिए भुगतान करेगा और यदि आप इसका इरादा नहीं चाहते हैं, तो सभी के लिए भुगतान करने की पेशकश नहीं करें। खेल खेलना और एक समतावादी और ईमानदार रवैया बनाए रखने से बचें।
  • आप रात के खाने पर अग्रिम में कह सकते हैं "मैं आमंत्रित" अगर आप सभी को भुगतान करने की पेशकश करना चाहते हैं या "चलो रात के भोजन को विभाजित करते हैं, ठीक है?"। यह बिल आने पर असुविधा को समाप्त करेगा
  • यदि आपकी नियुक्ति पूरे बिल का भुगतान करने पर जोर देती है, तो खंडन न करें, और कृतज्ञता के साथ इसे स्वीकार करें और इस वादे के साथ कि आप एक साथ करेंगे कि अगले गतिविधि का प्रभार लेंगे। आप कह सकते हैं "धन्यवाद, यह आपके बहुत प्यारा है मैं फिल्म टिकट का ध्यान रखूंगा!"।
  • भाग 3
    एक कनेक्शन बनाएं

    छवि शीर्षक से पता चलता है कि कोई आपके पास आकर्षित होता है चरण 12

    Video: Bihar board exam date 2018 (इंटरमीडिएट और मैट्रिक के परीक्षा की तारीख और टाइम टेबल जाने)

    1
    अपनी वरीयताओं को व्यक्त करें अपने आप को व्यक्त करें और यह दिखाने से डरना मत करें कि आप अपनी नियुक्ति के बारे में क्या बात कर रहे हैं, उसके बारे में राय है। अपनी नियुक्ति को बताने से बचें या यह कहें कि आप कुछ में रुचि रखते हैं, जब वास्तव में यह ऐसा नहीं है।
    • उदाहरण के लिए, यदि आपकी तिथि रात के खाने के लिए एक स्टीकहाउस का सुझाव देती है और आप केवल शाकाहारी भोजन खाते हैं, तो चुप्पी तोड़कर उन्हें बताएं। फिर, एक रेस्तरां या एक प्रकार का भोजन जिसे आप पसंद करते हैं उसे सुझाएं।
    • नियुक्ति के दौरान, कहने से बचें "मुझे परवाह नहीं है, आप क्या चाहते हैं?" जब वह आपको पूछता है कि वे क्या खायेंगे या आप क्या करना चाहते हैं या साझा करें अपनी वरीयता के एक ईमानदार उत्तर दें
  • इम्प्रेशस ए गाइ स्टेप 2 नामक छवि
    2
    आम हितों के बारे में प्रश्न पूछें पहली तारीख को उस व्यक्ति के बारे में बहुत सारी नई जानकारी जानने का मौका लें, जिसकी आप डेटिंग कर रहे हैं और उनके समान क्या है। अपने जीवन में आप दोनों की पसंद या कुछ चीज़ों के बारे में प्रश्न पूछें, जिनके बारे में आप जानना चाहते हैं
  • स्कूल, काम, शौक, टीवी कार्यक्रम, किताबें, फिल्मों, परिवार आदि के बारे में बात करने की कोशिश करें। ज्यादातर लोग कुछ विषयों पर चर्चा करने से बचते हैं, जैसे राजनीति, धर्म और बूढ़े जोड़े, लेकिन जो आपके लिए स्वाभाविक लगता है और आपको क्या पसंद है
  • आप उससे पूछ सकते हैं "हे, मैंने देखा था कि आप दूसरे दिन एक स्टार वार्स टी-शर्ट थे। आखिरी फिल्म के बारे में आप क्या सोचते हैं?" या "क्या आप यूरोप से चले गए? मुझे इसके बारे में अधिक बताएं कि वहां क्या रहना है!"।
  • सवाल पूछना एक साक्षात्कार या आपकी नियुक्ति के जीवन के बारे में पूछताछ के रूप में नहीं माना जाता है। आप अपनी गाड़ी में सुनाई जाने वाले संगीत के बारे में पूछ सकते हैं या आसपास के इलाके में मौजूद किसी अन्य अवलोकन के बारे में पूछ सकते हैं।
  • अपने प्रेमी को खुश करने के चरण 4 के अनुसार शीर्षक वाला चित्र
    3
    कहानियां बताएं एक पल के लिए आप पर ध्यान केंद्रित करें और एक विषय के बारे में मजेदार या रोचक कहानियां बताएं। यह बातचीत का प्रवाह बनाए रखने और अपनी नियुक्ति को कुछ कहानियों को भी बताए रखने का एक आसान तरीका है।
  • उदाहरण के लिए, यदि वह आपको अपने भाई के बारे में पूछता है, तो सिर्फ यह कहकर कि आपका एक भाई है, आप कह सकते हैं "मेरे पास स्कॉट नामक एक बड़े भाई हैं I अब वह पेरू की यात्रा कर रहा है! वह हमेशा बहुत साहसी रहे हैं एक बार, हमारी गर्मी की छुट्टी पर, वह पागल हो गया ..."।
  • यदि आप वार्तालाप को अधिक बल देने के बारे में चिंतित हैं, तो कहानियां संक्षिप्त रखें। फिर, अपनी नियुक्ति से पूछें "क्या आपके पास अपने परिवार के बारे में कहानियां हैं? उनके बारे में मुझे बताओ"। यह बातचीत को बराबर बना देगा
  • शीर्षक वाला चित्र अपने साथी को आप पर वापस आना चरण 12
    4
    दूसरी नियुक्ति का सुझाव दें यह पूरी तरह से पहले के अंत में एक और नियुक्ति का सुझाव देता है अगर सब कुछ अच्छी तरह से चला गया आपसे कॉल करने या आपको एक पाठ संदेश भेजने या अगली बार एक साथ क्या कर सकते हैं, इसके सुझाव देने के लिए अपनी तिथि बताएं।
  • नियुक्ति के दौरान उन्होंने जो कुछ बात की थी उसका उल्लेख करने की कोशिश करें, एक ऐसी गतिविधि के रूप में जो दोनों का आनंद लिया गया था या कुछ और जो वे अधिक सीखने में रुचि रखते हैं। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "मैं उस नए वीडियो गेम को कब खेल सकता हूं?" या "अगर आप मुझे एक और मौका दिखाते हैं तो मैं वास्तव में आपके द्वारा लंबी पैदल यात्रा के निशान की कोशिश करना चाहता हूं"।
  • एक और मैत्रीपूर्ण आलिंगन के साथ अलविदा कहो अपनी तिथि को पहली बार चले जाने के लिए दबाव महसूस न करें, जब तक कि आप ऐसा करने की तरह महसूस न करें!
  • एक तिथि को छूने वाली छवि को सुशोभित करें चरण 2
    5
    अगर कोई चीजें अच्छी तरह से नहीं जाती हैं तो बाहर निकलें रणनीति बनाएं दुर्भाग्य से, चीजें हमेशा जिस तरह से हमने उन्हें योजना बनाई थी, वह हमेशा काम नहीं करतीं, और एक नियुक्ति अकड़न कर सकती है क्योंकि चीजें असहज महसूस करना शुरू हो सकती हैं या आपकी नियुक्ति निराश या अनुपयुक्त व्यक्ति बन सकती है। आप विनम्र होने के लिए स्थिति को सहन करने की कोशिश करने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन आपको ऐसा करने की ज़रूरत नहीं है यदि आपकी तिथि बहुत अच्छी नहीं है और आप रात को एक पेय या मिठाई के लिए जाने का सुझाव देते हैं, तो आप कह सकते हैं "रात का खाना बहुत स्वादिष्ट था, लेकिन मुझे बाद में पेय या [या आइसक्रीम, नाच जाना, आदि] की तरह महसूस नहीं हुआ ..."।
  • यदि आपकी नियुक्ति अयोग्य और निराशाजनक कार्य करती है, और आपको असुरक्षित या असहज महसूस करती है, तो उन्हें बताएं आपको क्रूर होना ज़रूरी नहीं है क्या आप बता सकते हैं "यह बहुत आक्रामक है" या "मुझे नहीं लगता कि यह अजीब है दरअसल, यह बहुत निराश है और मैं चाहता हूं कि आप इस तरह से अभिनय बंद करें" या "दरअसल, मुझे अब बहुत असहज महसूस हो रहा है"। यदि आप अपना व्यवहार बंद नहीं करते हैं, तो नियुक्ति कम करें खाते का अनुरोध करें या खाते के आपके हिस्से के लिए धनराशि दें और रिटायर करें। एक टैक्सी, एक दोस्त या अपने माता-पिता को फोन करें ताकि आप को चुन सकें।
  • यदि नियुक्ति अच्छी थी, लेकिन आपको इसे पूरी तरह पसंद नहीं आया, तो यह कहने में कोई समस्या नहीं है कि आप कह सकते हैं "मैं वास्तव में आप की तरह है, लेकिन यह निश्चित रूप से दोस्ती की भावना है। क्या आपको भी ऐसा ही लगता है?"।
  • आपको जो आराम से महसूस होता है उससे आपको अपनी नियुक्ति के साथ अधिक समय बिताने की ज़रूरत नहीं है। अपॉइंटमेंट के समय से पहले अंत में निराश या क्रूर होने के बारे में चिंता न करें सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप खुद का ख्याल रखते हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com