ekterya.com

कैसे स्वीकार करें कि कोई आपको पसंद करता है

यह कबूल करना मुश्किल हो सकता है कि लड़का या लड़की आपको पसंद करती हैं - यह शर्म की बात या अस्वीकृति के माध्यम से जाने के जोखिम के कारण है। जब आप किसी को आपकी भावनाओं के बारे में इस तरह की जानकारी दें और आपको यह नहीं पता कि उस व्यक्ति की प्रतिक्रिया क्या होगी, तो आप भी नियंत्रण से बाहर महसूस कर सकते हैं। हालांकि, थोड़ा अभ्यास और नियोजन के साथ, आप किसी को बता सकते हैं कि आपको पसंद है और आश्वस्त महसूस कर सकते हैं कि सब कुछ ठीक हो जाएगा चाहे इसके परिणाम न हो।

चरणों

भाग 1
किसी को बताएँ

छवि शीर्षक से आपका प्रेमी को ऊपर खोलने के लिए प्रेरित करें चरण 8
1
विश्वास करो जब आप किसी को बताते हैं कि आपको कैसा महसूस होता है, तो आत्मविश्वास का प्रदर्शन करना महत्वपूर्ण है। यदि आप एक शर्मीली और असुरक्षित व्यक्ति हैं, तो यह आपको अपने प्यार को कैसे महसूस करेगा? आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ नहीं बनना चाहते हैं जो असुरक्षित है।
  • मुस्कुराहट विश्वास दिखाने का सबसे आसान तरीका है। एक आराम से और प्राकृतिक मुस्कान दूसरों को बताते हैं कि आप स्वयं को यकीन कर रहे हैं, और इससे उन्हें प्रभावित होगा
  • इमेज शीर्षक से एक ब्वॉय कदम 7
    2
    शांत रहो अपनी भावनाओं को स्वीकार करते समय आतंक न करें। यह एक बहुत ही तनावपूर्ण स्थिति हो सकती है और नियंत्रण खोना आसान है, लेकिन बातचीत के दौरान आपको शांत रहना चाहिए। यदि आप आतंक और घबराए हुए लगते हैं, तो यह स्थिति की मदद नहीं करेगा।
  • यदि आपको लगता है कि आप आतंक की शुरुआत करते हैं, तो अपने सांस लेने पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें एक गहरी साँस लें और शांत हो जाओ आप यह भी दिखा सकते हैं कि आप एक पुराने दोस्त से बात करते हैं, न कि आपको पसंद है। इससे उस व्यक्ति से बात करना आसान होगा
  • छवि के शीर्षक से किसी भी लड़के को आप के साथ प्यार में पढें चरण 6
    3
    चीजें सरल रखें अपने रोमांटिक रुचि को पता चले कि आप उसके लिए क्या महसूस करते हैं, लेकिन अतिरंजना या कार्य नहीं करें जैसे कि वह व्यक्ति दुनिया में सबसे महत्वपूर्ण बात है। उसे पता है कि क्या हो रहा है और आपको उसके बारे में ऐसा क्यों लगता है। उस रिश्ते में किसी भी प्रतिबद्धता पर चर्चा करने से बचें, जो बड़ा है, क्योंकि इससे दूसरे व्यक्ति को असुविधाजनक या बेचैनी महसूस हो सकती है।
  • छवि शीर्षक से आपका प्रेमी को ऊपर खोलने के लिए प्रेरित करें चरण 7
    4
    सूक्ष्मता वाले विषय को स्पर्श करें। तुरंत इस मुद्दे का समाधान न करें उस दिन आपके साथ हुआ कुछ के बारे में बात करना शुरू करें और अपनी भावनाओं के बारे में बात करने के लिए आगे बढ़ें। इससे आपको उस व्यक्ति को थोड़ा समय लगेगा, इस तरह आप आश्चर्यचकित नहीं होंगे जब आप उन्हें बताएंगे कि आपको कैसा महसूस होता है।
  • प्रारंभिक स्थिति के साथ अधिक आरामदायक महसूस करने के लिए कुछ अच्छा या अजीब बात करने की कोशिश करें। अपने भाई ने मज़ेदार कुछ चीज़ों के बारे में अपने प्यार को बताएं या नई फिल्म के बारे में बात करें जो आप वाकई देखना चाहते हैं।
  • Video: 5 Times When Its Good To Say Thank You | Communication Skills in Hindi

    प्यार एक तुला चरण 4
    5
    शब्दों को कहो उस विशेष व्यक्ति को बताएं जिसे आप पसंद करते हैं बस इसे कहते हैं यह भयभीत हो सकता है, लेकिन अगर आप उन्हें नहीं बताते हैं, तो आप इसे कभी नहीं जानते होंगे। बहादुर रहें और उसे बताओ कि आप कैसा महसूस करते हैं
  • ऐसा कुछ कहने की कोशिश करें जैसे "मैं आपके बारे में बहुत कुछ सोच रहा था और मैं चाहता हूं कि आप जान लें कि मुझे आपकी पसंद है"।
  • स्टेइ इन लव स्टेप 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    प्रेस न करें सुनिश्चित करें कि आप उस व्यक्ति को बताएं जिसे आप पसंद करते हैं और आप बदले में कुछ भी उम्मीद नहीं करते हैं और आप उन्हें यह जानना चाहते हैं कि आप कैसा महसूस करते हैं। उसे बताएं कि आप तुरंत ही प्रतिक्रिया देने के लिए दबाव महसूस किए बिना क्या कहा था, इसके बारे में सोचने में कुछ समय लग सकता है।
  • जब आप अपने आप को अभिव्यक्त करते हैं, तो मत पूछो, "तो, आप मेरे लिए क्या महसूस करते हैं?" यह उस व्यक्ति पर निर्भर करता है जब वह आपको बताने के लिए तैयार है। अगर वह नहीं कहते, तो वह अपना जवाब स्वीकार करता है और आगे बढ़ता है। कहो कि आप वास्तव में क्या महसूस करते हैं, लेकिन एक गुस्से का आवेश
  • यदि वह व्यक्ति आपको जवाब देता है कि वह आपको पसंद करता है, तो महान हालांकि, उसे ऐसा महसूस न करें कि वह आपको तुरंत जवाब दे।
  • यदि वह हाँ कहता है, तो आप उसे जाने के लिए आमंत्रित कर सकते हैं लेकिन अगर आप बहुत छोटे हैं, तो आपको मित्र होना चाहिए
  • भाग 2
    तय करना कि आप जिस व्यक्ति को पसंद करें उसे बताएं

    प्यार एक तुला स्टेप 11 शीर्षक वाली छवि



    1
    उपयुक्त क्षण चुनें कई चीजें हैं जो गलत हो सकती हैं जब आप अपनी भावनाओं को किसी अन्य व्यक्ति को व्यक्त करते हैं। तो पहले से विचार करने के लिए एक क्षण चुनें कि आप नकारात्मक संभावनाओं को कम करने के लिए यह कैसे और कब करेंगे।
    • एक समय चुनें जब वह व्यक्ति अकेला हो। यह दोनों के बीच एक निजी मामला है, इसलिए ऐसा होना चाहिए जब ऐसा होता है। आप नहीं चाहते कि आप जिस व्यक्ति को दूसरों पर प्रतिक्रिया दें, इसके बारे में सोचने के लिए उस व्यक्ति के साथ बातचीत करने के अलावा जिसे आपने अभी दिया था।
    • अपने साथी के कार्यक्रम के बारे में भी गौर करें उसे मत बताएं कि आपको कैसा महसूस होता है अगर वह व्यक्ति व्यस्त या तनावग्रस्त है यह उस व्यक्ति के लिए और भी अधिक भारी हो सकता है और वह अन्य नकारात्मक तरीके से जवाब दे सकता है।
  • स्टे इन लव स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक उपयुक्त जगह चुनें एक अंतरंग सेटिंग चुनने की कोशिश करें, एक जगह जहां दोनों आराम से हैं आप चाहते हैं कि विशेष व्यक्ति आरामदायक महसूस करते हैं जब आप स्वीकार करते हैं कि आप उसे पसंद करते हैं ऐसे स्थान का चयन करना जो दोनों का आनंद लेते हैं और जहां वे आराम से महसूस करते हैं, इस तरह के बारे में खबरों में सभी अंतर कैसे बना सकते हैं
  • उसे अपने घर के पास एक शांत पार्क में कहने की कोशिश करें या जब आपकी गाड़ी में दोनों अकेले हों
  • इमेज शीर्षक एक ब्वॉय कदम 8
    3
    व्यक्ति में करो यदि संभव हो, तो उन्हें पाठ संदेश या फोन से नहीं बताएं जब आप उस व्यक्ति से बात करते हैं और उन्हें बताएं कि आपको कैसा महसूस होता है, तो आंखों के संपर्क रखें। इसे व्यक्ति में करना अधिक अर्थपूर्ण है, लेकिन इससे आप अपनी प्रतिक्रिया को मापने के लिए भी अनुमति देंगे, क्योंकि आप इसे देखने के लिए वहां होंगे।
  • हालांकि, अगर आप उस व्यक्ति का प्रकार हैं जो स्टटर या नर्वस रूप से पीड़ित हैं, तो एक पाठ संदेश भेजना या नोट लिखना एक बेहतर विकल्प हो सकता है इस तरह, आप इसे कहने से पहले आप क्या कहना चाहते हैं, इसके बारे में सोच सकते हैं। लेकिन ध्यान रखें कि पाठ संदेश किसी को बताने के लिए अंतिम रूप में इस्तेमाल किया जाना चाहिए कि आप कैसा महसूस करते हैं।
  • अगर आपको एक पाठ संदेश भेजना है, तो कुछ की कोशिश करें "अरे, मैं आपको पसंद करता हूं। क्या आप चाहेंगे कि हम कुछ समय से निकल जाएं? "
  • किसी व्यक्ति से उसे मत बताने के लिए मत पूछो जो आपको लगता है, जब तक आपको नहीं लगता कि यह बिल्कुल जरूरी है क्योंकि आपको बहुत शर्मिंदा महसूस होता है या किसी अन्य कारण से। अगर आप किसी व्यक्ति को अपनी भावनाओं के बारे में उस विशेष व्यक्ति को बताने के लिए कहें, तो सुनिश्चित करें कि आप किसी पर अफवाहों को अपने बारे में बताए रखने से भरोसा करें।
  • भाग 3
    अपनी अपेक्षाओं को प्रबंधित करें

    यौन अनैतिकता से कदम रखने वाली छवि का शीर्षक चरण 3
    1
    बहुत ज्यादा उम्मीद मत करो कुछ भी गारंटी नहीं है यह बहुत संभव है कि आपके प्रेम की रुचि आपकी भावनाओं के अनुरूप नहीं है। हालांकि, आपको यह स्वीकार नहीं करना चाहिए कि आप केवल सकारात्मक प्रतिक्रिया के लिए क्या महसूस करते हैं। यह जानना अच्छा है कि कोई आपको पसंद करता है इसके अलावा, वह विशेष व्यक्ति परिणाम की परवाह किए बिना आपकी ईमानदारी की सराहना करेगा। यदि उस व्यक्ति के पास आपकी भावनाओं के जवाब में कुछ नहीं कहना है, तो आगे बढ़ें और उनकी प्रतिक्रिया से निराश मत हो।
  • इमेज का शीर्षक है जब आपकी किशोरावस्था प्यार में पड़ती है चरण 13
    2
    ठीक से प्रतिक्रिया दें अगर वह व्यक्ति आपको बताता है कि वह आपके लिए ऐसा महसूस नहीं करता है। अगर वह व्यक्ति आपको बताता है कि वह कैसा महसूस करता है, लेकिन ऐसा लगता है कि आपको ऐसा नहीं लगता है, तनाव न दें और इसे गलत तरीके से लेने की गलती न करें जल्दी या बाद में, वह व्यक्ति आपके जैसा ही महसूस कर सकता है और यदि ऐसा नहीं होता है, तो आगे बढ़ें।
  • इस मामले में सबसे महत्वपूर्ण बात अनुग्रह के साथ प्रतिक्रिया करना है यदि आप प्रतिक्रिया में कुछ नकारात्मक बोलते हैं या कहते हैं, तो आप उन सभी अच्छी चीजों को नकार देंगे जो आपने किये और कहा, जो निश्चित रूप से आपके प्रेम के हित के किसी भी अवसर को समाप्त करने का निर्णय लेते हैं ताकि आप भविष्य में इसे पसंद कर सकें।
  • आत्म-दया की एक पल में मत आना या उस विशिष्ट व्यक्ति के सामने खुद को परेशान न करें
  • छवि के शीर्षक से किसी भी लड़के को अपने साथ प्यार में पढें चरण 13
    3
    इसे एक समय दें कभी-कभी, लोगों को उनकी भावनाओं के बारे में सोचने के लिए समय की जरूरत होती है और इस तरह से निर्णय लेने में सक्षम हो जाते हैं। मजबूत भावनाओं को आम तौर पर विकसित होने में समय लगता है। इसलिए, उस व्यक्ति के बारे में सोचने के लिए संभव है कि आपने क्या कहा और भविष्य के बारे में सोचने के तरीके को बदल दिया।
  • वह अपने मित्र बने रहें और कार्य करने की कोशिश करता है जैसे कि कुछ भी नहीं बदल गया था। यह आपको एक अलग तरीके से अपने आप को देखने का अवसर देगा।
  • Video: इसलिए लड़कियां लड़को सी नहीं होती, बातें जो लड़कियों को है नापसंद

    युक्तियाँ

    • इसके बारे में एक बड़ी समस्या बनाना उस व्यक्ति को परेशान कर सकता है जिसे आप अपनी भावनाओं को स्वीकार कर रहे हैं
    • उस व्यक्ति को पता चलाना कि आपको उसके साथ बात करने की ज़रूरत है उसे उसे पता चलेगा कि आप एक गंभीर व्यक्ति हैं और आप उसे अकेला नहीं छोड़ेंगे
    • यह आमतौर पर आपके सिर में समय की योजना बनाने के लिए एक अच्छा विचार नहीं है, क्योंकि अगर चीजें आप की उम्मीद के अनुरूप नहीं जाती हैं, तो आप इसे स्वाभाविक रूप से करने के लिए बहुत आश्चर्यचकित या पकड़े जाते हैं
    • किसी को आपसे कहना मुश्किल है, लेकिन सबसे अधिक संभावना है कि वह व्यक्ति इसे एक महान तारीफ के रूप में ले जाएगा, इसलिए डरो मत, कि आपको लगता है कि आप उसे बता रहे हैं कि आपको क्या लगता है।

    चेतावनी

    • उस व्यक्ति के सामने रोओ या परेशान न करें, अगर आपको लगता है कि आप के अनुरूप नहीं हैं। यह केवल आपको आपके लिए खेद महसूस कर देगा या संभवत: असुविधाजनक महसूस करेगा, और यह निश्चित रूप से ऐसा कुछ है जिसे आप नहीं करना चाहते हैं
    • उस कदम को बनाने के लिए लंबे समय तक इंतजार न करें, या कोई अन्य व्यक्ति
    • हर किसी को घोषणा न करें कि आप उस व्यक्ति को बताने जा रहे हैं जो आपको पसंद है। इससे उसे शर्मिंदा हो सकता है और उसे वापस बाहर करने का कारण हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com