ekterya.com

किसी को कैसे दिखाना है जिसे आपको परवाह नहीं है

आपके द्वारा पसंद किए गए व्यक्ति द्वारा अस्वीकार किए जाने से भी बदतर क्या हो सकता है? उस व्यक्ति को फिर से क्रूर खेल खेलना शुरू करें! जिस तरह से आप महसूस करते हैं, उसके कारण आपको एक पुराने प्रेम को परेशान न करें। इसके बजाय, स्थिति का लाभ उठाएं, यह दिखाकर उस व्यक्ति को ईर्ष्या कर दें कि आप अपने खेल से ऊपर हैं और आप अपने दम पर अच्छी तरह से कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
जब आप अभी भी दर्द महसूस करते हैं

शो एओन यू डॉन`t Care Step 1
1
थोड़ी देर के लिए लो "इसे सभी होने दें". वे आपको अस्वीकार करने के तुरंत बाद, आपकी भावनाओं को नियंत्रित करना मुश्किल हो सकता है। यदि आप इस समय के दौरान व्यक्ति को परेशान करते हैं, तो आप अपनी प्रतिक्रियाओं को अच्छी तरह नियंत्रित नहीं कर सकते। क्या करना चाहिए (निजी में) आप इस तथ्य को दूर करने के लिए कि वे तुम्हें खारिज कर दिया। रो, किक, चिल्लाओ, अपने शरीर से सब कुछ निकाल लो।
  • यदि आप जिस व्यक्ति को पसंद कर रहे हैं, वह वास्तव में आप को प्रभावित कर रहा है, तो अपने दोस्तों या परिवार से बात करने से डरना मत करें कि आपको कैसा महसूस होता है। जिन लोगों पर आप सबसे अधिक विश्वास करते हैं, वे आपको आराम कर सकते हैं और इस समय के दौरान उपयोगी सलाह प्रदान कर सकते हैं।
  • शो एओन यू डॉन`t Care Step 2
    2
    उस व्यक्ति से बचें जब आप कर सकते हैं जब वह व्यक्ति आपके से परेशान प्रतिक्रिया लेना चाहता है, तो दूर रहना उस संतोष को दूर करेगा। उन स्थानों पर मत जाओ जो व्यक्ति को पसंद है उस व्यक्ति से बात न करें जब तक आपके पास कोई अन्य विकल्प न हो। आपको अपने दोस्तों से भी बचना चाहिए, क्योंकि आपको नहीं पता है कि वे किन किन हैं।
  • इस सलाह में प्रौद्योगिकी शामिल है उनके कॉल्स या उनके टेक्स्ट मैसेजेस का जवाब न दें उस व्यक्ति को अपने सामाजिक नेटवर्क (फेसबुक, ट्विटर आदि) से निकालें।
  • शो एओन यू डॉन`t Care Step 3
    3
    जब आपको बात करना है तो विश्वास रखें कुछ बिंदु पर, आपको शायद उस व्यक्ति से बात करना पड़ता है (विशेषकर यदि वे एक ही कक्षा में जाते हैं या एक साथ मिलकर काम करते हैं)। जब तक मैं पहले आप से बात नहीं करता तब तक इसे अनदेखा करें जब आपको बात करना है, कृपया कृत्रिम रूप से कार्य करने की कोशिश करें, लेकिन निस्वार्थ रूप से। संक्षिप्त और सटीक वाक्य के साथ बोलें (उदाहरण के लिए: "हाँ, यह ठीक है", "नहीं, यह कोई फर्क नहीं पड़ता है", "साफ़ करें" या "ज़रूर")।
  • यदि वह व्यक्ति आपको परेशान करता है, तो इसे चुप्पी के साथ चुप्पी कर दें और एक ठंडी लग रही हो। वह आपकी प्रतिक्रिया पाने की कोशिश करती है, इसलिए पागल होने से बचें।
  • Video: एक ऐसा गेम जिसे खेलते खेलते दिन खत्म हो जायेगा पर पता नहीं चलेगा। new game with 3d music video.

    शो एओन यू डॉन`t Care Step 4
    4
    व्यस्त रखें अपने आप को यदि कोई व्यक्ति अभी भी एक बेवकूफ समाप्त नहीं हुआ था कि क्या हुआ हो सकता है के बारे में विचारों से ग्रस्त हो जाते हैं मत। इसके बजाय, दिखाएं कि आप उस व्यक्ति की परवाह नहीं करते हैं जो आपके जीवन के साथ करता है अपने काम या अपने स्कूल के काम में शामिल हो जाओ एक नया व्यायाम दिनचर्या शुरू करें एक नया शौक शुरू करें एक पुराने एक मास्टर करने की कोशिश करो कुछ भी आप व्यस्त रहने के लिए क्या कर सकते हैं अपने मन अपने पुराने प्यार की नकारात्मकता से विचलित रखेंगे।
  • याद रखें: अतीत के बारे में सोचने से आपको आगे बढ़ने से ही रोका जाएगा। यदि आप खुद को इस पर वापस जाने की इजाजत देते हैं, तो आप पुरानी तस्वीरों को देखकर फोन का जवाब दे सकते हैं और उस व्यक्ति को भी एक पाठ संदेश भेजने की आवश्यकता महसूस कर सकते हैं। मजबूत रहने और एक व्यक्ति जो चोट पहुँचाने की गई है साथ वापस नहीं आते हैं।
  • शो एओन यू डॉन`t Care Step 5
    5
    बदला लेने के लिए प्रलोभन का विरोध करें जब कोई व्यक्ति आपसे क्रूर हो गया है, आप स्वाभाविक रूप से बदला चाहते हैं। दुर्भाग्यवश, अगर आप साबित होता है कि आप किसी को कोई आपत्ति नहीं है की कोशिश, इस सबसे बुरी चीजें आप कर सकते हैं में से एक है। गुस्से से फिट होने या पूरी तरह से बदला लेने की योजना बनाकर आपको अल्पावधि में अच्छा लगेगा, लेकिन यह आपको इस व्यक्ति को लंबे समय तक पार करने में मदद नहीं करेगा। इस के लिए, खुशी से व्यक्ति जो दर्द होता है आप लगभग हमेशा सबसे अच्छा बदला है पर ध्यान न दें।
  • इसके अलावा, पुरानी कहावत को याद रखना बुद्धिमानी है "बेवकूफों के साथ बहस न करें दूरी में, लोग नहीं जानते कि कौन कौन है। " एक पुराने रोमांस पर लौटने की कोशिश करने से आप दूसरों के सामने एक नगण्य या अपरिपक्व व्यक्ति की तरह लग सकते हैं। कार्रवाई का सबसे अच्छा तरीका क्या है? इस जोखिम को ग्रहण न करें
  • विधि 2
    अपने पुराने प्यार पर काबू पाएं




    शो एओन यू डॉन`t Care Step 6
    1
    अपने स्वयं के मूल्य पर ध्यान लगाओ एक बार जब आप अस्वीकृति के शुरुआती दर्द को दूर करना शुरू करते हैं, तो यह आपके जीवन के साथ आगे बढ़ने का समय है। हालांकि, आप ऐसा नहीं कर सकते हैं यदि आपको नहीं लगता कि आप एक मूल्यवान व्यक्ति हैं अपने आप को मानसिक रूप से पुनः पुष्टि करने के लिए शुरू करें आप चाहते हैं कि किसी भी सकारात्मक विचार का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन निम्न तीन काम बहुत अच्छी तरह से: आप एक सुंदर या अच्छे दिखने वाला व्यक्ति हैं (आप जो पसंद करते हैं उसका उपयोग करें)। आप स्मार्ट हैं वह व्यक्ति आपको स्वीकार नहीं करने के लिए बेवकूफी है
    • कभी नहीं लगता है कि आप कमजोर हैं या आप उस व्यक्ति के बिना असहाय हैं। अपनी आजादी की प्रशंसा करें एक पेडस्टल पर अपना पुराना प्यार लाना, आपको कम करता है
  • शो एओन यू डॉन`t Care Step 7
    2
    शर्म की बात है पीछे छोड़ दें किसी व्यक्ति को "नकारात्मक" प्रतिक्रिया छोड़ने और प्राप्त करने के लिए आमंत्रित करना बहुत बुरा है, लेकिन जब आप चाहें तो किसी व्यक्ति को कठोर तरीके से जवाब देते हैं, तो शर्मिंदगी लगभग असहनीय हो सकती है। आपको लगता है कि शर्म की बात है धीरे धीरे गायब हो जाएगा। कुछ लोगों के लिए, यह दूसरों की तुलना में तेज़ हो जाएगा अतीत की अपनी नकारात्मक भावनाओं पर बार-बार उन्हें याद करके ध्यान न दें। इसके बजाय, उन्हें जाने दें और नए और सकारात्मक भावनाओं की खोज करें।
  • याद रखें कि आप अतीत को बदल नहीं सकते हैं इसका मतलब यह है कि उसके बारे में चिंता करने के लिए यह तर्कसंगत है। आप क्या नहीं बदल सकते, इसके बारे में चिंता क्यों करें?
  • शो एओन यू डॉन`t Care Step 8

    Video: शरीर पर काले तिल बताते है आपके गुप्त राज़ , Mole on body says something

    3
    ध्यान रखें कि आप जिस व्यक्ति की पसंद "गेम्स" अपरिपक्व हैं एक परिपक्व और स्वस्थ व्यक्ति उस व्यक्ति का मजाक नहीं करता है जो उसे स्वीकार करता है कि वह क्या महसूस करती है उसके बाद उसे आकर्षित करती है। यह बाद में उसे परेशान नहीं करता है यदि आप जिस व्यक्ति को पसंद करते हैं वह आपके साथ था, एक सकारात्मक पहलू है: अब आप जानते हैं कि वह व्यक्ति अपरिपक्व और असुरक्षित है। यह जानना एक अच्छी बात होगी कि जिस व्यक्ति ने आपको पसंद किया वह वह है जो लापता है।
  • शो एओन यू डॉन`t Care Step 9
    4
    उस व्यक्ति को अपने जीवन में वापस न दें आप समय के साथ बेहतर महसूस करना शुरू करेंगे आपको अपने अनुभव की शर्म से धीरे-धीरे अपने आप को मुक्त करना शुरू करना चाहिए और अपने खुद के मूल्य पर अधिक ध्यान देना शुरू करना चाहिए। हालांकि, यदि आपका पुराना प्यार आपके जीवन में वापस लौटता है, तो यह आपको वसूली के रास्ते से निकाल सकता है यदि आप इसे से बच सकते हैं, तो 100% पुनर्प्राप्त करने से पहले उस व्यक्ति से बात करने की कोशिश न करें। यदि आप अपने आप को अपने साथ निरुपित करने की कोशिश करते हैं, तो कुछ जगह पूछने के लिए डरो मत।
  • यदि आपका पुराना प्यार संदेश को नहीं समझता है, तो सीधे रहें। यह कहना ठीक है "मैं कुछ समय के लिए आपसे बात नहीं करना चाहता हूं। मुझे अकेला छोड़ दो। "
  • शो एओन यू डॉन`t Care Step 10
    5
    उस व्यक्ति को देखने के लिए प्रारंभ करें, जिसे आप किसी को महत्वहीन के रूप में देखते हैं आपका अंतिम लक्ष्य यह है कि जिस व्यक्ति ने एक बार आपको बहुत शर्म और चिंता का कारण दिया था वह बहुत कम महत्व है इसके लिए बहुत समय और धैर्य की आवश्यकता होगी, लेकिन यदि आप उपर्युक्त निर्देशों का पालन करते हैं, तो आपको धीरे-धीरे सुधार के लक्षण दिखाना चाहिए। अंत में, यह बहुत संभावना है कि आप इसे अजीब लग जाएंगे कि आपने उस व्यक्ति के बारे में एक बार बहुत परवाह किया था।
  • जब आप उस व्यक्ति को अच्छे के लिए छोड़ने के लिए तैयार रहें, तो उस व्यक्ति की तलाश करना शुरू करें, जो आपको सम्मान दें और आपसे प्यार करने वाले के बजाय आप जिस तरह से आपको महसूस करते हैं, उसे बदनाम करें। याद रखें: खुशी का सबसे अच्छा बदला है
  • Video: आपको कुछ पढ़ना लिखना नहीं आता तो इंग्लिश में चैट कैसे करें |Translate Voice Typing Hindi to English

    युक्तियाँ

    • यदि आप किसी को दिखाने की कोशिश करते हैं जिसे आप परवाह नहीं करते हैं, तो उस व्यक्ति से बचने और उसकी अनदेखी करना बेहतर है। बातचीत में भाग न लें और अपनी बाहों को पार करने के लिए मंजूरी और मुस्कुराहट शुरू करें आपकी उदासीनता दिखाने का सबसे अच्छा तरीका है कि बातचीत में पहली जगह में भाग न लेना।
    • जिस किसी को आप परवाह नहीं करते उसे दिखाने का एक और अच्छा तरीका है कि इस व्यक्ति के अलावा अन्य बातों पर आपके ध्यान को देखने के लिए प्रयास करें। उदाहरण के लिए, एक बातचीत के बाद, आप इस व्यक्ति को आपको और आपके दोस्तों को एक पार्टी से बाहर आने दे सकते हैं (जिसे आपने बिना उसके भाग लिया है)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com