ekterya.com

कैंसर का पता चला किसी का समर्थन कैसे करें

किसी व्यक्ति का जीवन कैंसर के निदान के कारण तबाह हो सकता है। इसके अलावा, आप जानते हुए किसी के द्वारा कैंसर का पता लगाना बहुत ही चौंकाने वाला हो सकता है। बहुत संवेदनशील और भी परेशान महसूस करना सामान्य है। एक बार जब आप खबर को प्रसंस्करण शुरू कर देते हैं, तो आप अपने दोस्त की सहायता के बारे में सोचना शुरू कर सकते हैं। ऐसे कई चीजें हैं जो आप इस रोग का पता लगाने वाले किसी व्यक्ति का समर्थन करने के लिए कर सकते हैं। आप उसे दिखा सकते हैं कि आप अपने शब्दों और कार्यों से कितना ध्यान रखते हैं। यह एक कठिन स्थिति है, लेकिन यदि आप सहायक हैं तो आप इस व्यक्ति के जीवन में बड़ा अंतर कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
अपनी रुचि दिखाएं

कैंसर के चरण 1 के साथ निदान की गई सहायता का शीर्षक
1
एक अच्छा श्रोता रहो अपने समर्थन को दिखाने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक यह है कि अपने मित्र को यह बताने दें कि आप सुनने के लिए तैयार हैं। उसे बताओ कि आप समझते हैं कि वह अपनी बीमारी के बारे में बात नहीं करना चाहेंगे, लेकिन जब वह चाहती है, तो आप वहां होंगे। मान लें कि आपका मित्र पहले से ही जानता है। यह सुनना हमेशा अच्छा होता है कि कोई आपके लिए है
  • एक सक्रिय श्रोता बनें न केवल सुनने के लिए, बल्कि बातचीत में भी भाग लें दिखाएं कि आप हिचकिचाहट, आंखों के संपर्क को बनाए रखने और उपयुक्त चेहरे का भाव बनाने में शामिल हैं।
  • प्रश्न पूछें अपने दोस्त को बाधित न करें, लेकिन उचित ब्रेक के दौरान, यह बताने के लिए कहें कि आप सुन रहे हैं। ऐसा कुछ कहने की कोशिश करें "तो, क्या आप सप्ताह में तीन दिन उपचार में होंगे? क्या आपके पास एक निर्धारित समय है या क्या यह भिन्न हो सकता है? "
  • कैंसर के चरण 2 के साथ निदान की गई सहायता का शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपनी भावनाओं को पहचानें कैंसर का निदान प्राप्त करना स्पष्ट रूप से एक बहुत ही भावनात्मक अनुभव है इसे अपने मित्र को स्पष्ट करें कि आप समझते हैं कि वह कई भावनाओं को अनुभव करेंगे इस व्यक्ति के प्रति अपनी भावनाओं को प्रोजेक्ट करने का प्रयास न करें या अपनी भावनाओं को अस्वीकार करने का प्रयास करें।
  • आपका दोस्त आपको बता सकता है कि वह डर है कई लोगों के लिए, "चिंता मत करो, सबकुछ ठीक हो जाएगा" जैसे कुछ कह रही एक प्राकृतिक प्रतिक्रिया है अपनी भावनाओं को अनदेखा न करें, भले ही आपके पास कोई अच्छा इरादा है
  • व्याख्यान द्वारा अपनी भावनाओं को पहचानें उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "मैंने सुना है कि आप अपने बच्चों को बड़ा होने में सक्षम नहीं होने से डरते हैं। यह एक भयानक लग रहा है, मैं कैसे मदद कर सकता है? "
  • कैंसर के चरण 3 के साथ निदान की गई सहायता का शीर्षक वाला चित्र
    3
    इसे एक अतिरिक्त समय दें जब आप अपने दोस्त के साथ योजना बनाते हैं तो लचीला होने की कोशिश करें ध्यान रखें कि आपको शायद कुछ अतिरिक्त समर्थन की आवश्यकता है। उसे बताएं कि वह जहाँ भी जाना चाहता है, उसके साथ आप उसके साथ उपलब्ध होने के लिए उपलब्ध हैं। हालांकि, आपको अपने आतिथ्य का दुरुपयोग न करने के लिए भी सावधान रहना चाहिए। आप शायद जल्दी से थक गए हो, इसलिए ध्यान रखें कि अगर आपके विज़िट अधिक बार-बार होते हैं, तो वे कम और कम भी हो सकते हैं
  • उपलब्ध होने का प्रयास करें, लेकिन सामान्य रूप से व्यवहार करने का प्रयास करें अपने मित्र को हमेशा की तरह व्यवहार करें आपका स्वास्थ्य बदल सकता है, लेकिन यह अभी भी एक ही व्यक्ति है उदाहरण के लिए, यदि दोनों सामान्यतः परेशान और परेशान हैं, तो ऐसा करना बंद नहीं करें।
  • हमेशा की तरह काम करते रहें शायद दोनों को हर सप्ताहांत फिल्में देखने के लिए एक नियुक्ति होती थी आपका दोस्त इसके लिए उपलब्ध नहीं है, लेकिन आप नेटफ्लिक्स और पॉपकॉर्न की एक रात के लिए उसे देख सकते हैं।
  • कैंसर के चरण 4 के साथ निदान की गई सहायता का शीर्षक वाला चित्र

    Video: WATER SIGNS * CANCER * PISCES * SCORPIO NEW MOON TAROT READINGS * * Subtitulos En Español

    4
    खुश हो जाओ आपके मित्र के निदान से आपको दुखी होना स्वाभाविक है यह पूरी तरह से स्वीकार करना स्वीकार्य है और उसे पता चले कि आप उदास हैं। बस ऐसा ही मत करो जो आप करते हैं याद रखें, आप इसे समर्थन करने के लिए हैं।
  • अपने मित्र से बात करने के लिए कुछ सकारात्मक चीजों को ढूँढ़ने का प्रयास करें आपको उसे एक झूठा मूड या आशावाद नहीं देना चाहिए, लेकिन उसे डर नहीं कि उसे बताने के लिए कि आपने एक महान पदोन्नति जीती है या कि आपके पास एक शानदार पहली तारीख है
  • विधि 2
    उपयोगी होने के तरीके ढूंढें

    कैंसर के चरण 5 के साथ निदान की गई सहायता का शीर्षक वाला चित्र
    1
    पूछें कि आप क्या कर सकते हैं अक्सर, यह जानने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप कैसे मदद कर सकते हैं, अपने दोस्त से पूछें कि उसे क्या जरूरत है आप विशिष्ट प्रश्न पूछ सकते हैं, जैसे "क्या आपको मुझे आपकी कीमोथैरेपी सत्र में लेने की ज़रूरत है?" इससे आपको यह पता चल जाएगा कि आप विशिष्ट कार्य करने के लिए तैयार हैं और आप अस्पष्ट चीज़ों की पेशकश नहीं करते हैं।
    • अगर आपके मित्र के बच्चे हैं, तो सप्ताह में एक या दो बार उनकी देखभाल करने की पेशकश करें। इस प्रकार, आप थोड़ा आराम कर सकते हैं और आप बच्चों के लिए कुछ मज़ा पेश कर सकते हैं।
  • कैंसर के चरण 6 के साथ निदान की गई सहायता वाला कोई व्यक्ति
    2
    छोटे काम करो कभी-कभी, आप सामान्य कार्यों की तरह लगने वाले को पूरा करने की आपकी क्षमता को स्वीकार कर सकते हैं। कैंसर का निदान रोजमर्रा की जिंदगी से आपके मित्र को महसूस कर सकता है। सरल कामों जैसे कि मेल या सूखी क्लीनर पर जाने के लिए सहायता करने का प्रस्ताव
  • अक्सर, हमारी प्राकृतिक वृत्ति किसी को बीमार होने पर भोजन (पर्याप्त) भेजना है। दुर्भाग्य से, कई बार, कैंसर रोगी भूख की हानि से ग्रस्त हैं पैन ले जाने के बजाय, पूछें कि क्या आप इसके बजाय शॉपिंग कर सकते हैं। उससे पूछें कि वह उन चीजों की एक सूची दे जो वह चाहता है या ज़रूरत है



  • कैंसर के चरण 7 के साथ निदान की गई सहायता का शीर्षक वाला चित्र
    3

    Video: किसी भी जमीन का नक्शा कैसे प्राप्त करें

    परिवार से बात करें याद रखें कि न केवल आपके दोस्त एक कठिन समय से गुजर रहा है। उनका परिवार भी एक बहुत ही नाजुक स्थिति के माध्यम से चला जाता है। यदि उपयुक्त हो तो अपने पति या पत्नी, माता-पिता या बच्चों से बात करने की कोशिश करें उन्हें यह बताएं कि आप किसी भी तरह से सहायता और सहायता प्रदान कर सकते हैं।
  • यदि आपका मित्र विवाहित है, तो आप अपने पति को कुछ कह सकते हैं जैसे "मुझे पता है कि आप एक कठिन समय से गुजर रहे हैं मुझे बताओ कि क्या आप मुझे [अपने मित्र का नाम] रखना चाहते हैं, ताकि आप बाहर जाकर कुछ रात अपने दोस्तों के साथ आराम कर सकें। "
  • कैंसर के चरण 8 के साथ निदान सहायता वाला कोई व्यक्ति
    4
    कारण में भाग लेना कैंसर के इलाज का पता लगाने के लिए आप को यह दिखाने का अच्छा तरीका है कि आप परवाह करें। ऐसे अनेक अद्भुत संगठन हैं जो कि धनराशि अक्सर होते हैं। अपने क्षेत्र में एक के लिए खोजें और साइन अप करें
  • अपने दोस्तों या रिश्तेदारों को कैंसर से पीड़ित अपने समर्थन को दिखाने के लिए सरल तरीके हैशटैग # नहेयरस्ली के उपयोग के साथ है आप अपने सिर को शारीरिक रूप से या वस्तुतः दाढ़ी कर सकते हैं, एक तस्वीर ले सकते हैं, सोशल नेटवर्क पर छवि साझा कर सकते हैं और कैंसर के अनुसंधान के लिए पैसा कमा सकते हैं। अपने प्रियजन के लिए मूल्य का प्रतीक होने के अलावा, अपने मित्रों और परिवार के साथ अपनी स्वयं साझा करना इस व्यक्ति के लिए एक समर्थन समुदाय में शामिल होगा।
  • विशिष्ट प्रकार के कैंसर के मामले में, जैसे स्तन कैंसर, आप सूजन जी। कॉमन फाउंडेशन या आपके क्षेत्र में इसी तरह की घटना से आयोजित तीन दिवसीय दौरे में एक दिन भाग ले सकते हैं। अपने सहयोगी को आगे प्रदर्शित करने के लिए अपने मित्र के नाम से शर्ट पहनना न भूलें।
  • इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या गतिविधि करते हैं, अन्य लोगों को अपने कारण में शामिल करने के लिए भर्ती करते हैं। एक प्रतिबद्ध और सक्रिय समर्थन नेटवर्क को एक साथ लाने के लिए अपने दोस्त को कैंसर से लड़ने में मदद करने के लिए अपना समर्पण दिखाने का एक अच्छा तरीका है।
  • विधि 3
    स्थिति को समझें

    कैंसर के चरण 9 के साथ निदान की गई सहायता किसी व्यक्ति की छवि
    1
    निदान के बारे में जानें कैंसर जटिल है और प्रत्येक व्यक्ति का एक अलग मामला है। अपने दोस्त की मदद के लिए, आपको अपने विशेष प्रकार के कैंसर के बारे में जानने की जरूरत है यदि आप इसके बारे में बात करना पसंद नहीं करते हैं, तो अपने आप पर शोध करें। आप डॉक्टर या स्थानीय अस्पताल से जानकारी प्राप्त कर सकते हैं
    • उचित भाषा बोलना सीखें उदाहरण के लिए, चरणों में कैंसर का निदान किया जाता है पता लगाएँ कि आपका दोस्त चरण 1 (गैर-इनवेसिव) या चरण 4 (आक्रामक और अधिक उन्नत) में है या नहीं।
    • अगर आपको लगता है कि यह उपयुक्त है, तो पूर्वानुमान के बारे में पूछें। सवाल पूछने पर आपको बहुत आग्रह नहीं होना चाहिए, लेकिन यदि आपका मित्र बोलना चाहता है, तो उसे पूछने के लिए प्रश्न पूछें कि आप रुचि रखते हैं और आप परवाह करते हैं।
  • कैंसर के चरण 10 के साथ निदान की गई सहायता का नाम शीर्षक वाला चित्र
    2
    उपचार के बारे में प्रश्न पूछें एक बार जब आप समझते हैं कि आपके दोस्त के कैंसर किस प्रकार हैं, तो आप उपचार के प्रकार के बारे में सीखना शुरू कर सकते हैं। अक्सर, सर्जरी के साथ कैंसर का इलाज होता है दूसरी बार, केमोथेरेपी पहला कदम है। यदि आप समझ नहीं पा रहे हैं कि आपका मित्र किस बारे में बात कर रहा है, तो उससे सवाल पूछिए आप अपनी रुचि के लिए आभारी होंगे
  • यदि आपका दोस्त सर्जरी के लिए तैयारी कर रहा है, तो उसे बाद में हस्तक्षेप की देखभाल करने में मदद करें। सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आप अपने कुत्ते को सैर के लिए ले जायेंगे आप अस्पताल में पत्रिकाओं और उपहार ले कर भी मदद कर सकते हैं।
  • यदि आपके मित्र को केमोथेरेपी से गुजरना पड़ता है, तो आप उपचार के दौरान उसके साथ जाने की पेशकश कर सकते हैं। अपने साथ कार्डों का डेक लें या अपने iPad पर कुछ अच्छे टीवी शो डाउनलोड करें आप विकर्षण के लिए आभारी होंगे।
  • कैंसर के चरण 11 के साथ निदान की गई सहायता का शीर्षक वाला चित्र
    3
    तुम्हें पता होना चाहिए कि क्या उम्मीद है कैंसर एक व्यक्ति को बहुत शारीरिक और भावनात्मक नुकसान पहुंचाता है। कैंसर के रोगियों के साथ कुछ सामान्य समस्याओं को जानें क्या जानने की उम्मीद से, आप अपने दोस्त का समर्थन करने के लिए बेहतर तैयार रहेंगे।
  • ध्यान रखें कि आपका मित्र शारीरिक रूप से अलग दिख सकता है उदाहरण के लिए, आप अपने बाल खो सकते हैं और वजन कम कर सकते हैं।
  • एक अन्य पक्ष प्रभाव यह है कि आप अत्यधिक थकान महसूस कर सकते हैं धीरज रखो यदि आप एक साथ होते हैं तो आप सो जाते हैं। यह सामान्य से भी अधिक भ्रामक हो सकता है, इसलिए यदि आप उस कहानी के बारे में कुछ जानकारी भूल गए हैं तो उसे परेशान नहीं करें।
  • कैंसर के चरण 12 के साथ निदान की गई सहायता का शीर्षक वाला चित्र
    4

    Video: Pisces November 2018 * Tarot Reading & Astrology * What Is Jupiter Bringing?

    सलाह के लिए पूछें कैंसर का निदान आपके दोस्त के लिए मुश्किल है, लेकिन यह आपके लिए भी मुश्किल है। अपनी भावनाओं से निपटने में आपकी सहायता करने के लिए सुनिश्चित करें कि आपके पास एक अच्छा समर्थन प्रणाली है अगर आप ऐसे अन्य लोगों को जानते हैं जो एक ही स्थिति से गुजर रहे हैं, तो उनसे सलाह लें कि सभी भावनाओं से कैसे निपटें।
  • यदि आपको दुख से मुकाबला करने में समस्या है, तो एक चिकित्सक से बात करने पर विचार करें
  • अपने आप के साथ उदार रहो कैंसर से पीड़ित प्रियजन को समर्थन देने के लिए बहुत ऊर्जा लेता है, इसलिए अपने लिए कुछ समय लेना और आराम करना सुनिश्चित करें।
  • युक्तियाँ

    • ब्रेक ले लो गहन और व्यावहारिक देखभाल के दौरान भी आपको ताज़ा ब्रेक चाहिए किसी और को आपसे उस समय की जगह लेने के लिए कहो, ताकि आप बाहर निकल सकें और vigils से अलग कुछ करें, किमोथेरेपी रूम में होमवर्क या पूरे दिन चिंताएं सुन सकें। आप इसके लिए बेहतर होंगे और, परिणामस्वरूप, आपको समझ और उपयोगी होने की अधिक संभावना होगी।
    • नई और दिलचस्प चीजों के बारे में बात करें, न सिर्फ रोग के बारे में। अगर ऐसा लगता है कि आपके मित्र को ब्रेक की जरूरत है, तो उसे विचलित करने की कोशिश करें ताकि वह कुछ और सोच सके।
    • ऐसे समय होते हैं जब आपको शायद परेशान, गुस्सा या थका हुआ लगता है। ये "सामान्य" भावनाएं हैं और अंतिम नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com