ekterya.com

शल्य चिकित्सा के बाद एक मित्र को कैसे समर्थन देना है

एक दोस्त के पास जिसकी शल्य चिकित्सा है, वह मुश्किल और असुविधाजनक हो सकता है, और आप चिंता कर सकते हैं कि क्या कहना है या करते हैं, या क्या नहीं कहना है या करते हैं ये आपके लिए कुछ सुझाव हैं!

चरणों

सर्जरी के बाद किसी मित्र को सहायता देने वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 1
1
यदि आप पहले से सर्जरी से अवगत हैं, तो आपकी मदद किसी भी तरह से कर सकते हैं। यह संभव है कि आपके मित्र को मेल प्राप्त करने, नर्सरी में बच्चों को लेने, पालतू जानवरों की देखभाल आदि की सहायता की आवश्यकता है।
  • सर्जरी के बाद किसी मित्र को सहायता देने वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 2
    2
    अगर आपके मित्र को अस्पताल में रहने की जरूरत है, तो अस्पताल में जाने के लिए उसे ध्यान में रखें। यह सुनिश्चित करने के लिए आगे बढ़ें कि आप आगंतुकों के लिए जाग हैं यह अस्पताल के नियमों की भी समीक्षा करता है: दौरा करने का समय एक पत्रिका या एक मज़ेदार किताब की तरह कुछ हंसोबा पहनें हालांकि फूल महान हैं, लेकिन ध्यान रखें कि आपके मित्र को उन्हें घर लेना होगा, जो असुविधाजनक है। अपनी विज़िट कम करें, शायद अधिकतम 20 मिनट पर मानसिक रूप से तैयार करें क्योंकि आपका मित्र सामान्य से अलग दिख सकता है (यानी, कमजोर, दलदल)। यद्यपि यह आपके लिए मुश्किल हो सकता है, बस सोचो कि आपके मित्र के माध्यम से क्या हो रहा है!
  • सर्जरी के बाद एक मित्र को सहायता देने वाला शीर्षक चित्र 3
    3
    यदि आप ठंडे होते हैं या एक अन्य संक्रामक बीमारी है, तो इसे जाने पर जाने से बचें। यदि आपको वास्तव में ऐसा करना है, तो अन्य लोगों को संक्रमित करने से बचने के लिए सर्जिकल मुखौटा का उपयोग करने के लिए ध्यान रखें। यहां तक ​​कि अगर आप करते हैं, तो ठंड के लक्षणों को न दिखाएं और जैसे ही आप अपने घर में प्रवेश करते हैं, हाथ धो लें। हाथ की जेल को साफ करने की एक बोतल खरीदें और अपनी अगली यात्रा के लिए इसे सामने के दरवाजे पर छोड़ दें।
  • सर्जरी के बाद किसी मित्र को सहायता देने वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 4
    4

    Video: 3000+ Common English Words with British Pronunciation

    अपने निदान या सर्जरी के परिणामों के बारे में मत पूछो यदि वह आपसे जानना चाहता है, तो वह आपको बताएगा। वह शायद अपनी बुराई के बारे में और फिर से बात करने के थक गए हैं। इसलिए यदि आपको पता होना चाहिए, तो अपने साथी या अपने देखभालकर्ता से पूछें। यह संभव है कि आपके मित्र में सीमित ऊर्जा है और आप इसे तनावपूर्ण और चिंताजनक कुछ पर खर्च नहीं करना चाहते हैं
  • Video: Argument with a Social Scientist at IIT Bombay: Rajiv Malhotra #3




    सर्जरी के बाद किसी मित्र को सहायता शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    एक बार जब आपका मित्र अस्पताल से घर लौटता है, तो उसके लिए देखना सुनिश्चित करें! लघु फ़ोन कॉल हमेशा मूल्यवान हैं आपकी मदद के तरीके की सहायता करें याद रखें कि मूर्त कार्यों की कमी स्पष्ट है, यद्यपि आपका मित्र आपके चेहरे पर मुस्कुराहट करने के लिए एक यात्रा या संक्षिप्त फ़ोन कॉल की सराहना करता है और अलगाव की किसी भी चीज को कम करता है।
  • सर्जरी के बाद एक मित्र को सहायता देने वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 6
    6
    उसे आपको फोन करने के लिए मत कहो, अगर उसे कुछ चाहिए तो वह शायद आपको परेशान नहीं करना चाहता है उसे विशिष्ट सहायता दें: "मैं सुपरमार्केट में जा रहा हूं, क्या मैं आपके लिए कुछ खरीद सकता हूं?", "इस दोपहर में मेरे पास कुछ खाली समय है, क्या आप मुझे आने के लिए और हैलो कहेंगे?", "क्या मैं व्यंजन धोने में आपकी सहायता कर सकता हूं, कपड़े, वैक्यूमिंग, इत्यादि? ", और बस करो!
  • सर्जरी के बाद किसी मित्र को सहायता देने वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    7
    यह होममेड भोजन लाने के लिए चौकस है, लेकिन पहले देखना है कि क्या आप खाना चाहते हैं आपकी भूख को वापस आने में कुछ समय लग सकता है यदि आप पेट की सर्जरी से ठीक हो रहे हैं, तो आप कुछ समय के लिए कुछ खाद्य पदार्थ खाने में सक्षम नहीं हो सकते हैं। कोई जंक फूड या मादक पेय नहीं
  • सर्जरी के बाद किसी मित्र को सहायता देने वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 8
    8
    साझा करें कि आपके जीवन में क्या हो रहा है, लेकिन इसे सकारात्मक और प्रोत्साहित करें आपको यह बताने की कोई ज़रूरत नहीं है कि आपको अभी निकाल दिया गया है या आप अपने पति या पत्नी के साथ बड़ी लड़ाई में हैं।
  • युक्तियाँ

    • यद्यपि आप अपने दोस्त की आतिथ्य के साथ दुर्व्यवहार या वसूली चरण के दौरान परेशान करने के बारे में अधिक चिंतित हैं, तो आपके मित्र को यह जानने में खुशी होगी कि आप अपने बारे में कुछ भी जानने के बजाय उसके बारे में सोच रहे हैं!
    • सूरज की रोशनी से अधिक मत बनो! एक सर्जरी करने का एक दर्दनाक अनुभव है और हर किसी को अपने तरीके से इसका सामना करना पड़ता है। अपने दोस्त को यह न बताएं कि आप कितने भाग्यशाली हैं कि आपको अच्छी देखभाल की ज़रूरत है या हमेशा "अच्छा लग रहा है।" यह संभव है कि आपका मित्र आप के साथ असामान्य होने के मुकाबले ज्यादा ज्यादा परेशान हो चुका है और यह संभव है कि "मजबूर आशावाद" सुनकर उसे और अधिक उदास महसूस किया।
    • यदि आपका मित्र फोन कॉल या विज़िट प्राप्त नहीं करना चाहता है, तो उसे निजी रूप से नहीं लेना चाहिए हमेशा याद रखें कि आपने पुनर्प्राप्ति प्रक्रिया में आपकी रुचि और चिंता व्यक्त की है।
    • यद्यपि आपकी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए ईमेल का इस्तेमाल करना महान है, तो ध्यान रखें कि आपका ईमेल आपके ईमेल की जांच करने के लिए पर्याप्त नहीं होगा। अपने दोस्त को अपने ईमेल की जांच करने के लिए एक कंप्यूटर के सामने लंबे समय तक बैठना मुश्किल हो सकता है और इसलिए, संभव है कि आपके अच्छे इरादों को तब तक नहीं देखा जाएगा, जब तक कि दिन बाद तक नहीं देखा जा सके। यद्यपि हम सभी में व्यस्त कार्यक्रम हैं, एक ईमेल भेजने के बजाय कॉल करने के लिए अपना समय थोडा करें, या पुराने तरीके से जाने और कार्ड भेजने का प्रयास करें!
    • जब आप ऐसा करने में सक्षम महसूस करते हैं, तो उसे पड़ोस के आसपास अपनी कार में छोटी सी सवारी देने की पेशकश करें। बस कुछ ही क्षणों के लिए घर छोड़ने से अलगाव की भावना कम हो सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com