ekterya.com

कैसे एक व्यक्ति को प्रोत्साहित करने के लिए

सभी समय-समय पर दुखी महसूस करते हैं। एक व्यक्ति को प्रोत्साहित करने के लिए आपको उनको सुनने के लिए समय लेना पड़ता है, उस स्थिति के साथ सहानुभूति करें जो वे चल रहे हैं, और उन्हें एक अलग दृष्टिकोण से चीजों को देखने में सहायता करें। यदि आप जानना चाहते हैं कि किसी को प्रोत्साहित कैसे करना है, तो उस व्यक्ति को अपने बहाली पथ को शुरू करने में मदद करने के लिए कुछ सरल कदम हैं।

चरणों

विधि 1
सुनो और व्यक्ति के साथ एक कनेक्शन बनाएँ

इमेज शीर्षक से स्टेप 5 देखें
1
व्यक्ति को सुनो. ज्यादातर समय, उदास या तनावग्रस्त लोग वास्तव में एक जवाब की तलाश नहीं करते - वे बस सुनना चाहते हैं और अपनी समस्याओं को साझा करने का अवसर प्राप्त करते हैं। क्या आपको पता है कि वह व्यक्ति दुखी क्यों है? क्या ऐसा लगता है जैसे वह आपसे अपनी भावनाओं को साझा करना चाहता है? एक और कुर्सी लाओ, अपना सबसे अच्छा मुस्कान दें, और अपने कंधे को रोने दें
  • उसकी कहानी के मध्य में कभी भी उसे बाधित न करें। जब तक कोई संकेत नहीं दे सकता है कि आप टिप्पणी कर सकते हैं, अपनी टिप्पणी को सीमित कर सकते हैं "नहीं .." और "Ajam"। अन्यथा, आप बहुत कठोर लग सकते हैं, जिससे व्यक्ति को और भी बुरा लगता है।
  • समस्या में सही दिलचस्पी दिखाएं, भले ही आपको बिल्कुल परवाह न हो, या आपको नहीं पता कि कैसे सहानुभूति करना है जितना अधिक आप इस समस्या में हैं, उतना अधिक ब्याज जो आप में दिखाते हैं व्यक्ति, और वह वास्तव में समस्या नहीं है? लोग चाहते हैं कि कोई उनकी देखभाल करे और अपने कल्याण में दिलचस्पी करे। उस बारे में बात करें
  • इसे बोझ की तरह महसूस न करें। ज्यादातर समय, लोग अपनी समस्याओं को दूसरों के साथ साझा नहीं करते हैं क्योंकि वे श्रोता पर बोझ को अपनी जिम्मेदारियों के साथ लागू नहीं करना चाहते हैं। इसलिए, यदि आवश्यक हो, तो जिस व्यक्ति को प्रोत्साहित करने की कोशिश कर रहे हैं, उसे जानने दें कि किसी भी तरह से बोझ नहीं है, और आपको सुनने में सक्षम होने और सर्वोत्तम संभव तरीके से उन्हें सलाह देने में प्रसन्नता महसूस होती है।
  • स्टेप 2 के बारे में बात करने के लिए आपके पास कुछ बातचीत करने वाला शीर्षक वाला इमेज
    2
    संबंधित प्रश्न पूछें सवाल पूछने के अलावा अन्य बातचीत में शामिल होने का कोई बेहतर तरीका नहीं है, खासकर दूसरे व्यक्ति के बारे में सवाल हालांकि, प्रासंगिक प्रश्न इस बिंदु की कुंजी हैं। ऐसे सवाल पूछने पर जो समस्या से कोई लेना-देना नहीं है, केवल व्यक्ति को भ्रमित करेगा, और आप के लिए खुला नहीं होना चाहता।
  • यहां कई सवाल हैं जिनसे आप पूछ सकते हैं कि एक व्यक्ति को थोड़ा उदास लगता है। उम्मीद है, वे व्यक्ति को अपनी भावनाओं के बारे में बात करने के लिए प्रेरित करेंगे:
  • "आप इस बारे में कैसा महसूस करते हैं?"
  • "इससे पहले क्या हुआ है?"
  • "क्या कोई खास है जो आपकी सहायता कर सकता है?"
  • "जब आप कार्य करते हैं तो आप क्या करना चाहते हैं?"
  • "क्या आपकी मदद करने के लिए मैं कुछ कर सकता हूं?" (आपको मदद के लिए तैयार रहना चाहिए!)
  • स्टेप 18 के बारे में बात करने के लिए आपके पास कुछ बातचीत करने का शीर्षक है
    3
    व्यक्ति के साथ जुड़ें, सुनिश्चित करें कि वे ध्यान का केंद्र हैं व्यक्ति का ध्यान मत दूर लेना, लेकिन अगर आपको लगता है कि वह मदद कर सकता है, तो ऐसी ही एक कहानी या अनुभव प्रदान करें जो आपने चलाया है। सीखा कोई भी सबक एक महान मदद है, भले ही वह अंततः व्यक्ति के मामले में फिट नहीं है
  • किसी के साथ कनेक्ट करना इस बारे में है जिस तरह से आप चीजें बोलते हैं, न कि क्या तुम क्या कहते हो? यदि व्यक्ति आपको बताता है कि उनके कैंसर से उनके पिता का निदान किया गया है, तो यह कहना बहुत उपयोगी नहीं है: "ठीक है, अगर यह आपको बेहतर महसूस करता है, तो मेरे दादा को कैंसर का पता चला था"। इसके बजाय, कुछ कहें: "मुझे पता है कि इस तरह की स्थिति कितनी विनाशकारी है": मेरे दादा पिछले महीने कैंसर का निदान किया गया था, और यह हमारे पूरे परिवार के लिए उदास था मैं अब जिस तरह के दर्द को महसूस कर रहा हूं, उसकी कल्पना भी नहीं कर सकता।"
  • एक अच्छा प्रेमी चरण 2 बुलेट 1 नामक छवि
    4

    Video: बहकाव "Abatment section 107 IPC"

    सुनने के बाद, सलाह देता है अगर वह आपको पूछता है तो व्यक्ति को क्या समस्या है यह जानने के बाद, इस पर विचार करने के लिए समय लें कि उसे हल करने के लिए सर्वोत्तम कार्य क्या हो। व्यक्ति को यह बताएं कि आपकी समस्या का आपके पास संभव समाधान है। लेकिन यदि नहीं, तो अपने साथ ईमानदार रहें और झूठ मत बोलें इसे उस व्यक्ति के साथ ले लें जिसका बेहतर समाधान है
  • याद रखें, समस्याओं के लिए शायद ही कोई एक समाधान होता है सुनिश्चित करें कि व्यक्ति को पता है कि आप एक संभावित समाधान पर विचार करते हैं, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप यह भी समझते हैं कि आपके पास अन्य विकल्प हैं ऐसा करने का एक तरीका है जैसे शब्दों का प्रयोग करके सलाह देना "शायद", "शायद", "शायद", आदि। इस तरह से अगर वह आपकी सलाह का पालन नहीं करता है तो व्यक्ति दोषी महसूस नहीं करेगा
  • मुझे पता है व्यक्ति के साथ ईमानदार. सबसे खराब बात है कि आप इस तरह के एक नाजुक राज्य में किसी व्यक्ति के साथ क्या कर सकते हैं कि उसे एक बेशर्म तरीके से झूठ बोलना है। यदि वे किसी विषय के गंभीर परिणामों के बारे में बात करते हैं, तो उन्हें सच बताएं, भले ही यह दर्दनाक हो। हालांकि, अगर आपका दोस्त आपको सलाह देता है कि आपका बॉयफ्रेंड छोड़ने पर अब क्या करना है, तो प्रेमी को फोन करना ठीक है "कचरा", भले ही यह एक बुरा आदमी नहीं है उस स्थिति में, सत्य को बताने के बजाय उसे बेहतर महसूस करना अधिक महत्वपूर्ण है
  • अप्रिय सलाह देने या उन लोगों को सलाह देने से सावधान रहें जो इसके लिए नहीं पूछते हैं दूसरे व्यक्ति को सलाह की आवश्यकता नहीं हो सकती है, लेकिन यदि आप उन्हें अनदेखा करते हैं और कुछ गलत होते हैं (भले ही आपके साथ कुछ भी नहीं हो), तो मैं आपको दोष दे सकता हूं।
  • आपकी गर्लफ्रेंड को चरण 3 के लिए गेट अ गर्ल को शीर्षक वाला इमेज
    5
    आमने-सामने बात करें हालांकि प्रौद्योगिकी अद्भुत है और जीवन को बहुत आसान बना सकता है, लेकिन यह समय पर भी एक समस्या है। उसे शांत करने के लिए अपने मित्र को एक पाठ संदेश भेजने के लिए मोहक है, लेकिन वह शायद काम नहीं करेगा यह दिखाने के लिए बेहतर है कि व्यक्ति वास्तव में आपके लिए व्यक्तिगत रूप से परवाह करता है हमारे दिनों में एक टच स्क्रीन के पीछे जीवन लगता है, यही कारण है कि व्यक्ति को आमने-सामने दिखने से पता चलता है कि आप वास्तव में देखभाल करते हैं।
  • एक पत्र भेजना संदर्भ के आधार पर रोमांटिक के रूप में व्याख्या की जा सकती है, यदि ऐसा है, तो ऐसा करने से पहले सोचें। एक ईमेल भी सेवा दे सकता है, लेकिन अगर आप वास्तव में सुखद संदेश भेजना चाहते हैं, तो पारंपरिक डाक से एक पत्र भेजें। यह निश्चित रूप से ऐसा कुछ है जो व्यक्ति अपेक्षा नहीं करता है!
  • आपको अपने शब्दों से भी सावधान रहना होगा ताकि व्यक्ति को चोट न पहुंचे, जब आपका मित्र आपसे बात कर रहा हो, विचलित न हो, तो उसे मित्र के रूप में आपकी सहायता की जरूरत से कहीं अधिक जरूरत पड़ती है।
  • विधि 2
    दयालुता की पेशकश इशारों

    बूस्ट ए मैन नाम की छवि`s Ego Step 9
    1
    उसे एक उपहार दे दो क्या आपको कभी याद है कि किसी ने आपको एक उपहार दिया है, लेकिन क्या नहीं? क्या आपको याद है कि आपको आश्चर्य और खुश कैसे महसूस हुआ था? किसी व्यक्ति को उपहार देना दिन को उज्ज्वल करने का एक शानदार तरीका है, जिससे उन्हें यह समझने में मदद मिलती है कि उपहार देने का इशारा उपहार से ही ज्यादा महत्वपूर्ण है।
    • उपहार को बहुत महंगा होना जरूरी नहीं है (यह भी कुछ भौतिक होना नहीं है) का बड़ा प्रभाव पड़ता है व्यक्ति को अपने पसंदीदा जगह पर ले जाएं, उन्हें सिखाएं कि एक उत्पत्तिकारी क्रेन कैसे बना है, आदि। आमतौर पर इस तरह के छोटे इशारों में स्टोर में कुछ भी खरीदना पड़ सकता है।
    • यह कुछ ऐसी चीज के रूप में प्रस्तुत करता है जो कि आप बहुत कुछ ध्यान में रखते हैं। एक पुरानी अव्यवस्था या स्मृति को भावुक महत्व है क्योंकि आपने लंबे समय तक इसकी देखभाल की है, और इसलिए यह बहुत कुछ है जो आप की सराहना करते हैं। प्राचीन वस्तुएं भी प्रतीकात्मक संदेश हैं जो जीवन आगे बढ़ती हैं, भले ही हम यह नहीं मानते कि यह संभव है।
  • छवि शीर्षक वाला एक लड़का जिसे आप से बाहर निकलना चरण 3
    2
    व्यक्ति को मुस्कान बनाने की कोशिश करें उसे याद दिलाना मुस्कुराओ उसे आप कितना देखभाल, और एक आश्वस्त मुस्कान दिखा। या हो सकता है (अगर आपको पता है कि व्यक्ति परेशान नहीं हो रहा है) आप उसे गुदगुदी कर सकते हैं!
  • एक्ट अराउंड ए गाइ यू लाइक स्टेप 11 नामक छवि
    3
    उसे हंसी बनाओ. लंबे समय तक समस्या के बारे में बात करने के बाद चुटकुले और मजेदार कहानियां हमेशा अच्छे बर्फबारी हैं। यह दुनिया में सबसे मजेदार मजाक नहीं है, लेकिन अगर सही समय कहा जाता है, तो इसका एक बड़ा प्रभाव हो सकता है
  • आप का मजाक बनाने के लिए डरो मत। उस व्यक्ति का मजाकिया करना उचित नहीं है जिसे आप प्रोत्साहित करना चाहते हैं। दूसरी तरफ, अपने आप का मजाकिया करना बहुत आसान है: एक समय याद रखें जब आप शर्मिंदा हो गए, बेवकूफ हो गए, या असहज स्थिति में फंस गए। आपका मित्र हास्य की अपनी भावना की सराहना करेगा



  • आप के साथ प्यार में एक महिला पतन में शीर्षक चित्र 13
    4
    आश्चर्यजनक व्यक्ति क्रिसमस, जन्मदिन पर, या वेलेंटाइन डे पर उपहार लगभग अनिवार्य हैं। लेकिन किसी को भी किसी भी दिन उपहार प्राप्त करने की उम्मीद नहीं है उपहारों का अधिक अर्थ है जब व्यक्ति उनके लिए इंतजार नहीं करता।
  • उस व्यक्ति के बारे में सोचें जो व्यक्ति पसंद करती है और देखती है कि आप इसे संतुष्ट कर सकते हैं। आप एशियाई खाना पसंद कर सकते हैं - यह बहुत आश्चर्य की बात है और इसे शहर के सर्वश्रेष्ठ एशियाई रेस्तरां में ले जा सकते हैं। हो सकता है कि आप सिनेमा या संगीत देखना चाहें- फिर थिएटर जाने के लिए फिल्मों या टिकटों की एक रात के साथ उसे आश्चर्यचकित करें।
  • स्टेप 1 के बारे में बात करने के लिए आपके पास कुछ बातचीत करने का शीर्षक है
    5
    समस्या से व्यक्ति को विचलित करें अब जब आपने सुना है, और आपकी सलाह और दया की पेशकश की है, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि समस्याएं फिर से उस व्यक्ति पर अत्याचार न करें या उसे डूबने न दें। ऐसा कुछ मत कहो "यह पर्याप्त था, अपने जीवन के साथ जारी रखें" या "इसे खत्म करो, यह ऐसी बुरी चीज नहीं थी", क्योंकि इससे पहले कि आपने जो भी किया वह सब ठीक करता है इसके बजाय, उसे अपने बीयरिंग पाने के लिए थोड़ा समय दें, और फिर कुछ कहें "क्या आप कुछ अजीब सुनना चाहते हैं?" और देखें कि वह कैसे जवाब देता है
  • बुद्धि के साथ कार्य करें और देखें कि क्या व्यक्ति बेहतर महसूस करता है यदि आपका मित्र थोड़ा संवेदनशील है, तो उसे बताने का समय नहीं है कि क्या वह जानना चाहता है कि आपका दिन कैसा था। लेकिन अगर आप अपनी माँ के साथ तर्क करते हैं और आप बेहतर लगते हैं, तो आगे बढ़ें सही समय पर काम करने की कोशिश करें
  • Video: FINIT LES CHEVEUX GRIS ET CHUTES DE CHEVEUX POUR TOUJOURS AVEC UN SEL INGREDIENT!!!

    गेट अ गर्ल फॉल इन लव इन लव 18
    6
    पर्यावरण बदलें अक्सर, हम अपने आस-पास के तत्व लेते हैं और उन्हें हमारे मनोदशा को प्रभावित करते हैं। यदि आपको किसी को अवसाद से बाहर निकालने की आवश्यकता है, तो उसे अपने पर्यावरण से बाहर ले जाओ! उत्तेजनाओं के एक अलग सेट को लेकर अलग-अलग विचारों के पैटर्न और सोचने के नए (बेहतर) तरीके को प्रोत्साहित किया जाता है।
  • उन्हें क्लब या बार में जाना नहीं पड़ता है एक सामाजिक वातावरण में उलझाना हमेशा समाधान नहीं होता है पालतू जानवरों की दुकान के लिए एक यात्रा उन्हें समस्या से उन्हें विचलित करने के लिए पर्याप्त कोमलता के साथ बम कर सकती है। जो कुछ भी आपके मित्र को विचलित कर सकता है, वह कार्य करता है नई चीजें देखने में अच्छा है जो उन्हें विचलित करते हैं।
  • विधि 3
    अपना हिस्सा दो

    एक निराश प्रेमी चरण 7 में सहायता शीर्षक वाली छवि
    1
    अगर वह भौतिक संपर्क से सहमत हो तो उसे बड़ा गले लगा दें कुछ लोग, जब वे परेशान हो जाते हैं, वे दूर हो सकते हैं, लेकिन यह सामान्य भी है हालांकि, चारों ओर एक गर्म हाथ होने से आपका दिन खुश हो सकता है
  • इमेज का शीर्षक है विश्वास खुद में चरण 3
    2
    अपनी ताकत का उपयोग करें हमारे में से कोई भी बीथोवेन की प्रतिभा नहीं है, या लियोनार्डो दा विंची लेकिन हममें से ज्यादातर कुछ अच्छे हैं चाहे जो भी हो, अपने दोस्त को प्रोत्साहित करने के लिए इसका इस्तेमाल करें क्या आप जानते हैं कि लैसग्ना को कैसे तैयार किया जाए? शानदार, एक स्वादिष्ट भोजन तैयार करें क्या आप बहुत अजीब हैं और किसी भी स्थिति में अजीब बात है? क्या आप ईथर पर्वत के ढलान पर एक सुंदर शेड आकर्षित कर सकते हैं? महान। ये कौशल भी व्यक्ति को खुश कर सकते हैं
  • व्यक्ति की अवसाद समाप्त करने के लिए अपनी कुशलता और रचनात्मकता का उपयोग करें अपने फेफड़ों के शीर्ष पर कुछ गाओ उसे एक फील्ड ट्रिप पर ले जाएं अपनी बिल्ली को तोड़ें ताकि वह नाटक कर सके क्या हैं अपने कौशल? उनका प्रयोग करें
  • एक बेहतर व्यक्ति बनने वाला छवि चरण 5
    3
    आशावादी रहें जीवन के सकारात्मक पक्ष पर जाएं कांच आधा भरा देखने पर ध्यान दें, इसे आधे खाली देखने के बजाय। एक आशावादी होने के नाते यह सोचने का एक तरीका है कि यदि प्रयुक्त होता है तो यह संक्रामक हो सकता है रोचक, रोमांचक या बेहतर बनाने वाले अवसरों को देखें, जो आपके मित्र ने निराशावादी होने के लिए नजरअंदाज कर दिया हो।
  • हर समस्या का समाधान होता है कभी-कभी हम इसे स्वीकार नहीं करना चाहते, लेकिन समाधान अभी भी वहां मौजूद है। यहां अधिक सामान्य तरीके से आम समस्याओं के बारे में सोचने के कई तरीके हैं:
  • मेरा प्रेमी मेरे साथ समाप्त हुआ "किसी व्यक्ति के लिए शोक न करें जो व्यक्ति के रूप में आपको पूरी तरह से मूल्य नहीं देता है यदि आप समझ नहीं पाते हैं कि आप विशेष हैं, तो शायद आप इसके लायक नहीं हैं ऐसे कई लोग हैं जो आप के लिए मूल्यवान होंगे"।
  • मेरे परिवार या सामाजिक मंडल में कोई व्यक्ति मृत्यु हो गया "मृत्यु जीवन का एक स्वाभाविक हिस्सा है यद्यपि आप व्यक्ति को वापस नहीं ला सकते हैं, आप कितना मैं अपने जीवन को प्रभावित करते हैं, और शायद आप द्वारा प्रभावित कितना द्वारा मना कर सकते हैं। उस व्यक्ति के साथ बिताने के लिए धन्यवाद"।
  • मैंने अपना काम खो दिया "आपका काम एक महत्वपूर्ण प्रतिबिंब है कि आप कौन हैं, लेकिन यह आपको परिभाषित नहीं करता है पूरी तरह से। अपने काम में क्या सीखा है, इसके बारे में सोचो और भविष्य में काम की तलाश करने के लिए इसे लागू करने का प्रयास करें। नौकरी खोजना हर किसी की तुलना में कठिन काम करना है नियोक्ताओं को दिखाने के लिए प्रेरित रहें कि आप स्थिति के लिए अन्य उम्मीदवारों के मुकाबले ज्यादा बेहतर योग्य हैं। और अगर आपको नौकरी नहीं मिल सकती है, तो यह आसान है, अपने आप को पाएं स्वतंत्र या व्यापार शुरू!"
  • मुझे मुझ पर भरोसा नहीं है "आप में विश्वास करने के कई कारण हैं प्रत्येक व्यक्ति की शक्तियां और कमजोरियां हैं - यही वह है जो हमें विशेष और अद्वितीय बनाता है। खुद को स्वीकार करें और आप कैसे हैं ऐसा कोई कारण नहीं है कि आप जिस तरह के विश्वास के समान स्तर चाहते हैं, हर कोई है"।
  • मुझे नहीं पता कि क्या गलत है, मैं बस उदास महसूस करता हूं। "उदास महसूस करना सामान्य है। दुखद क्षणों के कारण हमारे खुश क्षण उज्ज्वल होते हैं। अपने मन को सुधारने के लिए अपने आप को मजबूर मत करो, लेकिन आप सोचें कि आप कितने भाग्यशाली हैं यदि आप अपने जीवन की तुलना अन्य लोगों के साथ करते हैं। यह एक ऐसा व्यायाम है जो हमेशा मदद करता है"।
  • Video: 11 things to stop paying for!

    इमेज शीर्षक से एक गाइ यू लाइक हिला चरण 9
    4
    खुश रहो. यदि आप निराश हैं, तो आप को उस व्यक्ति को प्रोत्साहित कैसे करना चाहिए? चिंता के बीच एक अच्छा संतुलन प्रबंधित करें (आप उस व्यक्ति को दिखाना चाहते हैं जिसे आप उन सभी नकारात्मक चीजों के बारे में खुश नहीं महसूस करते हैं) और आशावाद (एक खुश व्यक्ति, ऊर्जा से भरा होना, जो आधे खाली जगह के बजाय कांच आधा पूर्ण देखता है) । यह मुश्किल है (और यह भावनात्मक रूप से थकाऊ हो सकता है) लेकिन यह आपके दोस्त के लिए अच्छा है
  • उसकी मदद करें और जो भी आप कर सकते हैं, तो वह जानता है कि वह वास्तव में परवाह करता है। यह कैसे विश्वास बनाया गया है। इस तरह उन्हें पता चल जाएगा कि आप उसे समर्थन देने के लिए वहां होंगे। हमेशा एक मुस्कान के साथ ऐसा करते हैं
  • एक ऐसी गतिविधि के साथ विचलित करने की पेशकश करें जैसे कि फिल्म देखना, लंबी पैदल यात्रा करना, तैराकी करना, खेलना आदि। यदि आप ऐसा नहीं करना चाहते हैं, तो आग्रह न करें: आप ऐसे किसी व्यक्ति की सहायता नहीं कर सकते जो स्वयं को सहायता नहीं करना चाहते हैं। दुखी मत बनो, और यदि आपके मित्र अपने विचारों को व्यवस्थित करने और समस्या को भूल जाने का निर्णय लेते हैं तो उपलब्ध रहें।
  • एक निराश प्रेमी के चरण 17 में मदद से शीर्षक चित्र
    5
    आपको पता होना चाहिए कि कभी-कभी लोगों को दुखी होना चाहिए। ऐसे लोग हैं जो उदासी से लाभ उठाते हैं, उन लोगों के लिए, उदासी से उन्हें ऊर्जा को प्रतिबिंबित, विश्लेषण और भरने का समय मिलता है। हो सकता है कि आपके मित्र को अपने विचारों को व्यवस्थित करने और उसके पाठ्यक्रम को ठीक करने के लिए थोड़ी सी समय ज़रूरत है। यदि आप यही पूछ रहे हैं, तो अपने फैसले का सम्मान करें। आपकी समस्याओं को ठीक करने के लिए यह आपकी ज़िम्मेदारी नहीं है समय के साथ, सब कुछ सामान्य हो जाएगा
  • ऐसे समय भी होते हैं जब लोग वे दुखी होना चाहिए। यह तर्कसंगत नहीं है कि कोई व्यक्ति जिसका पिता 2 महीने पहले मृत्यु हो गया था, रात भर से उभर आए प्रत्येक व्यक्ति अलग है और शोक के अलग-अलग समय संभालता है। यदि व्यक्ति दुःखी है, तो आप जो भी कर सकते हैं, उनके पक्ष में रहना है। वह यह सब कहते हैं
  • युक्तियाँ

    • उसे गले लगाओ! (यदि आपको पता है कि यह आपको परेशान नहीं कर रहा है) यदि आप नहीं चाहते हैं, तो उस व्यक्ति को गले लगाओ, यह सिर्फ आपको परेशान करने वाला है।
    • एक अजीब कहानी बताओ या अजीब बात करो!
    • उस व्यक्ति के बारे में एक बहुत निविदा पत्र या एक पत्र लिखें, यह कहकर कि आप उनके बारे में कितना प्यार करते हैं और उनकी देखभाल करते हैं
    • कुछ उपहार विचारों का आप उपयोग कर सकते हैं:
    • तनाव को दूर करने के लिए एक सुगंधित मोमबत्ती
    • चॉकलेट! (अगर सवाल में व्यक्ति उन्हें एलर्जी नहीं है)।
    • एक के बारे में एक अजीब प्रमाण पत्र "उपलब्धि"। उदाहरण के लिए, यदि आप अपने प्रेमी के साथ समाप्त हो जाते हैं और आपको उदास लगता है, तो उसे एक प्रमाण पत्र दें "वर्ष की सर्वश्रेष्ठ उत्तेजक कहानी"। (हालांकि, ऐसा केवल तभी करें जब वह व्यक्ति इस तरह की उपहार प्राप्त करने के लिए एक अच्छे मूड में है)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com