ekterya.com

उदासी से निपटने के लिए

हम में से कोई भी दु: खी महसूस करने के लिए पसंद करती है, लेकिन उदासी एक सकारात्मक और प्राकृतिक भावना हमें कुछ हमारे जीवन या वर्तमान स्थिति के बारे में महत्वपूर्ण बताता है और ध्यान नहीं दिया जा कभी नहीं करना चाहिए कि है!

चरणों

Video: उदासी से Bachne का Aasan Tarikara

छवि शीर्षक उदासी के साथ सौदा कदम 1
1
उसे बाहर निकालो क्या आपने कभी बहुत रोया है और ऐसा करने के बाद बहुत अच्छा महसूस किया है? ऐसा इसलिए है क्योंकि रोना एक भौतिक माध्यम है जो हमें भावनाओं से आगे बढ़ने देता है। जब छोटे बच्चे कुछ के लिए शोक करते हैं, तो वे बहुत चिल्लाते हैं और कुछ मिनटों में वे आम तौर पर हँसते हैं और फिर खेल रहे हैं! इस बात का सबूत है कि यह अधिक संभावना है कि विधवाओं जो उपायों के बिना किसी प्रियजन के नुकसान पर रोने और उनकी उदासी उन्हें लगता है आवेगहीन रहने के लिए कोशिश कर रहा से पुनर्विवाह करने है।
  • Video: डिप्रेशन से बचने के 11 उपाय - Depression se bachne ke upay

    छवि शीर्षक के साथ डील विद सदैव चरण 2
    2
    यदि आप इस क्षण में दुखी महसूस करते हैं कि आप इसे पढ़ रहे हैं, तो आप जो भी महसूस करते हैं उसका सम्मान करते हैं। आप एक अच्छे कारण के लिए दुखी महसूस करते हैं कभी-कभी, हम ऐसी स्थिति को बदल सकते हैं जो हमें दुखी महसूस करती है और कभी-कभी हम ऐसा नहीं कर सकते। उदाहरण के लिए, यदि आपके बड़े बच्चों के अंतिम घर आपको पता चल जाएगा कि वे कम और भावनाओं को और अधिक के लिए कमरे को छोड़ रहे हैं छोड़ देंगे और उन्हें याद आती है, तुम उसे रहने नहीं बना सकते हैं, लेकिन इन भावनाओं का ख्याल रखना बजाय उन्हें से चलाने के लिए, सकारात्मक।
  • छवि शीर्षक के साथ डील विद सदैव चरण 3
    3



    अपनी भावनाओं को कम मत करो या किसी और को ऐसा न करें। यह अच्छा है कि आप सांत्वना चाहते हैं और जब आप दुखी होते हैं तो आप एक बड़ा गले लगाते हैं।
  • छवि शीर्षक के साथ डील विद सदैव चरण 4
    4
    कनेक्ट करें। यह महत्वपूर्ण है कि आप इस समय दूसरों को जुड़ा महसूस किया जा सकता है, लेकिन न दें आइसक्रीम गले और बैंड-एड एक गहरा घाव है कि समय की जरूरत बन चंगा करने के लिए अटक गया।
  • छवि शीर्षक के साथ डील विद सदैव चरण 5
    5
    अपने दुख के साथ अकेले कुछ समय बिताएं उदास संगीत खेलते हैं या उदास कविताएं पढ़ते हैं, या ऐसी तस्वीरों को देखते हैं जो उन भावनाओं को लाते हैं और आँसू प्रवाह करते हैं। केवल जब आप अपनी भावनाओं की गहराई को छूने, आप नीचे से दूर बारी करने के लिए एक अधिक परिपक्व और बुद्धिमान व्यक्ति, मुस्कान और फिर से खुश करने के लिए तैयार के रूप में फिर से प्रकट होना शुरू हो जाएगा।
  • छवि शीर्षक उदासीनता के साथ सौदा कदम 6
    6
    अपने दोस्तों के साथ या उन लोगों के साथ समय व्यतीत करें जिनके साथ आप अपनी भावनाओं को संबोधित कर सकते हैं। जब आप प्रियजनों के साथ हैं, तो यह सबसे अधिक संभावना है कि वे आपकी आत्माओं को उठाने की कोशिश करेंगे आप एक दोस्त या प्रियजन को कॉल कर सकते हैं जिसे आप अपनी दुखद कहानी बता सकते हैं और शायद मैं आपकी सहायता कर सकता हूं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com