ekterya.com

जो आपको नफरत करता है उसे कैसे उत्तर दें

हर किसी को खुश करने के लिए आप कितना मुश्किल कोशिश करते हैं, हमेशा आपकी सफलता या लोकप्रियता के लिए ईर्ष्या होगी। वह व्यक्ति आपकी उपलब्धियों और दोस्ती को अस्वीकार करने की कोशिश करने के लिए अपनी नकारात्मकता व्यक्त करेगा। अपनी थोड़ी सी गलतियों के लिए हमेशा तलाश में रहें, उन्हें अपनी उंगली से बताएं, कभी भी कुछ भी सकारात्मक न कहें और कभी भी आप के बारे में अच्छी बात न बोलें। आपको बुरा दिखने के लिए, आप एक भौतिक टकराव का उपयोग कर सकते हैं, सामाजिक नेटवर्क पर अनुपयुक्त संदेश या अस्वास्थ्यकर ईमेल कर सकते हैं, ऐसा बोलना सभी को संतुष्ट करना असंभव है इसलिए, यह महत्वपूर्ण है कि आप उन लोगों से निपटने के बारे में जानते हैं जो आपको नफरत करते हैं।

चरणों

विधि 1
स्थिति के साथ परछती

छवि का शीर्षक उत्तर दें कोणीोन आपको नफरत करता है जो चरण 1

Video: अगर कोई बार-बार आपका अपमान करता है तो क्या करना चाहिए बताया है खुद श्रीकृष्ण ने, janamastami 2017

1
गुना। किसी से नफरत करने वाले किसी व्यक्ति के साथ टकराव निकालकर इसका मतलब यह नहीं है कि आप हार स्वीकार कर रहे हैं या वास्तविकता को स्वीकार करते हैं कि कोई सही समाधान नहीं है। बल्कि, यह दर्शाता है कि आपके पास स्थिति का पूर्ण नियंत्रण है, क्योंकि आपको इसकी नकारात्मकता पर प्रतिक्रिया नहीं दी जाएगी
  • आलोचकों ने रचनात्मक आलोचना की पेशकश नहीं की या सकारात्मक टिप्पणी करने के लिए केवल आलोचना और आलोचना की। यदि आप पहले से ही जानते हैं, तो ऐसे किसी व्यक्ति से बात करने के लिए कोई कारण नहीं होगा।
  • एक आलोचक की बात सुनने से आपका दिन केवल तबाह हो जाएगा आपकी नकारात्मकता क्या करती है, केवल एक चीज आपकी भावनाओं, क्रोधों को चोट पहुंचाती है या आपको उनकी निराशावाद में भाग लेने के लिए उत्तेजित करती है।
  • छवि का शीर्षक, उत्तर दें कोणीोन होट्स रिट्स टू स्टेप 2
    2
    शांत रहो एक आलोचक आपको हर बार पागल कर देगा। जब ऐसा होता है तो शांत रहने के लिए महत्वपूर्ण है इसलिए टकराव में पड़ने का कोई खतरा नहीं है। अपने संयम को रखें और समझें कि ऐसा व्यक्ति आपके उत्तर का, विशेष रूप से प्रतिशोध में, के योग्य नहीं है।
  • शांत रहकर और अपने हमलों का जवाब न दें, आप उन्हें दिखाएंगे कि आपकी राय और विनाशकारी टिप्पणियां पर्याप्त नहीं हैं समय के साथ, यह आपको समझ देगा कि आप पर हमला समय की बर्बादी होगी।
  • शांत रहने से आपकी ऊर्जा को और अधिक सकारात्मक चीजों के लिए बनाए रखेगा। ऐसी स्थिति में अपना समय या अपनी ऊर्जा बर्बाद मत करो जो आपका ध्यान नहीं देता।
  • इमेज शीर्षक से किसी को कौन उत्तर देता है कि आपका चरण 3
    3
    माफी नहीं मांगे जैसा कि एक आलोचक हमेशा नकारात्मकता की खोज करेगा और आपको अत्यधिक आलोचना करेगा, आपको अपने अशिष्टता को प्रस्तुत करने के लिए मजबूर नहीं किया जाएगा। वह व्यक्ति चाहता है कि आप अपनी गलतियों को दूसरों के सामने स्पष्टीकरण देने के लिए अपनी खामियों को प्रकट करें। जब आप जवाब देते हैं, तो जब तक आप किसी सम्मानजनक और समझदार शब्दों में शब्द को संबोधित नहीं करते, तब तक आपको औचित्य, समझा या माफी न दें।
  • अपने निजी सम्मान को मानें और अपने स्तर पर खुद को कम न करें, जब तक कि आप उस सम्मान के साथ व्यवहार न करते हों जो हर व्यक्ति के हकदार हों।
  • इस मामले में, किसी बुद्धिमान टिप्पणी के साथ जवाब देने या समस्या को हल करने की कोशिश करने के लिए यह सलाह नहीं दी जा सकती है, परन्तु अन्य आरोपों की चोरी के लिए तालियां फिर से चालू करने का मौका लेंगे। उसे अकेले शर्म आनी चाहिए।
  • छवि को शीर्षक से जवाब दें, जो आपको नफरत करता है चरण 4
    4
    उस व्यक्ति के साथ आपकी बातचीत को सीमित करें अगर आप उस व्यक्ति के साथ काम करते हैं या आपको उन्हें हर दिन देखना है तो यह मुश्किल हो सकता है, लेकिन आप उनके साथ अपने संपर्क को सीमित करने के लिए कुछ कर सकते हैं। इस तरीके से, आप ऐसे समय को कम कर देंगे, जो आपको एक निराशाजनक रवैया लेना होगा या अपने बुरे मूड में जमा करना होगा।
  • आपके दैनिक अनुसूची के कुछ सरल समायोजन उस समय को छोटा कर देगा जब आप इसे से बचने के लिए पर्याप्त रूप से देखते हैं। काम पर, अलग-अलग समय पर ब्रेक लेने की कोशिश करें बाद में घर जाओ या घर छोड़ दो अगर घर में घबराहट अपने पड़ोसी या रूममेट है यदि आप अपने परिवार का सदस्य हैं, छुट्टियों के दौरान घर के दूसरे कमरे में रहें।
  • इन मामलों में से प्रत्येक में, यदि आप किसी न किसी व्यक्ति से नफरत करते हैं, तो किसी कारण से आप अपने आप को निराश करें और जगह छोड़ दें। लेकिन अगर आपको उसके साथ बातचीत करने के लिए मजबूर किया जाता है, तो तटस्थ और मोहक रहने की कोशिश करें उन विषयों का उल्लेख करने से बचें, जो आप के खिलाफ उनकी नकारात्मकता को जगाने का अवसर देते हैं।
  • विधि 2
    स्थिति का विश्लेषण करें

    इमेज शीर्षक से जवाब देने के लिए, जो आपको नफरत करता है चरण 5
    1
    पिछले बातचीत का मूल्यांकन करें उस व्यक्ति के साथ हुई पिछली बातचीत पर विचार करें आप जो कुछ भी कर सकते हैं, उसके बारे में कुछ भी नहीं हो सकता है, लेकिन आप जान सकते हैं कि आपकी घृणा का एक निश्चित वार्तालाप, क्रिया या घटना में पैदा होता है जिसे आसानी से सुधार किया जा सकता है। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको समस्या का समाधान करने के लिए हर संभव प्रयास करना होगा। इसके बजाए, यह आपको अपने घृणा के स्रोत की पहचान करने की अनुमति देता है और यदि आप ऐसा करने का चुनाव करते हैं, तो आप उनकी उपस्थिति में कैसे पता चल पाएंगे।
    • लोग आसानी से न्याय करते हैं और आप एक खराब पहली छाप छोड़ सकते हैं यदि हां, तो उस व्यक्ति को वापस आने की कोशिश करें और उसे आपको थोड़ा बेहतर पता करने दें। आपका रवैया बदल सकता है
    • इसी तरह शर्म की बात हो सकती है। कुछ बुरा व्यवहार के साथ शर्म को भ्रमित करते हैं। नमस्ते कहने का प्रयास करें या कम से कम "अच्छा सुबह" कहें। यह कम से कम दिखाएगा कि आप इसे अनदेखा नहीं कर रहे हैं।
    • आप अपनी सफलता को ऐसे तरीके से व्यक्त कर सकते हैं जिससे कोई गर्वित हो। या आप अपनी उपलब्धियों को ईर्ष्या कर सकते हैं, क्योंकि आप अपने स्वयं के स्तर को प्राप्त करने के लिए आवश्यक गुणों की कमी नहीं है। इस मामले में, आप सभी की शांति के लिए अपनी जीत का टोन थोड़ा कम कर सकते हैं।
    • चिढ़ा या मूर्ख खेलना भी चीज़पॉक के साथ समस्या पैदा कर सकता है। कुछ दूसरों को खुश करने के लिए पसंद नहीं करते, क्योंकि वे उदास हैं, या वे समूह का हिस्सा नहीं हो सकते हैं और इसके बारे में कड़वा महसूस कर सकते हैं। मजेदार चीजों के लिए हर किसी को शामिल करने का प्रयास करें या प्रश्न में व्यक्ति दिखाई देने पर उसे काट लें



  • छवि का शीर्षक, उत्तर दें एलोफोन जो आपको चरण 6 से नफरत करता है
    2
    समझे कि यह आपकी समस्या नहीं है वह समस्या जो आपके पास है वह उसका व्यवसाय है और आपकी नहीं है जितनी तेज़ी से आप समझते हैं, आप स्थिति में शांति पा सकते हैं। वास्तव में, अधिकांश आलोचकों का उनके प्रतिपक्ष के लिए एक उचित आधार नहीं है।
  • समस्या से निपटने का सबसे सीधा तरीका यह है कि यह आपके साथ क्या है, अगर यह आपको अभी तक स्पष्ट नहीं किया गया है। यदि यह एक व्यक्तिगत समस्या है, तो उसे सहायता प्राप्त करने के लिए कहें और आपको अकेला छोड़ दें।
  • यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि घायल लोगों को चोट लगी है क्या तुमने कभी किसी को हंसमुख और अच्छी तरह से समायोजित किया है, जिसने आपको या किसी और को चोट पहुंचाई है? बेशक, क्योंकि ऐसा नहीं है कि लोग अपने समय बर्बाद नहीं करते नकारात्मक और हानिकारक है।
  • उस व्यक्ति की गंभीर आलोचना को गंभीरता से न लें जो आपको नफरत करता है। जैसा कि एक व्यक्ति अपनी छवि को नष्ट करने के लिए बहुत समय खर्च करता है, उतना कम समय रचनात्मक और रचनात्मक होने पर खर्च होता है अपने जीवन से आगे बढ़ने के लिए अपनी समस्याओं से बचें
  • Video: अगर लड़की आपसे प्यार ना करती हो तो उससे हां कैसे करवाए ??

    छवि को शीर्षक से जवाब दें, जो आपको नफरत करता है चरण 7
    3
    अपना दृष्टिकोण बदलें एक व्यक्ति के रूप में, चाहे आप इसे नज़रअंदाज़ करें या न करें, आपको शायद यह आश्चर्य होगा कि यह आपकी जिंदगी असंभव क्यों बनाता है किसी तरह के निष्कर्ष पर पहुंचने के लिए, स्थिति को एक और दृष्टिकोण से देखें सब कुछ को देखो जैसा कि आप तीसरे पक्ष थे और समस्या के स्रोत की तलाश करते हैं। स्थिति को किसी अन्य कोण से देखकर आप अपने घृणा को एक गहरे स्तर पर तर्कसंगत बनाने में मदद करेंगे।
  • इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप इसे से बचने की कितनी मेहनत करते हैं, आप वास्तव में इसके लिए इतनी बुरी तरह से गिरने के लिए कुछ कर सकते थे। जितना मुश्किल स्वीकार करना है उतना मुश्किल है, खुद को अपने जूते में रखने की कोशिश करें और उन समस्याओं को ध्यान में रखें जिनके पास हो सकते हैं।
  • विधि 3
    भावनात्मक स्तर के साथ सौदा

    छवि का शीर्षक, उत्तर दें एलो जो आप से नफरत करता है, चरण 8
    1
    भावनात्मक रूप से विचलित बनें जब तक आप खुद से नफरत करने वाले व्यक्ति के उत्पीड़न से खुद को दूर नहीं कर लेते, आपका जीवन प्रीमिडेशन, डर, बेचैनी से भस्म हो जाएगा, जो एक अच्छा जीवन पाने में मदद नहीं करते हैं। आपको अपने जीवन में किसी को त्याग नहीं करना चाहिए, लेकिन कभी-कभी आपकी जीवनशैली के अनुसार कुछ संबंधों को प्राथमिकता देने के लिए आवश्यक है। जो हमें नफरत करता है, उसके साथ संबंध आमतौर पर विषाक्त, थकाऊ और हानिकारक होता है पहले से ही एक बहुत व्यस्त दुनिया में, इन तीन चीजें अवांछनीय हैं
    • जीवन नाजुक है और स्वस्थ और सकारात्मक लोगों के साथ अपने आप को चारों ओर घूमना महत्वपूर्ण है जो आपके बारे में परवाह करते हैं। सुनिश्चित करें कि आप अपने दोस्तों और परिवार में जाते हैं जब आपको अपने अनुभव के साथ समर्थन करने के लिए किसी के नफरत से निपटना पड़ता है।
    • जो आपको नफरत करता है उससे निपटने के लिए, हर दिन आराम करने के अभ्यास के साथ अपनी भावनात्मक सहनशक्ति बढ़ाने का ध्यान रखें, अपने लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करें और मिलनसार हो। यह आपके दिमाग को शांत करने और उस अवांछनीय व्यक्ति के प्रति क्रोध और चिंता को कम करने में मदद करेगा।
  • इमेज शीर्षक से जवाब देने के लिए, जो आपको नफरत करता है चरण 9
    2
    सकारात्मकता रखें इसे प्राप्त करने के लिए, जो आपसे प्यार करते हैं और आपसे प्यार करते हैं, उनके साथ इंटरैक्ट करें। यह आपको स्थिति से विचलित कर देगा और आपकी आंतरिक शांति प्राप्त करने में आपकी मदद करेगा। आप उसके साथ अधिक दोस्ताना बनना चाह सकते हैं आमतौर पर किसी से घृणा करना कठिन होता है जो हमेशा मित्रवत होता है और हर किसी को शामिल करने का प्रयास करता है दूसरे शब्दों में, उसे आपसे नफरत करने के लिए कम कारण दें
  • अपनी ऊर्जा को सकारात्मक दिशा में केंद्रित रखें और नकारात्मक बातचीत को अनदेखा करें कि वह व्यक्ति आपके मन में घुसपैठ की कोशिश करता है छवि प्रशिक्षण की कोशिश करो एक खुश क्षण याद रखें, आपका पसंदीदा फोटो या ऐसी फिल्म की भूमिका जिसे आप करना चाहते हैं, जब आपको नफरत करने वाला व्यक्ति आपको परेशान करता है
  • ले लो जो मैं आपको चिमटी के साथ कहता हूं। जो भी आप कहते हैं, चाहे आप सत्य के साथ कितना करीब हो, जब आप इसे मोड़ देते हैं, दिल को कुछ भी नहीं लेना इसे उछाल दें और इसे भूल जाएं।
  • अपने सकारात्मक लक्षण और उपलब्धियों की एक सूची बनाएं यदि आपका कोई नफरत करता है तो वह बहुत मुश्किल या मुश्किल हो जाता है, सूची को बाहर निकालें और अपने कड़े टिप्पणियों का मुकाबला करने के लिए आपके द्वारा किए गए सभी योगदानों के बारे में सोचें।
  • छवि को शीर्षक से जवाब दें, जो आपको नफरत करता है चरण 10
    3
    अपने आत्मविश्वास को मजबूत करें जितना अधिक आप अपने आत्मविश्वास को मजबूत करेंगे, जितना अधिक आप बाधाओं को दूर करने में सक्षम होंगे आत्मविश्वास शक्तियों को अच्छी आंखों के साथ, यहां तक ​​कि दुश्मनों के साथ भी देखने की शक्ति देता है। आपके आत्मविश्वास जितना अधिक ठोस होगा, उतनी ही कम संभावना होगी कि व्यक्ति आपको भावनात्मक रूप से नुकसान पहुंचाए। मुझे तुम्हें एक शिकार बनाने नहीं दो।
  • जब आप मित्रों और परिवार से मिलते हैं, तो सकारात्मक उत्साह की कोशिश करें अपनी समस्याओं और उन लोगों के लिए जो आपको नफरत करता है, के लिए पीड़ित होने के बजाय, समाधानों और आपके भविष्य की उपलब्धियों पर केंद्रित रहें।
  • सुनिश्चित करें कि आप सकारात्मक शरीर भाषा दिखाते हैं और सुरक्षा को पलायन करते हैं। जो हमेशा मुस्कुराता है और एक दोस्ताना दिखता है वह नफरत करना कठिन है।
  • हमेशा उस व्यक्ति से निपटने के लिए तैयार रहना याद रखें जितना अधिक आप तैयार होंगे, उतना ही बेहतर होगा कि आप अपने आप का संचालन कर सकें और स्थिति को नियंत्रित कर सकें।
  • चेतावनी

    • अगर आपकी आक्रामकताएं बदतर हो जाती हैं, तो किसी को विश्वास करो जो आपको भरोसा है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com