ekterya.com

किसी संबंध को समाप्त करने के बाद डिजिटल दुरुपयोग से निपटने के लिए कैसे करें

डिजिटल दुरुपयोग तब होता है जब कोई आपको परेशान करता है, आपको डांटता है, आप पर जासूस करता है या आपको सोशल मीडिया, डिजिटल संचार या टेक्स्ट संदेश के जरिए धमकाता है प्रौद्योगिकी पर लोगों की निर्भरता के कारण इस प्रकार का दुरुपयोग अधिक आम हो रहा है। आमतौर पर एक दुर्व्यवहार तब होता है जब किसी रिश्ते को समाप्त होता है जब लोग अपने पूर्व भागीदारों को पाठ संदेश या सोशल मीडिया के माध्यम से धमकी या परेशान करते हैं। अपने साथी के डिजिटल दुर्व्यवहार से निपटने के लिए, उसके साथ सभी संचार काट लें, सामाजिक नेटवर्क पर उसकी संख्या और खातों को अवरुद्ध करें, अपने खतरनाक संदेशों का रिकॉर्ड रखें और अगर आप खतरे में महसूस करते हैं तो मदद लें।

चरणों

विधि 1
अपने पूर्व साथी से खुद को अलग करें

बैरर चरण 20 नाम की छवि
1
अपने पूर्व को आपको अकेला छोड़ने के लिए कहें जब आपका पूर्व साथी आपको ऑनलाइन या टेक्स्ट संदेश के माध्यम से टूटने के बाद परेशान करता है, तो आप उसे अकेला छोड़ने के लिए कह सकते हैं। इसे स्पष्ट करें कि आप उनके व्यवहार की सराहना नहीं करते हैं और यह दुरुपयोग का एक रूप है। यदि संभव हो, तो ऐसा करें कि आप उसे दस्तावेज़, जैसे पाठ संदेश या ईमेल में दस्तावेज़ कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "जिस तरह से आप मेरे साथ व्यवहार करते हैं वह अपमानजनक है मुझसे फिर से संपर्क न करें। "
  • अगर आपको सुरक्षित महसूस हो तो अकेले ही करें यदि नहीं, तो उसके साथ बातचीत न करें और सभी संचार काटने की कोशिश करें। अगर यह काम नहीं करता है, तो दोस्तों या अधिकारियों से सहायता लें।
  • एक असफल रिश्ते के चलो जाओ शीर्षक शीर्षक छवि 7
    2
    अपने पूर्व साथी को ब्लॉक करें यदि आपका पूर्व एक ब्रेक के बाद डिजिटल रूप से अपमानजनक है, तो सब कुछ ब्लॉक करें अपना नंबर ब्लॉक करें और इसे अपने फोन से हटाएं। आप इसे अपने सामाजिक नेटवर्क से भी ब्लॉक कर सकते हैं, जैसे फेसबुक.
  • एक नया ईमेल पता या नया सोशल मीडिया अकाउंट बनाएं, अगर यह आपको अकेला नहीं छोड़ता है
  • इमेज का शीर्षक स्टॉप लैिकिंग एलोफोन स्टेप 3
    3
    सामाजिक नेटवर्क पर अपने स्थान पोस्ट करने से बचें। जब आप डिजिटल दुरुपयोग से निपटते हैं, तो आपको अपने सोशल मीडिया खातों पर अपना ठहराव नहीं पोस्ट करना चाहिए। यह आपके पूर्व को बता सकता है कि आप कहां हैं और आपको खतरे में डाल सकते हैं। यदि आप किसी चीज़ के बारे में एक प्रकाशन करना चाहते हैं, तो बाद में इसे करें, जब आप उस जगह पर नहीं रहेंगे।
  • अपने दोस्तों से पूछें कि वे आपको अपने सोशल मीडिया पोस्ट में शामिल न करें। उनसे पूछें कि वे आपकी तस्वीरें नहीं पोस्ट करें या आपको घर से दूर रहने के दौरान प्रकाशन में टैग करें।
  • Video: La propiedad intelectual y el desarrollo económico | Stephan Kinsella

    चित्र शीर्षक वाला डील विद स्टोकरर्स चरण 7
    4
    अपने सभी खाते सामाजिक नेटवर्क पर निजी बनाएं अपने पूर्व से स्वयं को बचाने में आपकी सहायता के लिए, आपको निजी खातों में अपने खातों के कॉन्फ़िगरेशन को बदलना होगा। फेसबुक, इंस्टाग्राम या ट्विटर जैसी अधिकांश सामाजिक नेटवर्क आपको अपने खाते को सुरक्षित करने की अनुमति देते हैं, ताकि केवल उन्हीं लोगों को आपकी सामग्री दिखाई दे सके।
  • किसी भी पासवर्ड को बदलें जो आपको लगता है कि आपके पूर्व में आपकी सोशल नेटवर्किंग साइटों या ईमेल से हो सकता है
  • संयुक्त राज्य अमेरिका के चरण 8 में फ़ाइल दिवालियापन शीर्षक वाली छवि

    Video: The Great Gildersleeve: The Grand Opening / Leila Returns / Gildy the Opera Star

    5
    सभी संचार बंद करो यदि आपका पूर्व आपको डिजिटल रूप से दुरुपयोग करता है, तो आपको उसके साथ सभी संचार काट देना चाहिए अपने पाठ संदेश, ईमेल या कॉल का जवाब न दें प्रतिक्रिया या प्रतिक्रिया न करके आप अपनी शक्ति को अपने ऊपर कम करने में मदद करेंगे।
  • एक बार जब आप उससे संपर्क करने से रोकते हैं, तो आपको उसके साथ किसी भी अन्य संपर्क की अनदेखी करनी चाहिए।
  • यदि आपका पूर्व आपको एक ईमेल भेजता है, तो इसे पढ़ने के बिना हटाएं। यदि आप अपमानजनक सामग्री का ट्रैक रखते हैं, तो ईमेल पढ़ें और एक प्रति रखें, लेकिन जवाब न दें।
  • सुनिश्चित करें कि आप ईमेल द्वारा अनुलग्नक नहीं खोलते हैं
  • बताएं कि एक लड़के को आप में दिलचस्पी है Step 13
    6
    सामाजिक नेटवर्क का जवाब देने से बचें डिजिटल दुरुपयोग का एक रूप जिसमें आपका पूर्व भाग ले सकता है वह सामाजिक नेटवर्क में आपको सार्वजनिक रूप से बुरा बोलना है। यदि ऐसा होता है, तो अपने प्रकाशनों में भाग न लें। इसके बजाय, हालांकि यह मुश्किल हो सकता है, इसे अनदेखा करें।
  • जब आप अपने पूर्व का जवाब देते हैं, तो उसे वह ध्यान दें और उसे दिखाएं कि वह आपसे मिल सकता है यह केवल आपको परेशान करने के लिए प्रोत्साहित करता है।
  • चित्रित किया गया चित्र जिसका एक कंप्यूटर जीत गया`t Boot Step 19
    7
    सामाजिक नेटवर्क से एक ब्रेक ले लो डिजिटल दुरुपयोग को समाप्त करने का एक तरीका सामाजिक नेटवर्क से एक ब्रेक लेना है। यह आपके पूर्व के लिए आपके पर हमला करने का अवसर लेता है, और आप स्थिति से अलग हो सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क के ब्रेक के दौरान, अपने आप पर ध्यान केंद्रित करें ब्रेक के माध्यम से जाना मुश्किल है, और जब आप दुर्व्यवहार का अनुभव करते हैं तब भी यह अधिक मुश्किल होता है। अपने आप को खुद को अच्छा महसूस करने के लिए चीजें करें
  • अपने परिवार और दोस्तों के साथ समय व्यतीत करें ताकि आप अकेला महसूस न करें और स्थिति को अपना मन ले सकें।



  • विधि 2
    आपको सुरक्षित रखें

    ह्यू कंप्यूटर फ़ंक्शन चरण 23 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपमानजनक संदेशों का रिकॉर्ड रखें जब आप अपने पूर्व-साझेदार ने आपको जो कुछ भी भेजा है, उसे हटाना चाह सकते हैं, आपको पाठ संदेश, ईमेल और संचार के अन्य अपमानजनक रूपों को सहेजना होगा। स्क्रीनशॉट ले लो जिन चीजें आप हटा सकते हैं, जैसे कि सामाजिक नेटवर्क पर स्थिति अपडेट, बातचीत, छवियां या अन्य लोगों के साथ टिप्पणियां
    • जब आप एक स्क्रीनशॉट लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि संदेश का दिनांक और समय प्रदर्शित किया जा सकता है।
    • ये रिकॉर्ड आपके आक्रामक व्यवहार के साक्ष्य के रूप में काम कर सकते हैं यदि आप सब कुछ से इनकार करते हैं या आपके बारे में झूठ बोलने की कोशिश करते हैं
  • शीर्षक वाली छवि आत्महत्या के चेतावनी के संकेत 13 को पहचानें
    2
    दूसरों को अपने पूर्व के व्यवहार के बारे में बताएं सुनिश्चित करें कि आप जिन लोगों पर भरोसा करते हैं उन्हें अपने व्यवहार के बारे में बताएं। इसमें मित्रों, परिवार या सहकर्मियों को शामिल किया जा सकता है समझाएं कि आप सामाजिक नेटवर्क पर उनसे आपके साथ चित्र पोस्ट नहीं करना चाहते हैं और यह नहीं चाहते हैं कि जब वे निकल जाएं तो आपको उनकी पोस्ट में टैग करने होंगे।
  • आप अपने मित्रों और परिवार को बता सकते हैं "मेरी पूर्व मुझे डिजिटल रूप से दुरुपयोग कर रही है यह वास्तव में गंभीर है, और अगर आप बाहर आते हैं तो आप मुझे ऑनलाइन पोस्ट करने या पोस्ट करने के लिए आप इसकी सराहना करेंगे। यह मेरी सुरक्षा के लिए है। "
  • यदि आप ऐसा करने में सहज महसूस करते हैं, तो संभवतः आप अपने मित्रों या परिवार को अपने पूर्व ने आपको भेजे गए किसी अपमानजनक पाठ संदेश को दिखाना चाहते हैं।
  • यदि आप उनसे संपर्क करते हैं, तो अपने दोस्तों और परिवार को अपने पूर्व को जवाब न दें। अगर आपका पूर्व पाठ संदेश धमकी भेजता है, तो उन्हें बचाने के लिए कहें
  • छवि शीर्षक वाला छवि एक ट्रेडमार्क चरण 23
    3
    सोशल नेटवर्किंग साइटों पर अपने पूर्व की रिपोर्ट करें अधिकांश सामाजिक नेटवर्क में ऐसी सेवा की शर्तें हैं जो अपमानजनक सामग्री ऑनलाइन को कवर करती हैं। यदि आपके पूर्व ने आपके बारे में अपमानजनक सामग्री प्रकाशित की है, तो साइट पर इसकी रिपोर्ट करें आपको अपमानजनक सामग्री की एक लिंक या एक चित्र संलग्न करना होगा।
  • उदाहरण के लिए, फेसबुक उन लोगों के दिशानिर्देश हैं, जो अपने सदस्यों को धमकी देने, धमकाने या परेशान करते हैं। यदि आपका पूर्व आपको धमकियां भेजता है, आपकी गोपनीयता का समझौता करता है, आपको ब्लैकमेल करता है या आपको बहुत सारे संदेश भेज कर आपको परेशान किया है, तो आप इसे फेसबुक पर रिपोर्ट कर सकते हैं
  • वेबसाइट आपके पूर्व के खाते को हटाने में सक्षम नहीं हो सकती है, लेकिन उन्हें अपमानजनक व्यवहार के बारे में पता होगा कि यह फिर से होना चाहिए।
  • Video: Words at War: Assignment USA / The Weeping Wood / Science at War

    विधि 3
    खोज समर्थन

    छवि शीर्षक शीर्षक आत्म-स्वर्ग बनाएँ चरण 3
    1
    याद रखें कि आप सम्मान के साथ व्यवहार किया जाना चाहिए। जब आपका पूर्व आपको डिजिटल रूप से दुरुपयोग करता है, तो आप उन चीज़ों का निर्माण कर सकते हैं, जिन्हें उन्होंने कहा। आपको लगता है कि आप एक बुरे व्यक्ति हैं या आप दुरुपयोग के योग्य हैं यह सच नहीं है आपको किसी को समाप्त करने और अपने जीवन के साथ आगे बढ़ने का अधिकार है आपको भी सम्मान के साथ इलाज करने का अधिकार है, चाहे जो भी हो
    • अपने सिर में दोहराएँ "मैं इस समझौते के लायक नहीं है मुझे सुरक्षित महसूस करना और साहस के साथ व्यवहार करना चाहिए। "
  • आपकी बेटी को एक बुरी ख़राब कदम से मदद

    Video: ZOE QUINN & ANITA SARKEESIAN UN!

    2
    किसी से बात करें यदि वे आप का दुरुपयोग करते हैं, तो आपको डर लगता है, चोट लगी है या यहां तक ​​कि दोषी भी हो सकता है। तथ्य यह है कि आप के पूर्व दुरुपयोग से आपको बुरा महसूस हो सकता है क्योंकि आप शायद इस व्यक्ति की देखभाल करते हैं या फिर देखभाल करना जारी रखते हैं इस बारे में बात करने के लिए आप पर विश्वास करने वाले किसी से संपर्क करें
  • आप अपने परिवार, मित्र, सहकर्मी, शिक्षक या धार्मिक नेता के सदस्य के साथ बात कर सकते हैं।
  • आप मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर से संपर्क कर सकते हैं, खासकर अगर दुरुपयोग से आपको गंभीर भावनात्मक समस्याएं आती हैं
  • चित्र शीर्षक वाली डील विद स्टॉलर्स चरण 11
    3
    पुलिस से संपर्क करें अगर आपको लगता है कि धमकी दी है। यदि आप सोचते हैं कि आपका जीवन खतरे में हो सकता है या यदि दुरुपयोग बहुत अधिक है, तो सहायता पाने पर विचार करें आप पुलिस से संपर्क करना चाह सकते हैं। अधिकांश पुलिस स्टेशनों में ऐसे लोग होते हैं जो सायबर धमकी या साइबर अपराध से निपटते हैं। आप एक निरोधक आदेश को भरने या अपने पूर्व के खिलाफ कुछ अन्य कार्रवाई करने में सक्षम हो सकते हैं
  • जब आप पुलिस से संपर्क करते हैं, तो आपको उन सवालों के जवाब देने की उम्मीद करनी चाहिए, जो आपके और आपके पूर्व के बीच चल रही हैं। आपके साथ उनके उत्पीड़न और धमकियों के सभी प्रमाणों को लें।
  • सही शीर्षक तलाक के वकील का चयन 13 पृष्ठ शीर्षक
    4
    एक वकील के साथ बोलो साइबर बदमाशी के खिलाफ कानून हैं, और यदि आपको इसकी आवश्यकता है तो आप कानूनी सुरक्षा कर सकते हैं। एक वकील आपको अपने अधिकारों के बारे में सलाह दे सकता है और आप उस स्थिति में क्या कर सकते हैं। यह संभव है कि आप अपने पूर्व के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर सकें
  • आप उन कानूनी वकीलों की तलाश कर सकते हैं जिनके पास आपके क्षेत्र में डिजिटल दुर्व्यवहार या डिजिटल उत्पीड़न के बारे में ज्ञान है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com