ekterya.com

कैसे अपने पूर्व ईर्ष्या बनाने के लिए

एक रिश्ता समाप्त करने से निपटने के लिए सबसे कठिन अनुभवों में से एक हो सकता है। दर्द और क्रोध के बीच, आप अपने पूर्व ईर्ष्या करना चाहते हो अपने पूर्व ईर्ष्या करने की कोशिश करना हानिकारक हो सकता है और आप निराश हो सकते हैं। अपने पूर्व ईर्ष्या करने की कोशिश करने के बजाय, अपने आप पर ध्यान केंद्रित करें अपने शरीर और मन को फिर से जीवंत करने और आगे बढ़ने के लिए इस समय का उपयोग करें। हालांकि, अगर आपको अपने पूर्व को ईर्ष्यापूर्ण बनाने की ज़रूरत है, तो ऐसा करने के लिए कुछ तरकीबें हैं और उदासीन और बना रहना है।

चरणों

विधि 1

अपने आप पर फोकस
अपने पूर्व ईर्ष्यात्मक कदम 1 को बनाएं
1
अपना जीवन जीना यह एक मूल अवधारणा की तरह लगता है, लेकिन अपने पूर्व ईर्ष्या को बनाने का सबसे अच्छा तरीका है कि आपका जीवन जीना है अपने जीवन का आनंद लेने के लिए अधिक महत्वपूर्ण क्या है आप जिंदगी में कहां से खुश रहें खुश होने के नाते आप अपने पूर्व से कह सकते हैं कि आप अकेले हैं और वह व्यक्ति अब आपके जीवन में नहीं है, भले ही आप खुश हैं।
  • इसे सच बनाओ सिर्फ खुश होने का बहाना न करें, आपको इसे वास्तव में महसूस करना चाहिए। आप दुखी हो सकते हैं क्योंकि वे टूट गए, लेकिन अन्य बातों पर ध्यान केंद्रित करें। काम करना, कसरत करना, दोस्तों के साथ बाहर जाने या आप जिन चीजों का आनंद लेते हैं, उनको नहीं रोकें। इसके बजाय, यह सब करो और अधिक मात्रा में करें एक नया शौक लें या कुछ भी करें जो आपने कभी नहीं किया है
  • सामाजिक नेटवर्क पर अपने जीवन की तस्वीरें पोस्ट करें लंबी पैदल यात्रा के दौरान स्वयं-चित्र लें, दोस्तों के साथ सैर करने की एक तस्वीर पोस्ट करें और कोई ऐसा काम न करें जब आप कभी नहीं किया करते थे। जब आपका भूत उन तस्वीरों को देखता है, तो उसे पता चल जाएगा कि आप उसके बिना जीवन जी रहे हैं और इस तथ्य से ईर्ष्या करेंगे कि आप अभी भी खुश हैं और महान काम करते हैं।
  • अपने पूर्व ईर्ष्या चरण 2 को बनाएं
    2
    अपना "मी" चरण दर्ज करें चूंकि आप अब अकेले हैं, इसलिए अपने आप पर ध्यान दें। घर पर उदास मत हो या अपने पूर्व से आपको फोन करने की प्रतीक्षा करें। इसे पुनर्प्राप्त करने का प्रयास न करें उससे संपर्क करने का प्रयास न करें इसके बजाय, अपने आप में इस समय का उपयोग करें ऐसी चीजें करें जो आपको खुश करती हैं आपको खुश करने की प्रक्रिया में, आप अपने पूर्व को तोड़ने के लिए उदास होने की तुलना में अन्य चीजों को लेकर ईर्ष्या महसूस करेंगे। इसके अलावा, आप उदास या अगले साहसिक कार्य के साथ जारी रखने के लिए, अपने पूर्व पता चल जाएगा। चिंता करने की बजाय उसे जलन करने का कोई बेहतर तरीका नहीं है
  • मित्रों को बुलाएं जिन्हें आपने कुछ समय में नहीं देखा है। मजे से बाहर निकलने के लिए समन्वय करें, जो ब्रेक से अपना मन ले जाएंगे।
  • एक यात्रा ले लो एक सप्ताह के पलायन या एक नए स्थान पर एक दिन की यात्रा से अकेले जाने न दें। घर से बाहर निकलें और क्षेत्र का पता लगाएं।
  • अपनी मौजूदा ईजलिंग चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3

    Video: 30 полезных автотоваров с Aliexpress, которые упростят жизнь любому автовладельцу / Алиэкспресс 2018

    आकार में जाओ आइसक्रीम और चॉकलेट खाने के दौरान बैठकर आपको कहीं भी नहीं मिलेगा, इसके अलावा 2 या 4 किलोग्राम अधिक (5 या 10 पाउंड) मिलेंगे। अपने आप को छोड़ने के बजाय जब आप टूटने पर काबू पाने के लिए आगे बढ़ना शुरू करते हैं। कुछ किलोग्राम ड्रॉप और आपके शरीर को अपने पूर्व ईर्ष्यापूर्ण बनाने के लिए छोड़ दें, जब वह आपकी बेहतर फिटनेस देखता है।
  • जिम में शामिल हों आप भार उठा सकते हैं, कक्षाओं में जा सकते हैं और घर छोड़ सकते हैं। यह भी संभव है कि आप किसी को जानते हैं अगर आप जिम में शामिल नहीं होना चाहते हैं, तो बाहर निकल जाओ। चलना, चलना, साइकिल चलाना या कयाकिंग जाना किसी भी प्रकार की शारीरिक गतिविधि की कोशिश करें
  • व्यायाम आपको विश्वास बढ़ाने में मदद करता है जब आप एक मील या एक मील चलाने जैसे छोटे लक्ष्यों को प्राप्त करते हैं, तो इससे आपको अधिक विश्वास प्राप्त करने में मदद मिलती है। निश्चित रूप से विश्वास है कि आप अपने पूर्व ईर्ष्या करना चाहते हैं। एक मजबूत और भरोसेमंद व्यक्ति होने के कारण ईर्ष्या
  • व्यायाम न केवल आपको बेहतर दिखेंगे, यह आपको बेहतर महसूस करने में भी मदद करेगा। अपने आप को क्रियाकलापों में शामिल करना आपके मस्तिष्क में ब्रेक और व्यायाम विज्ञप्ति एंडोर्फिन को छोड़ देगी, जो आपके मनोदशा को सुधारने में आपकी मदद करेगी।
  • अपने पूर्व ईजावत कदम 4 को शीर्षक वाली छवि
    4
    छवि का एक बदलाव करें टूटना किसी के आत्मसम्मान को नुकसान पहुंचाते हैं आपको आकर्षक और आत्मविश्वास महसूस करने में सहायता करने के लिए, रहस्यपूर्ण जानकारी प्राप्त करने के लिए कुछ करें। अपने बाल काटें अपनी दाढ़ी को बढ़ो अपने आप को नए जूते की एक जोड़ी खरीदें एक नया सूट खरीदें खुद के लिए कुछ अच्छा करें जो आपको बेहतर महसूस करता है
  • कठोर बदलाव के बजाय छोटे बदलाव करें अपने सिर को दाढ़ी मत करो, अपनी जीभ को छूएं या अपने बाल नीले रंग कीजिए क्योंकि आपको संवेदनशील लगता है। इसके बजाय, एक छोटा परिवर्तन रखें।
  • इमेज का शीर्षक, अपने पूर्व ईर्ष्या चरण 5
    5
    हमेशा आप के रूप में सर्वोत्तम रूप में देखने का प्रयास करें आप जहां भी जाते हैं, अपना सर्वश्रेष्ठ देखने की कोशिश करें यहां तक ​​कि अगर आप केवल किराने की दुकान या जिम में जाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप अपना सबसे अच्छा चेहरा डालते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपना सबसे अच्छा कपड़े पहनना चाहिए, यह अभी दिखने योग्य और आकर्षक दिखने के बारे में है घर जाने से पहले अपने आप से पूछो, "क्या मैं अपने पूर्व को मुझे इस तरह देखना चाहता हूं?"
  • जब आप अपने पूर्व के करीबी होने के लिए अच्छे लगते हैं, तो उसे ईर्ष्यापूर्ण महसूस करने का एक शानदार तरीका है। उसे दिखाएं जो खो गया है
  • अपने पूर्व ईर्ष्या चरण 6 को बनाएं
    6
    अन्य लोगों के साथ बाहर जाना तथ्य यह है कि आप अभी भी ब्रेक से दूर नहीं करते इसका मतलब यह नहीं है कि आप अन्य लोगों के साथ नहीं जा सकते हैं, खासकर अगर आप इसे आकस्मिक रखें आपको सही व्यक्ति की तलाश करने की ज़रूरत नहीं है इसके बजाय, बाहर जाकर मज़े करो जब आपके पूर्व को पता चल जाता है कि आप किसी से डेटिंग कर रहे हैं, तो वह सबसे ईर्ष्यापूर्ण होने की संभावना है।
  • इस व्यक्ति का उपयोग न करें याद रखें कि जिस व्यक्ति की आप डेटिंग कर रहे हैं, वह भी भावनाओं को महसूस करती है तो आपको यह सुनिश्चित करना है कि आप जानते हैं कि यह एक आकस्मिक बात है। उसे चुम्बन न करें और उसे सोचने का कोई कारण न दें कि कुछ और है
  • विधि 2

    अपने पूर्व को ईर्ष्यापूर्ण लग रहा है
    अपने पूर्व ईर्ष्या चरण 7 को बनाएं
    1



    अधिनियम के रूप में यदि आप अच्छा लगा अपने पूर्व को ईर्ष्यापूर्ण बनाने का एक महत्वपूर्ण तरीका उसे यह नहीं बता देना चाहिए कि आपको परेशानी महसूस होती है यहां तक ​​कि अगर आपके पास एक टूटे हुए दिल है, तो दिखाएं कि आप अच्छी तरह से हैं ब्रेक के बारे में बात न करें और अपने पूर्व को आपको उदास न होने दें। अपने पूर्व को लगता है कि आप परवाह नहीं है कि संबंध खत्म हो गया है।
    • सोशल नेटवर्क में ब्रेक के बारे में बात न करें किसी राज्य को अपडेट न करें या अपनी उदासी के बारे में कलरव पोस्ट करें, उदास गीतों के गीतों से बचें और सुनिश्चित करें कि आप गुप्त पोस्ट नहीं करते हैं। आपका पूर्व उन्हें देख सकता है और लगता है कि आप गोलमाल के बारे में बात कर रहे हैं।
    • बहुत खुश होने की कोशिश न करें अच्छी तरह से होने और इसे दूर करने और झूठी खुशी के साथ होने में अंतर है। आपको अपने आप को असली देखने की जरूरत है, इसलिए यह आपके पूर्व के लिए अजीब नहीं लगता है। अपनी खुशी में अपने पूर्व शामिल न करें ऐसी चीजों का अद्यतन न करें जैसे कि "एकल होने के लिए खुश रहो!" या "मैं अपने पूर्व के बिना बहुत खुश हूँ!" उन टिप्पणियों से पता चलता है कि आप निश्चित रूप से अच्छी तरह से नहीं हैं।
  • अपने पूर्व ईर्ष्या चरण 8 को बनाएं
    2
    अपने सभी दोस्तों को आम में रखें जब आप उस व्यक्ति के साथ तोड़ते हैं, तो उन दोस्तों के साथ बाहर जाने के लिए मत भूलें जिन्हें आप और आपके पूर्व में आम था। इसके बजाय, अपने दोस्तों के साथ बाहर जाने के लिए यदि वे आपको कहीं न कहीं आमंत्रित करते हैं या कहीं न कहीं शहर में सामान्य रात्रिभोज में जाते हैं जहां दोनों का इस्तेमाल होता था
  • दोस्तों के रूप में रहना आपको याद रखने में मदद करता है कि ये लोग आपके मित्र भी थे। यह एक गोलमाल के लिए अच्छे दोस्त खोने का मतलब नहीं है।
  • आपसी मित्रों के साथ बाहर जाकर भी अपने पूर्व को जानकारी प्राप्त करने में मदद मिलती है यह आपको दिखाए जाने का एक अच्छा तरीका है कि आप अच्छी तरह से कर रहे हैं और आप उदास नहीं हैं।
  • अपने पूर्व ईर्ष्या चरण 9 को बनाएं
    3
    सभी संपर्कों से बचें अपने पूर्व को ईर्ष्यापूर्ण बनाने का एक तरीका यह है कि परिष्करण के बाद दोनों के बीच सभी संपर्कों को काट दिया जाए। 3 या 4 सप्ताह की तरह अच्छे समय के लिए करो। यह संभव है कि संपर्क की कमी आपके पूर्व के बारे में सोचती है कि आप क्या कर रहे हैं। क्या आप अभी भी आगे जा रहे हैं? क्या आप अन्य लोगों के साथ बाहर जाते हैं? क्या आप पहले से ही ब्रेक से दूर हैं?
  • यदि आपका पूर्व आपको संदेश भेजता है या आपको कॉल करता है, तो उत्तर न दें। यदि आपका पूर्व सामाजिक नेटवर्क पर संपर्क करने का प्रयास करता है, तो जवाब न दें। संदेश न भेजें या कॉल करें, खासकर अगर यह रिश्ते के बारे में बात कर रहा हो। जगह दूरी
  • आप क्या चाहते हैं कि आप अपने आप को दूर करते हैं और ब्रेक को परेशान नहीं करने दें।
  • चाबी यह है कि आपका पूर्व आपके बारे में सोचें और आश्चर्य करें कि आप क्या करते हैं क्योंकि वह नहीं जानता कि आप क्या करते हैं, आप किससे देखते हैं और किसके साथ जाते हैं
  • रात को अपने पूर्व में संदेश भेजने के लिए प्रलोभन का विरोध करें। यह संभव है कि रात की उदासी आपको उन चीजों को करने देती है जो आपको सुबह में पछताएगी। यदि आपका पूर्व आपको बैठक के लिए कोई संदेश भेजता है तो गिरना न आना मजबूत हो और उन संदेशों को अनदेखा करें।
  • मौन की अवधि के बाद, साधारण टिप्पणी के साथ जवाब दें कुछ "हैलो" की तरह कुछ कहें या कुछ छोटे और मजाकिया के साथ अपने संदेशों का जवाब दें चीजों को प्रकाश और आकस्मिक रखें
  • आपका ईजलिंग कदम 10 शीर्षक वाला चित्र
    4
    विपरीत सेक्स के साथ आप की तस्वीरें पोस्ट करें अपने पूर्व को परेशान करने का एक अच्छा तरीका विपरीत लिंग के साथ स्वयं की तस्वीरें पोस्ट करना है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह सहयोगी, मित्र या रिश्तेदार है। इंटरैक्ट करने और अपने पूर्व के साथ किसी अन्य व्यक्ति को देखने पर आपको यह दिखाने में मदद मिलती है। यह आपको यह भी दिखाता है कि आप इसे बदल देते हैं, जो ईर्ष्या को ट्रिगर कर सकते हैं।
  • तय करें कि आपका सोशल नेटवर्क कितना सबसे अधिक संभावना है। फिर, किसी के साथ कुछ तस्वीरें प्रकाशित करें
  • अतिरंजित मत करो दस अलग-अलग लोगों के साथ तस्वीरें पोस्ट न करें और हजारों फ़ोटो पोस्ट न करें आप क्या चाहते हैं अपने पूर्व को इस विचार से परेशान करना है कि आप किसी और के साथ हैं इस तथ्य को स्पष्ट मत करो कि आप उसे ईर्ष्या करना चाहते हैं। आपको निराश नहीं होना चाहिए
  • अपने पूर्व ईर्ष्या चरण 11 को बनाएं

    Video: In Conversation with Meenakshi Jain

    5

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    विपरीत लिंग के साथ बाहर जाओ बाहर जा रहे हैं और विपरीत सेक्स के दोस्त भी अपने पूर्व को ईर्ष्यापूर्ण लग सकता है। विपरीत लिंग के साथ इश्कबाज, मिलना और मज़े करना ऐसा करने की कोशिश करें कि आपका पूर्व निकल जाए यह इसके बारे में सोशल नेटवर्क पर प्रकाशित कर सकते हैं या आम में मित्रों की उपस्थिति में रखे सेक्स के साथ छेड़खानी कर सकते हैं।
  • अन्य लोगों के साथ बाहर जाने पर सावधान रहें यदि अंतिम लक्ष्य आपके पूर्व में जाना है, तो किसी और से डेटिंग आपको दूर चला सकता है आप एक साथ वापस आने की संभावनाओं को तोड़ने के लिए नहीं चाहते हैं, अगर आप यही चाहते हैं।
  • अपने पूर्व ईर्ष्यात्मक चरण 12 को बनाएं

    Video: Jack Ma's Life Advice Will Change Your Life (MUST WATCH)

    6
    एक सुखद तरीके से व्यवहार करें जब आप अपने पूर्व देखते हैं, तो अच्छी तरह व्यवहार करें जब आप उससे बात करते हैं, उस पर मुस्कुराओ और उससे पूछें कि वह कैसा काम कर रहा है, तो आप उसे दिखाते हैं कि आपने उसे दूर किया है और मामले को बंद कर दिया है। यह आपको ईर्ष्या कर सकता है आप सोच सकते हैं कि आप कितने अच्छे और शांत हैं
  • बातचीत को एक प्रकाश और प्राकृतिक स्वर में रखें अपने पूर्व के साथ व्यवहार करें जैसे कि वह परिचित थे। सतही प्रश्न पूछें और सवाल पूछें कि आपके पूर्व के साथ किसने जाना है। यदि वह आपको पूछता है कि आप कैसे कर रहे हैं, तो उसे बताएं कि आप अच्छी तरह से कर रहे हैं सुनिश्चित करें कि आप इसे ज़्यादा नहीं करते हैं आप अपने पूर्व को यह नहीं मानना ​​चाहते कि आप नाटक कर रहे हैं।
  • अपने पूर्व के लिए कठोर मत बनो यह क्लासिक तरीका है जिसमें आप यह दिखाते हैं कि आपने इसे अभी तक दूर नहीं किया है यदि आप उसे कुछ अशिष्ट कहते हैं, तो आप उसे हतोत्साहित कर सकते हैं और उसे खुश कर सकते हैं कि वह आपके साथ किया है।
  • इमेज का शीर्षक, आपका ईजील चरण 13 बनाएं
    7
    अपने पूर्व के जीवन को अनदेखा करें अपने पूर्व हित को न दिखाएं जब आपके पूर्व पोस्ट आपके जीवन में होने वाली घटनाओं जैसे पदोन्नति या यात्रा के बारे में अपडेट होते हैं, तो इसमें शामिल न करें। प्रकाशन "पसंद" न करें, टिप्पणी न करें और अपने मित्रों को इसका उल्लेख न करें। ऐसा एक तरीका है कि आपका पूर्व सोचता है कि आप पूरी तरह से आपके रडार से बाहर हैं
  • अगर कोई आपके पूर्व के बारे में कुछ का उल्लेख करता है, तो कहें कि आपको कुछ भी नहीं पता है, भले ही ऐसा न हो। सुनिश्चित करें कि यह आपके पूर्व (यहां तक ​​कि अप्रत्यक्ष रूप से) के लिए स्पष्ट है कि आप अपने जीवन में कोई दिलचस्पी नहीं रखते हैं और उसे न पालन करें
  • युक्तियाँ

    • बहुत मेहनत न करें या आप निराश हो जाएंगे।
    • यह भी स्पष्ट नहीं बनाओ या आपके पूर्व नोटिस करेंगे और ईर्ष्या नहीं लगेगा।
    • किसी के साथ या अपने दोस्तों के साथ बाहर मत जाओ इससे आप निराश हो सकते हैं
    • अतिरंजित मत करो आप अपने पूर्व की भावनाओं के साथ खेलेंगे याद रखें कि आपका पूर्व एक व्यक्ति है और भावनाएं हैं
    और पढ़ें ... (17)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com