ekterya.com

अपने पूर्व को फोन करने की इच्छा को कैसे रोकें

एक खराब गोलमाल के बाद, आप अपने पूर्व साथी को याद कर सकते हैं और उससे संपर्क करने का प्रयास कर सकते हैं, या नाराजगी महसूस कर सकते हैं और अपनी कुंठा व्यक्त करने की आग्रह कर सकते हैं। जो कुछ भी आपके पूर्व साथी को कॉल करने के लिए प्रेरित करता है, गोलमाल से मुकाबला करने की कोशिश करते समय उसके साथ संपर्क में रहना एक अच्छा विचार नहीं है अपने आप को समय और स्थान देकर, आप का मूल्यांकन कर सकते हैं कि भविष्य में दोस्ती स्थापित करने की कोई संभावना है या नहीं। इस बीच, सभी संबंधों को काटने और वसूली प्रक्रिया के दौरान उनसे बचने के लिए बेहतर है।

चरणों

भाग 1

अपने पूर्व साथी के साथ संपर्क से बचें
ट्रेस सेल फोन नंबर शीर्षक वाली छवि 12 बुललेट 2
1
अपनी संपर्क सूची से अपने दोस्त का फ़ोन नंबर साफ़ करें कुछ लोग कमजोरी के एक पल में अपने पूर्व सहयोगियों के पास जाते हैं जबकि कुछ लोग रोमांटिक ब्याज को पुनर्जीवित करने की इच्छा के साथ ऐसा करते हैं। हालांकि, अपने पूर्व साथी केवल एक या दोनों दर्दनाक भावनाओं के लिए प्रकाश को आकर्षित करेगा संपर्क करने के लिए प्रयास करता है, और केवल अपरिहार्य बढ़ सकती है। याद रखें कि रिश्ते को खत्म करने का एक कारण है: आप में से एक या दोनों खुश नहीं हुए, और वह नहीं बदलेगा
  • यदि आपके पूर्व-साथी का फ़ोन नंबर आपके सेल फ़ोन पर संग्रहीत है, तो अपनी संपर्क जानकारी और पिछले सभी वार्तालापों या कॉल रिकॉर्ड्स को हटा दें।
  • मिटा या अपने फोन नंबर की सभी भौतिक प्रतियों से छुटकारा (जैसे, एक पता पुस्तिका)।
  • आपसे संपर्क करने से रोकने के लिए अपने सेलफोन से अपने पूर्व साथी को अवरुद्ध करने पर विचार करें। सामान्य तौर पर, ऐसा करने के लिए, अपने डिवाइस की सेटिंग्स पर जाएं, गोपनीयता विकल्प चुनें और अपना फ़ोन नंबर अवरुद्ध करें, हालांकि सटीक पद्धति आपके फोन के प्रकार के आधार पर भिन्न हो सकती है।
  • जब भी आप अल्कोहल (यदि आप कानूनी उम्र के होते हैं) पीने की योजना बनाते हैं, तो फ़ोन को बंद करें ताकि आप कमजोरी के एक पल के दौरान पाठ संदेश भेज सकें या अपने पूर्व साथी को कॉल न करें।
  • एक असफल रिश्ते के चलो जाओ शीर्षक शीर्षक छवि 7
    2

    Video: बेहतरीन फोरप्ले कैसे करें - How To Do Foreplay In Hindi

    अपने पूर्व-साथी को अपने सामाजिक नेटवर्क से मिटाना या उसका पालन करना बंद करें कुछ लोग पूर्व-साथी के साथ दोस्ती बनाए रख सकते हैं। हालांकि, अगर आपको यह नहीं लगता है कि आप इस व्यक्ति के लिए रोमांटिक भावनाओं के बिना दोस्ती रख सकते हैं, तो इसके साथ सभी संबंधों को बंद करना बेहतर होगा। यहां तक ​​कि अगर आपने अपना फ़ोन नंबर हटा दिया है, तो भी आप निजी संदेश भेज सकते हैं या आपकी फ़ोटो और स्थिति अपडेट पर टिप्पणी कर सकते हैं।
  • अपने पूर्व-साथी को सोशल नेटवर्क में मिटाना या रोकना आपको उसके साथ संपर्क में आने के लिए प्रलोभन को खत्म करने में मदद करेगा। आप गोलमाल से पुनर्प्राप्त करते समय यह आपको स्थान और गोपनीयता भी दे सकते हैं।
  • याद रखें कि, यदि वे अब भी सामाजिक नेटवर्क पर दोस्त हैं, तो आपको अपने भावी रिश्तों को देखना होगा। आप यह भी याद रखेंगे कि वे एक साथ बिताए समय, जो इच्छाओं की भावना पैदा कर सकता है।
  • याद रखें कि आप ब्रेक पर काबू पाने के बाद, भविष्य में अपने पूर्व-साथी का पालन करने के लिए हमेशा एक मित्र अनुरोध भेज सकते हैं। हालांकि, अगर आपको कमजोर महसूस हो रहा है और इस व्यक्ति के संपर्क में आने की आवश्यकता है, तो इस समय इसे पूरी तरह से बचाना बेहतर होगा।
  • छवि शीर्षक वाला डील विद एफोन जो हमेशा लेट हो जाता है चरण 11
    3
    थोड़ी देर के लिए आम में दोस्तों से विचलित। यह आवश्यक नहीं हो सकता है, लेकिन कुछ लोगों को ब्रेक के प्रारंभिक चरणों के दौरान आपसी मित्रों के बीच एक निश्चित दूरी स्थापित करने के लिए उपयोगी पा सकते हैं। यदि आपको लगता है कि आप इन दोस्तों से अपने पूर्व साथी के बारे में पूछने का मोहक हो सकते हैं या यदि आप उन व्यक्ति के साथ भावनात्मक संघों को अलग नहीं कर सकते हैं, तब तक आप ठीक नहीं हो पाएं जब तक आप ठीक नहीं हो जाते और आगे बढ़ सकते हैं।
  • अपने दोस्तों को बताएं कि क्या होता है और क्यों यदि आप उनके साथ संवाद नहीं करते हैं, तो आप उन्हें अपने दोस्त के रूप में न लेने के बारे में चिंता कर सकते हैं।
  • यदि आपके दोस्तों में आम तौर पर आपके पूर्व साथी का उल्लेख किया गया है, तो कम से कम जब तक आप बरामद नहीं हो जाते, तब तक ऐसा करने से रोकें।
  • परिस्थितियों या सामाजिक घटनाओं से बचें, जहां आपका पूर्व साथी उपस्थित हो सकता है उदाहरण के लिए, यदि आपके दोस्तों में आम तौर पर कोई पार्टी आयोजित की जाती है या आपको किसी घटना के लिए आमंत्रित किया जाता है, तो उनसे पहले से पूछें, अगर यह व्यक्ति वहां होगा
  • एक असफल रिश्ते की चलो जाओ शीर्षक शीर्षक छवि 6

    Video: PPD - Glassdoor Reviews EP. 2

    Video: Desapego Emocional - Aprende a ser Feliz - Voz Humana

    4

    Video: लड़के इस विडियो को ना देखें,लड़कियां देखें और कुछ सीखें ! कैसे दुनिया

    बंद करने की भावना स्थापित करने की कोशिश करें ब्रेक के बाद भावनात्मक रूप से सुधारने का सबसे अच्छा तरीका यह स्वीकार करना है कि रिश्ते खत्म हो गया है। यह मुश्किल हो सकता है, खासकर यदि आप एक थे जिसे आपने अस्वीकार कर दिया था, लेकिन इस तथ्य को पहचानना कि यह काम कभी नहीं किया है महत्वपूर्ण है जब तक आपको बंद होने की भावना नहीं मिलती है, तब तक आप अपने पूर्व-साथी को फोन करने या एक पाठ संदेश भेजने के लिए भी परीक्षा ले सकते हैं, और ऐसा करने से आप पीड़ित और भावनात्मक भेद्यता को बढ़ा सकते हैं।
  • दर्द और दुःख महसूस करना सामान्य है, लेकिन उन भावनाओं को समझना या खुद को समझाने के लिए कि आपने अपना "सच्चा प्यार" खो दिया है, वसूली प्रक्रिया को केवल देरी होगी
  • इस तथ्य को पहचानें कि थोड़ी देर के लिए अकेला होना सामान्य है। आप अपने समय पर कब्जा करने के अन्य रोमांचक तरीके ढूँढ सकते हैं और, एक बार आप अपने लिए कुछ समय लिया है, तो आप किसी और के साथ बेहतर संबंध शुरू करने के लिए तैयार हैं।
  • यदि आप अभी भी अपने पूर्व साथी में प्यार से सोचते हैं या किसी तरह के पुन: संबंध की उम्मीद करते हैं, तो इसका मतलब है कि आपने अभी तक इस स्तर को बंद नहीं किया है। यह महत्वपूर्ण है कि आप इस अवधि के दौरान संपर्क करने, देखने या गलती से आने से बचने के लिए और फिर से आगे बढ़ने से बचें।
  • भाग 2

    ब्रेक पर काबू पाएं
    एक असफल रिश्ते की चलो जाओ शीर्षक शीर्षक छवि 11
    1
    दोस्तों और परिवार के साथ जितना संभव हो उतना व्यय करें यदि आपने एक व्यक्ति के साथ लंबे समय तक संबंध समाप्त कर लिया है, विशेष रूप से किसी के साथ जिसे आपने एक घर या अपार्टमेंट साझा किया है, तो अकेलापन भयावह या भयभीत हो सकता है सबसे अच्छा तरीका यह ब्रेक काबू पाने के लिए (और किसी भी प्रलोभन से आपका ध्यान भंग उसके संपर्क करने के लिए) जितनी बार संभव अन्य लोगों के साथ अपने आप को चारों ओर है।
    • दोस्तों और परिवार के साथ एक साथ हो जाओ, भले ही आपने उन्हें थोड़ी देर के लिए अक्सर नहीं किया है यह सामान्य है अगर आपको पहल करना है - महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अकेले नहीं हैं
    • एक नया शौक शुरू करने या कक्षा में नामांकन करने का प्रयास करें, और किसी मित्र से जुड़ने के लिए कहें। यह आपकी भावनाओं से एक उत्कृष्ट व्याकुलता हो सकता है, साथ ही आपके और एक मित्र के बीच एक अच्छा संबंध अनुभव हो सकता है।
  • एक असफल रिश्ते का चलो जाओ शीर्षक शीर्षक छवि 8
    2



    भावुक अनुस्मारक से बचें या छुटकारा एक लंबे रिश्ते के बाद, आपके पास शायद कई भौतिक वस्तुएं हैं जो आपको अपने पूर्व-साथी की याद दिलाती हैं यह छोटा और उपहारों का आदान-प्रदान किया जा सकता है, और उन्हें दैनिक आधार पर देखकर आपके पिछले रिश्तों का लगातार अनुस्मारक हो सकता है उनमें से छुटकारा (या, कम से कम, उन्हें छुपाने के लिए) आपके भ्रष्टाचार के बाद अपने पूर्व साथी के संपर्क में आने के लिए कम आग्रह महसूस कर सकता है।
  • वह सब कुछ रखें जो आपको अन्य व्यक्ति की याद दिलाता है चाहे वह तस्वीर, उपहार या सामान जो आपने पीछे छोड़ दिया है, यह सब कुछ दृष्टि से बाहर रखने के लिए सबसे अच्छा है।
  • अगर आपके पूर्व-साथी के साथ पागल होने के बिना अपने घर में ये भावुक अनुस्मारक नहीं हो सकते हैं या उन्हें संपर्क करने का मोहक लग सकता है, तो उन्हें दूर कर सकते हैं सिर्फ एक व्यक्ति से पूछें कि वह किसी भी सामान को वापस करने के लिए कहें जो इस व्यक्ति को बाकी छोड़ने से पहले ज़रूरत हो।
  • छवि का शीर्षक एक एक्सपैट चरण 23
    3
    अपने पूर्व-साथी के बारे में सोचना बंद करने के लिए अपना जीवन बदलें कभी-कभी, ब्रेक से उबरना मुश्किल हो सकता है यहां तक ​​कि अपनी पूर्व साथी की भावुक अनुस्मारक हटाने के बाद, आप इसे की अक्सर सोच सकते हैं, और कहा कि संपर्क करने के लिए आग्रह करता हूं जगाने सकता है। यदि ब्रेक का सामना करने में आपको परेशानी हो रही है, तो शायद आपके नियमित या आपके जीवन में कुछ बदलाव उपयोगी हो सकते हैं।
  • अगर आप एक घर या अपार्टमेंट में एक साथ रहते हैं, तो एक अलग पड़ोस में एक नई जगह की तलाश करें।
  • यदि आप एक साथ काम करते हैं या इसे करने के लिए इस्तेमाल करते हैं, तो दूसरी नौकरी तलाशने पर विचार करें।
  • यदि आप अपनी नौकरी छोड़ना नहीं चाहते हैं, भले ही आप एक साथ काम कर रहे हैं और एक ही स्थान साझा कर रहे हैं, तो अपने मालिक से पूछें कि वह इस व्यक्ति से आगे होने के लिए अपनी मेज बदल सकता है।
  • अपनी रूटीन और आपके भौतिक वातावरण को संशोधित करने के अन्य तरीकों के बारे में जानें अपने जीवन में सूक्ष्म परिवर्तन करने और अपने पूर्व-साथी की याद दिलाने वाली हर चीज को समाप्त करने के लिए हर संभव प्रयास करें।
  • इमेज शीर्षक से स्वयं को काम करने के लिए प्रेरित करें चरण 6
    4
    खुद को किसी भी भूमिका के लिए माफ़ कर दो, जिसे आपने गोलमाल में खेला है। भले ही आप एक ही थे जो गोलमाल शुरू कर दिया था, या आपके कार्यों या व्यवहार से आपके पूर्व-साथी को आपके साथ तोड़ दिया गया था, आपको कुछ अपराध लग सकता है। यह महत्वपूर्ण है कि आप अतीत को स्वीकार करते हैं और आगे बढ़ते रहें ताकि आप ठीक हो सकें। याद रखें कि आप जो भी दोषी महसूस करते हैं, आपके पूर्व-पार्टनर निश्चित रूप से रिश्ते के विनाश में भाग लेते हैं, जो सामान्य है। आगे बढ़ने के लिए, यह जरूरी है कि आप खुद से प्यार करना सीखें और अपनी गलतियों के लिए खुद को माफ कर लें। समय के साथ, एक बार जब आप खुद को माफ कर देते हैं, तो आप अपने पूर्व-साथी को भी माफ कर सकते हैं।
  • भाग 3

    निर्धारित करें कि आपके पूर्व साथी के साथ दोस्ती हो सकती है या नहीं
    एक असफल रिश्ते का चलो जाओ शीर्षक शीर्षक छवि 4
    1
    निर्धारित करें कि आपके पूर्व साथी ने आपको चोट पहुंचाई है या नहीं सभी रिश्तों को उतार चढ़ाव है युगल नियमित रूप से लड़ते हैं और कभी-कभी वे कहते हैं कि उन्हें नहीं चाहिए। हालांकि, अगर आपके साथी ने आपको (भावनात्मक रूप से या शारीरिक रूप से) दुर्व्यवहार किया, तो आप ने धोखा दिया या रिश्ते के दौरान अपनी भावनाओं को खारिज कर दिया, तो एक अच्छा मौका है कि वह व्यक्ति एक अच्छा दोस्त नहीं होगा
    • अपने जीवन से जहरीले लोगों को चोट लगी है और भविष्य में ऐसा करना जारी रखना बेहतर है। आपके पूर्व-साथी, साथ ही साथ आपके मानसिक स्वास्थ्य और कल्याण पर काबू पाने के लिए यह सबसे अच्छी बात है
  • शीर्षक वाली छवि चुनें एक भूमिका मॉडल चुनें चरण 10
    2
    अपने आप से पूछें कि क्या आप दोस्ती बनाए रख सकते हैं बिना रोमांटिक रूप से शामिल होना चाहते हैं कुछ लोग किसी दूसरे व्यक्ति के प्रति किसी तरह का आकर्षण महसूस नहीं करते हैं। यह आकर्षण शारीरिक या भावनात्मक हो सकता है, लेकिन यह दोस्ती बहुत मुश्किल बना सकता है यदि आप विश्वास नहीं करते हैं कि आप अपने पूर्व साथी के साथ वार्तालाप कर सकते हैं या एक निश्चित स्थान के कनेक्शन को पुन: स्थापित न करने के बिना उसी स्थान पर रह सकते हैं, तो आपको इस तथ्य को स्वीकार करना होगा कि आप इस व्यक्ति के साथ दोस्ती नहीं बनाए रख सकते हैं।
  • अगर आपको आगे बढ़ने में परेशानी होती है, तो पूरी तरह से और एक बार और सभी के लिए सभी संबंधों को खत्म करना सुनिश्चित करें।
  • हर बार जब आप अपने पूर्व-साथी के बारे में सोचते हैं, तो कुछ मजेदार और विचलित करने पर ध्यान केंद्रित करें दोस्तों के साथ बाहर जाएं, टीवी देखना या उस विचार को भूल जाने के अन्य तरीकों की तलाश करें।
  • छवि का शीर्षक आत्मसमर्पण करने के लिए स्वयं को नकारना चरण 11
    3
    उस समय के बारे में सोचो जो बीत चुका है ब्रेक के बाद दोस्ती बनाए रखने के लिए हमेशा समय और दूरी की आवश्यकता होती है। आप किसी रिश्ते से एक दोस्ती के लिए संक्रमण की प्रक्रिया के लिए आवश्यक समय के बिना एक संक्रमण नहीं बना सकते हैं और (यदि आप ऐसा करने में पूरी तरह सक्षम हैं) अगर आपको लगता है कि आप ब्रेक पर काबू पा सकते हैं और अंत में, अपने पूर्व-साथी के साथ दोस्ती बनाए रख सकते हैं, तो आपको उस व्यक्ति के प्रति अपनी भावनाओं का आकलन करने की आवश्यकता होगी और संबंध समाप्त होने के बाद से उस समय के बारे में ध्यान देना होगा।
  • ब्रेक के बाद, ज्यादातर लोग उदास, अकेला, घायल या धोखा देते हैं। यह सामान्य है, और इन भावनाओं को समय के साथ गायब हो जाएगा।
  • रिश्ते पर काबू पाने के लिए कोई सार्वभौमिक प्रतीक्षा अवधि नहीं है कुछ लोगों के मामले में, एक ब्रेक पर काबू पाने के लिए एक या दो सप्ताह की आवश्यकता पड़ सकती है, जबकि दूसरों के मामले में यह महीने लग सकता है
  • यदि आप अभी भी अपने पूर्व साथी के प्रति किसी तरह की लालसा या नाराजगी महसूस करते हैं, तो इसका मतलब है कि पर्याप्त समय बीत चुका है।
  • एक बार जब आप अपने पूर्व साथी के बारे में सोच सकते हैं और उसे याद नहीं कर सकते या टूटने के बारे में नाराज महसूस कर सकते हैं, तो आप दोस्ती पर विचार करने के लिए तैयार हो सकते हैं। हालांकि, यदि ऐसा नहीं होता है, तो आपको अपने नुकसान को कम करने और अपने जीवन में अपने पूर्व साथी की उपस्थिति के बिना आगे बढ़ने की आवश्यकता हो सकती है।
  • युक्तियाँ

    • जितना अधिक आप अपने पूर्व साथी से बात करते हैं, उतना ही कठिन होगा कि आप उसे जाने दें कम से कम जब तक आप ठीक नहीं हो जाते हैं और अपने जीवन के साथ चले जाते हैं, उससे बेहतर बात न करें।
    • यदि, दुर्घटना (या जानबूझकर) से, आपने अपने पूर्व-साथी के नंबर को याद किया है, तो फोन को दृष्टि से बाहर रखने के लिए पहले से ज़्यादा महत्वपूर्ण है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com