ekterya.com

एक लड़की से माफी कैसे मांगी

सभी रिश्तों में, चाहे वे कितने ठोस हों, वहां समस्याएं और चर्चाएं होंगी। लिंग संचार पर कुछ अध्ययनों के अनुसार, वहां अक्सर माफी मांग की कार्रवाई के आसपास अत्यधिक दबाव आदमी अन्यथा स्वीकार करता है भले ही वह एक गलती की है,। ज्यादातर मामलों में, क्षमा याचना एक लड़ाई के बाद बातचीत फिर से शुरू करने के लिए एक सकारात्मक रास्ते हैं और यह है के रूप में वे दर्शाते हैं कि पार्टियों अन्य की उपस्थिति में जोखिम को दिखाने के लिए तैयार हैं कैसे विचार करना चाहिए। कभी कभी माफी मतलब हो सकता है कि आप पहली बार में अपनी जीभ काट, लेकिन अगर यह ईमानदारी से और अच्छी तरह से व्यक्त किया है, स्थायी दर्द या रिश्ते में एक मेल-मिलाप के बीच अंतर कर सकता है।

चरणों

विधि 1
अपने आप को मानसिक रूप से तैयार करें

छवि शीर्षक वाली लड़की को चरण 1 के लिए माफी मांगो
1

Video: इंस्टाग्राम पर लाइव हो गया सेक्स, स्टार ने फॉलोवर्स से मांगी माफी

पहचानें कि आगे बढ़ने के लिए क्षमा माफी एक रास्ता है। माफी मांगने के बावजूद, आपको यह याद रखना चाहिए कि आपका लक्ष्य लड़की के साथ चीजों को ठीक करना और उसके साथ अपने संबंधों में सुधार करना है। माफी एक संक्षेप में, एक भावनात्मक रियायत है, जो उचित और ईमानदारी से व्यक्त की जाती है, तो उत्कृष्ट परिणाम प्राप्त हो सकते हैं।
  • अध्ययनों में, परिणाम पुरुषों के मुकाबले लगातार सुसंगत रहे हैं क्योंकि महिलाओं की अपेक्षा माफी मांगना बहुत मुश्किल है। आपको लगता है कि आप जो लोग मुश्किल क्षमा याचना कर रहे हैं के इस समूह में हैं, तो आप उन्हें एक सख्ती से व्यावहारिक पैंतरेबाज़ी (कम से कम शुरू में) के रूप में ले रही है पहले गड्ढे काबू पाने के लिए कोशिश कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाली लड़की को चरण 2 के लिए माफी मांगो
    2
    आराम करने के लिए कुछ समय ले लो यदि आप किसी लड़की से माफी मांगने की आवश्यकता महसूस करते हैं, तो शायद आपको चोट लगी है यदि आप स्वीकार करते हैं कि उस पल में आप पूरी तरह से अच्छी तरह महसूस नहीं करते हैं, तो आपको पहले खुद को ठीक करने के लिए समय देना चाहिए। स्थिति की गंभीरता के आधार पर इसमें मिनट, घंटे या दिन लग सकते हैं।
  • हालांकि, अपने आप को भी माफी स्थगित करने के लिए है, क्योंकि अगर आप कुछ भी कह बिना अधिक समय खर्च, इस के रूप में सिर्फ माफी मांगी नहीं है व्याख्या की जा सकती है या कोई पछतावा नहीं क्या हुआ और लड़की के साथ कोई लेना देना नहीं करना चाहती अनुमति नहीं है। फिर, स्थिति की गंभीरता और आपके संबंध की ताकत निर्धारित करेगी कि कितना समय माना जा सकता है "बहुत ज्यादा"।
  • छवि शीर्षक वाली लड़की को चरण 3 के लिए क्षमा करें
    3
    समझें कि लड़की परेशान क्यों है। आप चीजों को और बदतर बना सकते हैं यदि आप ईमानदारी के बिना माफी मांगते हैं या बिना चुप रहने के बजाय आप यह क्यों करते हैं एक महिला को एहसास होगा कि अगर आप जल्दबाजी में माफी मांगते हैं तो आप ईमानदार नहीं हैं। इसलिए, माफी मांगने से पहले, आपको पल को प्रतिबिंबित करना चाहिए और खुद से निम्नलिखित प्रश्न पूछना चाहिए: आप परेशान क्यों हैं? क्या आपका मूड अन्य कारकों के कारण हो सकता है? समस्या कितनी गंभीर है?
  • अपने आप को एक पल के लिए लड़की के स्थान पर रखो। आपको यह विचार करना चाहिए कि वह आपके कार्यों की व्याख्या कैसे कर सकती थी, साथ ही वह कैसा महसूस कर सकती थी। आप कुछ है जो हुआ उसके लिए माफी मांगने की जरूरत है, मैं इसे वापस अपने सिर में खेलते हैं, यही वजह है कि वह कौन गलती है की परवाह किए बिना परेशान कर रहा है का एक बेहतर विचार दे देंगे।
  • ध्यान रखें कि वह उन कारणों के प्रति सहानुभूति महसूस करने के लिए भी ऐसा नहीं है, जिनसे वह परेशान हो सकता है कि आपका अपराध स्वीकार करें। एक स्वस्थ रिश्ते में, आप दूसरे व्यक्ति के दृष्टिकोण को ध्यान में रखते हुए सक्षम होना चाहिए, भले ही ऐसा न हो कि आपने अपने अंदर और कुछ बुरा किया है। आपको यह अवश्य समझना चाहिए कि दूसरे व्यक्ति को लगता है कि वह दर्द वास्तविक है, भले ही पहले ऐसा लगता है कि यह अनुचित या तर्कहीन लगता है।
  • एक लड़की को चरण 4 के लिए माफी माँगने वाला चित्र
    4
    अपने आप को ईमानदारी के साथ बहाना यदि समस्या काफी गंभीर हो गई है, तो लड़की माफी को व्यक्त करने के अपने तरीके से झूठ का कोई भी लक्षण पहचानने का प्रयास करेगी। इसलिए, आप जिस माफी के लिए माफी मांगना चाहते हैं, उसका सबसे अच्छा तरीका ईमानदारी से करना है। यदि आप मानते हैं कि आपको इसे अनिच्छा से करना होगा और इसके बजाय, माफी पर अधिक प्रतिबिंबित करना या इसके बारे में बिल्कुल भी पूछने का निर्णय न करना, तो माफी मांगने से बचने का एक अच्छा विचार है।
  • हो सकता है कि आपका बच्चा नाराज होने के कारण हो सकता है, जिससे आप के साथ ईमानदार होना मुश्किल हो जाएंगे। इस मामले में, आपको अपने आप को थोड़ी अधिक समय देना चाहिए ताकि आप आराम और सांस ले सकें।
  • विधि 2
    मौखिक रूप से माफी माँगता हूँ

    एक लड़की के लिए माफी माँगने वाला चित्र चरण 5
    1
    ऐसा करने के लिए सही समय की प्रतीक्षा करें माफी की कला का एक हिस्सा सही पल का विकल्प है। आप किसी फिल्म को देखकर किसी से माफ़ी नहीं चाहते हैं, अगले दिन जब आप एक महत्वपूर्ण परीक्षा के लिए अपनी पलकें जला रहे हों तो कम होगा। इसके बजाय, आपको उचित मौके मिलने तक (लेकिन बहुत समय तक नहीं) इंतजार करना चाहिए, जिसमें लड़की को खाली समय दिया गया है और अपेक्षाकृत आराम से है
    • जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, आपको माफी माँगने के लिए बहुत लंबा इंतजार नहीं करना चाहिए, क्योंकि इससे लड़की को लगता है कि माफी मांगने का कोई सचेत निर्णय नहीं था।
  • छवि शीर्षक वाली लड़की को चरण 6 के लिए माफी मांगो
    2
    गंभीरता के साथ लड़की से संपर्क करें माफी के रिसेप्शन पर जिस तरह से आप उस व्यक्ति से संपर्क करें जिस पर आप व्यक्ति में माफी मांगना चाहते हैं, उससे बहुत प्रभावित होंगे। इसलिए, आपको इसे चुपचाप और शांति से करना चाहिए। किसी और चीज़ से विचलित होने से बचें, क्योंकि आपको माफी पर अपना ध्यान केंद्रित करना चाहिए। जब आप लड़की से संपर्क करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप आँखों में उसे सीधे दिखते हैं। आपको अपने शरीर की भाषा के माध्यम से व्यक्त करना चाहिए जो आप स्थिति की गंभीरता को पहचानते हैं, इसलिए आपको बहुत ज्यादा मुस्कुराहट नहीं करना चाहिए या बहुत आराम से नहीं करना चाहिए
  • यदि आप पाठ संदेश या फोन द्वारा माफी मांगना चुनते हैं, तो लड़की के पास आने के मुद्दे से निपटना आसान होगा। हालांकि, ध्यान रखें कि माफी के लिए यथासंभव प्रभावी और सकारात्मक होने के लिए, आपको इसे व्यक्ति में करना चाहिए।
  • यदि आप लड़की में चलना आसान नहीं है, तो आप उससे मिलने को कह सकते हैं। निमंत्रण सरल और बिंदु होना चाहिए, हालांकि आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप जानते हैं कि आपने उससे माफी माँगने के लिए उससे मिलने के लिए कहा है उसे थोड़ी देर दीजिए अगर वह उस पल में बहुत गुस्सा हो। उम्मीद है, यह शांत हो जाएगा और आपको माफी मांगने की अनुमति देगा।
  • छवि शीर्षक वाली लड़की को चरण 7 के लिए माफी मांगो
    3
    उसे बताओ तुम्हें माफ करना। आपको उसे बता कर शुरू करना चाहिए कि आप किसी और चीज़ के साथ जारी रखने से पहले इसे महसूस करते हैं। यदि आप उन कारणों को समझाने की कोशिश करते हैं जिनसे आपको लगता है कि इससे पहले कि आप यह मानते हैं कि आप माफी माँगना चाहते हैं, तो आप इसे तर्क के लिए निमंत्रण के रूप में ले सकते हैं। उसे मिलने के बाद, समय बर्बाद मत करो उसे बताओ तुम्हें माफ करना। स्पष्टीकरण आपके मुख्य बिंदु को व्यक्त करने के बाद तक प्रतीक्षा कर सकते हैं। यह प्रत्यक्ष रूप से आसान लग सकता है, लेकिन जब दोनों दलों को बहुत सारी भावनाओं का अनुभव होता है, तब आपकी नौकरी करना मुश्किल हो सकता है यह आपको परेशान न करने दे। यदि आवश्यक हो, तो याद रखें कि यह दो प्रक्रियाओं के बीच संबंध को पुनर्प्राप्त करने के लिए केवल एक कदम है।
  • यह आवश्यक नहीं है कि माफी बहुत विस्तृत हो। दूसरी ओर, संभवतः संभवतः सरलतम तरीके से इसे व्यक्त करना सबसे अच्छा है। बस कहना है "मुझे क्षमा करें" कविता की आवश्यकता के बिना या बहुत अधिक की गणना के बिना यह बहुत अधिक संभावना है कि यदि आप उसे बहुत परेशान करते हैं तो लड़की आपकी माफी का गलत अर्थ बताती है।
  • छवि शीर्षक वाली लड़की को चरण 8 के लिए लड़की से माफी मांगी



    4

    Video: युवती ने मनचले को सिखाया सबक, आरोपी ने कान पकड़कर मांगी माफी

    व्यक्त सहानुभूति कुछ के रूप में सरल रूप में कहो "मुझे क्षमा करें" इससे आपके विचार से बड़ा प्रभाव पड़ेगा हालांकि, सबसे गंभीर मुद्दों के लिए, यह पर्याप्त नहीं होगा इस तरह से वार्तालाप शुरू करने के बाद, आपको यह बताना चाहिए कि आपको यह क्यों महसूस होता है और इस तथ्य से कि आप उसकी भावनाओं को समझते हैं। यदि बातचीत अधिक संतुलित हो जाती है और दोनों में अपराध की डिग्री होती है, तो आप उपचार प्रक्रिया के भाग के रूप में अपनी कुछ भावनाओं को व्यक्त करने के लिए लाभ ले सकते हैं। हालांकि, आपको यह तब करना चाहिए जब आप जानते हैं कि लड़की ने माफी स्वीकार कर ली है।
  • यह आप क्या कह सकते हैं, इसके सामान्य टेम्पलेट का एक उदाहरण है: "मैंने जो किया उसके लिए मैं माफी चाहता हूँ। उस समय मैं बहुत स्वार्थी था और यह देखकर कि यह कैसे प्रभावित हुआ, मुझे एहसास हुआ कि यह कितना गंभीर था। मुझे पता है कि मैं अतीत को बदल नहीं सकता, लेकिन मैं चाहता हूं कि आप जान लें कि मैं चाहता हूं कि मैं वापस ले जाऊं। मैं इसे फिर से नहीं होने दूँगा"।
  • एक लड़की के लिए माफी मांगने वाली छवि चरण 9
    5
    लड़की को आपको जवाब दे दो शायद बहुत कम शिकायत की पहाड़ी बनाने के लिए इसके लायक नहीं है, लेकिन यदि स्थिति अधिक गंभीर है, तो यह संभव है कि माफी माँगने से एक जवाब उत्पन्न हो। मेज पर कार्ड डाल दिए जाने के बाद, शायद उसे उसकी भावनाओं को व्यक्त करने का समय हो सकता है उसे आंखों में देखो, जो कुछ भी करो उसे शांत रखें और उसने जो कुछ कहा वह सबकुछ करें। यदि आपका उत्तर आपको गुस्सा दिलाता है, तो अपने स्थान पर खुद को स्थापित करने का प्रयास करें हो सकता है कि वह अभी भी इस बारे में नाराज है कि क्या हुआ और यह इस तथ्य में एक कारक हो सकता था कि उसकी प्रतिक्रिया बहुत सुखद नहीं थी
  • छवि शीर्षक वाली लड़की को चरण 10 के लिए क्षमा करें
    6
    इसे पकड़ो अक्सर, किसी प्रकार की शारीरिक प्रतिज्ञा के साथ मौखिक रूप से माफी मांगना सबसे अच्छा है रिश्ते के प्रकार की परवाह किए बिना आलिंगन लगभग हमेशा उचित होता है। आप शारीरिक रूप से अपनी भावनाओं को दिखाने के लिए माफी मांगने के बाद लड़की को गले लगा सकते हैं। अगर वह गले स्वीकार करती है, तो दोनों को बंद होने की भावना मिल सकती है।
  • छवि शीर्षक वाली लड़की को चरण 11 के लिए माफी मांगो
    7
    भविष्य में घटनाओं से बचने के लिए उपाय करें अगर आप गंभीरता से माफी नहीं लेते हैं, तो यह केवल शब्द बन जाएगा। यदि आपने जो कुछ किया है उसके लिए आप माफी मांगते हैं, तो आपको इसे फिर से होने से रोकने की कोशिश करनी चाहिए। समस्या को सुलझाने के लिए कार्रवाई करने से आपको दो लाभ मिलेंगे: सबसे पहले, यह व्यवहार में फिर से हो रहा हालात की संभावना कम करेगा, और दूसरी बात, इससे लड़की को यह पता चल जाएगा कि आपने माफी को ठोस कार्यों में बदल दिया है। यदि, माफी मांगने के बाद, आप पूरी तरह से अपने हाथों को धो लें, तो भविष्य में लोगों को आपकी माफ़ी माँगना बहुत कठिन होगा।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपके बहाना नहीं है क्योंकि हमेशा देर से, सेट एक अलार्म से पहले जब तलवों तेजी से चीजों को बनाने के लिए और देर से फिर से के जोखिम को कम करने के लिए क्या 10 मिनट शुरू होता है। आप अपने द्वारा किए गए उपायों की लड़की को भी सूचित कर सकते हैं। इस तरह, आप उसे दिखाएंगे कि आप माफी मांगने में ईमानदार थे।
  • विधि 3
    एक गैर-मौखिक तरीके से क्षमा करें

    चित्र शीर्षक वाली लड़की को चरण 12 के लिए क्षमा करें
    1
    माफी का एक पत्र लिखें माफी मांगने का सबसे अच्छा गैर-मौखिक तरीका कैरेट को हाथ से लिखना है। समस्या की गंभीरता या कारण के आधार पर संदेश स्वर और लंबाई में भिन्नता होगी। उदाहरण के लिए, दुरुपयोग या बेवफाई के मुकाबले जन्मदिन को भूलने के लिए माफी माँगने के लिए ऐसा ही नहीं है हालांकि, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि दिल से लिखना और पत्रों के औपचारिक लेखन के लिए आंतरिक प्रस्तावों से छुटकारा पाना। इसके बजाय, पहले दो वाक्यों में जो आपको लगता है उसे लिखें और माफी मांगें।
    • यदि आप लड़की के साथ एक रोमांटिक रिश्ते में शामिल हैं, तो पत्र के अंतिम भाग में दिल खींचना उचित हो सकता है, और यह गर्मी को व्यक्त करेगा
    • इस मामले में, हाथ से पत्र लिखना ज़रूरी है, क्योंकि माफी माफ़ी कुछ भी नहीं होगी, अगर इसमें व्यक्तित्व का स्पर्श न हो या उस भेद्यता का समर्थन करता हो जो इसे समर्थन करता है। कंप्यूटर पर आपकी भावनाओं को छिपाना बहुत आसान है हालांकि, यदि आप एक अल्प मामूली बात है तो आप एक लघु ईमेल या त्वरित संदेश के माध्यम से माफी भेज सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक वाली लड़की को चरण 13 के लिए क्षमा करें
    2
    सकारात्मक त्रुटियों के माध्यम से अपनी गलतियों को ठीक करें यदि आपने लड़की की भावनाओं को चोट पहुंचाई है, तो अपनी पिछली गलतियों को सुधारने का एक अच्छा तरीका कुछ ऐसा है जिससे उसे अच्छा लगता है जिस तरीके से आप इसके लिए क्षतिपूर्ति कर सकते हैं वह अपने खुद के रिश्ते के रूप में विविध और अद्वितीय हो सकते हैं। आप कुछ चीजों पर विचार कर सकते हैं जिससे चीजें ठीक करने के लिए लड़की को संभव अवसर मिलते हैं। अगर आप कुछ भी विशिष्ट नहीं सोच सकते हैं, लगभग कोई भी महिला किसी पीठ की मालिश के लिए नहीं कहती है या रात्रिभोज तैयार करने के लिए कहती है। एक सरल इशारे आपके व्यक्तित्वों को बहुत विस्तृत रूप से व्यक्त किए बिना भी व्यक्त कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाली लड़की को चरण 14 के लिए माफी मांगो
    3
    अपने नाम पर एक दान करें आप लड़की की तरफ से दान करने के लिए एक अधिक औपचारिक तरीके से माफी मांग सकते हैं। वास्तव में, अगर इसके साथ जुड़ा मौद्रिक मूल्य का माफी है, तो माफ़ी अधिक हो सकती है, हालांकि शायद यह केवल तभी उपयुक्त है जब माफी कम व्यक्तिगत या गंभीर मामलों के कारण हो। बेशक, यदि आप सीधे किसी व्यक्ति को पैसे देते हैं, तो यह एक रिश्वत जैसा लग सकता है, इसलिए दान करने के लिए एक अप्रिय पृष्ठभूमि के बजाय आपके अच्छे इरादों को व्यक्त किया जाएगा।
  • दान कितना छोटा है इसके बावजूद, ऐसा करने के लिए आपके कारणों के एक विशिष्ट विवरण के साथ होना चाहिए। इसमें, लड़की को समझाएं कि आपने दान किया है ताकि आपकी माफी दुनिया में सकारात्मक बदलाव लाएगी, जिससे आप के लिए उनके लिए परमार्थ लाभ होगा। यह चैरिटी के खिलाफ होना लगभग असंभव होगा, क्योंकि वे दुनिया की मदद कर रहे हैं।
  • युक्तियाँ

    • आखिरकार, माफी मांगने से, आपका सर्वश्रेष्ठ सहारा सरल वाक्यांश होगा "मुझे क्षमा करें"। अक्सर, और जब तक आप ईमानदार हैं, यह केवल एक चीज है जिसे आपको आवश्यकता होगी
    • यह आलेख श्रेणियों में विभाजित है "मौखिक" और "अशाब्दिक", लेकिन सबसे प्रभावी और महसूस किए गए माफ़ी अक्सर उन दोनों प्रकारों को जोड़ते हैं जो अकेले शब्द ही उतना ही तीव्र नहीं होंगे जैसे कि उन्हें किसी कार्रवाई के द्वारा समर्थित किया गया, और इसके विपरीत, खासकर अगर रिश्ते रोमांटिक हैं
    • ध्यान रखें कि यदि आपको लड़की पर धोखा दिया गया है, तो आपको इसके लिए माफी मांगना बहुत मुश्किल होगा। इसलिए, SINCERE रास्ते में माफी मांगने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि सबकुछ सही है और उसे पसंद है। आपको खुद को अपने स्थान पर रखना चाहिए और उस दर्द को महसूस करना चाहिए जिससे आपने उसे जन्म दिया।

    चेतावनी

    • कुछ भी गारंटी नहीं दे सकता है कि आपकी माफी स्वीकार कर ली जाएगी। यदि यह अस्वीकार कर दिया गया है, इसके लिए कारणों की परवाह किए बिना, यह हो सकता है क्योंकि आप लड़की को शांत करने के लिए पर्याप्त इंतजार नहीं करते। सबसे बुरी स्थिति में, आपने रिश्तों के पुनर्निर्माण की किसी भी संभावना को नष्ट कर दिया हो सकता है, इस मामले में आपको इस व्यक्ति के नुकसान से निपटने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करना चाहिए और अनुभव से सीखने का प्रयास करना चाहिए। जीवन अभिवादन और विदाई का उत्तराधिकार है, और आप यह अनुभव सुनिश्चित करने के लिए उपयोग कर सकते हैं कि ऐसा कुछ फिर से नहीं होता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com