ekterya.com

किसी लड़के से माफी कैसे मांगी

जिस तरह से कोई भी क्षमा मांगता है उसे सुधारने के द्वारा हर कोई लाभ उठा सकता है। यह एक त्रुटि के लिए माफी माँगने के लिए जटिल है, और बहुत अधिक सामाजिक और भावनात्मक संवेदनशीलता की आवश्यकता है प्रकृति या शिक्षा के कारण, या दोनों के मिश्रण के लिए, माफी प्राप्त करने के लिए दोनों लड़कों और लड़कियों को अक्सर अलग-अलग ज़रूरत होती है एक लड़के को सही तरीके से माफी मांगने का नुस्खा ईमानदार, संक्षिप्त, पश्चाताप करना और आगे बढ़ने के लिए प्रतिबद्धता है।

चरणों

भाग 1
माफी के लिए सही तरीके से पूछने के लिए तैयार

छवि शीर्षक वाला एक लड़का चरण 1 के लिए माफी मांगो
1
लड़ाई के कुछ समय बाद आराम के रूप में पारित होने तक रुको। अगर आपको लगता है कि आपकी नसों में एड्रेनालाईन पंप हैं, तो माफी मांगने पर आपको पर्याप्त रूप से अपने आप को पर्याप्त रूप से व्यक्त करने की संभावना नहीं है। अधिकांश लोग समझेंगे कि आपको कुछ समय लेने की ज़रूरत है, भले ही यह आप ही गलत है।
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं, "मैं एक छोटे से अभिभूत अभी लग रहा है, तो मैं शांत करने के लिए थोड़ा समय लेने की जरूरत है, लेकिन हम इस बारे में बात कर सकते हैं जब मैं लौट आते हैं।"
  • छवि शीर्षक वाला एक लड़का चरण 2 के लिए माफी माँगता हूँ
    2
    संवेदनशील हो जाओ आप कैसे महसूस कर रहे हैं इसके बारे में सोचने की कोशिश करें यदि आपने कुछ गड़बड़ी कर ली है, तो यह निर्धारित करें कि आपको कैसा महसूस होगा अगर किसी ने आप के साथ ऐसा किया हो वसूली प्रक्रिया के दौरान आपको चोट लगी व्यक्ति के साथ सहानुभूति के लिए आवश्यक है
  • छवि शीर्षक वाला एक लड़का चरण 3 के लिए माफी माँगता हूँ
    3
    निष्क्रिय आक्रामक न हो। एक आम गलती है कि जब कुछ रिश्ते में कुछ महिलाएं और पुरुष बनाते हैं, तो उनके लिए माफी मांगने के लिए दूसरा विचार रखना पड़ता है। यदि आप कहने की योजना बना रहे हैं: "मुझे माफ़ करना है, लेकिन ...", यह कोई वास्तविक माफी नहीं है
  • निष्क्रिय आक्रामकता कहा, उदाहरण के लिए द्वारा इस तरह के व्यंग्य के रूप में विभिन्न तरीकों से व्यक्त किया जा सकता: "। मैं माफी तुम्हें चोट लगी महसूस कर रहा हूँ" या के रूप में दोष को मोड़ने "मैं एक बदसूरत प्रेमिका के लिए अफसोस"
  • छवि शीर्षक वाला एक लड़का चरण 4 के लिए माफी माँगता हूँ
    4
    इस मुद्दे को दूर करें आपके विचार एकत्र करने के बाद और माफी मांगने के लिए तैयार होने के बाद, आपको इस बारे में सोचना चाहिए कि बातचीत कैसे आरंभ करें। एक क्षण में करो, जहां आपको विचलित करने के लिए कुछ नहीं है, जब आप अकेले होते हैं और समय पर दबाव महसूस नहीं करते हैं। ऐसा करने का एक अच्छा समय एक कार की सवारी लेना या रात के खाने का एक साथ होना है। कहते हैं, उदाहरण के लिए: "क्योंकि अब एक अच्छा समय है, मैं इसके लिए माफी चाहता हूं जो मैंने किया था।" सीधे बिंदु पर जाएं
  • यदि आप कहते हैं कि एक अच्छा समय नहीं है, स्थिति के लिए मजबूर नहीं है। एक बेहतर मौका है जब तक प्रतीक्षा करें। अगर कारण यह है कि यह अभी भी इसके बारे में बहुत गुस्सा है, उसे पता है कि संक्षिप्त और क्यों तुम वहाँ जब आप चाहते हैं इसके बारे में बात करते हैं और तैयार महसूस करने के लिए हैं।
  • भाग 2
    अपना अफसोस व्यक्त करें

    छवि शीर्षक वाला लड़का चरण 5 के लिए माफी मांगो
    1
    व्यक्त अफसोस और पश्चाताप उसे आंखों में देखें और कहें: "मुझे क्षमा करें।" फिर, आप के लिए माफी मांग रहे हैं वह संक्षिप्त विवरण। यह महत्वपूर्ण है कि आप स्पष्ट करें कि आप वास्तव में समझ गए हैं कि आपने उन्हें कैसे नुकसान पहुंचाया है। जो कुछ हुआ उसे शामिल करने से आपको यह बताने आएगा कि आपने इसे सुना है और अपने विचारों को ध्यान में रखते हैं।
    • उदाहरण के लिए, अपने प्रेमी कुछ है कि गलती नहीं थी आप कह सकते हैं "मुझे खेद है मैं कल रात आप के साथ जवाबी कार्रवाई कुछ है कि तुम्हारी गलती नहीं था के बारे में कर रहा हूँ के बारे में चिल्ला के लिए हमें खेद है। मैं समझता हूँ कि यदि आपको लगता है कि आप अपनी भावनाओं के बारे में परवाह नहीं की। मैं सिर्फ स्वार्थपूर्ण मेरे क्रोध ले जाते थे। "
  • Video: अपने खाते का बैलेंस जाने, किसी भी बैंक में || all bank balance enquiry

    एक लड़के के लिए माफी मांगने वाली छवि चरण 6
    2
    अपने कृत्यों की पूरी जिम्मेदारी स्वीकार करें आपको इस तरह से काम करने के कारणों को देने के बजाय, आपको उस वक्त तुरंत अपनी भावनाओं को छोड़ने से बचा जाना चाहिए। अपने व्यवहार के लिए बहाने देते हुए ऐसा लगता होगा कि आप वास्तव में माफी नहीं चाहते हैं।
  • उदाहरण के लिए, कहने के बजाय: "मुझे खेद है कि मैंने इस तरह काम किया मुझे वाकई सभी काम और सिरदर्द से नाराज हुआ जो मैंने मुझे एक बुरे मूड में डाल दिया ", आपको केवल यह कहना चाहिए:" मुझे माफ़ करना, मैंने इस तरह से काम किया। मुझे आपके साथ ऐसा करने का अधिकार नहीं था। "
  • यदि आप जानना चाहते हैं कि आपने इस तरह से कार्य क्यों किया, तो वह आपको पूछेगा। इस तरह आप अपने व्यवहार की व्याख्या कर सकते हैं
  • अक्सर, झूठी माफ़ी माँगकर आप यह व्यक्त करेंगे कि आप पछतावा करने की बजाए पकड़े गए हैं।
  • Video: I am Sorry. माफी मांगने के और किसी को माफ करने के फायदे। By Motivative Maulik... Jsk... Jh...




    छवि शीर्षक वाला एक लड़का चरण 7 के लिए माफी माँगता हूँ
    3
    किसी भी मामले में नतीजों को पहचानें उदाहरण के लिए, यह कहकर: "मैं समझता हूं कि मेरे लिए आप पर विश्वास करना मुश्किल होगा" आप उसे समझने में मदद करेंगे कि आपने जिस तरह से अपने कार्यों से उस पर असर डाला है उसे आप समझते हैं। उसे सलाह देना उचित है कि आप तुरंत अपनी पूरी माफ़ी नहीं होने की उम्मीद करें।
  • छवि शीर्षक वाला लड़का चरण 8 के लिए क्षमा करें
    4
    बातचीत को कम करने का प्रयास करें कहें कि आप संक्षिप्त, प्रत्यक्ष विवरणों में क्या चाहते हैं अपने पश्चाताप, संपीड़न और मान्यता को प्रसारित करें, लेकिन इसके बिना बहुत ज्यादा हो रहा है यह आपको अपने आप को व्यक्त करने और संचार की कमी से बचने के लिए अधिक समय देगा।
  • भाग 3
    चलते रहें

    छवि शीर्षक वाला लड़का चरण 9 के लिए माफी माँगता हूँ
    1
    इससे पता चलता है कि आप क्षतिपूर्ति करेंगे छोटे अपराधों की बात करते समय आपको इसे लागू नहीं करना पड़ता है यह अधिक गंभीर स्थितियों में उपयोगी है आपसे यह बताने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप क्षतिपूर्ति करेंगे, यह सुझाव देना है कि आप भविष्य में आपके खराब रवैये या आदत को कैसे बदलेंगे।
    • ऐसा करने का दूसरा तरीका पूछना है: "मैं इसे बेहतर बनाने के लिए क्या कर सकता हूं?" उसके बाद, उसे पता चले कि आप उसकी टिप्पणी गंभीरता से लेंगे।
  • एक लड़के के लिए माफी माँगने वाली छवि चरण 10
    2
    उसे बोलने का अवसर दो। अपनी माफी कम करने की कोशिश करो यह कम भ्रमित होगा और आपको बेहतर बातचीत करने की अनुमति देगा। माफी माँगने के लिए, दोनों को ही बात करना चाहिए, सिर्फ एक ही नहीं।
  • छवि शीर्षक वाला लड़का चरण 11 के लिए क्षमा करें
    3
    रक्षात्मक न होने की कोशिश करो एक अच्छा मौका है कि वह अब भी नाराज है। महत्वपूर्ण बात यह है कि जब आप माफी मांगें तो शांत रहें। सुनो और अतिरिक्त पश्चाताप के लक्षण व्यक्त करें यदि आपको लगता है कि यह आवश्यक है, लेकिन उस क्षण को एक चर्चा में न बदलें
  • छवि शीर्षक वाला लड़का चरण 12 के लिए माफी माँगता हूँ
    4
    चलते रहें कभी विषय स्पर्श एक बार वह माफी स्वीकार कर लिया है मत करो। आमतौर पर, पुरुष आम तौर पर यह मुश्किल माफी स्वीकार करने के लिए के रूप में यह है और आक्रोश के बिना आगे बढ़ना है, तो इस बारे में बात नहीं है, जब तक यह फिर से होता है।
  • युक्तियाँ

    • कभी-कभी, मुआवजे के लिए पूछना मुआवजे के लिए प्रतिस्थापित किया जा सकता है। हालांकि, आपके तैयार होने से पहले किसी को आगे बढ़ने के लिए कहने पर यह संकेत मिलता है कि आप अपने अच्छे के लिए माफी नहीं मांग रहे हैं। एक कथन के साथ कोशिश करें जैसे "मुझे उम्मीद है कि आप मुझे बाद में माफ़ कर सकते हैं"
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com