ekterya.com

कैसे एक चुप गोज़ गड़बड़ करने के लिए

यद्यपि यह संभव है कि आप ध्वनि गैसों के साथ बहुत सफल हुए हैं जब आप बच्चे थे, वयस्कों की दुनिया में वे आपको दोस्त बनाने में मदद नहीं करेंगे और बहुत से लोग उन्हें पसंद नहीं करेंगे। हालांकि, गैस को पकड़े जाने से स्वास्थ्य की समस्याएं हो सकती हैं, जैसे सूजन, अपच और ईर्ष्या, और गैसों को निष्कासन एक प्राकृतिक और आवश्यक घटना है जो हर दिन किया जाता है। आपको गैस खींचने के बारे में शर्मिंदा नहीं होना चाहिए, लेकिन आप अपनी आवृत्ति को कम करने के लिए ध्वनि और गंध को कम कर सकते हैं, अपने आहार का समायोजन कर सकते हैं और अपनी दैनिक आदतों को समायोजित कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
ध्वनि और गैस की गंध को कम करें

ग़ैर-चुप्पी चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
धीरे-धीरे गैस जारी करें इसे जल्दी से बाहर जाने के बजाय, जो शायद एक जोर से शोर का कारण होगा, इसे धीरे धीरे जाने के लिए समय निकालें ऐसा करने के लिए, पेट की मांसपेशियों को दबाएं और श्वास और गैस बाहर निकलने पर बहुत गहरा साँस छोड़ें। जब आप इसे धीरे-धीरे बाहर ले जाते हैं, तो उस शोर का कारण होता है जो पीछे से बाहर आता है, कम हो जाएगा।
  • ग़ैर-चुप्पी चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    दृढ़ता से खांसी करें या जोर से शोर करें आप गैस को बाहर निकालने से खांसी या छींकने से ध्यान को विचलित कर सकते हैं। यह आपको शोर को कवर करने में मदद कर सकता है।
  • गैस जारी करने से पहले आप सेलफोन पर बात करने या कमरे में म्यूज़िक चालू करने का दावा करते हुए भी ज़ोर से आवाज कर सकते हैं। इससे शोर कम हो सकता है, जो गैसों के साथ अनिवार्य रूप से उठता है।
  • छवि का शीर्षक गोज़ चुपचाल चरण 3
    3
    जब आप गैस जारी करते हैं तब चलें एक अन्य विकल्प यह है कि जब आप आगे बढ़ रहे हों, ताकि ध्वनि और गंध आपके चारों ओर बंद न हो। ऐसा करने से आप अनुपस्थित होने की अनुमति दे सकते हैं जब कोई आपको गड़बड़ी या सुनता है और गंध की खोज के बाद आपको कोई दोष नहीं लेना होगा।
  • किसी कमरे या एक खाली क्षेत्र में चलने की कोशिश करें ताकि आप गैस खींचने को समाप्त कर सकें, जब कोई भी चारों ओर न हो इस तरह, आपको एक असहज गैस छोड़ने के लिए शर्म महसूस नहीं करना पड़ेगा।
  • फार्ट क्लिटली स्टेप 4 नामक छवि
    4
    कमरे या क्षेत्र को छोड़ दें गैस को हटाने से पहले, उठो और क्षेत्र को निकालने का प्रयास करें ताकि किसी भीड़ या कई लोगों के पास न हो। इस तरह, आप किसी अन्य कमरे या क्षेत्र में जा सकते हैं और अपनी पसंद के लिए गैस जारी कर सकते हैं।
  • यदि आप एक भीड़ भरे ट्रेन पर हैं, उदाहरण के लिए, गैस से बाहर जाने से पहले एक खाली कार तक पहुंचने का प्रयास करें यदि आप एक भीड़ भरे कार्यालय में हैं, तो एक खाली बैठक कक्ष या एक आम क्षेत्र पर जाएं और इसे बाहर ले जाएं ताकि कोई भी ध्वनि या गंध से नाराज न हो।
  • ग़ैर-चुप्पी चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक पर्यावरण दुर्गन्ध दूर करनेवाला स्प्रे आप क्षेत्र में पर्यावरण दुर्गन्ध दूर करने के लिए या गंध को रोकने के लिए हाथ क्रीम के इत्र का उपयोग करके गैसों की गंध छिपाने कर सकते हैं। गैस को रिहा करने के बाद सुगंधित क्रीम को अपने हाथों पर छू लें ताकि इत्र किसी भी खराब गंध को झुठलाए जो हवा में रह सकता है।
  • विधि 2
    गैस को कम करने के लिए आहार को समायोजित करें

    गजट चुपचाया चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    फूलापन से बचने के लिए खाने से पहले सेम को भिगोएँ। यह स्पष्ट है कि बीन्स खाने से गैस का कारण हो सकता है आप बीन्स की क्षमता को कम करने से पहले सूखी बीन्स को भिगोकर गैस का उत्पादन करने की क्षमता कम कर सकते हैं। डिब्बाबंद बीन्स के बजाय सूखे सेम खाने से सूजन और गैस उनके साथ जुड़ी हो सकती है।
    • शुष्क बीन्स को उबालने के लिए ताजे पानी का उपयोग करें, क्योंकि जब आप भिगोने वाले पानी का उपयोग करते हैं, तो यह अधिक गैस का उत्पादन कर सकता है।
  • फार्ट क्लिटेली चरण 7 नामक छवि



    2

    Video: Harry Potter und ein Stein [Full HD] Mit Untertiteln

    कम सब्जियों और फलों को खाने से गैस का कारण बनें यद्यपि फलों और सब्जियां एक स्वस्थ आहार और जीवनशैली बनाए रखने के लिए आवश्यक हैं, फिर भी कुछ फलों और सब्जियां आपको अधिक गैस ले सकती हैं। आप गैस के कारण कुछ फलों और सब्जियों के उपभोग को कम करके गैस को जारी करने की आवश्यकता को कम कर सकते हैं।
  • कम सेब, आड़ू, केले, नाशपाती, खुबानी और किशमिश खाओ। आपको प्रवण का रस भी टालना चाहिए, क्योंकि यह पाचन तंत्र के कारण अधिक गैस पैदा कर सकता है।
  • कम आर्टिचोक, शतावरी, ब्रोकोली, गोभी, ब्रसेल्स स्प्राउट्स, फूलगोभी, हरी मिर्च, प्याज, मूली, अजवाइन, गाजर और खीरे खाएं।
  • फार्ट क्लिटेली चरण 8 नाम की छवि
    3
    दूध और पनीर जैसे डेयरी उत्पादों की खपत कम करें दूध से बने कई उत्पादों से गैस और सूजन हो सकती है। डेयरी उत्पादों की खपत को कम करें, जैसे पनीर, दूध और आइस क्रीम।
  • आपको उन पैक किए गए खाद्य पदार्थों से भी बचना चाहिए जो लैक्टोज युक्त होते हैं, जैसे कि रोटी, अनाज और सलाद ड्रेसिंग।
  • ग़ैर-चुराई चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    कार्बोनेटेड पेय की खपत कम करें। कार्बोनेटेड पेय पदार्थों में बड़ी मात्रा में गैस होती है और इससे शरीर में उच्च स्तर के गैस हो सकते हैं। कम शीतल पेय, स्पार्कलिंग पानी या कार्बोनेटेड फल पेय पी लें और इसके बजाय, हाइड्रेटेड रहने के लिए पानी पीयें।
  • आप कार्बोनेटेड पेय पदार्थों में गैस की मात्रा को कम कर सकते हैं और उन्हें बाहर छोड़कर कुछ घंटों तक खोल सकते हैं, जब तक कि कार्बोनेशन कम नहीं हो जाता।
  • ग़ैर-चुप्पी चरण 10 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    यह शराब की खपत कम कर देता है शराब, जैसे बीयर और शराब, सूजन, अपच और गैस का कारण बन सकता है बीयर मुख्य रूप से कार्बन डाइऑक्साइड को खपत करते हैं, जो इस गैस का संचय करता है और संभवतया गैस को बाद में रिलीज करता है।
  • यदि आप शराब पीना पसंद करते हैं, जैसे कि बीयर और वाइन, इसे धीरे से और अपनी गति से पीना अपना समय लेने के लिए, आप कम हवा को निगल सकते हैं, जिससे शरीर में कम गैस पैदा हो सकती है।
  • Video: El Sargento De Hierro (Heartbreak Ridge) - Clint Eastwood - Langosto

    विधि 3
    गैस को कम करने के लिए दैनिक आदतों को समायोजित करें

    छवि का शीर्षक गोज़ चुपचाय चरण 11
    1
    खाने के बाद धीरे-धीरे भोजन चूसो। जब आप बहुत तेज खाते हैं, तो आप प्रत्येक काटने के साथ अधिक हवा निगलते हैं, जिससे हवा में शरीर में जमा हो जाता है और फिर इसे छोड़ने की आवश्यकता महसूस होती है। इसे धीमा करने से पहले कम से कम दो या चार बार प्रत्येक काटने में धीमा और चबाएं। इससे शरीर को भोजन ठीक से पचाने और गैस के निर्माण को कम करने में मदद मिलेगी।
  • फार्ट चुपचाय चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    2
    चबाने वाली गम से बचें और कैंडी खाने से यद्यपि आप अपने सांस को ताज़ा करने के लिए खाने के बाद एक कठिन कैंडी खाने या खाने के बाद गम चबा सकते हैं, तो आप बाद में ज्यादा गैस महसूस कर सकते हैं। चबाने वाली गम और कैंडी खाने से आपको हवा में हवा की मात्रा में वृद्धि होगी, जिससे शरीर में अधिक हवा बन जाएगी और इसे बाद में छोड़ने की आवश्यकता होगी।
  • फार्ट क्लिटली स्टेप 13 नाम वाली छवि
    3
    तंबाकू का सेवन कम करें धूम्रपान सिगरेट, सिगार और पाइप आपके द्वारा निहित हवा की मात्रा को बढ़ा सकते हैं और शरीर में हवा के एक संचय का कारण बन सकते हैं। गैसों को रिलीज करने की आवश्यकता को कम करने के लिए आप सिगरेट या सिगार की संख्या को कम करने के लिए हर दिन धूम्रपान करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com