ekterya.com

कैसे एक गैस शामिल करने के लिए

हम सब वहाँ रहे हैं आप एक तिथि पर हैं, गणित वर्ग में बैठे या बस एक बहुत ही बंद जगह में लोगों से भरा कमरे में हैं और आप तात्कालिकता महसूस करते हैं। नहीं, बाथरूम का उपयोग करने की तात्कालिकता, गैस को जारी करने की इच्छा। एक आदर्श दुनिया में, आप बस चलने और गैस जारी कर सकते हैं लेकिन आपके पास हमेशा यही विकल्प नहीं होता है कभी-कभी, आप जो कुछ भी कर सकते हैं, वह शर्मिंदगी से बचने के लिए है। तो, आप इसे कैसे करते हैं? wikiHow आपकी मदद करेंगे अपनी गैस को छिपाने और अपनी गरिमा बनाए रखने के तरीके जानने के लिए एक कदम पर जाएं।

चरणों

भाग 1

अपने गैस को शामिल करने की रणनीतियां
छवि शीर्षक में एक गोज़ चरण 1
1
नितंबों को दबाएं। इसके बारे में सोचें: यदि आपके नितंबों के बीच कोई जगह नहीं है, तो गैस कैसे बच सकती है? हालांकि यह थोड़ा दर्दनाक हो सकता है और लंबे समय तक बनाए रखा नहीं जा सकता है, यदि आप नितंबों को दबाते हैं तो आप भागने से बचेंगे। ऐसा करने के लिए, आपको अपने गुदा को निचोड़ कर रखना चाहिए और इस तरह से रखें - यदि आप इसे आराम करते हैं, तो आप इसे छोड़ने की अधिक संभावना रखते हैं। यदि आप भाग्यशाली हैं, तो पर्याप्त समय के लिए ऐसा करने से गैस को आपके शरीर में "वापस चूसना" करने में मदद मिल सकती है लेकिन आपको पता होना चाहिए कि यह एक स्थायी समाधान नहीं है और यह कि पेट फूलना वापस लौट सकता है और पहले की तुलना में भी खराब हो सकता है!
  • छवि शीर्षक में एक गोज़ चरण 2
    2
    धीरे-धीरे स्थिति बदलें कभी-कभी आपको अपने शरीर के एक अलग हिस्से में गैस को स्थानांतरित करने के लिए थोड़ा सा कदम उठाने की आवश्यकता होती है। बस किसी भी अचानक आंदोलन मत करो या गैस बच सकता है यदि आप बैठे हैं, तो रोकने की कोशिश करें यदि आप खड़े हैं, तो नीचे बैठने की कोशिश करें यदि आप बैठे हैं लेकिन आप उठ नहीं सकते, तो एक नितंब पर खुद का समर्थन करने की कोशिश करें और फिर दूसरे पर।
  • छवि शीर्षक में एक गोज़ चरण 3
    3

    Video: फ्री गैस कनेक्शन मिलेगा आपको प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना फ्री गैस| Pradhan Mantri Ujjwala Yojana Fre

    कुर्सी में वापस झुक जाओ यह एक और कोशिश और परीक्षण रणनीति है। यदि आप बैठे हुए हैं और एक गैस को छोड़ने की जरूरत है, तो दोनों हाथों को हाथों में रख दें, अपना वजन पैर की उंगलियों पर रखें और धीरे से थोड़ा आगे झुकें, सीट से अपने बट को उठाने के लिए। यह कभी-कभी इच्छाशक्ति को दूर करने में मदद कर सकता है, क्योंकि आपके पैर की उंगलियों को प्राप्त करना और झुकाव से आपके गुदा को थोड़ी दूर करने में मदद मिल सकती है।
  • छवि शीर्षक में एक गोज़ चरण 4
    4
    बाहर निकलो यदि आप बैठे या खड़े होते हैं और आपको गैस जारी करने की आवश्यकता होती है, तो कभी-कभी कास्टिंग आप स्थिति बदलने और ज़रूरत से छुटकारा पाने में आपकी सहायता कर सकते हैं। यदि आप अपने दोस्तों के साथ हैं, तो यह हासिल करना बहुत कठिन हो सकता है, लेकिन अगर आप टेलीविज़न देख रहे हैं, तो सोफे पर फैलने का प्रयास करें या कुछ देर कर लें ताकि आपको प्राकृतिक रूप से प्राकृतिक रूप से दिखने में मदद मिल सके।
  • छवि शीर्षक में एक गोज़ चरण में 5
    5
    सीधे ऊपर खड़े हो जाओ यदि आप खड़े हैं और गैस को रिहाइश करने की आवश्यकता महसूस करते हैं, तो अपने आसन में सुधार करें और अपने सिर को ऊंचे स्तर पर ले जाने की कोशिश करें ताकि आप अपने शरीर को अधिक ईमानदार बना सकें। यह आपके शरीर में अधिक स्थान पाने के लिए गैस का कारण हो सकता है जिससे कि वह बिना छोड़ा जा सकता है
  • छवि शीर्षक में एक गोज़ चरण 6
    6
    यह नितंबों को बदल देता है यदि आप बैठे हैं और गैस को छोड़ने की आवश्यकता महसूस करते हैं, तो एक बात जो आप कर सकते हैं वह वैकल्पिक रूप से आपके नितंबों को नाजुक रूप से पेश करती है। कभी-कभी, इस आंदोलन को आपको अस्थायी रूप से दूर जाने के लिए पेट में आने की भावना के लिए सभी की आवश्यकता होती है। यह आपको गैस को कम शोर तरह से जारी करने में मदद कर सकता है, यदि आप उस पर आते हैं इस पैंतरेबाज़ी के साथ समस्या यह है कि यह थोड़ा स्पष्ट किया जा सकता है, तो शायद नाटक करने के लिए तुम पर मोड़ करने के लिए अपने जूते के फीते बांधने के लिए है या अचानक आप अपने अधिकार पर है कि और फिर अपने छोड़ दिया द्वारा मोहित लग रहा है पसंद करते हैं है ...
  • छवि शीर्षक में एक गोज़ चरण 7
    7
    ध्यान रखें कि जब आपका समय आता है, तो आपका गैस समाहित होने पर इसे शोर करना होगा। यद्यपि इसे युक्त एक उत्कृष्ट अल्पकालिक रणनीति हो सकती है, आपको पता होना चाहिए कि पेट फूलना शायद ही कभी "गायब हो जाता है"। ये रणनीतियों शर्मनाक परिस्थितियों को कम करने में आपकी मदद कर सकती हैं लेकिन अंत में आपका गैस वापस आ जाएगी। पहले से भी बदतर!
  • छवि शीर्षक में एक गोज़ चरण 8
    8
    ध्यान रखें कि गैस युक्त अक्सर "सूजन" और "ऐंठन" का कारण बन सकता है हालांकि यह सुनिश्चित करने के लिए अभी तक ज्ञात नहीं है कि क्या आपके गैस के लिए गैस खराब है, कुछ डॉक्टर मानते हैं कि इसे लगातार आधार पर सूजन और ऐंठन हो सकता है इसलिए, यदि आप एक सार्वजनिक स्थिति में हैं, तो आप अधिक देने तक अपनी गैस पकड़ सकते हैं, लेकिन जैसे ही आप अपने शरीर के हर हिस्से को आराम कर सकते हैं, रोक दें और प्रकृति को अपना रास्ता ले जाएं।
  • भाग 2

    गैसों को चुपचाप छोड़ने की रणनीतियां
    छवि शीर्षक में एक गोज़ चरण 9 में रखें
    1
    इसे धीरे से रिलीज करें यदि आप सार्वजनिक रूप से हैं, तो आपके पास कोई बच निकलने का रास्ता नहीं है और आप जानते हैं कि गैस किसी भी दूसरे दिन पहुंच जाएगी, फिर आपकी सबसे अच्छी शर्त यह है कि इसे धीरे धीरे चलने दें। सावधानी से और धीरे धीरे अपने नितंबों को आराम करो, थोड़ा आगे बढ़ें और गैस को आपके शरीर से धीरे से भागने दें। यदि आप इसे एक पल में बाहर आते हैं, तो आपको शोर बनाने की अधिक संभावनाएं हैं।



  • छवि शीर्षक में एक गोज़ चरण 10
    2
    गैस को कवर करने के लिए बहुत शोर करें यह आदर्श पैंतरेबाज़ी नहीं है, लेकिन कभी-कभी आप केवल यह जानते हैं कि आपको गैस जारी करना है और आपका एकमात्र विकल्प शोर बनाने या विकर्षण का कारण है, जब आप जानते हैं कि समय आ गया है। यहां कुछ चीजें हैं जो आप कर सकते हैं:
  • खांसी बहुत अधिक है
  • बहुत जोर से हँसो
  • एक किताब छोड़ें
  • रेडियो चालू करें
  • अपने सेल फोन अलार्म को सक्रिय करें
  • छवि शीर्षक में एक गोज़ चरण 11
    3
    छोड़ने के लिए एक बहाने का आविष्कार करें और इस तरह एक गैस जारी करने में सक्षम हो। गैस जारी करने और इसके साथ भागने का यह सबसे आसान तरीका है। यदि संभव हो तो, बस एक मिनट के लिए अनुमति पूछें और फिर जाओ और अपना व्यवसाय करें यहां सबसे आसान बहाने हैं:
  • बाथरूम का उपयोग करना
  • फ़ोन कॉल का उत्तर देने का बहाना
  • कमरे के दूसरी तरफ "कुछ जांचें" जाओ
  • कहो ताजा हवा की जरूरत है
  • कहते हैं कि आप अपने हाथों को धोना चाहते हैं
  • भाग 3

    पेट फूलना कम करें
    छवि शीर्षक में एक गोज़ चरण 12
    1
    कम खाद्य पदार्थ खाएं जो गैस का कारण बनते हैं सल्फर से समृद्ध कुछ पदार्थ आपको अधिक गैस उत्पन्न करने के लिए प्रेरित कर सकते हैं। ऐसा नहीं करने का उल्लेख करना कि वे आपके गैसों को गंध से भी खराब कर सकते हैं! कार्बोहाइड्रेट युक्त खाद्य पदार्थ आपको अधिक गैस उत्पन्न करने का भी कारण बना सकते हैं, लेकिन हर कोई अपनी "ट्रिगर खाद्य पदार्थ" है। यद्यपि आप इन खाद्य पदार्थों को पूरी तरह से नहीं टालना चाहिए, यदि आप जानते हैं कि आप एक ऐसी जगह पर जा रहे हैं जहां आप गैस जारी नहीं करना चाहते हैं, तो आप अपना उपभोग कम कर सकते हैं। गैस का कारण बन सकता खाद्य पदार्थ हैं:
    • बीन्स, ब्रोकोली, फूलगोभी, गोभी, ब्रसेल्स स्प्राउट्स, प्याज और मशरूम जैसी सब्जियां
    • सेब, आड़ू और नाशपाती जैसे फल
    • चोकर और पूरे उत्पादों
    • दुग्ध उत्पादों जैसे पनीर, दही और आइसक्रीम
    • अंडे
    • कार्बोनेटेड पेय, जैसे सोडास
  • छवि शीर्षक में एक गोज़ चरण 13
    2

    Video: 525 करोड़ रूपये की गैस चोरी का खुलासा Discloses Rs 525 Crore Of Gas Theft #Rustamehindtvnews

    खाना खाने या पीने से बचें एक और कारण है कि आपके पास गैस हो सकता है, क्योंकि आप खा रहे हैं या बहुत तेज़ पी रहे हैं और आप अपने शरीर को पचाने के लिए पर्याप्त समय नहीं दे रहे हैं अगली बार जब आप खाते हैं, तो अधिक समय लेने के लिए सचेत प्रयास करें और जब तक कि प्रत्येक काटने से पूरी तरह से पचाने तक ध्यान न दें, अपना खाना चबा लें। अगर आप ऐसा कर रहे हों तो जल्दी में खाना बंद करो और इसे आसान बनाने और आवश्यक होने से कुछ मिनट पहले खुद को खिलाने का प्रयास करें। यदि आप सोडा पसंद करते हैं, तो इसे तीन पेय में खत्म करने के बजाय इसे धीरे-धीरे पीना सुनिश्चित करें या आप निश्चित तौर पर अपने फूटा स्थिति को भी बदतर बना लेंगे।
  • छवि शीर्षक में एक गोज़ चरण 14
    3
    चबाने वाली गम और कैंडी से बचें चबाने वाली गम की दोहरावदार आंदोलन या एक कैंडी चूसने से आपको और अधिक गैस जारी कर सकते हैं। खासकर यदि आप इसे खाली पेट के साथ करते हैं यदि आप शर्मनाक परिस्थितियों को कम करना चाहते हैं, तो चबाने वाली गम और कैंडी की खपत कम करें चबाने से आपको अधिक हवा निगलने पड़ता है और यह आपके पेट में भोजन के अपघटन की ओर जाता है, जिससे आप गैसों को रिहा कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक में एक गोज़ चरण 15
    4
    दवाइयों को बिना पर्चे लेने पर विचार करें यद्यपि यह आवश्यक नहीं है और अगर आपको वास्तव में कोई समस्या है, तो इसका इस्तेमाल किया जाना चाहिए, आप पेट की बीमारी के लक्षणों को दूर करने के लिए ओवर-द-काउंटर दवाओं पर विचार कर सकते हैं। आप बीनो, गैस-एक्स, मायलांता गैस या लैक्टेज टैबलेट जैसी कुछ भी पी सकते हैं। दवा आपके शरीर में चीनी को तोड़ने की आदत होती है, जिससे भोजन को पचाने में आसान होता है। हालांकि, अपने चिकित्सक से बात करना सबसे अच्छा होगा कि इससे आपको क्या जरूरत है, इसके बारे में बेहतर जानकारी प्राप्त करने की आदत बनानी चाहिए।
  • छवि शीर्षक में एक गोज़ चरण 16
    5
    पर्याप्त व्यायाम प्राप्त करें कभी-कभी, लोग अधिक गैसों को केवल इसलिए छोड़ सकते हैं क्योंकि उन्हें पर्याप्त व्यायाम नहीं मिल रहा है या वे लंबे समय तक बैठते हैं, दोनों हाथों में हाथ जाते हैं। यदि आप अपने आप को दिन में कम से कम 30 मिनट का व्यायाम करने का लक्ष्य रखते हैं और दिनभर जितना भी हो सकते हैं, तो आपका शरीर बेहतर आकार में होगा और आपके पास गैसों को जारी करने की कम संभावना होगी। व्यायाम आपके सिस्टम से अतिरिक्त हवा को रिलीज़ करने में भी मदद करता है।
  • छवि शीर्षक में एक गोज़ चरण 17
    6
    याद रखें कि जारी गैसों का जीवन का एक सामान्य हिस्सा है। हर कोई गैसों को रिलीज करता है यद्यपि हम इसके बारे में सोचना पसंद नहीं करते हैं, यह शारीरिक कार्य पूरी तरह से प्राकृतिक और स्वस्थ है। औसत व्यक्ति दिन में 14 से 21 बार के बीच रिलीज करता है, भले ही वह उसे महसूस नहीं कर पाता। ऐसा मत सोचो कि आपके साथ कुछ गड़बड़ है क्योंकि आप समय-समय पर गैस जारी करते हैं।
  • युक्तियाँ

    Video: अगर पेट मे गैस से परेशान हैं तो ये 5 उपाय // पेट साफ हो जाएगा // Gas Problem

    • यदि आप अपने दोस्तों के साथ हैं, तो अपने आप को क्षमा करें या कहें कि आप एक पेय के लिए जा रहे हैं और इसके बजाय बाहर जाएं और चलें।

    Video: जानिए गोबर गैस प्लांट बनाने की विधि

    चेतावनी

    • यदि आप इसमें शामिल नहीं हैं, तो आपको बदबूदार होने के लिए बुरी प्रतिष्ठा होगी।
    • गैस बाद में लौट जाएगी, केवल यह बड़ा हो जाएगा, और संभवतः अधिक शोर और बदबूदार हो जाएगा।
    • इसे बहुत लंबा नहीं पकड़ो यदि आप इसे घंटों तक पकड़ते हैं, तो यह आपके आंत्र को चोट पहुंचाना शुरू कर देगा और, गंभीर मामलों में, आप अस्पताल में समाप्त हो सकते हैं।
    • जब आप "धीमी गति से रिलीज" चला रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि ये गैस के बुलबुले हैं और दूसरा नहीं तो अच्छा विकल्प है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com