ekterya.com

अपने प्रेमी को आखिरकार आप का प्रस्ताव कैसे करें

यह एक लंबा समय हो गया है आप अपने प्रेमी को प्यार करते हैं और वह आपको प्यार करता है हालांकि, उस जादुई क्षण अभी भी नहीं होता है आप कैसे बना सकते हैं? शादी का प्रस्ताव

? बस पता लगाने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

चरणों

विधि 1
सुनिश्चित करें कि आप तैयार हैं

छवि का शीर्षक, आपका लॉन्ग टर्म प्रेमी, आपका प्रस्ताव 1 चरण में करें
1
सुनिश्चित करें कि आप प्रतिबद्धता के लिए तैयार हैं। एक वर्ष से अधिक या 5 साल के लिए एक साथ रहने का मतलब यह नहीं है कि वह आपसे शादी करने के लिए तैयार हैं कुछ पुरुष कुछ समय बाद शादी करना चाहते हैं, लेकिन जब वे तैयार हों "तैयार" की अवधारणा जटिल होती है और आम तौर पर इसमें कई लड़कियों, कई कारनामों, बहुत मज़ा आ रहा है, स्वतंत्र रूप से मज़ा आ रहा है, आर्थिक रूप से स्थिर होने के नाते प्रौढ़ और बसने के लिए तैयार रहें। ये सभी वैध कारण हैं, इसलिए आपको इनकी अनदेखी नहीं करनी चाहिए या उनसे कुछ करने के लिए उन्हें मजबूर नहीं करना चाहिए।
  • देखें कि क्या उनके पास प्यार से परे किसी प्रकार की प्रतिबद्धता है। उदाहरण के लिए, यदि हम आपके साथ चले गए हैं, यदि वे एक पालतू साझा करते हैं, यदि वे आपके साथ एक नई जगह ले जाते हैं या भले ही वे अपना स्वयं का सामाजिक मंडल दर्ज करते हैं
  • पता लगाएं कि आपको अन्य रिश्तों पड़ा है। अगर वह अपने प्रेम जीवन में किसी भी सार्थक अनुभव था, आप ईर्ष्या नहीं मिलना चाहिए। इसके विपरीत, आपको भाग्यशाली महसूस करना चाहिए कि आपने अन्य महिलाओं के साथ अनुभव किया है, क्योंकि यह अधिक संभावना है कि आप अब कई लड़कियों के साथ कम दिलचस्पी महसूस करेंगे और देखेंगे कि वहां क्या अन्य चीजें हैं।
  • छवि के शीर्षक में आपका लॉन्ग टर्म प्रेफेंट टू गेट ऑफ़ यूज़ टू चरण 2
    2
    सुनिश्चित करें कि यह आपके जीवन में सही समय है। प्रत्येक संबंध अलग हैं और कई जोड़ों में जो केवल 1 वर्ष या 2 के बाद होने के बाद प्रतिबद्ध हैं वे शादी करने के लिए 5 या 10 साल के इंतजार में रहने वाले जोड़ों के समान सफल विवाह कर सकते हैं। यदि यह आपके व्यक्ति के जीवन में सही समय नहीं है, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितने समय से एक साथ रहे हैं।
  • यदि आप अभी भी पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि आपका कैरियर क्या है, यदि आपके दोस्त अभी भी अकेले हैं और आपके पास नियुक्ति नहीं है या फिर आपके पास अभी भी कई व्यक्तिगत समस्याएं हल हो गई हैं, तो शायद आप से शादी करना सबसे अच्छा विकल्प नहीं है।
  • यदि आप व्यक्तिगत रूप से, आर्थिक रूप से या शारीरिक रूप से स्थिर नहीं महसूस करते हैं, तो आपका मन अन्य बातों पर हो सकता है
  • हालांकि, ध्यान रखें कि शादी करने का कोई बेहतर समय नहीं है। यदि आपने वर्षों से "सही समय" महसूस नहीं किया है, तो बड़ी समस्याएं हो सकती हैं
  • छवि के शीर्षक से आपका लॉन्ग टर्म प्रेमी आपको प्रस्तावित करें चरण 3
    3
    सुनिश्चित करें कि आप बिना किसी भविष्य की कल्पना कर सकते हैं। अगर आप चाहते हैं कि आपका प्रेमी आखिरकार आपसे बात करे, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि वह बिना किसी जीवन की कल्पना कर सकता है। बेशक, वे 3 साल के लिए एक साथ रहे हैं, लेकिन ... क्या इसका मतलब यह है कि वे आपके साथ 30 साल तक रहना चाहते हैं? यदि हर बार जब आप भविष्य के बारे में बात करते हैं, तो "हमें" से शुरू करें और यदि आपने अपने साथ एक नई जगह, घर खरीदना या यहां तक ​​कि परिवार शुरू करने का भी उल्लेख किया है, तो सबसे अधिक संभावना यह है कि आप हमेशा के साथ रहें।
  • अपने प्रेमी कभी क्या 6 महीनों में क्या होगा के बारे में बात करती है या एक गर्मियों में खर्च विदेश में अध्ययन (भले ही आप उसके साथ एक शादी में भाग लेने की योजना है), तो आप विषय से बचने की कोशिश हो सकती है।
  • छवि के शीर्षक के लिए आपका लॉन्ग टर्म प्रेमी गेट करें आपका चरण 4 प्रस्तावित करें
    4
    विवाह के बारे में अपने दृष्टिकोण का एक विचार है। कुछ पुरुष शादी के बारे में बहुत उदास हैं वे सहमत हैं, लेकिन अगर वे शादी नहीं करते कोई समस्या नहीं है। यदि यह मामला है, तो उसे उम्मीद नहीं है कि आप शादी के बारे में उत्साहित हैं और आप स्वीकार करते हैं कि ऐसा कुछ है जो आप करना चाहते हैं। आपको अपने सपनों की शादी के लिए बहुत सारे नजरों को देना होगा।
  • यह भी संभव है कि वह सभी (किसी के साथ) से शादी करना नहीं चाहता है। एक ऐसे व्यक्ति को पाने के लिए जो निश्चित रूप से शादी करने में विश्वास नहीं करता है, वह लगभग असंभव है
  • विधि 2
    संकेत करें

    छवि के शीर्षक के लिए आपका लॉन्ग टर्म प्रेफेंट फॉर प्रोपोज़ यू 5 चरण
    1
    उल्लेखनीय रूप से शादी का विवाह लापरवाही से अपने प्रेमी से बचने के लिए, आपको सूक्ष्म होना शुरू करना चाहिए और जब तक आप शादी नहीं करते तब तक अन्य समस्याओं के बारे में बात करें। आपको शादी के बारे में एक आकस्मिक बातचीत शुरू करनी चाहिए जो सीधे इसका उल्लेख नहीं करता है तुम्हारा। आप किसी ऐसे व्यक्ति का उल्लेख कर सकते हैं जो शादी कर चुके हैं या हाल ही में लगे हैं या किसी सगाई के बारे में टिप्पणी करें, उदाहरण के लिए। शुरू करने के लिए, हम भ्रम को व्यक्त करने की सलाह देते हैं और थोड़ी सी आलोचना भी करते हैं। ऐसा करने का यह तरीका है:
    • आप कह सकते हैं: "एक सहकर्मी सिर्फ अपने हनीमून से लौट आया क्या आप जानते हैं कि वे कहाँ गए? समुद्र तट के लिए यह मेरे लिए अजीब लगता है, क्योंकि हम एक महीने में एक बार समुद्र तट पर जाते हैं और यह बहुत करीब है। अगर मैं अपने हनीमून पर जा रहा था, तो मैं कहीं न कहीं नया और विदेशी जाना चाहता हूं। क्या आप इसे पसंद नहीं करेंगे? "
    • आप यह भी कह सकते हैं: "क्या आप मान सकते हैं कि जुआन ने भाग्य के पहिये पर मार्ता का प्रस्ताव रखा था? मुझे लगता है कि उनके लिए यह सही है, लेकिन मुझे कुछ अलग करना चाहिए। "
  • छवि के शीर्षक के लिए आपका लॉन्ग टर्म प्रेमी गेट करें आपका चरण 6 प्रस्तावित करें
    2
    उसके साथ अपने भविष्य का उल्लेख करें , मत कहो "मैं तुम्हारे साथ 10 बच्चे पैदा करने की प्रतीक्षा कर सकते हैं नहीं!", बस सूक्ष्म टिप्पणी है कि भविष्य में एक साथ किया जा रहा है, चाहे वे या शादी नहीं कर रहे हैं इस तथ्य की ओर संकेत करते हैं। अगर यह आपके संकेत का जवाब नहीं देता है, तो इसे और अधिक सीधे करना प्रारंभ करें कहते हैं, उदाहरण के लिए: "यदि हम एक साथ रहें ...", "यदि हम साथ रहते हैं ..."। बाद में, आप कह सकते हैं: "अगर हम शादी करते हैं"
  • भविष्य की चर्चा करते समय उनकी प्रतिक्रिया देखें और अगर आप बातचीत को संभालते हैं या विषय से बचते हैं तो ध्यान रखें।
  • याद रखें कि हालांकि यह विषय लंबे समय तक आपके दिमाग के आसपास रहा है, यह उनके लिए एक नई बातचीत है और उन्हें अपने विचारों को हल करने के लिए समय की आवश्यकता है। मुझे उम्मीद है कि मेरे पास एक तैयार जवाब न हो।
  • छवि का शीर्षक, आपका लॉन्ग टर्म प्रेमी को प्रस्तावित करें आपका चरण 7
    3
    एक रोमांटिक यात्रा की योजना बनाएं अगर आपको लगता है कि आपका व्यक्ति सही कदम उठाने के लिए इंतजार कर रहा है, तो बताएं कि यह छुट्टी पर जाने का समय है। सुनिश्चित करें कि आप आगे की योजना बना रहे हैं (कम से कम 2 या 3 महीने) ताकि आपके प्रेमी के पास आपको प्रस्तावित करने के लिए संभव जगह पर विचार करने का समय हो। शादी के लिए आपसे पूछने के लिए सही स्थान के बारे में कुछ भी मत बताना वह जब तक निकल जाए तब तक रुको।
  • अगर आप का उल्लेख नहीं करते हैं कि उनके लिए निश्चित स्थान एकदम सही होगा, तो उसे नहीं लगेगा कि आप उसे धक्का दे रहे हैं।
  • यहां तक ​​कि अगर वह आपके साथ विवाह का प्रस्ताव नहीं करता है, तो आपके साथ रोमांटिक वातावरण में रहने का तथ्य जहां कई लोग समझौता आप इसके बारे में सोचेंगे
  • छवि के शीर्षक के लिए आपका लॉन्ग टर्म प्रेयड गेट करें आपका प्रस्ताव 8
    4

    Video: हमीरपुर के सरीला में गिरी आकाशीय बिजली || UP TAJA NEWS

    यदि आप महंगे अंगूठी नहीं चाहते हैं या फिर एक अंगूठी भी नहीं चाहते हैं, तो इसका उल्लेख करें। यह एक महत्वपूर्ण मुद्दा है कई पुरुष अपने भागीदारों से विवाह का प्रस्ताव नहीं करते हैं, क्योंकि वे यह पता लगाने के लिए समय लेते हैं कि वे किस प्रकार की अंगूठी चाहते हैं और वे किस आकार के हैं। दूसरों को कमिट नहीं करते, क्योंकि वे हीरे की अंगूठी के लिए हजारों डॉलर का भुगतान करने के लिए तैयार नहीं हैं और लगता है कि इसे बचाने के लिए उन्हें जीवन भर ले जाएगा।
  • ठीक है, हाँ आप एक फैंसी रिंग या अंगूठी भी नहीं चाहते, आप इसका उल्लेख कर सकते हैं। हालांकि, आपको इसे पूरी तरह से करना चाहिए ताकि आपको पता हो कि प्रस्ताव के लिए आपकी योजनाओं में यह एक निश्चित कारक नहीं है।
  • आप किसी और की अंगूठी का उल्लेख करके अंगूठी के बारे में अपने विचारों का भी उल्लेख कर सकते हैं आप कह सकते हैं: "क्या आपको लगता है कि रकार्डो ने कीमती पत्थर को सैंड्रा दिया था? मुझे विश्वास नहीं होता कि वह उस चीज़ से उसके हाथ में नहीं आते हैं मैं कभी ऐसा कुछ नहीं पहनूँगा मुझे यह छोटा और सरल होना चाहिए। "
  • छवि के शीर्षक के लिए आपका लॉन्ग टर्म ब्वॉय फ्रेंड टू प्रोपोज़ योज़ आपका चरण 9
    5



    यदि आप महंगे शादी नहीं चाहते हैं, तो इसका उल्लेख करें एक प्रस्ताव का मतलब तात्कालिक विवाह नहीं है, बहुत से लोग हार मानते हैं क्योंकि वे 400 डॉलर की एक शादी की शादी नहीं कर पा रहे हैं या क्योंकि वे शादी की योजना बनाने की उपद्रव से निपटना नहीं चाहते हैं। ठीक है, अगर आप पार्क में छोटी शादी की योजना बना रहे हैं, तो अपने 50 अच्छे मित्रों और परिवार के साथ एक आकस्मिक ड्रेस थीम के साथ, आपको इसका उल्लेख करने का एक तरीका पता होना चाहिए।
  • हालांकि यह किसी व्यक्ति के जीवन के लिए आपसे शादी करने के फैसले में कोई कारक नहीं होना चाहिए, यह पूरे विवाह के संबंध में गेंद को रोल करने से उसे हतोत्साहित करता है। क्या आप उसे दोष दे सकते हैं?
  • छवि के शीर्षक के लिए आपका लॉन्ग टर्म प्रेमी गाना, आपका चरण 10 प्रस्तावित करें
    6
    मुझे आपको एक पत्नी के रूप में देखते हैं जब आप सोच सकते हैं कि आप बहुत ही मजेदार और बाघ हैं, तो आपको उसे एक पत्नी के रूप में देखना चाहिए, क्योंकि वह महिला जो उसके जीवनसाथी और संभवत: अपने बच्चों की मां होगी। इसलिए, उसे दिखाएं कि आप एक महान पत्नी और एक मजेदार प्रेमिका भी होंगे। उसे देखने दें कि आप स्वतंत्र हैं और आपके पास व्यावसायिक लक्ष्यों हैं, लेकिन उसे भी दिखाएं कि वह बीमार होने पर उसे कैसे ख्याल रखना है, अपने घर को अच्छे स्वाद के साथ कैसे सजाने के लिए और स्वस्थ भोजन कैसे तैयार करें (कुछ भी नहीं फैंसी आवश्यक है)।
  • यदि आप चाहते हैं कि मैं आपको एक पत्नी के रूप में देखूं, तो आपका संबंध सकारात्मक समय पर होना चाहिए। यदि आप अपना सबसे अधिक समय अपनी असुरक्षाओं के बारे में लड़ रहे हैं या रो रहे हैं, तो आप सोचेंगे कि आप शादी के लिए तैयार नहीं हैं।
  • उसे देखने दें कि आप अपने स्वयं के लक्ष्यों को पूरा करते हैं और आप शादी की ओर अगले कदम उठाने के लिए तैयार हैं। यदि वह सोचता है कि जब तक आप शादी नहीं करेंगे तब तक आपका जीवन पूरा नहीं होगा, वह आपसे प्रस्ताव नहीं करना चाहेंगे।
  • विधि 3
    प्रत्यक्ष रहें

    छवि के शीर्षक के लिए आपका लॉन्ग टर्म प्रेफेंट फॉर प्रॉसज फॉर स्टेप 11
    1
    अपने भय का सामना करें यदि आप विवाह के बारे में स्पष्ट रूप से बात करते हैं, तो आप अपने भय को थोड़ा कम कर सकते हैं ताकि आप देख सकें कि आपको डरना नहीं है। शायद मैं चिंतित हूं कि एक बार आप शादी कर लेते हैं, किसी तरह से बदलाव करते हैं और एक में पड़ जाते हैं सुविधा क्षेत्र या एक परिवार को तुरंत शुरू करने के लिए दबाव डाला जा रहा है यह भी संभव है कि आप किसी तरह असुरक्षित महसूस करते हैं और आपकी वर्तमान छवि उस भूमिका से मेल नहीं खाती जिसे आपने पति के रूप में देखा है।
    • यदि आप केवल अंगूठी या शादी के बारे में चिंतित हैं, तो आप कुछ रचनात्मक प्रतिबद्धताओं के बारे में सोच सकते हैं यदि आप एक अंगूठी बर्दाश्त नहीं कर सकते, तो आप बिना किसी के रह सकते हैं? यदि आप एक बड़ी शादी नहीं चाहते हैं, तो क्या हो रहा है या छोटे, निजी समारोह के बारे में?
    • अगर आपको डर है कि शादी से संबंधों की चमक दूर होगी, उदाहरण के रूप में उल्लेख करें कि कुछ जोड़े जो खुशी से शादी करते हैं और दोनों प्रशंसा करते हैं
  • छवि के शीर्षक के लिए आपका लॉन्ग टर्म प्रेमी गेट करें आपका प्रस्ताव 12
    2
    शादी करने के लिए तर्कसंगत तर्क बनाएं यदि आप तार्किक विचारक हैं, तो अपने मस्तिष्क के उस हिस्से से अपील करें हालांकि यह सबसे रोमांटिक तरीका नहीं हो सकता है, लेकिन शादी करने के कुछ व्यावहारिक लाभ हैं। विवाह के कुछ व्यावहारिक और कानूनी लाभ हैं: एक बीमा योजना में अपने साथी को डालने, अधिक सरकारी लाभ प्राप्त करने और संयुक्त टैक्स रिटर्न दाखिल करने की आवश्यकताओं को पूरा करना।
  • यदि आप अचानक मर जाते हैं तो विवाह भी अपने साथी को आश्वस्त करने का एक प्रभावी तरीका है यदि आप विवाहित नहीं हैं और आप में से एक मर जाता है, तो दूसरे व्यक्ति को कुछ भी नहीं मिलेगा जब तक कि आप इसे एक इच्छा में नहीं समझाते हैं यहां तक ​​कि अगर, वहाँ वरीयता कर और दान हो जाएगा इसके अलावा, यदि आप शादीशुदा हैं, तो आप मजदूरी, श्रमिकों के लिए मुआवजे और आपके मृतक पति के लिए सेवानिवृत्ति योजना के लाभ प्राप्त कर सकते हैं।
  • जबकि आप इस विकार की सोच के माध्यम से नहीं जाना चाहिए, यह बहुत तार्किक है और आप पर विचार करना चाहिए (विशेषकर यदि आप 15 साल के लिए एक साथ रहे हैं और शादी नहीं कर रहे हैं)।
  • छवि के शीर्षक के लिए आपका लॉन्ग टर्म प्रेमी गेट करें आपका चरण 13 का प्रस्ताव
    3
    उसे देखिए कि वह तुम्हारी शादी नहीं करेगा, तो वह क्या याद करेगा। यदि आप वाकई निश्चित रूप से नहीं जानते हैं कि आपसे शादी करना है या नहीं, या यदि यह आपको बताता है कि आपको कुछ चीजों को सुलझाने के लिए समय की आवश्यकता है, तो उसे समय दें हालांकि, यह स्पष्ट करें कि आप हमेशा के लिए इंतजार नहीं करेंगे और आप एक औरत है कि किसी भी व्यक्ति को शादीशुदा भाग्यशाली होगा।
  • जबकि आपको उसे असुरक्षित होने या उसे आप का प्रस्ताव देने के बारे में बुरा नहीं लगना चाहिए क्योंकि उसे ईर्ष्या या दोषी लगता है, आपको उसे यह बताना चाहिए कि आपने रिश्ते में बहुत समय और प्यार का निवेश किया है और यह सब होने के बावजूद उसे अभी पता नहीं है कि वह क्या चाहती है इसे स्पष्ट करें कि आपके पास अपनी सीमा भी है
  • छवि के शीर्षक के लिए आपका लॉन्ग टर्म प्रेफेंट फॉर प्रोपोज़ योज़ आपका चरण 14
    4
    शादी का प्रस्ताव अगर आपको लगता है कि समय सही है और दोनों शादी करने के लिए तैयार हैं, तो याद रखें कि यह 21 वीं सदी है और आप मामलों को अपने हाथों में ले सकते हैं। यदि आप लंबे समय तक इंतजार कर रहे हैं और आप सुनिश्चित हैं कि वास्तव में केवल एक ही चीज़ जो आपके आदमी को वापस पकड़ रही है वह विवाह की संभावना के बजाय प्रस्ताव है, फिर चीजें तेज करें और अपने हाथ की मांग करें।
  • विधि 4
    ध्यान रखें कि आपको क्या करना चाहिए

    छवि के शीर्षक के लिए आपका लॉन्ग टर्म प्रेफेंट फॉर प्रोपोज़ आपका चरण 15
    1
    शादी के विषय को बार-बार छूने से बचें यदि आप एक बार शादी करने की आपकी इच्छा का उल्लेख करते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि वह आपके मस्तिष्क में जला देगा। जितना अधिक आप इसके बारे में बात करते हैं, उतना कम आप इसे सुनेंगे। यदि आप एक हैं हमेशा विषय को स्पर्श करें और शब्द "विवाह" कभी आपके मुंह से नहीं निकलता है, फिर यह समय लेने के लिए आसान है
  • छवि का शीर्षक, आपका लॉन्ग टर्म प्रेमी, आप का प्रस्ताव 16 में ले जाएं
    2
    अपने मित्रों और परिवार को एक भी शब्द न कहना आप सोच सकते हैं कि अपने दोस्तों के विवाह के बारे में अपने प्रेमी को टिप्पणी करने के लिए यह अच्छा है, लेकिन उन्हें दबाव महसूस होने की संभावना है। उसे अपने जीवन में लोगों की सलाह या आग्रह के बिना अपने आप पर निर्णय लेने दें।
  • छवि के शीर्षक के लिए आपका लॉन्ग टर्म प्रेफेंट फॉर प्रॉसज टू चरण 17
    3
    उसे एक अल्टीमेटम न दें यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि एक अल्टीमेटम उसे कार्य करने का सबसे तेज़ तरीका है, तो कहें, "मुझसे शादी करो या यह सब खत्म हो गया है" वास्तव में आपको बहुत ज्यादा दबाव महसूस होगा और आपसे तेज़ी से प्रस्ताव नहीं देंगे। कहें: "अगले 2 महीनों में शादी का प्रस्ताव लें या सभी समाप्त हो जाएंगे" वास्तव में उसे डराने और विवाह का प्रस्ताव देने से उसे विसर्जित करेंगे।
  • हालांकि, यदि आप वास्तव में महसूस करते हैं कि आप अपने सभी जीवन का इंतजार कर रहे हैं, तो आप पूरी तरह से तैयार हैं और आपको लगता है कि वह भी एक सूक्ष्म तरीके से इसे बताएं।
  • छवि का शीर्षक, आपका लॉन्ग टर्म प्रेमी को प्रस्तावित करें आपका चरण 18 का प्रस्ताव
    4

    Video: This video is blocked in your country.
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com