ekterya.com

किसी के साथ सौदा कैसे करें, जो आपको कॉपी करता है

व्यक्तित्व मूल्यवान है। यदि आपको लगता है कि वे इसे आप से लेते हैं, तो आपको खतरा महसूस होगा। लोग कई कारणों से दूसरों की नकल करते हैं, और समझते हैं कि कोई आप की प्रतिलिपि क्यों करता है कि आप किसी भी असुरक्षा या असंतोष का सामना करने में सहायता कर सकते हैं। भले ही आपको लगता है कि यह चापलूसी या परेशान है, नकल के एक व्यक्ति के रूप में आप के विकास में एक भूमिका है।

चरणों

विधि 1
प्रशंसा के रूप में अनुस्मारक देखें

विचार करें कि शीर्षक चरण 5
1
कारण का मूल्यांकन करें कि आप प्रतिलिपि क्यों करें शायद वह ऐसा करता है क्योंकि वह आपकी शैली, व्यक्तित्व या आपके अन्य पहलू को पसंद करते हैं। सकारात्मक रहें, और उदाहरण के आधार पर आगे बढ़ें, जो कुछ कम नहीं है या अफसोस करने के बजाय
  • ध्यान रखें कि आपको नहीं पता कि यह आपकी नकल करता है यह संभव है कि वह इसे अवचेतन तरीके से प्रशंसा के रूप में करता है।
  • अपनी मूर्तियों और सलाहकारों के बारे में सोचो, और क्या आपने अपनी कुछ विशेषताओं को अपने जीवन में शामिल किया है या नहीं। अगर आप जानते हैं कि आप उसे प्रशंसा करते हैं तो आप किसी को कैसे प्रतिक्रिया देंगी? मशहूर हस्तियों का फायदा यह है कि वे सीधे उन लोगों के संपर्क में नहीं आते हैं, जिन पर वे प्रभाव डालते हैं, जबकि आपके मामले में आप शायद उस व्यक्ति को देखेंगे जो आपको प्रतियां देगा।
  • छवि शीर्षक से अपने दोस्तों को विश्वास करो आप चरण 3
    2
    यह सूक्ष्मता के साथ विषय दृष्टिकोण किसी व्यक्ति की अपनी प्रतिलिपि को स्वीकार करते हुए आपको कम अद्वितीय नहीं बनाते हैं आप प्रामाणिक होने के तथ्य को स्वीकार करेंगे और आप उस व्यक्ति को आत्मविश्वास की भावना को प्रसारित कर सकते हैं जो आप की प्रतियों की पहचान करते हैं जो आपको अद्वितीय बनाता है।
  • आप क्या सोचते हैं उसकी प्रशंसा करें, खासकर अगर यह एक अलग स्पर्श देता है उदाहरण के लिए, यदि आपको लगता है कि वह व्यक्ति जींस के साथ उच्च जूते पहनने के तरीके की नकल कर रहा है, तो कम जूते पहनना चुनने पर उन्हें प्रशंसा करें। ध्यान रखें कि आप भी असुरक्षित महसूस कर सकते हैं, और शायद आपका आत्मसम्मान नाजुक या बस शून्य है
  • Video: हर पाकिस्तानी लड़की करना चाहती है हिंदुस्तानी लड़कों से शादी! जानिए आखिर क्या है इसकी वजह

    छवि का शीर्षक`s Giving You the Silent Treatment Step 1
    3
    अपनी शैली या व्यवहार बदलने की संभावना पर विचार करें आप जो नियंत्रित नहीं कर सकते उसके बदले आप क्या बदल सकते हैं पर ध्यान दें एक नई शैली को अपनाने से आपको आकलन करने का मौका मिल सकता है कि आपके लिए क्या मायने रखता है और वास्तव में आपकी शैली की भावना क्या है।
  • अपनी प्राथमिकताओं को अपने लिए सहेजें अगर कोई आपकी शैली या पद्धति का प्रतिलिपि बनाता है, तो कुछ समय के लिए कुछ चीजें बदलने की कोशिश करें इससे उस व्यक्ति को प्रेरणा के अन्य स्रोतों को देखने के लिए मजबूर किया जाएगा।
  • अन्य शैली के आइकनों को देखें और विघटित करें कि आप अपनी शैली में क्या तत्व शामिल करना चाहते हैं। बेहतर अभी तक, उस व्यक्ति के साथ बातचीत करें कि वह क्या सोचते हैं कि दोनों के लिए व्यक्तिगत रूप से अच्छा क्या है।
  • अपने दोस्तों को भरोसा रखने के लिए शीर्षक वाला चित्र, चरण 2 पर भरोसा करें
    4
    उस व्यक्ति का इलाज करें जैसे आप चाहते हैं कि आप उनका इलाज करें यह संभव है कि जो व्यक्ति किसी और को अनुकरण करता है वह बहुत असुरक्षित है, इसलिए सकारात्मक रहने से अपना आत्मविश्वास बढ़ाएं। आपकी मदद से, आप जल्दी या बाद में अपनी स्वयं की शैली और आत्मसम्मान को विकसित कर सकते हैं। ट्रस्ट दोनों को मजबूत कर सकता है
  • नकल विकास की एक अवस्था या एक संकेत हो सकता है जो उस व्यक्ति को खाली लगता है। दोस्ती और संचार की शक्ति को पहचानें
  • उन लोगों की सहायता का उपयोग करें जिन्हें आप दोनों जानते हैं सिर्फ इसलिए कि आप प्रतिलिपि का मतलब यह नहीं है कि आप इस स्थिति में अकेले हैं। अन्य लोगों को शामिल करने से आप खुद को समझ सकते हैं कि आप कौन हैं, किसी और से प्रेरणा ले रहे हैं
  • एक प्रेमिका के आत्महत्या के साथ काम करने वाली सहायता किसी के शीर्षक वाली छवि चरण 4
    5
    आपकी मदद की पेशकश, यह स्कूल या कार्यालय में हो। यदि कोई व्यक्ति आपके काम की प्रतिलिपि बना लेता है, तो यह संभावना है कि वे पूरी तरह से निर्देशों को नहीं समझ पाए, या समय सीमा में देरी कर दी गई हो और आपको पालन करने के लिए एक उदाहरण के रूप में देख सकें। एक सम्मानजनक तरीके से सूचित करें कि आपको अपना काम करना चाहिए क्योंकि आप दोनों को परेशानी में पड़ सकता है और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि आप इस तरह से कुछ नहीं सीखेंगे। हमारे सभी के पास अलग-अलग प्रतिभाएं हैं, इसलिए ऐसे लोगों के साथ धैर्य रखें जो आपके लिए आसान कुछ सीखना मुश्किल हो जाते हैं।
  • जैसा कि कहा जाता है, "एक आदमी को मछली दीजिए और आप उसे एक दिन के लिए खाना दे देंगे। उसे मछली में सिखाओ और आप उसे अपने पूरे जीवन के लिए खिलाऊं।" आपको अपने काम के लिए पूर्ण पहुंच देने की बजाय, समस्या की जड़ से संपर्क करें और पता लगाएं कि आप अपने काम की प्रतिलिपि क्यों करते हैं। चाहे यह एक समझ या प्रोग्रामिंग समस्या है, यह पहचानने के लिए कि आप अपने काम की प्रतिलिपि क्यों करते हैं, उस उल्लंघन को आवर्ती से रोकेंगे।
  • विधि 2
    अपनी अस्वीकृति को सूचित करें

    अपने व्यस्त प्रेमी को परेशान करने से बचें
    1

    Video: PAN Card Number दे देता है आपके Name का सुराग, देखिए कैसे

    निर्धारित करें कि आपको उस व्यक्ति के बारे में क्या परेशान है जो आपको प्रतियां लेता है तर्कसंगत रहें, और अपने विचारों को खुलेआम और ईमानदारी से विश्लेषण करें यदि यह उपयोगी है, तो अपने विचारों के बारे में किसी दोस्त या विश्वसनीय परिवार के सदस्य को कहने का प्रयास करें। हमेशा अपनी भावनाओं को कई दिनों के लिए प्रतिबिंबित करने के लिए सुनिश्चित करें कि वे सही हैं और तर्कहीन नहीं हैं।
    • यदि कोई दोस्त आपकी शैली की प्रतिलिपि बनाता है, तो आप महसूस कर सकते हैं कि आप अपने अभिव्यक्ति के रूप की नकल करके अपनी दोस्ती को धोखा दे रहे हैं।
    • यदि कोई आपको काम या विद्यालय में प्रतिलिपि कर रहा है, तो आप को धमकी और अनुचित महसूस कर सकते हैं क्योंकि कोई व्यक्ति आपकी निजी परियोजनाओं के लिए ऋण लेता है और काम नैतिक आपको लगता है कि आपको इस समस्या का हल ढूंढने में मदद मिलेगी।
  • छवि शीर्षक से आपका व्यर्थ प्रेमी परेशान करने से बचें चरण 3



    2
    अपने विचारों को व्यवस्थित करें और बहस के बजाय उन्हें संवाद करने के लिए ध्यान रखें। नीचे लिखना कि आप क्या कहना चाहते हैं, आप एक सुसंगत और तर्कसंगत तर्क को विस्तृत करने की अनुमति देंगे। योजना बनाएं कि आप क्या परिणाम प्राप्त करना चाहते हैं और इसे प्राप्त करने के लिए एक रणनीति विकसित करें। किसी भी पत्रिका को बनाए रखने या अपने आप को प्रतिलिपि बनाने के लिए प्रत्येक समय अपने आप को ईमेल करने के लिए उपयोगी हो सकता है।
  • प्रवाह चार्ट से प्रारंभ करें, या अपने विचारों और भावनाओं को प्रतिबिंबित करें
  • इस बातचीत से क्या भावनाएं उत्पन्न हो सकती हैं और उनसे जांच करने में सहायता के लिए अपने समर्थन लोगों से बात करें। उदाहरण के लिए, अपने परिवार और दोस्तों से बात करें कि क्या यह आपके सामाजिक मंडली में एक व्यक्ति है या अन्य सहयोगियों से बात करें यदि यह आपके कार्यस्थल में हो।
  • अभ्यास करें कि आप क्या कहेंगे चाहे आप दर्पण के सामने बात करें या अपने परिवार के साथ अंक की जांच करें, इस समस्या के बारे में बात करने में सहज महसूस करें और इस परिदृश्य में रहें।
  • जब आप महसूस करते हैं कि चरण 4 में छोड़ दिया जाए
    3
    सवाल में व्यक्ति का सामना करें उल्लेख करें कि आपके कार्यों ने आपको नकारात्मक कैसे प्रभावित किया है और स्थिति को सुधारने के लिए आपको क्या करना चाहिए। अपने शब्दों को सावधानीपूर्वक चुनना सुनिश्चित करें, और उठाए हुए या नाराज स्वर के साथ चीजों को और भी खराब न करें। यह संभव है कि जो कोई दूसरे व्यक्ति को सीधे प्रतियां भेजता है वह संवेदनशील और असुरक्षित होता है, और सामना करते समय रक्षात्मक हो जाता है।
  • कुछ इसी तरह से कहो "मैंने देखा है कि आप मेरे समान कपड़े पहने हुए हैं। आपने भी एक ही जूते और सामान खरीदे हैं मुझे खुशी है कि आप मेरी शैली पसंद करते हैं, लेकिन जब आप खरीदते हैं, तो आपको अपनी शैली को व्यक्त करने का अवसर मिलता है। क्या आप महसूस करते हैं कि आप क्या कर रहे हैं? "
  • याद रखें कि जो लोग दूसरों की प्रतिलिपि करते हैं, सामान्य रूप से, कम आत्मसम्मान है, और इनकार या रक्षात्मक में हो सकता है।
  • अगर नकल काम पर होती है, तो अच्छी छवि बनाए रखने के लिए पेशेवर और विनम्र रहें। सुनिश्चित करें कि आप अपने सहयोगियों के साथ रिश्तों को तोड़ने के लिए मानव संसाधन विभाग से परामर्श करके कंपनी के नियमों और नीतियों के आधार पर उच्चतम संभव पेशेवर ध्यान बनाए रखने के लिए।
  • टकराव के पहले और दौरान गहरा साँसें। जब आप इस मामले का उल्लेख करते हैं तो शांत रहें कि व्यक्ति अभियोग के रूप में देख सकता है ओपन बॉडी लैंग्वेज और मैत्रीपूर्ण व्यवहार आप को रक्षात्मक होने से रोक सकते हैं।
  • एक अवसाद चरण 16 से बाहर निकलें छवि शीर्षक
    4
    अगर वह व्यक्ति अभी भी आप का सामना करने के बाद प्रतियां लेता है, तो इसे से बचें आप जो नियंत्रण नहीं कर सकते हैं, उसके बारे में चिंता करने के लिए बहुमूल्य भावनात्मक या मानसिक संसाधनों का उपयोग न करें। स्थिति से बाहर निकलने के लिए एक सक्रिय दृष्टिकोण की आवश्यकता होती है: अगर आप इसे नहीं देख पा रहे हैं, तो आप इसकी नकल नहीं कर सकते।
  • अगर इसे पूरी तरह से बचने के लिए असंभव है, तो इस स्थिति पर विचार करें कि यह मजाक है और इसे बदलने का प्रयास करने में अधिक समय न लगाएं। स्थिति का मजा लेना आपको तनाव या बिगड़ने के साथ सामना करने में मदद करेगा।
  • विधि 3
    अपनी बौद्धिक संपदा को कॉपी करने से रोकें

    आपकी ट्रेडमार्क चरण 1 को सुरक्षित रखें
    1
    पंजीकृत ट्रेडमार्क, कॉपीराइट और पेटेंट देखें पंजीकृत ट्रेडमार्क में व्यवसाय और ब्रांड शामिल हैं I पेटेंट के साथ अपने आविष्कारों या खोजों को सुरक्षित रखें लिखित कार्य, रचनात्मक परियोजनाओं और कंप्यूटर कार्यक्रमों में कॉपीराइट का उपयोग किया जाता है। आप जहां रहते हैं, उसके आधार पर, प्रत्येक व्यक्ति को पाने के लिए आपको कुछ खास प्रक्रियाएं पूरी करनी होंगी, इसलिए पेशेवर से परामर्श करना सबसे अच्छा है।
    • एक पंजीकृत ट्रेडमार्क प्राप्त करना पूरी तरह आपकी रक्षा नहीं करेगा क्योंकि ये केवल एक निश्चित क्षेत्राधिकार में काम करते हैं।
    • रचनात्मकता रहस्यमय है और अक्सर, संपत्ति के रूप में सिद्ध होना मुश्किल है। उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका में, कॉपीराइट देश के संविधान पर आधारित है - इसलिए, अगर यह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर काम करता है तो उचित प्रक्रिया करें।
    • आपके योगदान के आधार पर, और अगर आप किसी और के साथ मिलकर काम करते हैं, तो आप उन्हें एक अलग स्तर के कॉपीराइट असाइन कर सकते हैं।
    • संयुक्त राज्य के पेटेंट और ट्रेडमार्क कार्यालय राष्ट्रीय स्तर पर पंजीकृत ट्रेडमार्क और पेटेंट का प्रबंधन करता है, लेकिन यह उन आधार भी हो सकता है जहां ट्रेडमार्क पंजीकृत हैं।
    • संयुक्त राज्य अमेरिका की सीमा शुल्क सेवा के साथ पंजीकरण आपकी पेटेंट या ट्रेडमार्क का उल्लंघन करने वाली संपत्ति की मात्रा को रोकने में आपकी मदद कर सकता है
  • बिल्ड बिल्ड ब्रैंड चरण 1 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक ठोस ब्रांड बनाएं यदि सही तरीके से किया गया है, तो एक ब्रांड मजबूत ग्राहक वफादारी बना सकता है और आपके व्यवसाय के लिए मूल्य जोड़ सकता है। गुणवत्ता, विशिष्टता और ठोस मूल्य एक ठोस ब्रांड के मुख्य घटक हैं।
  • यहां तक ​​कि अगर आपकी कंपनी छोटा है, तो आप नाइके और ऐप्पल जैसे बड़े निगमों का उदाहरण ले सकते हैं, जो सफल ब्रांडों का पर्याय बन गए हैं और उन्होंने जो काम किया है उन्हें डीकोड कर सकते हैं।
  • एक ठोस ग्राहक सेवा के माध्यम से अपने ग्राहकों के साथ एक कनेक्शन स्थापित करना ब्रांड वफादारी बनाता है
  • नवोन्मेष लगातार प्रतियोगियों से आगे रहने में मदद करता है, और आपके सहयोगियों और ग्राहकों द्वारा सम्मानित किया जाता है।
  • आपकी उपस्थिति चरण 1 पर गौर करें
    3
    अपना अहंकार फ़ीड और गर्व महसूस करें कि कोई आपकी नकल करना चाहता है तथ्य यह है कि कोई व्यक्ति आपके द्वारा कुछ कॉपी करना चाहता है, इसका अर्थ है कि आपके इस पर गहराई से प्रभाव पड़ा है। समय के साथ लोगों के सांस्कृतिक मूल्यों को बदलते हैं सकारात्मक परिवर्तन के प्रारंभिक चरणों में खुद को कल्पना करो
  • अधिक उत्पादक बनें, इसलिए आपको किसी भी काम की नकल की चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, बल्कि अपने कार्य की संरचना की गुणवत्ता पूरी तरह से बनाए रखने के लिए।
  • Video: जब एक लड़के को सच्चा प्यार होता है तो ऐसा होता है

    युक्तियाँ

    • अपने आप में भरोसा करें और अन्य लोगों को आप या स्थिति के बारे में क्या कहते हैं, इसकी अनदेखी करें।
    • जब आप ट्रेडमार्क, कॉपीराइट और पेटेंट से निपटना चाहते हैं, तो उचित प्रक्रिया करें और व्यावसायिक सहायता प्राप्त करें

    चेतावनी

    • भावनाएं जटिल हैं इसलिए, आपको यह समझने के लिए एक पेशेवर की मदद की आवश्यकता हो सकती है कि हम अपने तरीके से प्रतिक्रिया क्यों करते हैं और पूरी तरह महसूस करने के लिए क्या कदम उठाते हैं।
    • पंजीकृत ट्रेडमार्क, कॉपीराइट और पेटेंट के लिए आवेदन करना एक लंबा समय लग सकता है और एक महत्वपूर्ण राशि की आवश्यकता हो सकती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com