ekterya.com

एक भागीदार के साथ कैसे व्यवहार करें जो मानता है कि आप हमेशा गलत होते हैं

अगर आपको लगता है कि आपका साथी सोचता है कि आप गलत हैं, तो यह आपके संबंधों में तनाव पैदा कर सकता है। सबसे अच्छी रणनीति के बारे में अपने साथी के साथ बातचीत करना है कि यह स्थिति आपको कैसा महसूस करती है। हालांकि, अगर वह मानती है कि आप हमेशा गलत होते हैं (उदाहरण के लिए, वह हमेशा आपको दोषी ठहराते हैं या कभी भी किसी तर्क के लिए नहीं देते हैं), तो आप किसी अनादरवादी व्यक्ति से निपट सकते हैं, जिससे स्थिति को और अधिक जटिल बना दिया जाता है। आपको यह भी मूल्यांकन करना चाहिए कि क्या आप विषाक्त संबंध में हैं, जिसमें सबसे अच्छा विकल्प शायद रिश्ते को छोड़ना है।

चरणों

भाग 1
अपने साथी के साथ बातचीत करें

Video: Detroit: Become Human #2 ALWAYS THANK THE BUSDRIVER

छवि एक बेहतर प्रेमिका चरण 11
1
जल्द ही स्थिति का सामना करें अपने साथी के साथ समस्या के बारे में बात करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि उसे महसूस नहीं हो सकता है कि वह हमेशा मान लेता है कि आप गलत हैं। आपको समस्या से बचने के लिए परीक्षा हो सकती है, लेकिन वह केवल आपके और आपके साथी के बीच अंतर को जारी रखेगी। यदि संभव हो तो सीधे समस्या का सामना करना बेहतर है
  • इसके अलावा, अगर आप एक लंबे समय के लिए समस्या से बचने के लिए, यह अपने साथी है, जो रिश्ते में तनाव पैदा करेगा की ओर क्रोध के हमलों का सामना कर रहा शुरू करने के लिए की संभावना है।
  • इमेज का शीर्षक, अपने सबसे अच्छे दोस्त बताओ आप निराश हैं चरण 3
    2
    अच्छी तरह से सोचें कि आप क्या कहना चाहते हैं यह एक पल लेने और उस बारे में सोचने में मदद कर सकता है कि आप वास्तव में अपने साथी को क्या कहना चाहते हैं। आप एक मुद्रित भाषण नहीं चाहते, यह आपके साथी से आपको दूरी देगा। हालांकि, आप क्या कहना चाहते हैं, इसका सामान्य विचार होना अच्छा है, खासकर यदि आप कुछ वाक्यों को चुनते हैं जो आपके साथी को खराब महसूस किए बिना अपने विचार व्यक्त कर सकते हैं
  • इमेज शीर्षक से एक महिला कदम 8
    3
    वार्तालाप के लिए एक क्षण चुनें। अपने साथी को यह बताने में सहायक हो सकता है कि आप बातचीत करना चाहते हैं इस तरह, आप अपने साथी को आश्चर्यचकित नहीं करेंगे कि आपको क्या कहना है। इसके अतिरिक्त, यह आपको दोनों एक साथ एक अच्छा समय चुनने का अवसर देगा।
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "मैं चाहूंगा कि हम जिस तरह से तर्क करते हैं, उसके बारे में बात करें, खासकर जिस तरह से मैं हमेशा गलत हो रहा हूं। आपको कब लगता है कि यह एक अच्छा समय है?"।
  • यदि आपकी स्थिति थोड़ा अलग है, तो आप कुछ ऐसा कह सकते हैं "मैं आपसे बात करना चाहूंगा क्योंकि मुझे कई बार लगता है कि मेरी राय गिनती नहीं है। हम कब बोल सकते हैं?"।
  • छवि में शीर्षक बताएने एट वर्क थि वे वे गंध करते हैं चरण 5
    4
    में एक वक्तव्य का उपयोग करें "पहले व्यक्ति"। अपने साथी के साथ समस्या की बात करते समय, यह करने का सबसे प्रभावी तरीका है में बयानों का उपयोग करना "पहले व्यक्ति"। यही है, शब्द का उपयोग करके गलत क्या है, इस बारे में बात करें "मैं", अपनी भावनाओं पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय, "आप", जिससे यह धारणा है कि आप दूसरे व्यक्ति को दोषी मानते हैं में कथन का उपयोग करें "पहले व्यक्ति" वार्तालाप खोलने पर आमतौर पर अधिक प्रभावी होता है
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "मुझे लगता है कि ज्यादातर समय मैं एक है जो एक तर्क में या गलत बातचीत में "गलत" है मैं परेशान हो जाता हूं क्योंकि आप सही होने में रहती हैं और मैं अंत में छोड़ देता हूं"।
  • वैकल्पिक रूप से, आप कह सकते हैं "मुझे लगता है कि आप अधिकतर स्थितियों में मेरी राय या मेरे अनुभव का सम्मान नहीं करते हैं और हमेशा गलत होने पर मुझे परेशान करता है"।
  • दूसरी तरफ, कुछ ऐसा कहें "आप हमेशा सोचते हैं कि आप सही हैं और मैं गलत हूँ" बातचीत शुरू करने का यह एक अच्छा तरीका नहीं है
  • मधुमेह निदान के बाद अपने रिश्ते को बनाए रखें
    5
    सुनो क्या दूसरे व्यक्ति को क्या कहना है। यदि आप एक मोनोलॉग के बारे में बातचीत शुरू करते हैं, तो यह प्रभावी नहीं होगा आपको दूसरे व्यक्ति को क्या कहना है, सुनने में सक्षम होना चाहिए, क्योंकि आप समस्या के बारे में बात करके और सुनने के द्वारा संवाद करने का प्रयास करते हैं, इसलिए आप दोनों को बात करने का अवसर चाहिए।
  • आपका साथी आपको आश्चर्यचकित कर सकता है कि उसके पास क्या कहना है। उदाहरण के लिए, आप पता लगा सकते हैं कि उसे ऐसा लगता है, कि आप हमेशा सोचते हैं कि वह गलत है जब उन्हें महसूस होता है कि वे दोनों एक ही महसूस करते हैं, तो वे भविष्य में बेहतर संचार करने का प्रयास कर सकते हैं
  • अपने साथी को बात करने के लिए, उसे वार्तालाप में खोलने देना सुनिश्चित करें उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "अब जब मैंने कहा है कि मैं जो विश्वास करता हूं, मैं तुम्हारी बात सुनना चाहता हूं, आप क्या मानते हैं और महसूस करते हैं?"।
  • एक सुंदर प्रेमिका चरण 13 का शीर्षक चित्र
    6
    अपने साथी की प्रतिक्रिया को मापें इस बात को सुनने के बाद कि आपका साथी इस विशेष विषय के बारे में कहता है, शब्दों के पीछे क्या है, इस पर विचार करें। जिस तरह से आपके साथी का जवाब समाप्त होता है, वह यह संकेत दे सकता है कि आप इस समस्या और रिश्ते पर काम करने को तैयार हैं। दूसरी ओर, आप जो कहते हैं वह यह संकेत दे सकता है कि समस्या बड़ा है और उन्हें परामर्श लेने या रिश्ते खत्म करने की आवश्यकता हो सकती है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपका साथी कहता है "खैर, यह मूर्खतापूर्ण है आप ज्यादातर समय गलत हैं", यह एक ठोस या खुला प्रतिक्रिया नहीं है।
  • दूसरी ओर, जैसे एक जवाब "मुझे एहसास नहीं हुआ था कि इससे आपको ऐसा लगता है। यह एक समस्या है आइए देखें कि हम इस समस्या को एक साथ कैसे हल कर सकते हैं" यह एक एकता प्रतिक्रिया है जो दिखाती है कि आप अपने साथ काम करने को तैयार हैं। वहां से, आप कह सकते हैं "मुझे यह सुनकर खुशी हो रही है कि आप कहते हैं कि। मुझे लगता है कि यह एक अच्छा समाधान होगा ..."।
  • जिस तरह से आपका पार्टनर उत्तर देता है उसे सुनें यदि आपका साथी इसमें घोषणा के अनुरूप नहीं हो सकता है "पहले व्यक्ति" या यदि वह आपको फिर से दोष देना शुरू करता है, तो यह एक संकेत हो सकता है कि वह समस्या को हल करने के लिए तैयार नहीं हैं।
  • छवि शीर्षक बनाओ आपका पति आप से प्यार फिर से 9 कदम
    7
    समाधान पर कार्य करें एक बार जब आप दोनों को बोलने का मौका मिला, तो बेहतर तरीके से आगे बढ़ने के बारे में बात करें। जिस तरीके से आपको लगता है कि समस्या का हल हो सकता है, उसके बारे में बात करें और अपने साथी को संभावित समाधानों के बारे में सोचने के लिए कहें।
  • उदाहरण के लिए, शायद आप एक चर्चा को रोकने के लिए एक सुरक्षित शब्द रख सकते हैं और मूल्यांकन कर सकते हैं कि दूसरे व्यक्ति कहता है कि वे कौन हैं "ग़लत"। बस एक संवाद के मध्य में रोककर आकलन करने के लिए कि वे दोनों कैसे महसूस करते हैं, संचार अंतर को बंद करने में सहायता कर सकते हैं।
  • वैकल्पिक रूप से, जब आप सोचते हैं कि वह आपकी राय या अनुभव को महत्व नहीं देता है, तो आप अपने साथी को बता सकते हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक क्या है या नहीं एक बेबी चरण 2 के लिए है
    8
    परामर्श की संभावना पर विचार करें यदि आपका पार्टनर परिवर्तन के प्रति ग्रहणशील लगता है लेकिन आगे बढ़ने के बारे में नहीं पता है, तो एक पेशेवर का दौरा करने पर विचार करें। अपने क्षेत्र में एक परामर्शदाता खोजें, जो आपकी समस्याओं का समाधान करने में आपकी सहायता कर सकता है। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि किससे बारी है, तो आप करीबी मित्रों से सिफारिशों के लिए पूछ सकते हैं।
  • भाग 2
    एक जहरीले रिश्ते से निपटना

    छवि शीर्षक के साथ डील विवाद चरण 7

    Video: Best Speech You Will Ever Hear - Gary Yourofsky

    1
    शक्ति संरचना के बारे में सोचो तथ्य यह है कि आपका साथी आपको दोषी मानता है कि आप बड़ी समस्या का हिस्सा हो सकते हैं। वह आपको और रिश्ते पर सत्ता हासिल करने के लिए हेरफेर करने का प्रयास कर सकता है। अगर आप इसे लगातार करते हैं, तो शायद यह भावनात्मक दुरुपयोग हो। यदि यह मामला है, तो आपको यह मूल्यांकन करना होगा कि आप रिश्तों में रहना चाहिए या नहीं। यदि आप रहने का फैसला करते हैं, तो आपको रिश्ते में सम्मान की मांग कर स्वयं का बचाव करना होगा।
    • यही है, इस बारे में सोचें कि क्या आपका साथी सोच-विचार और रणनीतियों का उपयोग करता है या नहीं कहता है कि आप जिस तरह से व्यवहार करते हैं या खुद को डराने के लिए हमेशा गलत होते हैं (आपको यह समझाने के लिए कि आप क्या सच मानते हैं, सच नहीं है)।
    • दूसरे शब्दों में, सोचें कि वे एक फिल्म देखने जा रहे हैं और आपको लगता है कि नायक अशिष्ट रहा है। इसके बाद, आपका पार्टनर आपको यह समझने की कोशिश करता है कि आप गलत हैं, बातें कह रही हैं "नायक अशिष्ट नहीं रहा है, वह खुद को बचाने के लिए सरल था। क्या होता है कि आप नहीं जानते कि खुद का बचाव कैसे करें आप कमजोर हैं और यही वजह है कि आप मेरे बिना नहीं जा सकते"।
    • आपका पार्टनर भावनात्मक दुरुपयोग का उपयोग करने के लिए आपको समझाता है कि आप जो विश्वास करते हैं या महसूस करते हैं वह आप पर नियंत्रण पाने के इरादे से गलत है इस स्थिति में, आप कह सकते हैं "मैं सहमत नहीं हूं और मुझे अपनी राय रखने का अधिकार है उस चरित्र ने बिना किसी पछतावास के अपनी पत्नी का अपमान किया यह कठोर है"।
  • इमेज शीर्षक से ए जेंटलमन स्टेप 26
    2



    उन तरीकों की पहचान करें जिनसे आपका पार्टनर आपकी ओर बढ़ाता है आप गलत कह रहे हैं कि आपको हेरफेर करने का एक तरीका है, लेकिन यदि आप ध्यान देना शुरू करते हैं, तो आप अपने साथी के अन्य तरीकों की पहचान कर सकते हैं। यही है, आपका साथी आपको अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए समझाने का प्रयास कर सकता है। बस आपके साथी के व्यवहार के तरीके की पहचान करने के तथ्यों से आप रिश्ते को बदलना शुरू कर सकते हैं। हालांकि, जब आप उन क्षणों की पहचान करते हैं, तो आप उस हेरफेर से लड़ने शुरू कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आपका पार्टनर आपको उन चीजों के लिए भी दोषी महसूस कर सकता है जिन्हें आपको आनंद लेना चाहिए। यदि आप तय करते हैं कि कौन सा फिल्म देखने के लिए है, तो आपका साथी बाद में कह सकता है "खैर, मुझे खुशी है कि आप खुश हैं, लेकिन यह मेरी पहली पसंद नहीं होती। मेरा मतलब है, यह स्पष्ट है कि एक और फिल्म बेहतर होती, लेकिन आप देखना चाहते थे, तो मुझे लगता है कि यह ठीक है"। आप जवाब दे सकते हैं "आप मुझे उस फिल्म को देखने के बारे में बुरा महसूस करने नहीं जा रहे हैं मुझे इसका मज़ा आया और मुझे खुशी है कि मैंने इसे चुना है"।
  • यह आपके असुरक्षा की वजह से आपको बुरा महसूस कर सकता है। शायद आप अपने दोस्तों के साथ एक रात बाहर जाने का फैसला करते हैं और आपके साथी को इस विचार को पसंद नहीं है। आप ऐसा कुछ कह सकते हैं "मुझे खेद है, लेकिन मुझे आपके विचारों को अपने दोस्तों के साथ बाहर जाने की पसंद नहीं है मुझे आपके जीवन में पर्याप्त होना चाहिए, है ना?"। आप ऐसा कुछ जवाब दे सकते हैं "ऐसा लगता है कि आप मेरे दूसरे रिश्तों के बारे में असुरक्षित महसूस करते हैं। मैं हमारे रिश्ते को मानता हूं, लेकिन मैं अपने मित्रों को भी महत्व देता हूं तथ्य यह है कि मैं अपने दोस्तों की कीमत का मतलब यह नहीं है कि मैं आपको मूल्य नहीं देता "।
  • छवि शीर्षक के साथ डील विवाद चरण 15
    3
    अपनी भावनाओं के लिए जिम्मेदार न हो आपका साथी आपको जिस तरह से महसूस करता है, उसके लिए आपको जिम्मेदार भी महसूस कर सकता है। आप कह सकते हैं "यह तुम्हारी गलती है कि मैं परेशान हूँ आपने इस कार्य को जिस तरह से करना चाहिए, उसे पूरा नहीं किया"। केवल एक ही व्यक्ति को अपनी भावनाओं के लिए जिम्मेदार होना चाहिए खुद को। व्यक्ति की भावनाओं के लिए माफी माँगने की कोशिश न करें इसके बजाय, आप कह सकते हैं "मुझे पता है तुम परेशान हो मुझे माफ़ करना, मैंने ऐसा काम नहीं किया जैसा आप चाहते थे, लेकिन मैंने कोशिश की आपका क्रोध जगह से बाहर है आप वास्तव में परेशान क्यों हैं?"।
  • एक रिलेशनशिप में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि 11
    4
    आप को छोटा करने के लिए अपने प्रयासों से लड़ें एक अन्य तरीका है जिसमें रिश्ते विषाक्त हो सकते हैं, जब आपका साथी आपके विरुद्ध अपनी असुरक्षाएं छेड़ता है। आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए अपने आप को या दुनिया के बारे में महसूस कर सकते हैं, क्योंकि आपको लगता है कि आप पर्याप्त नहीं हैं।
  • उदाहरण के लिए, आपका साथी कुछ कह सकता है "यह अच्छा है कि आप मेरे साथ हैं, क्योंकि आपको थोड़ी वसा मिल रहा है। कोई भी आपके साथ नहीं होना चाहता था"। आप कह सकते हैं "यह बहुत निराश है मुझे अपने शरीर पर गर्व है और मैं आपको उसके बारे में शर्मिंदा महसूस करने नहीं दूँगा"।
  • जब आप इस प्रकार की बातचीत का सामना कर सकते हैं, तो आपको इसका मूल्यांकन करना चाहिए कि संबंध भावनात्मक दर्द को सही ठहराते हैं या नहीं।
  • मेक अनेलो फेल बेस्ट स्टेप 7 शीर्षक वाला इमेज
    5
    यदि दोनों रिश्ते से लाभ उठाएं तो मूल्यांकन करें यदि आपके पास एक साथी है, तो रिश्ता समान होना चाहिए। दोनों को समर्थन के संदर्भ में दूसरे को जरूरी चाहिए। अब, अपने रिश्ते के बारे में सोचें क्या आप जितना देते हैं उतना प्राप्त करते हैं? क्या आपको रिश्ते से समर्थन की ज़रूरत है? यदि नहीं, तो यह संबंध समाप्त करने के बारे में सोचने का समय हो सकता है।
  • आप अपने साथी के साथ इस विषय के बारे में बात कर सकते हैं। आप कह सकते हैं "मुझे लगता है कि मैं इस रिश्ते की तुलना में मुझे अधिक योगदान देता हूं। मेरे पास जिन चीजों की जरूरत नहीं है I"।
  • भाग 3
    Narcissists पहचानें और समझें

    छवि के साथ आपका कुश्ती के साथ आपका प्रेमी प्राप्त करें चरण 6
    1
    निर्धारित करें कि क्या आपका साथी बेहतर महसूस करता है चूंकि आपका साथी मानता है कि आप हमेशा गलत होते हैं, एक संभावना है कि उन्हें लगता है कि वह श्रेष्ठ है। यही है, यदि आपका साथी किसी भी तरह आपके लिए बेहतर महसूस करता है, तो वह आपको समझाने की कोशिश करता है कि वह सही है और आप गलत हैं।
    • क्या आपका साझीदार उस वक्त बयान करता है जो यह संकेत दे सकता है कि वह बेहतर महसूस करता है? उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं (गंभीरता से, मजाक नहीं) "खैर, आप जानते हैं कि मैं चालाक हूं, इसलिए मैं सही हूं"।
  • इमेज का शीर्षक अपने पति पतन में प्यार तुम्हारे साथ फिर से चरण 8
    2
    देखें कि क्या आप लगातार अपने साथी को क्या करना चाहता है एक शराबी व्यक्ति का सचमुच विश्वास है कि दुनिया उसकी चारों ओर घूमती है जब वह चाहें तो वह खाने के लिए जाना चाहता है, देखते हैं कि वह क्या चाहता है और नतीजे पाने के बाद उसे सबसे अच्छा लगता है। समस्या यह है कि यह आपको एक अलग स्तर पर खींचती है
  • अर्थात्, एक नास्तिक व्यक्ति को बिना किसी बहस के देर से (यहां तक ​​कि एक घंटे बाद या अधिक) पहुंचने में कोई समस्या नहीं है। यदि आप ऐसा करते हैं, तो आपको माफी मांगने की उम्मीद है और इसे फिर से मत करना है।
  • अपने आप के बारे में अच्छा लग रहा है शीर्षक शीर्षक छवि 12 कदम
    3
    देखें कि क्या कुछ भी आपके मानकों को पूरा करता है। Narcissistic लोगों को बहुत उच्च मानकों के होते हैं क्योंकि उन्हें स्वयं के बाहर देखने में परेशानी होती है, वे यह नहीं देख सकते कि कुछ उम्मीदें अत्यधिक कैसे हो सकती हैं वे कुछ भी करने के लिए आपके द्वारा किए गए सभी कड़ी मेहनत को भी नहीं देखते हैं यही कारण है कि ऐसा लगता है कि आप हमेशा आपको देने की अपेक्षा अधिक अपेक्षा करते हैं। इसके अलावा, आपको उन चीजों को याद रखने की अधिक संभावना होगी जो आपके द्वारा किए गए अच्छे कामों से बेहतर नहीं थे।
  • प्यार अपनी प्रेमिका चरण 10 प्यार शीर्षक
    4
    सहानुभूति का प्रयास करें यह सलाह अजीब लग सकती है, लेकिन लोगों की आत्महत्या या बॉर्डरलाइन नार्केसीज़ असुरक्षा से आती हैं। यही है, बहुत से नार्सीवादी लोगों का मानना ​​है कि वे पर्याप्त नहीं हैं और बेहद अभिमानी होने के कारण इस अपर्याप्तता की भरपाई करने का प्रयास करें। बदले में, एक तरह से आप एक साझेदार के साथ काम कर सकते हैं जो कि नाकासी है वह उनकी असुरक्षाओं को समझने की कोशिश करता है और उस व्यक्ति को उन पर काबू पाने में मदद करता है।
  • उदाहरण के लिए, शायद आपके साथी विशेष रूप से narcissistic हैं जब आप अपने दोस्तों के साथ बाहर जाने का फैसला करते हैं। बदले में, यह संकेत दे सकता है कि आपको लगता है कि यह आपके लिए पर्याप्त नहीं है आप उसे आत्मविश्वास देने के लिए मदद कर सकते हैं।
  • आप कह सकते हैं "मैं आज रात अपने दोस्तों के साथ बाहर जा रहा हूँ ऐसा लगता है कि आपको कभी परेशान होता है, क्या आप मुझे बता सकते हैं क्यों?"।
  • टॉक टू ए गाय चरण 8
    5
    अपनी आवश्यकताओं का वर्णन करें यदि वह व्यक्ति अहंकारी है, तो आपको यह जानने में परेशानी हो सकती है कि आपको क्या चाहिए, क्योंकि आपके लिए अपने सिर से बाहर निकलना मुश्किल है। अगर ऐसा मामला है, तो आपको उन संबंधों को स्पष्ट रूप से व्यक्त करने की ज़रूरत हो सकती है जो आपकी रिश्ते में हैं ताकि आपके साथी को यह पता चल सके कि कैसे जवाब देना है।
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "मुझे लगता है कि आप हमेशा मानते हैं कि मैं ग़लत हूँ, क्या हम इस समस्या को एक साथ हल कर सकते हैं?"।
  • चीअर अप ए वूमन स्टेप 12 नामक छवि
    6
    ध्यान रखें कि आप हमेशा किसी अनादरवादी व्यक्ति के साथ रिश्ते का काम नहीं कर सकते। यदि आपका पार्टनर केवल एक सीमावर्ती narcissist है, तो शायद आप रिश्ते का काम कर सकते हैं हालांकि, अगर आपका साथी बॉर्डरलाइन नार्सीस्टिस्ट से अधिक है, तो रिश्ते का काम करना मुश्किल हो सकता है। सबसे पहले, आप अपनी पहचान की भावना खोना शुरू कर देंगे क्योंकि आप अपने साथी के सामने लगातार आत्मसमर्पण कर रहे हैं। यदि उस व्यक्ति के साथ रिश्ते में रहने के लिए एक अच्छा विचार है तो मूल्यांकन करें
  • यदि आपका पार्टनर चीजों को अपने दृष्टिकोण से देखने के लिए मना कर देता है या अगर वह लगातार आप को हेरफेर करता है, तो रिश्ते खत्म करने की योजना बनाने में संकोच न करें। परामर्श इस प्रक्रिया के साथ आपकी मदद कर सकता है।
  • 7
    निकास रणनीति विकसित करें एक परामर्शदाता के पेशेवर हस्तक्षेप के बिना आपके साथी की आदतों को बदलना संभव नहीं हो सकता है। यदि आपका साथी आपको हेरफेर करता है या आपको मौखिक रूप से गाली दे रहा है, तो आपके पास एक स्वस्थ तरीके से रिश्ते को खत्म करने के लिए एक योजना तैयार करनी होगी।
  • एक सलाहकार या चिकित्सक आपको रिश्ते खत्म करने में मदद करने के लिए रणनीतियों का विकास कर सकते हैं।
  • यदि आप शादीशुदा हैं, तो आप तलाक के लिए अपने विकल्प पर विचार करने के लिए वकील से बात करना शुरू कर सकते हैं।
  • यदि आप अपने साथी के साथ रहते हैं, तो सोचें कि आप टूटने के बाद कहाँ रह सकते हैं क्या आप अपने दोस्तों या परिवार के साथ रह सकते हैं? क्या आप एक नए स्थान पर अकेले जाने के लिए तैयार हैं?
  • भविष्य के लिए लक्ष्य निर्धारित करें आप एक वर्ष में कहाँ होना चाहते हैं? अपने लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करें और आप अतीत में एक शराबी दंपति को छोड़ने में सक्षम होंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com