ekterya.com

कैसे आत्मसमर्पण करने के लिए

कुछ छोड़ दो या क्योंकि यह कमजोरी का संकेत है, बेरहमी की कमी के रूप में देखा जाता है आत्मसमर्पण कई संस्कृतियों में अभिशाप के रूप में देखा जाता है, और तौलिया में फेंक जब से अधिक कुछ की कोशिश कर रहा है और फिर से वीरता का अवसर है। हालांकि, "कभी हार नहीं" के आसपास के मिथक हमारे जीवन में ऐसे रास्ते पर रहते हैं जो हमें जल्दी से नहीं मिलते हैं और जो हमारी ज़िंदगी को नीरस रूटीन में बदल सकते हैं। न केवल अनुग्रह के साथ प्रदर्शन कर सकते हैं, लेकिन कभी-कभी यह आवश्यक है।

चरणों

Video: जीवन में सफल कैसे हो? Yoga Stories by Gauranga Das

इमेज शीर्षक दे दो अप चरण 1
1
उस स्थिति पर विचार करें जो आपको सामना कर रहा है क्या स्थिति है जिससे आपको लगता है कि आप हारना चाहते हैं? क्या यह एक दीर्घकालिक समस्या है या सिर्फ एक है जो अभी आया है? आपके जीवन में चुनौती की अवधि इसके लिए चिपकी होने की वैधता का निर्धारण करना महत्वपूर्ण है। किसी चीज़ से संलग्न न हो, क्योंकि आप लंबे समय से यह कर रहे हैं। आपके जारी रखने का कारण उस से अधिक मजबूत होना चाहिए।
  • इमेज शीर्षक दें दो चरण ऊपर दें
    2
    अपनी वर्तमान स्थिति में इनाम के विरुद्ध प्रयासों पर विचार करें। कभी-कभी, आपके द्वारा चुनी गई कैरियर के पथ के बारे में आपकी दृष्टि वास्तविकता से अलग होती है कुछ साल बाद, यदि आप काम है कि आमतौर पर मूल्य से अधिक की राशि का एहसास आप हर काम के लिए यथोचित चार्ज कर सकते हैं और फिर एहसास है कि भुगतान के लायक प्रयास आप निवेश महत्वपूर्ण है नहीं है आते हैं। यह समझने का मतलब यह नहीं है कि आप नकारात्मक अर्थों में आत्मसमर्पण कर रहे हैं। यह आपकी स्थिति का एक ईमानदार और अथक मूल्यांकन है। वही आपकी व्यक्तिगत जिंदगी के लिए जाता है, यदि आपका रिश्ता हर चीज देने के बारे में है, हर समय, हमेशा आप को जो चाहें जाने देता है, और कभी भी आप पर वापस नहीं लौटें (दे और लेना), आत्मसमर्पण। रिश्ते को तोड़ो और किसी और को अपनी इच्छाओं से अधिक अनुकूल है।
  • इमेज शीर्षक दे दी अप चरण 3

    Video: भामाशाह डिजिटल परिवार योजना की दूसरी क़िस्त के लिए ऐप डाउनलोड कर रजिस्ट्रेशन कैसे करे

    3

    Video: आचार्य प्रशान्त: संकल्प और समर्पण में क्या सम्बन्ध और अंतर है?

    आपको एहसास होना चाहिए कि आत्मसमर्पण दरवाजा बंद करने और कई और अधिक खोलने का एक तरीका हो सकता है। यहां तक ​​कि अगर यह एक बुरी हार है, शायद यह सब के बाद इतना बुरा नहीं है। जब जीवन में कुछ हमें (कुछ संबंध, अध्ययन, एक परियोजना, काम, दोस्ती, आदि) को हरा देता है, तो यह दुनिया का अंत नहीं है शायद यह एक बहुत दर्द होता है, हो सकता है वे निराश हो, और शायद आप कभी भी सब कुछ आप रह चुके हैं के बारे में सोच का कारण है, लेकिन यह एक बार जब आप अनुभव और जो सीखा के रूप में अपने जीवन में एक चरण के रूप में यह देखने के लिए वास्तव में महत्वपूर्ण है। आपके जीवन का अगला चरण अलग होगा, क्योंकि आपको अधिक जानकारी होगी कि आगे बढ़ने के लिए क्या हो सकता है और आपको पीछे छोड़ना था। इस सकारात्मक परिप्रेक्ष्य को ध्यान में रखते हुए सोचें कि कुछ का अंत सीखने की प्रक्रिया है जिससे कि एक नया तरीका आगे बढ़े।
  • इमेज शीर्षक दे दो चरण 4
    4
    उन लोगों को न सुनो जिनके बारे में आपको बेहतर सलाह नहीं है कि आपको "शासन न करें" यदि वे आप किसी भी असली और बाध्यकारी कारण आप कुछ है कि सिर्फ अपने जीवन में काम नहीं करता है के साथ आगे जाना है क्यों नहीं दे सकते हैं, और सभी मैं कह सकता हूँ कि "आत्मसमर्पण कायर है" है, तो आप अच्छी सलाह दे रही है नहीं कर रहे हैं। सामाजिक रूप से, हमें यह विचार दिया जाता है कि आपको केवल अंतिम उपाय के रूप में आत्मसमर्पण करना चाहिए और यह किसी भी मामले में अच्छा नहीं है। वास्तविक जीवन में, आत्मसमर्पण आगे बढ़ने और अगली बार बातें सही ढंग से करने का एक अनिवार्य हिस्सा है।



  • इमेज शीर्षक दे अप चरण 5
    5
    योजना के परिवर्तन के लिए आपके पास खुले दिमाग होना चाहिए और समर्पण के अपने फैसले के बारे में सकारात्मक भाषा का उपयोग करना चाहिए। जिस तरह से आप क्या स्थिरता के कारण आत्मसमर्पण का अपना निर्णय व्यक्त करते हैं, अगर यह मायने रखता है। लोग सकारात्मक जवाब अगर आप चीजें हैं जो कठिन थे क्योंकि अनिवार्य रूप से अपने जूते पर रख दिया और कल्पना करने के लिए कि वे किस तरह अगर वे पारित किया था प्रतिक्रिया होगी अच्छी तरह से उन्हें कई लोगों को अपने निर्णय जानने के लिए और में निर्णय लेने के लिए पर ध्यान देना कोशिश के बारे में सकारात्मक व्यक्त उनके खुद के जीवन
  • इमेज शीर्षक दे अप चरण 6
    6
    आपको समय-समय पर आपको संदेह करने के लिए इंतजार करना होगा। यह बहुत ही स्वाभाविक है हालांकि, समान रूप से आपको इस बात पर तुरंत संदेह का सामना करने के लिए तैयार होना चाहिए कि इस कारण आपके जीवन में आत्मसमर्पण कितना जरूरी और महत्वपूर्ण था।
  • इमेज शीर्षक दे दो चरण 7
    7
    तुम्हें पता होना चाहिए कि आप कोई नहीं हैं जो आमतौर पर छोड़ देता है दूसरे शब्दों में, आप जो कर रहे हैं वह कर रहे हैं और इसका मतलब यह नहीं है कि आत्मसमर्पण आपके व्यक्तित्व का एक लक्षण है। यह महसूस करते हुए कि इस नहीं था "पहाड़, जिस पर मरने के लिए चाहते थे" इसका मतलब है कि आप जानते हैं करने के लिए पर्याप्त विचार करने के लिए अगर कुछ के लायक है और क्या यह कुछ तुम सच में विश्वास करते हैं और अच्छी तरह से काम करने का मौका है सीखते हैं।
  • युक्तियाँ

    • न केवल आप राज्य करते हैं क्योंकि आप "ऊब" हैं उत्साही और उत्साहित करने का एक तरीका ढूंढें, और अपना काम करने के लिए अवसरों की तलाश करें या अपना प्रयास महत्वपूर्ण और जीवन से भरा हो।
    • जब चीजें कठिन हो जाती हैं, यदि आप अभिभूत हैं, तो छोड़ने पर विचार करने से पहले मदद मांगिए।

    चेतावनी

    • अगर आपको लगता है कि आप बार-बार शासन करते हैं या शुरू करते हैं, तो आप कमजोर होने की प्रतिष्ठा प्राप्त करेंगे, और यह सच हो सकता है। जब आत्मसमर्पण करना और इसे एक गंभीर तरीके से करना जानना जीवन में आगे बढ़ने की कुंजी है। बस आत्मसमर्पण जब चीजें कठिन हो जाती हैं तो वास्तव में डरपोक है और आप बिना किसी प्रगति के हलकों में आगे बढ़ेंगे। आपको दृढ़ खड़ा होना चाहिए!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com