ekterya.com

उन लोगों को कैसे भूल जाए, जो आपके दोस्त नहीं बनना चाहते हैं

एक दोस्ती मुश्किल हो सकती है आप सोच सकते हैं कि आप किसी के साथ दोस्ती स्थापित कर रहे हैं, लेकिन पता चलता है कि वह व्यक्ति आपकी कंपनी में दिलचस्पी नहीं लेता है। अगर कोई आपकी दोस्ती को अस्वीकार करता है, तो इसे भूलने की कोशिश करें ऐसे कई कारण हैं जिनके कारण किसी और के साथ मित्र बनना नहीं चाहता है। इन कारणों में से अधिकांश आपके साथ कुछ नहीं करना है उस खोई दोस्ती के पीछे जाने की कोशिश करें पहचानो कि यह व्यक्तिगत नहीं है और किसी और को अपनी ऊर्जा पर ध्यान केंद्रित कर रहा है अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने में मदद करने के लिए अपने आप पर दया करें जब आप तैयार हो जाएं, तो आप जिस चीज़ को सीख सकें, उसके बारे में सोचना हो सकता है कि ऐसा कुछ था जो आप अलग तरीके से कर सकते थे। भविष्य में, अपने व्यवहार के बारे में अधिक जागरूक होने की कोशिश करें

चरणों

भाग 1
इसे दूर करने के तरीके ढूंढें

छवि जो लोग डॉन को भूल जाते हैं`t Want to Be Friends with You Step 1
1
क्या हुआ, इसके बारे में सोचने से बचें अगर कोई आपका दोस्त नहीं बनना चाहता है, तो आप इस बारे में सोच सकते हैं। यदि कोई संभावित मित्र आपको अस्वीकार कर देता है, तो आपके पास कई गलत प्रश्न हैं, जो गलत थे और क्यों हालांकि, इस मामले में गहराई से जाने से बचें जब तक वह व्यक्ति आपको नहीं बताएगा, आप निश्चित रूप से कभी नहीं जानते होंगे कि उसने आपको क्यों खारिज कर दिया। इसलिए, यह आपके लिए चिंता करने की भावना नहीं है
  • इस बारे में सोचें कि आप दूसरे व्यक्ति के करीब कितने करीब थे अगर आप बस किसी से मुलाकात कर रहे थे, लेकिन आपको पता चला कि वह आपकी दोस्ती में रूचि नहीं रखता था, आप उसे कितनी अच्छी तरह जानते हैं? यह जानना बेहतर है कि क्या हुआ और आगे बढ़ें
  • अपने विचारों से अवगत रहें जब आप समझते हैं कि आप कुछ के बारे में बहुत कुछ सोचते हैं, तो कुछ गतिविधियों को अपने आप को विचलित करने के लिए, किताब पढ़ना या टेलीविजन देखना चाहे
  • छवि जो लोग डॉन को भूल जाते हैं`t Want to Be Friends with You Step 2
    2
    सामाजिक नेटवर्क में संपर्क सीमित करें यदि आप लंबे समय से ऑनलाइन हैं, तो उस व्यक्ति के सामाजिक नेटवर्क की प्रोफाइल को देखने से बचना चाहिए जो आपने खारिज कर दिया था। किसी के फेसबुक प्रोफ़ाइल की जांच केवल पुराने घावों को फिर से खोलेगा। आप फिर से सवाल कर सकते हैं कि दूसरे व्यक्ति ने आपकी दोस्ती क्यों अस्वीकार की?
  • थोड़ी देर के लिए दूसरे व्यक्ति के अपडेट को ब्लॉक करने का प्रयास करें जब आप सामाजिक नेटवर्क ब्राउज़ करेंगे तो यह आपके पृष्ठों को अनजाने में बदलने में मदद करेगा।
  • आप थोड़ी देर के लिए सोशल मीडिया से पूरी तरह दूर रहना चाह सकते हैं, खासकर यदि आप अस्वीकृति स्वीकार करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं
  • छवि जो लोग डॉन को भूल जाते हैं`t Want to Be Friends with You Step 3
    3
    जिस तरह से आप स्थिति को देखते हैं उसका पुनर्विचार करें यदि आप मानते हैं कि अस्वीकृति पूरी तरह से नकारात्मक है, तो आपको इसे भूलने में परेशानी होगी। असफलता के रूप में अस्वीकृति देखने के बजाय, इसे कई प्रयासों के भाग के रूप में देखें, जो काम नहीं करते। इस तरह, आपके लिए इसे भूलना और अपने जीवन के साथ आगे बढ़ना आसान होगा।
  • इसके बारे में सोचें: आप अपने आराम क्षेत्र से बाहर हो गए और एक नए दोस्त बनाने की कोशिश की। बहुत से लोग अपने सामाजिक हलकों को खोलने से डरते हैं। इसलिए, किसी नए से मिलने की कोशिश करने के लिए आपके पास थोड़ा सा श्रेय है
  • दोस्ती काम नहीं करती, जो सामान्य है बहुत से लोगों के पास बहुत सारी प्रतिबद्धताएं हैं और उनसे संबंध हैं अगर किसी ने मित्र के रूप में आपसे जुड़ना न किया हो, तो आपने आगे बढ़ने का फैसला किया हो।
  • भविष्य को देखो हालांकि यह नई दोस्ती काम नहीं करती थी, फिर भी लोगों से मिलने और नए दोस्त बनाने के कई अवसर हैं।
  • Video: ध्यान लगाकर पढ़ाई कैसे करें | How to Study with Full Concentration | Awal

    छवि जो लोग डॉन को भूल जाते हैं`t Want to Be Friends with You Step 4
    4
    दर्द को स्वीकार करें और फिर उसे जाने दें अस्वीकार किए जाने के बाद दर्द महसूस करना ठीक है यदि आप पूरी तरह से नकारात्मक भावनाओं को भूल जाने की कोशिश करते हैं, तो आप अधिक महसूस कर सकते हैं। यदि आप वास्तव में उन्हें जाने देना चाहते हैं, तो दर्द को संक्षिप्त रूप से स्वीकार करें यह आपको किसी भी क्रोध और असंतोष को छोड़ने की अनुमति देगा, ताकि आप आगे बढ़ने के लिए कदम उठा सकें।
  • किसी को भी खारिज करना पसंद नहीं है यह दर्दनाक है जब कोई आपके मित्र बनना नहीं चाहता है। अपने आप को मानव होने और नुकसान को आत्मसात करने की अनुमति दें। उदास होने के लिए कुछ घंटों या एक दिन का समय लें।
  • फिर, आगे बढ़ने के लिए अपनी ऊर्जा पर ध्यान केंद्रित करें। कुछ के बारे में सोचो "यह दुखद था मैं चाहता हूं कि यह एक अलग तरीके से समाप्त हो गया, लेकिन मुझे आगे बढ़ना होगा। "
  • छवि जो लोग डॉन को भूल जाते हैं`t Want to Be Friends with You Step 5
    5
    अपने सामाजिक मंडल का विस्तार करें यदि आप प्रकृति से शर्म हैं और आपको नए दोस्त बनाने में परेशानी होती है, तो जो कोई आपको अस्वीकार करता है वह आपको अधिक चोट पहुंचा सकता है। किसी को भूलने का एक अच्छा तरीका जो आपका दोस्त बनना नहीं चाहता था, वह अपने सामाजिक मंडल का विस्तार करने का प्रयास करना है। ऐसे स्थान खोजें जहां आप नए दोस्त बना सकते हैं
  • लोगों के साथ बातचीत करने के लक्ष्य पर विचार करें आप छोटे से शुरू कर सकते हैं उदाहरण के लिए, वादा करता है कि इस सप्ताह छोटे कार्य वार्तालापों का पालन किया गया है।
  • इस बिंदु से, अधिक दबाएं। उदाहरण के लिए, एक पार्टी में शामिल होने का प्रयास करें, जिसमें आपको आमंत्रित किया गया था, या एक सामाजिक जगह पर जाना, जैसे कैफेटेरिया या सामुदायिक केंद्र, और अन्य लोगों से बात करें
  • भाग 2
    अपनी भावनाओं को नियंत्रित करें

    छवि जो लोग डॉन को भूल जाते हैं`t Want to Be Friends with You Step 6
    1
    व्यक्तिगत रूप से इसे लेने से बचें यदि आप अपने दोस्त बनना नहीं चाहते हैं, तो आप व्यक्तिगत रूप से अस्वीकार कर सकते हैं हालांकि, यह व्यक्तिगत नहीं हो सकता है स्थिति निष्पक्ष देखने की कोशिश करो यदि आप खुद के साथ ईमानदार रहे हैं, अस्वीकृति वास्तव में व्यक्तिगत था?
    • अपने ही जीवन में संबंधों के बारे में सोचो सबसे अधिक संभावना है कि आपने अतीत में किसी की दोस्ती को खारिज कर दिया है। हो सकता है कि एक सहपाठी या सहयोगी आपको छोड़ने के लिए कहें और आप बहस जारी रखें। क्या वह निजी था? शायद नहीं। यह संभावना है कि आप उस विशिष्ट व्यक्ति से जुड़ नहीं पाए हैं या आप नई दोस्ती के लिए बहुत व्यस्त हैं।
    • जो व्यक्ति आपकी दोस्ती को खारिज करता है, वह इसी तरह के कारणों के लिए किया हो सकता था। हो सकता है कि उस व्यक्ति की बहुत सारी समस्याएं हों और नए मित्रों की तलाश नहीं है। शायद उन्होंने सोचा कि तुम पूरी तरह से अच्छे थे, लेकिन वह तुम्हारे साथ एक मजबूत पर्याप्त संबंध महसूस नहीं किया। एक अच्छा मौका है कि अस्वीकृति का प्रतिबिंब नहीं था कि आप एक व्यक्ति के रूप में मूल्यवान क्यों हैं।



  • छवि जो लोग डॉन को भूल जाते हैं`t Want to Be Friends with You Step 7
    2
    अपने आप में विश्वास बढ़ाएं अस्वीकृति आत्मविश्वास के लिए एक बड़ा झटका पैदा कर सकता है। अस्वीकृति के परिणामस्वरूप आप अपने बारे में बुरा महसूस कर सकते हैं आत्म-दुःख की भावनाओं को लगाए रखने के बजाय आत्मविश्वास को विकसित करने के तरीकों को खोजने की कोशिश करें।
  • अपने बारे में सब कुछ की एक सूची बनाएं सप्ताह के दौरान आपने जो भी काम किया है, उसके बारे में सोचो। अपनी प्रतिभाओं और क्षमताओं का हिस्सा लें यह आपको सार्थक महसूस करेगा।
  • आपको अपने मौजूदा रिश्तों को याद रखने की भी कोशिश करनी चाहिए। आपके पास अब कई दोस्त हैं सिर्फ इसलिए कि किसी व्यक्ति को आपकी दोस्ती में दिलचस्पी नहीं थी, इसका यह अर्थ नहीं है कि आप एक अच्छे दोस्त नहीं हैं
  • छवि जो लोग डॉन को भूल जाते हैं`t Want to Be Friends with You Step 8
    3
    अपने साथ एक सकारात्मक बातचीत करें अगर आपको लगता है कि आपके पास एक नकारात्मक आंतरिक मोनोलॉग है, तो रोकें सकारात्मक विचारों के साथ नकारात्मक विचारों को बदलें यह आपके आत्मविश्वास और आत्म-सम्मान की भावना को मजबूत करने में आपकी सहायता करेगा।
  • दिन भर अपने विचारों को ध्यान में रखते हुए, विशेष रूप से विफलता के संबंध में दोस्ती उदाहरण के लिए, यदि आप उस व्यक्ति की बात सुनते हैं जिसने अपने दोस्त के साथ योजना बनाने से इनकार कर दिया, तो शायद आपको लगता है, "मुझे लगता है कि मैं इस व्यक्ति के साथ दोस्त बनने के लिए बहुत अच्छा नहीं हूँ।"
  • बंद करो और अपने विचार पुनर्निर्देशित करें अधिक सकारात्मक लोगों के साथ नकारात्मक विचारों को बदलें उदाहरण के लिए, "मुझे सारा से जुड़ना नहीं था, लेकिन मुझे पता है कि फर्नांडो मेरी दोस्ती को मानता है। मुझे उसके जैसे एक महान दोस्त के लिए कुछ करने चाहिए। "
  • छवि जो लोग डॉन को भूल जाते हैं`t Want to Be Friends with You Step 9

    Video: 2 दिसंबर बड़ा रविवार शाम के समय बस 1 चीज़ जलाया करे , पैसा और सफलता भागेंगे पीछे पीछे

    4
    याद रखें कि भावनाएं अस्थायी हैं सिर्फ इसलिए कि आप अस्वीकार महसूस करते हैं इसका यह अर्थ नहीं है कि यह हमेशा के लिए खत्म होगा। जब आप नकारात्मकता की भावनाओं को शुरू करते हैं, तो बंद करो और याद रखें कि आप क्या हैं। आपको हमेशा के लिए अस्वीकृति के बारे में बुरा नहीं लगेगा, भले ही अब आपको ऐसा लगता है। जल्दी या बाद में, आप आगे बढ़ेंगे और नए और बेहतर दोस्त ढूंढेंगे।
  • भाग 3
    अनुभव से सीखना

    छवि जो लोग डॉन को भूल जाते हैं`t Want to Be Friends with You Step 10
    1
    बढ़ने का एक तरीका के रूप में अस्वीकृति स्वीकार करें आप अस्वीकृति के आधार पर सीख सकते हैं। इसे स्वाभाविक नकारात्मक के रूप में देखने के बजाय, आप इसे अपने आप को मजबूत बनाने का अवसर के रूप में देख सकते हैं।
    • अस्वीकृति जीवन का हिस्सा है सामाजिक अस्वीकृति के डर से आप अपने सामाजिक चक्र और बातचीत को सीमित कर सकते हैं।
    • जितनी बार वे आपको अस्वीकार करते हैं, उतना ही बेहतर होगा कि आप इसे प्रबंधित करेंगे। इसलिए, वह एक अभ्यास के रूप में अस्वीकृति देखता है आपने सीखा है कि किसी संभावित मित्र ने इसे अस्वीकार कर दिया है। अब जब आप इसे बच चुके हैं, तो भविष्य में फिर से ऐसा होने के बारे में आप कम परेशान महसूस करेंगे।
  • छवि जो लोग डॉन को भूल जाते हैं`t Want to Be Friends with You Step 11
    2
    कुछ के बारे में सोचो जो आप अलग तरीके से कर सकते थे कोई भी सही नहीं है अधिकांश समय, अस्वीकृति आप का प्रतिबिंब नहीं है हालांकि, क्या आप कुछ अलग किया हो सकता है? यदि आप किसी ऐसे तरीके से सोच सकते हैं जिसमें आप परिपक्व हो सकते हैं, तो आप इस अस्वीकृति से एक व्यक्ति के रूप में लाभ ले सकते हैं।
  • इस व्यक्ति के साथ आपकी बातचीत के बारे में सोचें क्या आपने असभ्य या नकारात्मक टिप्पणी की है जो किसी को असहज महसूस कर सकता है? क्या आपने कम समय में बहुत अधिक जानकारी साझा की? क्या आप योजना बनाने के बारे में बहुत उत्साह दिखाते हैं या आप बहुत कठोर थे?
  • ज्यादातर समय, अस्वीकृति आपके लिए नहीं है। हालांकि, अगर आपको लगता है कि आपने कुछ किया है, तो पता है कि क्या हुआ है आप परिपक्व होने में सहायता कर सकते हैं।
  • छवि जो लोग डॉन को भूल जाते हैं`t Want to Be Friends with You Step 12
    3
    ब्रेक को ठीक करने की कोशिश करने पर विचार करें वह व्यक्ति आपके लिए कितना महत्वपूर्ण है? यदि आप अपने दोस्त बनना चाहते थे, तो आप तोड़फोड़ को ठीक करना चाह सकते हैं। यह विशेष रूप से उपयोगी है अगर आपको लगता है कि आप इसे उत्तेजित करने के लिए कुछ किया है।
  • आप समस्या को हल करने के लिए एक ईमेल या त्वरित पाठ भेजने का प्रयास कर सकते हैं। आपको बहुत अधिक विवरणों में जाने की ज़रूरत नहीं है
  • कुछ आसान कोशिश करो कुछ कहो "हे, मुझे खेद है अगर मैं योजना बनाने के बारे में थोड़ा सा आग्रह करता हूं मैं एक प्रयास करना चाहता हूं ताकि हम दोस्त हो सकें, भले ही ऐसा लगता न हो। मुझे पता है अगर आप कुछ समय कॉफी चाहते हैं! "
  • युक्तियाँ

    Video: खोए हुए आधार कार्ड को तुरंत अपने फोन से कैसे निकालें | How To Download Lost Aadhar card Your Phone

    • अगर आप चीजों को तय करने का इरादा रखते हैं और यह काम नहीं कर रहा है, तो आगे बढ़ने और दोस्ती खत्म करने के लिए बहादुर रहें। आप बेहतर महसूस करेंगे और अपने दिल से जान लेंगे कि यह सही काम है।
    • यदि आप एक गलती की है, तो माफी मांगें यदि वह व्यक्ति आपकी माफी को स्वीकार नहीं करता है, तो उसे छोड़ दें। एक अच्छा दोस्त गलतियों को क्षमा करता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com