ekterya.com

कैसे एहसान की श्रृंखला में भाग लेने के लिए

दुनिया एक बहुत ही कठिन और खतरनाक जगह लग सकती है, भले ही हम सभी अपने लिए और आसपास के लोगों के लिए सुरक्षा, खुशी और खुशी की तलाश करते हैं। एक सामान्य व्यक्ति, आप या मेरे जैसे, इस दुनिया में एक अंतर कैसे कर सकता है? ऐसा करने का एक तरीका है कि इसमें भाग लेना है "एहसान श्रृंखला"। यह एक दर्शन है जिसमें कुछ बहुत सरल कदम हैं जो दुनिया को बदल सकते हैं।

चरणों

इमेज शीर्षक से जश्न रमजान चरण 1 9
1
अवसरों पर ध्यान दें. जहाँ भी आप हैं, किसी को हमेशा आपकी मदद की आवश्यकता हो सकती है संभवत: कुछ बुजुर्ग व्यक्ति या किसी ऐसे व्यक्ति के पास जो विकलांगता के साथ खरीदारी करने में सहायता मांगने पर गर्व करता है - या हो सकता है कि आप एक रेस्तरां में हों और आप देखते हैं कि किसी ने पैसे से भाग लिया है और भोजन के लिए भुगतान नहीं किया है। आप छोटे गैर-घुसपैठ कार्यों के साथ दुनिया के लोगों के व्यवहार को बदल सकते हैं।
  • छवि का जश्न मनाने रमजान चरण 17
    2
    किसी के लिए कुछ अच्छा करो जिसे आप नहीं जानते (या बहुत अच्छी तरह से नहीं जानते). इसे किसी ऐसे व्यक्ति के लिए कुछ महत्वपूर्ण और महत्वपूर्ण होना चाहिए, जिसे आप बदले में कुछ उम्मीद करेंगे।
  • इमेज शीर्षक सेलिट रमजान चरण 18



    3
    सोच के इस तरीके को फैलाओ. यदि यह व्यक्ति अनुग्रह का प्रतिदेय करना चाहता है, तो उसे बताएं कि आप जो चाहते हैं, वह एहसान की श्रृंखला का हिस्सा बनना है। समझाओ कि आपको तीन और लोगों के लिए कुछ अच्छा करना होगा, जिन्हें वह नहीं जानती और जब आप ऐसा करते हैं, तो आप इसे तीन अन्य लोगों के साथ करने का उल्लेख करते हैं। यह विचार जागरूक रूप से दुनिया में भलाई का विस्तार करना है
  • Video: जमीन में मिली दबी गोलियां | सरेआम | मिट्टी में दबे मिले हथियार | News18 India

    चित्र जिसका नाम आपके जन्मदिन के लिए चरण 25 का निर्धारण होता है
    4
    अपने लिए अभ्यास में यही सलाह रखो. जब आपको यह पता चलता है कि किसी ने आपके लिए कुछ अच्छा किया है, तो एक मानसिक नोट बनाएं और फिर तीन अन्य लोगों के लिए कुछ अच्छा करें जैसा चरण दो में समझाया गया है।
  • युक्तियाँ

    • अवधारणा "एहसान श्रृंखला"(इसे आगे बढ़ाएं) कैथरीन रयान हाइड द्वारा अपनी पुस्तक के साथ लोकप्रिय किया गया था "इसके आगे भुगतान करें" जो उसी नाम की प्रसिद्ध फिल्म के लिए आधार के रूप में काम करता था।
    • यहां तक ​​कि सबसे छोटी कार्रवाई, सीट को किसी और व्यक्ति की गिनती की जाती है। अगर यह दुनिया को एक बेहतर जगह बनाता है, तो आप सही रास्ते पर हैं।
    • जब आप प्रवेश करने का प्रयास करते हैं "श्रृंखला का समर्थन करता है" आप अन्य लोगों की दयालुता के अप्रत्याशित कृत्यों के प्रति सचेत रहेंगे और जब आप किसी ऐसे व्यक्ति से कुछ अच्छा प्राप्त करेंगे, जिसे आप नहीं जानते हैं तो आपको अधिक संतोष महसूस होगा।

    चेतावनी

    Video: Stabilizers Part One: Introduction - The Basic Filmmaker Ep 80

    • अजनबियों के लिए किए गए अधिकांश एहसान को केवल एक बार बनाया जाएगा, इसलिए अपने सिर का उपयोग करें और अपना नाम या फ़ोन नंबर न दें। अगर कोई चाहता है कि आप उनकी मदद करें और आगे बढ़ना न चाहें, तो मुस्कुराएं और इस व्यक्ति को बताएं कि आप गुमनाम रहना पसंद करते हैं
    • अजनबियों की मदद करना जोखिम भरा लग सकता है, लेकिन आपको अपने स्वयं के इरादे पर भरोसा करना चाहिए और यह जानना डरना नहीं कि क्या आप वास्तव में किसी और की मदद कर रहे हैं या नहीं
    • कुछ लोग आपकी अपेक्षा की तरह काम नहीं करेंगे इन कार्यों का लाभ हालांकि आ जाएगा, भले ही आप उन्हें देखने के लिए न हों। अपने दया का कार्य अपने आप से बोलें और धन्यवाद के एक शब्द प्राप्त करने की अपेक्षा न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com