ekterya.com

असुविधा के बिना एक भोज खाने के लिए तैयार करने के लिए

गाल डिनर आपके मित्रों और परिवार के मनोरंजन का एक अच्छा तरीका है - हालांकि, कभी-कभी तैयारी और सेवा करने से मेजबान को उस बिंदु पर डूब सकता है कि इस अवसर का आनंद लेना मुश्किल होगा क्योंकि यह विकसित होता है। इससे बचने के लिए कि आप कभी भी एक और भव्य रात्रिभोज का आयोजन नहीं करना चाहते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ उपाय हैं कि आपका बहुत अच्छा है और तनाव का कारण नहीं है।

चरणों

Video: HD Pawan Ke Payal Khanna ki Jata Ho Kaise Kahe Manva Bahar ki Jata Tu Aaja Pardesi Tu Aaja Na Bhojpu

एक डिनाइन पार्टी फूस्ट्रस फॉर स्टेप 1 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
1
इसे अच्छी तरह से पहले से व्यवस्थित करें ऐसा करने से आपको बहुत ज़्यादा जोर देने से रोक मिलेगा सूचियों का उपयोग करने के लिए विस्तार से जानने के लिए कि आपकी क्या ज़रूरत है और खरीदारी की योजना है, यात्रा का समय, इसे व्यवस्थित करने का समय, आप पहले से तैयार किए खाद्य पदार्थों को स्टोर करने वाले स्थानों और विस्तृत "रात में क्या किया जाएगा" सूची। यह भी एक अच्छा विचार है कि आप अपने गाल डिनर का रिकार्ड बनाए रखें ताकि पिछली लोग अपनी अगली योजनाओं के बारे में जानकारी दें और यह जानना आसान कर लें कि क्या करना है, साथ ही आपको क्या करना चाहिए।
  • छवि तैयार करने के लिए एक डिनाइन पार्टी फूस्ट्रस फूट के बिना चरण 2
    2
    एक उचित संख्या में लोगों को आमंत्रित करें, एक भीड़ नहीं। कई लोगों को आमंत्रित करने में समस्याएं आती हैं - आपको हर किसी से बात करने का समय नहीं होगा और लोगों के इस बड़े समूह के लिए तैयार करना मुश्किल होगा।
  • Video: SCP-261 Pan-dimensional Vending Machine | Safe | Food / drink scp

    छवि डिस्प्ले फॉर अ डिनर पार्टी फॉर फॉस फॉस स्टेप 3
    3
    प्राथमिकताएं और भोजन की आवश्यकताओं को अग्रिम में पूछें यह आपके लिए असहज और एक अतिथि के लिए शर्मनाक होगा जो आपको मुख्य कोर्स में एलर्जी के आखिरी मिनट में सूचित करेगा या वह शाकाहारी है और उसने जो कुछ भी खा सकता है उसे तैयार नहीं किया है। इसलिए, पहले से पता करें और चिंता से बचें। यदि आप अपने आहार को इतना असामान्य मानते हैं कि आपको यकीन नहीं है कि क्या करना है, तो उसे कुछ लाने के लिए कहें जो सब कुछ के साथ तैयार किया जा सकता है, या आप सामग्री या अग्रिम में एक नुस्खा दे सकते हैं लोग यह पसंद करेंगे कि आप उन्हें उनको एक तरफ छोड़ने के लिए कहें।
  • फ्यूज़ चरण के बिना एक डिनर पार्टी के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    तालिका की प्रस्तुति सरल रखें इस पहलू को जटिल मत करो ताकि आप आखिरी समय में समय बर्बाद न करें जब आप भोजन की तैयारी से निपटते हों। मेज पहले से अच्छी तरह से सेट करें और पहले से टुकड़े में सभी व्यवस्था जोड़ें ताकि आप तनाव न करें।
  • फ्यूज़ के बिना डिनर पार्टी के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    अग्रिम में तैयार वस्तुओं के आधार पर एक मेनू की योजना बनाएं एक मेनू तैयार न करें जिसे तैयार करने और तुरंत सेवा की जरूरत है, इस तरीके से आप रसोई घर छोड़कर कभी नहीं छोड़ेंगे। यह कई सहायकों के साथ रेस्तरां के लिए ठीक हो सकता है, लेकिन घर पर एक भोज का आयोजन करते समय आप एक (और संभवतः आपका साथी) बन जाएगा - इसलिए ध्यान रखें कि पहले से तैयार किए गए व्यंजन एक लाभ हैं डेसर्ट जो दिन पहले तैयार किए जा सकते हैं, आदर्श होते हैं (जैसे कि आइसक्रीम, केक, पुडिंग, मूस, आदि), साथ ही मुख्य पकवान की सामग्री जिसे पहले तैयार किया जा सकता है और फिर पुनर्जन्म किया जा सकता है। Cookbooks में, एनोटेशन "पहले एक्स घंटे के साथ तैयार किया जा सकता है" के लिए देखो
  • फ्यूज़ के बिना डिनर पार्टी के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 6



    6
    यह सुरुचिपूर्ण बनाने के लिए आसान छिपाने भोजन के साथ अतिरंजित होने के बजाय, प्रस्तुति के साथ करें एक शानदार कटोरे में सिरप में एक फल मिठाई रखें, जैसा कि चीन चाय के एक खूबसूरत कप में है। कप आपके लिए सभी कड़ी मेहनत करेगा और मिठाई का आनंद लेगा जैसे कि यह एक खूबसूरत एक था क्योंकि यह "प्रच्छन्न" होगा
  • फ्यूज़ के बिना डिनर पार्टी के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि 7
    7
    स्थान बनाएं एक छोटे से जगह में एक भव्य रात्रिभोज तैयार करने से भी बदतर कुछ भी नहीं है जहां सबकुछ और हर कोई रास्ते में हो जाता है। यहां कुछ चीजें हैं जिन पर आपको विचार करना चाहिए:
  • पालतू जानवरों को दूर रखें एक बिल्ली जो हर तरफ घूमती है या बहुत उत्साही कुत्ते जब आप रसोई में तेजी से काम करते हैं तो एक वास्तविक प्लेग बन सकता है!
  • बच्चों से पूछो कि रसोई में बहुत कुछ न जाए। बच्चों के भोजन को अग्रिम रूप से तैयार करने और गर्म होने पर इसे जल्दी गर्म करने के लिए यह एक अच्छा विचार है जब वे पर्व के भोजन के दौरान भाग नहीं लेते उन्हें खाने के कमरे को साफ और साफ रखने के लिए टीवी कमरे में या बाहर ट्रे से खाएं।
  • अग्रिम में रेफ्रिजरेटर को खाली करें इस तरह आपके पास खाना तैयार करने के लिए बहुत जगह होगी, जिसे आप तैयार करते हैं या विशेष रूप से पर्व खाने के लिए खरीदे जाते हैं।
  • ओवन साफ ​​करें इसे पहले से अच्छी तरह से करें और भोजन तैयार करने के लिए हीटिंग से पहले सही जगह पर ओवन रैक रखें।
  • बैंच, रसोई की मेज, आदि से निकालें खाने की तैयारी के लिए अनावश्यक कुछ भी
  • जैसा कि आप भोजन तैयार करते हैं, सामग्री को संग्रहित करें और कटोरे, बर्तन और अन्य मदों को धो लें जो आप उपयोग करते हैं, ताकि आपके पास जगह हो और भोजन तैयार करने के अगले चरण में उपयोग करने के लिए आइटम तैयार हों।
  • फ्यूज़ के बिना डिनर पार्टी के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    अपनी समय सीमा का सम्मान करने के लिए टाइमर का उपयोग करें टाइमर सेट करना रसोई और रेफ्रिजरेटर से चीजें लेने के लिए एक अच्छा अनुस्मारक के रूप में काम करेगा - यह आपके काम के रूप में ताल की भावना भी देगा।
  • फ्यूज़ के बिना डिनर पार्टी के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि 9

    Video: Son of Alladin - Animation Movie Trailer - Shemaroo Kids

    9
    यह एक अच्छी पहली छाप बनाता है जब तक आप सभी को खुशी के साथ शुभकामनाएं देते हैं और जब आपके मेहमान पहुंचते हैं तो यह जगह जीवंत और तैयार होती है, वे रात के बाकी हिस्सों में न्यूनतम त्रुटियों को ध्यान नहीं देंगे याद रखें कि ज्यादातर लोग बहुत समझदार और क्षमाशील हैं।
  • फ्यूज़ के बिना डिनर पार्टी के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 10
    10
    रिलैक्स। यदि आप तैयारी करते हैं, तो सब कुछ बहुत अच्छी तरह से हो जाएगा और आप मन की शांति के साथ बाकी घटना का आनंद लेंगे। यदि आप इस अवसर के दौरान कुछ भूलने के बारे में चिंतित हैं, तो एक सूची बनाएं और उसे एक दृश्यमान जगह में रखें, यदि आप भूल जाते हैं कि आगे क्या करना है यदि आप चाहें तो आप पहले से ही कर चुके हैं।
  • युक्तियाँ

    • पृष्ठभूमि में नरम संगीत खेलने पर विचार करें जब आप अपने डिनर तैयार करते हैं या तेजी से काम करने के लिए ऊर्जा की पेशकश करते हैं तो संगीत एक महान दर्द निवारक के रूप में सेवा कर सकता है
    • आम एलर्जी को ध्यान में रखना चाहिए जिसमें समुद्री भोजन (शेलफ़िश और क्रस्टेशियंस), मछली, अंडे, नट्स, मोनोसोडियम ग्लूटामेट आदि शामिल हैं। उपस्थिति की पुष्टि में शामिल करने के लिए हमेशा आहार के बारे में प्रश्न पूछें बस कुछ सरल की तरह: "कृपया, जब आप इस निमंत्रण का जवाब देते हैं, तो मुझे एलर्जी या भोजन की प्राथमिकता बताएं"
    • सुनिश्चित करें कि आपके मेहमान भोजन पसंद करते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पर्व खाने के लिए आमंत्रण
    • मेज पर व्यवस्था
    • एक मेनू की योजना बनाएं
    • पहले से खरीदे गए पदार्थ और दूध जैसे मुख्य लोगों में से कुछ अतिरिक्त
    • टाइमर (यदि आपके पास एक नहीं है)
    • अंतरिक्ष (यदि आपके पास बहुत अधिक नहीं है तो नया रूप)। उदाहरण के लिए, आप भोजन करने के लिए अधिक जगह पाने के लिए दूसरे सिंक में एक काटने बोर्ड को क्रॉसवर्ड रख सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com