ekterya.com

पूरे सप्ताह के लिए रात का भोजन कैसे तैयार करें

व्यस्त परिवारों के लिए, सप्ताह की प्रत्येक रात के लिए पकाया जाने वाला भोजन तैयार करना एक चुनौती हो सकता है एक मेनू बनाने, सामग्री खरीदने और खाने की तैयारी के बीच, बहुत से लोग रात के खाने की समय की बर्बादी तैयार करते हैं और फास्ट फूड के लिए झुकते हैं। सप्ताह की रात्रिभोज तैयार करने की मूल बातें जानें, साथ ही बेहतर और आपकी योजनाओं को व्यवस्थित करने के लिए कुछ युक्तियों के साथ, आप दैनिक रात्रिभोज को बहुत आसान बना सकते हैं

चरणों

1
अपनी निजी स्थिति का महत्व शुरू करने से पहले आपको यह समझना होगा कि आपके लिए क्या काम करेगा और क्या नहीं होगा। इन प्रश्नों का उत्तर देने से आपको पहले साप्ताहिक रात्रिभोज के लिए एक योजना स्थापित करने में मदद मिलेगी।
  • खरीदारी करने जाने के लिए सप्ताह का सबसे अच्छा समय कब है?
  • क्या आपके पास एक हफ्ते के भोजन के भोजन की दुकान के लिए रेफ्रिजरेटर या फ़्रीज़र में पर्याप्त जगह है?
  • क्या आपके पास उस दिन का एक विशिष्ट क्षण है जो सभी के लिए रात्रिभोज के लिए अच्छा होता है? आप प्रत्येक शाम को खाने के लिए कितना समय समर्पित कर सकते हैं?
  • 2

    Video: Kill your boring job, become a pilot. Live Stream

    अपने स्थानीय सुपरमार्केट में प्रस्ताव पर देखने के लिए अपने स्थानीय समाचार पत्र में विज्ञापन पढ़ें। आपको पता है कि प्रस्ताव पर क्या है, आपको रात्रिभोज की योजना बनाने और आपको पैसा बचाने में मदद मिलेगी।
  • 3
    सप्ताह की शुरुआत में प्रत्येक रात्रि के लिए अपनी रात्रिभोज की योजना बनाएं, जो कि ऊपर दिखाए गए मानदंडों को पूरा करने वाले प्रवेशकों का चयन करते हैं आप इंटरनेट पर व्यंजनों या रसोई की किताबों में खोज सकते हैं। कुल खाना पकाने के समय पर ध्यान दें जिसमें कई व्यंजन शामिल हैं, क्योंकि यह जानकारी आपको यह निर्धारित करने में मदद करेगी कि क्या आपके पास भोजन तैयार करने का समय है या नहीं।
  • 4
    केंद्रीय सूची पर प्रत्येक खाने के लिए आवश्यक सभी सामग्रियों को लिखें। यह मुख्य सूची है जिसे आप खरीदने के लिए उपयोग करेंगे। सुपरमार्केट के संगठन का पालन करने के लिए अपनी सूची का आयोजन करने पर विचार करें, जो आप खरीदारी करते समय थोड़ा अतिरिक्त समय बचा सकते हैं।
  • 5

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)




    अपने पेंट्री, रेफ्रिजरेटर और फ़्रीज़र की एक सूची लें, इससे पहले कि आप जाएं कुछ भी लिखें, जिसे प्रतिस्थापित करने की जरूरत है, जैसे दूध, अंडे या मक्खन।
  • Video: I TRIED TO TRY THE KETO DIET FOR 1 WEEK

    6
    अपने मेनू नियोजन में जब भी संभव हो तो बचा हुआ का उपयोग करें यदि आप एक रात को हैम पकाना, तो व्यंजनों की तलाश करें, जिनमें निम्नलिखित रातों के लिए अलग-अलग तरीके से हैम शामिल हो सकते हैं। यह विकल्प कई दबावों को समाप्त करेगा क्योंकि यह भोजन विकल्पों की एक महान विविधता की पेशकश करते हुए खाना पकाने के समय को कम कर देगा।
  • 7
    अपनी सूची में आइटम खरीदने के लिए अपने स्थानीय सुपरमार्केट पर जाएं। सबसे अच्छी बात यह है कि आप सप्ताह में केवल एक बार खरीदते हैं। यदि संभव हो तो, जिस दिन आप खरीदना चाहते हैं, उसी दिन सुबह खरीद लें, क्योंकि यह आमतौर पर कम से कम व्यस्त समय है।
  • 8
    पहले और बाद में सफाई सहित डिनर तैयार करने में मदद करने के लिए परिवार के सदस्यों से पूछें चाहे सब्जियों को काटने या मेज की स्थापना, आपको जो कुछ भी करना पड़ता है, तैयारी में समय बचाएगा। अगर आपके पास बच्चे हैं, तो खाना पकाने की दुनिया को खोजने और उन कौशल को विकसित करने का एक बढ़िया अवसर है, जिनके लिए उन्हें वयस्कों की आवश्यकता होगी।
  • 9
    अपने मेनू को रीसायकल करें प्रत्येक कैबिनेट में मेनू को हर हफ्ते सहेजें, और इसे भविष्य में फिर से उपयोग करें तैयार-किए गए मेन्यू को भविष्य में बहुत उपयोगी हो सकता है। एक बार आपके पास एक बड़ी फाइल है, तो आपको शायद ही कभी रात के खाने को दोहराना होगा।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    Video: सूजी का कम तेल का बहुत ही जबरदस्त नाश्ता जिसे आप बार बार बनाके खाओगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2021 ekterya.com