ekterya.com

उसे अपमानजनक होने के बाद एक मित्र को कैसे ठीक किया जाए

यदि आपने ऐसा कुछ किया है जो गलती से या जानबूझकर एक दोस्त को चोट पहुँचाते हैं, चिंता न करें। चीजों को सही करने के लिए बहुत देर हो चुकी नहीं है और उस मैत्री को पहले जितना अच्छा बना दिया गया था।

चरणों

छवि को पीछे छोड़ने वाले वीडियो शीर्षक के बाद उन्हें चरण 1
1

Video: Columbia University Talk "Hinduphobia in Academia": Rajiv Malhotra

समझो कि आपने जो मित्र को चोट पहुंचाई थी यहां तक ​​कि अगर आप के लिए यह अर्थ के बिना कुछ छोटा था, शायद आपके दोस्त के लिए यह कुछ गंभीर था खुद को अपने जूते में रखने की कोशिश करें और सोचें, अगर कोई आपके साथ किया तो आप क्या करेंगे? यह उन रिश्तों के पुनर्निर्माण के लिए जरूरी है जो उनके पास था।
  • छवि को पीछे छोड़ने के बाद उन्हें दोहराए जाने वाले चित्र का शीर्षक चरण 2
    2
    आप क्या कहने जा रहे हैं, इसके बारे में सोचें यदि आप अपने शब्दों से सावधान नहीं हैं, तो आप जो भी नुकसान पहुंचा सकते हैं वह भी बदतर हो सकता है उसी तरह, ज्यादा योजना न करें आपको जो कहना चाहिए वह भाषण नहीं होना चाहिए - यह विचारों और भावनाओं का एक ईमानदार संग्रह होना चाहिए।
  • छवि को पीछे छोड़ने वाले वीडियो शीर्षक के बाद उन्हें चरण 3
    3



    अपने मित्र से बात करें बचें, और मैं ईवीआईटीए को उनके साथ पाठ संदेश या ईमेल के माध्यम से दोहराता हूं। टेलीफोन कॉल केवल कुछ परिस्थितियों में ही स्वीकार्य हैं, लेकिन आमने-सामने बातचीत सबसे अच्छी है। जब आप अपने मित्र से बात करते हैं, तो समझें कि आपको कैसा महसूस होता है, और आप इस स्थिति के बारे में क्या सोचते हैं। बोलते समय हर समय आँख संपर्क बनाए रखने के लिए याद रखें
  • Video: My Oxford Lecture on ‘Decolonizing Academics’

    छवि को पीछे छोड़ने के बाद छवियों को पीछे छोड़ो चरण 4
    4
    अगर यह काम नहीं करता है, तो आपको यह समझना चाहिए कि आप उसे जितना सोचा था उससे आपको ज्यादा चोट पहुंची है। आपको इस स्थिति के लिए तैयार रहना चाहिए, और याद रखना चाहिए कि लोगों को उन घटनाओं को भूलने के लिए समय की जरूरत है जो उन्हें प्रभावित करते हैं। इस मामले में दबाएं नहीं। आखिरी चीज जिसे आप करना चाहते हैं, उस संदेश को उस व्यक्ति से परेशान करना है जो कहते हैं, "क्या आप अभी भी मेरे साथ परेशान हैं?" बस अपने दोस्त के अंतरिक्ष के साथ धैर्य रखें और धैर्य रखें।
  • छवि को पीछे छोड़ने के बाद उनके पीछे वीडियो का शीर्षक चरण 5
    5
    बात करने के लिए तैयार होने के नाते कुंजी है उस व्यक्ति से बात करने से बचें, अगर आप यह स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हैं कि आपको खेद है। यदि आप रोगी नहीं हैं, तो निश्चित रूप से उस व्यक्ति पर आपको कोई कारण नहीं मिलेगा, क्योंकि आपने अपनी भावनाओं को नियंत्रित नहीं किया है।
  • छवि शीर्षक के बाद छवि वापस दोस्तों के खिलाफ उनका पीछा चरण 6
    6
    इस बारे में बात करने में मदद मिलती है, ईमानदार और ईमानदार हो, और चीजें अच्छी तरह बदल जाएंगी।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com