ekterya.com

यह जानने के लिए कि किसी को प्यार करने का क्या अर्थ है

प्यार का विचार हर दिन हमें चारों ओर से घेरेगा क्योंकि हम रेडियो और टेलीविजन द्वारा लगातार बमबारी कर रहे हैं। हालांकि, जैसा कोई भी प्रेम में है, वह आपको बता सकता है, आपको पता होना चाहिए कि प्रेम उतना सरल नहीं है जितना कि अक्सर मीडिया में दिखाया जाता है। इसका मतलब यह है कि प्यार में रहने का तरीका व्यक्ति से अलग हो जाएगा, लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि सभी प्रकार के प्रेमों में कुछ भावनाएं आम हो जाएंगी। जब आपको अंत में जवाब ढूंढना होगा, तो यह जानने के लिए कुछ सुराग हैं कि प्रेम में गिरने का मतलब क्या है।

चरणों

विधि 1

पता है कि आप प्यार में हैं
छवि शीर्षक प्यार चरण 6
1
ध्यान रखें कि जब आप प्रेम में होते हैं, तो किसी और की खुशियों पर ध्यान केंद्रित करें, न कि आपकी खुद की। प्रेम में होने के नाते किसी अन्य व्यक्ति को भावनात्मक रूप से जोड़ने और उनकी खुशी के बारे में चिंतित होते हैं जैसे कि ये स्वयं के थे। जब आप किसी से प्यार करते हैं, तो उनका भाग्य तुम्हारा साथ घनिष्ठ होता है यदि वह रोती है, तो आप दुःख महसूस कर सकते हैं, अगर आपको चोट लगी तो आप परेशान हो सकते हैं और आप उसकी सफलता का जश्न मना सकते हैं।
  • यदि आप उस व्यक्ति के साथ अच्छी खबर साझा करने के लिए उत्सुक महसूस करते हैं या यह दिन के बारे में सुनाते हैं, तो ऐसा लगता है कि प्रेम बढ़ रहा है।
  • हालांकि, इसका यह अर्थ नहीं है कि प्रेम पूरी तरह निस्वार्थ है आपको अपने हिस्से पर उसी संबंध को महसूस करना चाहिए।
  • शीर्षक छवि जिसे आप जानते हैं` class=
    2
    ध्यान रखें कि आप जरूरी नहीं हैं कि आप प्रेम में रहने के सभी हितों को साझा करें। आपको जरूरी नहीं कि किसी के साथ प्यार करने के लिए सभी चीजों को पसंद करना पड़े। कई मामलों में, मतभेद होने से प्यार बढ़ता जाता है, जैसा कि आप दूसरे व्यक्ति को अपने बारे में अन्य विवरण साझा करते हैं और पढ़ते हैं, जिसे वह नहीं जानते थे। उदाहरण के लिए, किसी व्यक्ति के संगीत स्वाद को साझा नहीं करना इसका मतलब यह नहीं है कि आप उनके साथ प्यार में नहीं पड़ सकते।
  • हालांकि, दूसरे व्यक्ति के हितों के लिए निर्णय, क्रोध और सम्मान की कमी वास्तव में बढ़ रही है से प्यार को रोका जा सकता है।
  • गेट ट्रू लव स्टेप 15
    3
    आप जिस व्यक्ति से प्यार करते हैं, उसके साथ रहें और उसे प्यार करने के लिए भी प्यार करें। यदि आप एक व्यक्ति वास्तव में खुद को किसी भी विश्वास है कि पर्याप्त नहीं है बिना या यह हो सकता है कि हो सकता है, की अनुमति देते हैं "बेहतर" अलग हैं, तो आपको प्यार में कर रहे हैं। किसी को प्यार करने के लिए किसी अन्य व्यक्ति को स्वीकार करना है जैसा वह है, या उसके दोषों के बावजूद उससे प्यार करना। कोई भी सही नहीं है और दूसरे व्यक्ति को ऐसा नहीं करना होगा कि आप उससे प्यार करें।
  • यह भी संभव है कि उस व्यक्ति के साथ आप अपने बारे में अधिक जानने के बाद से, उसे प्यार करने से आपके बारे में सच्चाई उजागर करने में मदद मिलेगी, जिसे आपने पहले नहीं देखा हो।
  • अगर आपका प्यार दूसरे व्यक्ति को अभिनय या जिस तरीके से आप चाहें बोलने पर निर्भर करता है, तो आपकी भावनाएं सशर्त हैं हम अक्सर इसे प्रेम से भ्रमित करते हैं - हालांकि, ये किसी के बारे में सकारात्मक विचार हैं यह प्यार है जो व्यक्ति कहता है या करता है, वह नहीं है उसे प्यार करो
  • चित्र शीर्षक से निराश चरण 1 से बचें
    4
    ध्यान रखें कि जब वह चारों ओर नहीं होता है तो आप किसी व्यक्ति को "आदी महसूस कर सकते हैं" यह सिर्फ एक अभिव्यक्ति नहीं है: प्यार में होने के नाते वास्तव में आपके मस्तिष्क की रसायन विज्ञान में परिवर्तन होता है, जब आप ऐसे व्यक्ति को अपने जीवन में "इनाम" देते हैं आप लगातार उस व्यक्ति के बारे में सोचते हैं, अगर अजीब है जब आप जा सकते हैं और आप देख रहे हैं तरीके संपर्क में रखने के लिए है, तो यह है कि प्यार खिलने है की संभावना है।
  • हालांकि, यह जुनून से अलग होना चाहिए, जो तब होता है जब आप किसी के बारे में इतना सोचते हैं कि आप अपना दैनिक कार्य नहीं कर सकते
  • किसी के साथ होने की इच्छा कभी-कभी उस व्यक्ति को खोने के डर के रूप में प्रकट होती है, जो प्रेम का स्वाभाविक हिस्सा है।
  • एक टूटी हुई रिश्ते में मिलाया गया चित्र, शीर्षक 26
    5
    ध्यान रखें कि किसी को प्यार करने का यह मतलब नहीं है कि वे कभी लड़ाई नहीं करेंगे। असली दुनिया में प्यार फिल्मों और टेलीविजन पर क्या होता है, यह है कि यह सूर्य या अनन्त इंद्रधनुष नहीं है के विपरीत है। यहां तक ​​कि जो लोग बहुत प्यार करते हैं वे लड़ते हैं और बहस करते हैं, माता-पिता और बच्चों से खुशी से शादीशुदा जोड़े हालांकि, किसी को प्यार करने के लिए उसे उसकी प्रशंसा करने के साथ करना पड़ता है, तब भी जब असहमति होती है छोटी बहस और झगड़े आपको दूर नहीं ले जाएंगे और सावधान संचार के माध्यम से आपको आम जमीन देखने का प्रयास करना होगा। यहां तक ​​कि जब आप उस व्यक्ति से गुस्सा या परेशान हो जाते हैं, तब भी आप उन्हें प्यार करेंगे, और उन झगड़े अक्सर उन्हें करीब बना सकते हैं
  • बुरे दिन के बाद प्यार क्षण भर नहीं चलता है अंत में यह फीका हो सकता है, लेकिन इसमें बहुत समय लगता है। प्यार एक भावना है, यह कोई क्रिया नहीं है - इसलिए, आप जो भी करते हैं उसके बजाए आपको क्या लगता है और क्या लगता है, इसके बारे में अधिक ध्यान दें।
  • छवि द बैल द रिअल आप चरण 1
    6
    अपने आप से पूछो प्यार क्या आप का मतलब है हर किसी के पास अलग-अलग ज़रूरतें हैं और एक रिश्ते में इच्छाएं होती हैं, और इससे प्रत्येक को प्यार की एक अलग परिभाषा होती है। आपको मित्र या प्रेमी की क्या ज़रूरत है? आप क्या पेशकश करते हैं? क्या आपने कभी महसूस किया है कि आप प्यार में थे? आपको कैसा महसूस हुआ?
  • परिवर्तन प्यार और उम्र के साथ बढ़ता है: जो बीस साल है एक जोड़ी के लिए और सिर्फ एक साथ रहने का उनकी सालगिरह संख्या 50. मना रहा हालांकि के लिए एक अलग परिभाषा हो सकता था ले जाया गया, इसका मतलब यह नहीं है कि दोनों नहीं हैं आमीन।
  • अगर आपको लगता है कि आप प्यार में हैं और कई हफ्तों या महीनों के लिए महसूस कर रहे हैं, तो यह संभावना है कि आप कर रहे हैं।
  • छवि शीर्षक आपका क्रश चरण 1
    7
    ध्यान रखें कि प्यार को बढ़ने के लिए समय लगता है। पहली नजर पर प्यार, हालांकि यह रोमांटिक है, एक असली घटना नहीं है आकर्षण तेजी से चला जाता है, जुनून के रूप में है, लेकिन प्यार को बढ़ने के लिए समय लगता है। प्यार भावनात्मक और सामाजिक स्तर पर अन्य व्यक्ति की समझ के आधार पर होता है, और ऐसी समझ में नहीं पहुंचाया जा सकता।
  • प्यार में गिरने के लिए समय की एक "पर्याप्त" राशि नहीं है - हालांकि, आपको लगता है कि आपको समझने के लिए एक व्यक्ति के साथ पर्याप्त समय बिताना होगा।
  • छवि का शीर्षक एक टूटी हुई रिश्ते में सुधार 14
    8
    याद रखें कि सभी प्रेम रोमांटिक नहीं है प्रेम को सिर्फ रोमांस या यौन आकर्षण के साथ नहीं करना पड़ता है अधिकांश लोग खुशी से स्वीकार करते हैं कि वे अपने परिवार और अच्छे दोस्तों से प्यार करते हैं। प्यार एक गहरे रिश्ते पर आधारित है, जो कि एक कनेक्शन है जिससे आपको पता चल जाता है कि आप किसी पर पूरी तरह से विश्वास कर सकते हैं। दूसरे व्यक्ति को समझें और उन्हें समझने के लिए, सही तरीके से नहीं, लेकिन पर्याप्त रूप से इतना है कि आप अपनी खुशी और जीवन में शामिल महसूस करें।
  • विधि 2

    प्यार जिंदा रखें

    Video: What Men Want | How To Be Down To Earth

    छवि शीर्षक प्यार चरण 26
    1
    दूसरे व्यक्ति को पता चले कि आप हमेशा उसके लिए वहां होंगे, चाहे जो कुछ भी हो यदि आपको समस्याएं हैं या यदि आप परेशान हैं, तो उसे दिखाएं कि आप देखभाल करते हैं सिर्फ किसी की चिंताओं को सुनना, आपको यह आश्वस्त करना काफी है कि आप परवाह करते हैं। आपको अपने प्रियजनों की सभी समस्याओं को हल करने की ज़रूरत नहीं होगी, आपको बुरे पलों में, साथ ही साथ अच्छे लोगों में भी रहना होगा।
  • आपका प्रेमी कदम 9 के साथ अधिनियम सिली के साथ छवि

    Video: प्यार क्या होता है ? 8 Facts About True Love - ❤ MUST WATCH -Viral Love Fever

    2
    अनुसूची समय एक साथ होने के लिए अक्सर। जब आप किसी के साथ प्यार करते हैं, तो उस व्यक्ति के साथ समय व्यतीत करना एक काम या तनाव नहीं होगा आप उसके साथ रहना चाहते हैं, इसलिए गतिविधियों को एक साथ करने के लिए समय लेना एक समस्या नहीं होगी। उन चीज़ों को ढूंढें जिन्हें आप एक साथ करना पसंद करते हैं और उन्हें करने के लिए अलग-अलग समय निर्धारित करते हैं - जिन लोगों को आप प्यार करते हैं उन्हें आपके समय में स्वाभाविक रूप से उच्च प्राथमिकता होनी चाहिए
  • समय न बताने के लिए बात करो, न सिर्फ बातें करें आपको प्यार और विश्वास बनाए रखने के लिए अपने विचारों को सुनना और साझा करना चाहिए।
  • छवि शीर्षक से आप कहें` class=
    3
    चर्चाओं और निर्णयों पर सहमति दें आप हमेशा सही नहीं होंगे और न ही आपको प्यार किया जाएगा। प्यार में रहने के लिए यह याद रखना है कि दोनों एक साथ कैसे महत्वपूर्ण हैं और आपको खुद को थोपने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। जब आपको प्रामाणिक रहने की कोशिश करनी चाहिए, प्रेम में रहने का मतलब यह है कि आपका दृष्टिकोण देखने और साथ ही आपका ध्यान रखें।
  • कहानी के आपके पक्ष क्या है? क्या ऐसा कुछ है जो आपने नोटिस नहीं किया था?
  • क्या आप किसी न किसी वजह से नाराज हैं या आप चर्चा में शामिल हो गए हैं?
  • क्या आप अभी भी उससे प्यार करते हैं और उनका सम्मान करते हैं? यह चर्चा के "विजेता" होने के मुकाबले अधिक महत्वपूर्ण है



  • एक रिलेशनशिप में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि 12
    4
    एक साथ विश्वास का विकास करें. प्यार करने वाले को किसी भी प्रकार की भेद्यता की आवश्यकता होती है। आपको अच्छा समय साझा करने और बुरे समय के दौरान समर्थन देने के लिए खोलने के लिए तैयार रहना होगा। हालांकि शुरुआत में यह मुश्किल है, यह एक खुश और प्यार करने वाले रिश्ते के लिए महत्वपूर्ण है आपसी विश्वास बांड को गहरा कर देते हैं और आप बढ़ने और आगे बढ़ने की अनुमति देते हैं और, परिणामस्वरूप, आपका प्यार विकसित होगा। आपको यह जानना होगा कि आपका साथी क्या चाहता है और उसकी ज़रूरत है, और प्यार को जीवित रखने के लिए आपको उससे मिलना होगा।
  • ट्रस्ट बस बात करने के बारे में नहीं है, यह ध्यान से सुनना है
  • अपने कार्यक्रम और जीवन के बारे में खुला और ईमानदार रहें चीजों को छिपाने के बाद अक्सर दर्दनाक खुलासे के लिए होता है
  • छवि रिश्ते में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक शीर्षक 16
    5
    अपनी जिंदगी और खुशी को अपने प्रियजन से दूर रखें ताकि आप अपने आप को ख्याल रखें सभी चीजों के ऊपर, किसी दूसरे व्यक्ति की देखभाल करने के लिए आपको खुद का ख्याल रखना होगा। एक बार जब आप प्यार करते हैं, अपने दोस्तों की उपेक्षा न करें या अपने पुराने शौक को रोक दें ताकि "याद न रखें"। याद रखें: प्रेम में रहने का मतलब यह नहीं है कि आपको एक साथ सभी चीजें करना है, इसका मतलब है कि आप आपस में एक दूसरे का सम्मान करते हैं क्योंकि आप कौन हैं। कुछ स्वस्थ विचार हैं:
  • कुछ सामयिक समय दूर ले लो यदि आप प्रेम में हैं, तो केवल कुछ हफ़्ते तक महसूस नहीं किया जाएगा।
  • अपने दोस्तों के साथ समय व्यतीत करें, खासकर उन लोगों के साथ जो आपके संबंध से पहले ही शुरू हुए। ये दोस्ती अब महत्वपूर्ण हैं कि आप प्यार में हैं।
  • शौक या निजी हितों को बनाओ जो अंत में आप कुछ समय बिताने के लिए साझा कर सकते हैं या उपयोग कर सकते हैं जब आपको विश्राम के एक क्षण की जरूरत होती है।
  • छवि शीर्षक चम्मच कोणीतरी चरण 1
    6
    पारस्परिक रूप से प्रेम रखते रहें सिर्फ इसलिए कि आप थोड़ी देर के लिए साथ रहे हैं इसका मतलब यह नहीं है कि एक गले, एक चुंबन या एक अच्छा पत्र जिसे आप दूसरे व्यक्ति को भेजते हैं, प्यार के बंधन को मजबूत नहीं रख सकते। याद रखें कि प्रेम को रखने के प्रयास शामिल हैं, लेकिन यह मुश्किल नहीं होना चाहिए। प्यार को जिंदा रखने के लिए समय-समय पर अपना प्यार और स्नेह दिखाएं
  • Video: Sawan : शिव भगवान को सपने में देखने का अर्थ | Meaning of Dreams About Lord Shiva | Boldsky

    आपकी प्रेमी चरण 4 के साथ अधिनियम सिली के शीर्षक वाला चित्र
    7
    समय-समय पर रूटीन को अलग रखें भविष्यवाणी योग्यता कई रिश्तों का दुःस्वप्न है क्योंकि आप एक छेद में आते हैं और "अटक" या परेशान महसूस करते हैं। यह जरूरी है कि प्यार को मजबूत बनाए रखने के लिए आश्चर्य की एक सीमा होती है, लेकिन इसका यह अर्थ नहीं है कि आपको प्रत्येक निश्चित महीनों में हर चीज में एक क्रांतिकारी परिवर्तन करना होगा। समय-समय पर कुछ आश्चर्य दिखाएंगे कि दूसरे व्यक्ति चीजों को प्रोत्साहित करने और दिखाने के लिए पर्याप्त चिंता करता है कि आप उनके बारे में सोचते हैं।
  • छुट्टी ले लो, भले ही यह केवल एक लंबे सप्ताहांत के लिए हो
  • सप्ताह में एक बार दूसरे व्यक्ति को देखने के लिए समय ले लो - हालांकि, हर बार इसे एक नए स्थान पर करो।
  • एक नया शौक रखने के लिए कक्षा या एक संगोष्ठी के साथ मिलें
  • अन्य जोड़ों को पीने या खाने के लिए आमंत्रित करके नए दोस्त बनाएं
  • एक परियोजना को एक साथ शुरू करें, जैसे कि पुस्तक, एक बाग, चित्रकला आदि।
  • संभाल ईर्ष्या चरण 10 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
    8
    ईर्ष्या की किसी भी भावना को सीमित करने के लिए अपने साथी के लिए खुश रहें। कभी-कभी, ईर्ष्यापूर्ण महसूस करना स्वाभाविक और स्वीकार्य है। हालांकि, जब कोई अन्य व्यक्ति को प्यार करता है, ईर्ष्या दिल में ज्यादा जगह नहीं लेती। यदि दूसरे व्यक्ति को एक नया रोमांटिक साथी मिल जाए, यदि उन्हें अपने सपने की नौकरी मिलती है या यदि वे आपसे बेहतर खाना बनाती हैं, तो आपको उनकी खुशी पर गर्व महसूस करना चाहिए। क्रोध या ईर्ष्या की भावनाएं स्वाभाविक हैं, लेकिन उन्हें अपने रिश्ते को कम नहीं करना चाहिए। दूसरे व्यक्ति के जीवन में सफलता के कारण आपको का एक हिस्सा वास्तव में खुश होना चाहिए।
  • दरअसल, ईर्ष्या छोटी मात्रा में स्वस्थ है हालांकि, यह भावना खतरनाक हो जाती है जब यह अविश्वसनीय हो जाती है
  • विधि 3

    निर्धारित करें कि आपने किसी को प्यार करना बंद कर दिया है
    धीरे-धीरे बहाव दूर शीर्षक से एक व्यक्ति चरण 5 का चित्र
    1
    याद रखें कि कभी-कभी प्रेम स्वाभाविक रूप से गायब हो जाती है सभी प्यार पिछले नहीं कर सकते हैं या तो क्योंकि वे सामान्य से अधिक बार लड़ते हैं, क्योंकि जीवन उन्हें दूर ले जा रहा है या हितों को धीरे-धीरे अंतर करते हैं, इसलिए कुछ जोड़ प्यार करने से रोकते हैं। लौ हमेशा जीवित नहीं रखी जा सकती है, हालांकि यह प्रेम संबंध समाप्त करने के लिए दर्द होता है, कभी-कभी यह सबसे अच्छा होता है
  • धीरे-धीरे बहाव दूर शीर्षक से एक व्यक्ति चरण 3
    2
    ध्यान रखें कि आपको अपने पार्टनर के साथ समय बिताना और बाध्य होना नहीं चाहिए। प्यार एक दायित्व नहीं है। आपको अपनी पसंद के किसी के साथ मुफ्त में मुफ्त समय बिताना होगा, और यदि नहीं, तो आपको कारणों का मूल्यांकन करना होगा, क्योंकि अब चीजें अलग हैं। क्या आपको सिर्फ थोड़े समय बिताने की ज़रूरत है या क्या रिश्ते में कोई और अधिक गंभीर समस्या है?
  • हर कोई क्षणों के लिए जब वे अकेले रहने की उम्मीद करते हैं - हालांकि, यह पछतावा या निरंतर निरंतर किसी ऐसे व्यक्ति के साथ अनदेखी करने से अलग है, जो आपको पसंद है।
  • अपने साथी के साथ समय व्यतीत करने के बाद आपको कभी थका हुआ या दुख नहीं होना चाहिए।
  • बीवर ल्वबल चरण 1 शीर्षक वाली छवि
    3
    ध्यान रखें कि अपने पार्टनर के बारे में सोचने के बिना योजना बनाना एक प्रारंभिक संकेत है कि आप उसके लिए प्यार खो रहे हैं। यह योजना के बारे में नहीं है कि दोपहर के भोजन के लिए क्या करना है, लेकिन बड़े जीवन के लक्ष्यों की योजना के बारे में यदि आप अपने जीवन को प्राथमिकता देना शुरू कर देते हैं, तो उस जगह के बारे में सोचने के बजाय, जिस पर आपका साथी उस परिदृश्य पर कब्जा करेगा, फिर आप जरूरी प्यार में रहने के लिए वचनबद्धता महसूस कर चुके हैं। किसी के साथ प्यार होने के नाते इसका मतलब है कि यह आपके मन में और आपके पूर्वानुमान भविष्य के एक भाग में होगा।
  • पुट पैशन बैक इन लव लिकिंग चरण 01 शीर्षक वाली छवि
    4
    निर्धारित करें कि अंतरंगता या स्नेह के लक्षण गायब हो गए हैं। यह सभी प्रकार के प्यार में होता है, चाहे रोमांटिक या अन्यथा। यदि आप छूने से बचना चाहते हैं, तो किसी अन्य व्यक्ति को बताएं कि आप किस तरह आनंद लेते हैं, नजदीक रहें या किसी अजीब घटना के बाद बातचीत करें। फिर, जब आप प्रेम में होते हैं, तो उन चीजों को करना आसान होता है, लेकिन अगर प्यार गायब हो जाता है, तो आप मजबूर महसूस कर सकते हैं या परेशान महसूस कर सकते हैं।
  • शीर्षक से छवि तलाक लेने से बचें चरण 7
    5
    एक रिश्ता खत्म करो यदि आपको लगता है कि आप किसी को प्यार नहीं करते हैं. अक्सर, यह अपने आप से पूछना जितना आसान है "क्या मैं अब भी प्यार में महसूस करता हूं?" आप किसी कारण या त्रुटि को इंगित करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं जिसके कारण आपको प्यार रोकना पड़ा - हालांकि, यह जीवन का एक दुर्भाग्यपूर्ण तथ्य है। लोग बड़े होते हैं और बदल जाते हैं, और कभी-कभी वे अलग होते हैं। हालांकि यह संभव है कि आप अभी भी व्यक्ति को पसंद करते हैं, प्यार हो सकता था और यह संभव नहीं है कि एक बार ऐसा हुआ कि आप वापस आएंगे।
  • किसी के साथ समाप्त करना मुश्किल हो सकता है - हालांकि, प्रेम दिखाने का प्रयास करने या मजबूर करने की कोशिश केवल भविष्य में अधिक दर्द का कारण होगा।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा मुस्कुराहट लाने का प्रयास करें यह चमत्कार कर सकता है
    • याद रखें कि आपका अंतिम लक्ष्य आपकी खुशी है। प्यार और अपने साथी का ख्याल रखना और अंत में आपको पुरस्कृत किया जाएगा।
    • उस व्यक्ति के साथ बहुत गंभीर न हो सिर्फ एक दोस्त बनें

    चेतावनी

    • उस व्यक्ति को आप पर विश्वास करना बंद करने का अवसर न दें।
    • जब वे समाप्त हो जाते हैं, तो उस व्यक्ति को ठीक होने में थोड़ी देर लग सकती है और वह फिर से आपको कभी प्यार नहीं कर सकता है। हालांकि, जब तक आप उसके लिए वहां रहे हैं, तब तक आप यह सुनिश्चित करेंगे कि वह खुश हैं।
    और पढ़ें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com