ekterya.com

कैसे पता है कि कोई आपको आकर्षित करता है

किसी को आकर्षण महसूस करना रोमांचक और भयानक हो सकता है कभी-कभी, यह निर्धारित करना मुश्किल है कि क्या आपको किसी व्यक्ति के प्रति आकर्षण लगता है या नहीं। इसे निर्धारित करने के लिए अगला अनुभाग पढ़ें

चरणों

विधि 1

परिभाषा "आकर्षण"
छवि शीर्षक से पहचानें कि आपके पास किसी चरण पर क्रश है 1
1
तुम्हें पता होना चाहिए कि आकर्षण क्या है। शब्दकोश एक आकर्षण को परिभाषित करता है "आकर्षक और बहुत ही खास माना जाने वाला व्यक्ति के साथ रहने की इच्छा"। आकर्षण आपको पागल भावनाओं को महसूस करता है (जैसे एक ही समय में बहुत शर्मीली और अनियंत्रित रूप से चक्कर महसूस करना)। आप यह नहीं चुन सकते हैं कि आप को कौन आकर्षित करेगा, लेकिन आप चुन सकते हैं कि आप एक बार जब आपको पता चले कि आप उस व्यक्ति से आकर्षित हैं, तो आप कैसे प्रतिक्रिया देंगे।
  • किसी एक चरण 2 पर क्रश करें पहचानें शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: आपका पार्टनर इग्नोर कर रहा हे तो ये हे उपाय प्यार हिंदी में युक्तियाँ

    आपको पता होना चाहिए कि आकर्षण के विभिन्न प्रकार हैं "आकर्षण" शब्द का प्रयोग बहुत बार किया जाता है इसका मतलब यह हो सकता है कि आप बस एक मोहक मोहक हैं या आप वास्तव में जैसे उसे या उसके
  • अमील आकर्षण: यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि सभी गहन भावनाएं रोमांटिक नहीं हैं आपको किसी और के साथ घनिष्ठ मित्रता पर भरोसा करने और उसके लिए रोमांटिक भावनाओं के लिए अनुमति देने की इजाजत एक असाधारण बात है। हर समय एक व्यक्ति के आसपास रहने का मतलब यह हो सकता है कि वे दोस्त होने के कारण से चले गए हैं सबसे अच्छे दोस्त यह किसी मित्र को आकर्षित करने के लिए पूरी तरह से सामान्य है और आपको अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ जितनी बार संभव हो जाना चाहिए।
    किसी एक चरण 2 बुलेट 1 पर क्रश करें पहचानें शीर्षक वाला छवि
  • प्रशंसा से आकर्षण: जब आप एक व्यक्ति (एक सेलिब्रिटी, एक शिक्षक या एक सहपाठियों की तरह जो कुछ सचमुच अद्भुत किया है) को पुकारते हैं, तो आप महसूस कर सकते हैं कि आप उस व्यक्ति के लिए और जो कुछ उसने किया है, उसके लिए वास्तव में तीव्र भावनाएं हैं। इन भावनाओं को रोमांटिक भावनाओं के साथ भ्रमित किया जा सकता है क्योंकि वे बहुत ही तीव्र हैं। जो कुछ आश्चर्यजनक किया है या आपको महान चीजें सिखा सकते हैं की उपस्थिति में थोड़ा अभिभूत महसूस करना स्वाभाविक है अक्सर, इन भावनाओं को गंभीरता से लेने से पहले थोड़े समय का समय देना बेहतर होता है आम तौर पर, एक बार आपने उस व्यक्ति के साथ काफी समय बिताया है, आप उनसे बहुत कुछ सीख लेंगे और आप महसूस करेंगे कि आप एक ही जमीन पर खड़े हो सकते हैं। आप महसूस कर सकते हैं कि आपकी उपस्थिति में होने के प्रारंभिक प्रशंसा के बाद आपकी आकर्षण की भावना कम हो जाती है।
    किसी एक चरण 2 बुलेट 2 पर क्रश करें पहचानें शीर्षक वाला छवि
  • पासिंग का आकर्षण: यह अन्य प्रकृति के लिए आकर्षित करने के लिए मानव स्वभाव का एक हिस्सा है। यहां तक ​​कि अगर आप एक महान रिश्ते में हैं, तो आप यह भी महसूस करेंगे कि आप किसी से आकर्षित हैं जो आपका प्रेम है (या)। यह आकर्षण है जिसे एक गुम आकर्षण कहा जाता है। यह नया व्यक्ति उपन्यास और रोमांचक लग सकता है और संभवत: यह है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको उस रिश्ते पर पुनर्विचार करना चाहिए जो आप में हैं, या यदि आप एक ही व्यक्ति हैं, तो सब कुछ जोखिम में हो और उसके साथ रहें अक्सर, आकर्षण गुजरना एक साधारण आकर्षण (ज्यादातर समय, शारीरिक) से परे नहीं जाते हैं।
    किसी एक चरण 2 बुलेट 3 पर क्रश करें पहचानें शीर्षक वाला छवि
  • रोमांटिक आकर्षण: कभी-कभी, किसी के प्रति आकर्षण महसूस करने का मतलब है कि आप वास्तव में रोमांटिक तरीके से पसंद करते हैं। एक रोमांटिक आकर्षण होने का मतलब है कि आप उस व्यक्ति के साथ दोस्ताना तरीके से अधिक होना चाहते हैं (आप उसे प्रेमी या प्यार करना चाहते हैं)। यदि आप चुंबन, हाथ पकड़े या उस व्यक्ति को गले लगाने के बारे में सोचते हैं, तो शायद आपके पास रोमांटिक आकर्षण है
    किसी एक चरण 2 बुलेट 4 पर क्रश करें पहचानें शीर्षक वाला छवि
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपके पास किसी भी चरण पर क्रश है
    3
    डिस्कवर करें कि आपका आकर्षण कितना गंभीर है ऐसा करने से, आप कार्य करने का सबसे अच्छा तरीका पता कर सकते हैं, चाहे आपको अपनी भावनाओं को बचाने या उस व्यक्ति के साथ साझा करने की आवश्यकता हो। यह जानने के लिए अगले खंड को पढ़ें कि उस विशेष व्यक्ति के लिए आपका आकर्षण कितना तीव्र है।
  • विधि 2

    उस व्यक्ति के करीब जाओ
    छवि शीर्षक से पहचानें कि आपने किसी के चरण पर एक क्रश किया है 4
    1
    आप जिस व्यक्ति के बारे में सोचते हैं कि आप के लिए आकर्षण महसूस करते हैं, उसके आस-पास आप कैसे व्यवहार करते हैं, इस पर विचार करें। अपने शारीरिक व्यवहार पर ध्यान देने का मतलब यह देखना है कि उस व्यक्ति के निकट होने पर आप सहज कैसे प्रतिक्रिया दें सभी लोग अलग तरह से प्रतिक्रिया करते हैं और, आमतौर पर, अवचेतनपूर्वक। आमतौर पर, जब आप किसी से आकर्षित होते हैं, तो आप दो तरीकों से प्रतिक्रिया करेंगे: आप शर्मीली हो जाते हैं और आत्म-सचेत होते हैं या आप बहिर्मुखी हो जाते हैं
    • डरपोक प्रतिक्रिया: क्या आप अचानक महसूस करते हैं कि जब वह व्यक्ति निकट है तो आप एक गेंद प्राप्त करना चाहते हैं? क्या आप निरंतर धुंधला करते हैं और अपनी आँखों को उस गहरे धब्बा में अचानक ब्याज के लिए मंजूर नहीं कर सकते हैं? क्या आप अचानक महसूस करते हैं कि आपके पास मजाकिया या दिलचस्प नहीं है? इन सभी प्रतिक्रियाओं का मतलब यह हो सकता है कि आप आकर्षण महसूस करते हैं।
    छवि शीर्षक से पहचानें कि आपने किसी के चरण 4 बुलेट 1 पर क्रश किया है
  • बहिर्मुखी प्रतिक्रिया: क्या आप अचानक उस व्यक्ति को परेशान करने की इच्छा महसूस करते हैं जो आपको आकर्षित करती है? जब वह चारों ओर है, तो क्या आपको लगता है कि अचानक उनकी बात करने की ज़रूरत है क्योंकि आप उनका ध्यान चाहते हैं? ये सभी लक्षण हैं जो आपको आकर्षण महसूस करते हैं। यदि आप इस तरह से कार्य करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप उस व्यक्ति को परेशान नहीं करते हैं उसे बहुत अधिक परेशान करने की कोशिश न करें या वह आपके साथ बाहर जाना नहीं चाहती।
    छवि शीर्षक से पहचानें कि आपके पास किसी चरण पर क्रश है 4 बुलेट 2
  • झुंझलाहट प्रतिक्रिया: क्या आप चाहते हैं कि उस व्यक्ति को ध्यान दें कि आपने क्या रखा है या आप क्या केश पहनते हैं? क्या आपको हंसी और मजाक की तरह महसूस होता है? आप अचानक यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता महसूस कर सकते हैं कि आप उस व्यक्ति के नोटिस के लिए जितना संभव हो उतना अच्छा लगे। निहारना, अपने कंधे से बाल हिलाने और अपने बालों के साथ खेलने के संकेत हैं कि आप उस व्यक्ति को आकर्षित कर रहे हैं।
    किसी एक चरण 4 बुलेट 3 पर क्रश करें पहचानें शीर्षक वाला छवि
  • छवि शीर्षक से पहचानें कि आपके पास किसी चरण पर क्रश है 5
    2
    उस व्यक्ति के करीब होने पर आपको कैसा महसूस होता है, इस पर गौर करें। आकर्षण का सबसे आम लक्षण यह है कि उस व्यक्ति के करीब होने पर आपके अंदर उड़ने वाले लाख तितलियों की भावना है। आप यह भी महसूस कर सकते हैं कि जब आपका समय बढ़ता है और आप गर्म और चक्कर महसूस कर सकते हैं
  • क्या आप अचानक परेशान महसूस करते हैं लेकिन एक ही समय में उत्साहित हैं? शायद आपको लगता है कि आप उस व्यक्ति को गले लगाने या हर समय उनके साथ रहना चाहते हैं। ये सामान्य प्रतिक्रियाएं हैं जब आप आकर्षण महसूस करते हैं
    छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप किसी के पास क्रश करते हैं चरण 5 बुलेट 1
  • क्या आप उस व्यक्ति के करीब होने के लिए कुछ दे सकते हैं?

    Video: शादीशुदा महिला की तरफ हो गए हैं आकर्षित तो ध्यान में रखें ये बातें

    छवि शीर्षक से पहचानें कि आप किसी के पास क्रश करते हैं चरण 5 बुलेट 2
  • छवि शीर्षक से पहचानें कि आप किसी के पास क्रश है चरण 6
    3
    ध्यान दीजिए कि जब आप अपने दोस्तों के साथ होते हैं और उस व्यक्ति के साथ व्यवहार करते हैं आकर्षित होकर आपको अचानक वार्तालाप का तारा बनना चाहिये या उस शब्द को न कहें, जब वह व्यक्ति निकट हो। यदि आप उन चीजों को करते हैं, जब आप महसूस करते हैं कि आपका आकर्षण आपके लिए चलता है, जब आप अपने दोस्तों से बात करते हैं, तो आपको क्या करना चाहिए? यदि जवाब सकारात्मक है, तो आपको क्या लगता है आकर्षण है। आपको शायद निम्नलिखित में से एक काम करना चाहिए:
  • क्या आप अचानक महसूस करते हैं कि आपको ध्यान केन्द्रित होना चाहिए? शायद आपको वार्तालाप को निर्देश देना चाहिए ताकि आप उस व्यक्ति को प्रभावित करने वाले कुछ दिलचस्प बातों के बारे में बात कर सकें। शायद आपको एक मित्र को भी बीच में करना चाहिए ताकि आपकी कहानी सुनाई जा सके। आप उन पर ध्यान देते हुए उस व्यक्ति के साथ जितना संभव हो सके संपर्क करने का प्रयास भी कर सकते हैं।
  • क्या आप अचानक स्वयं-सचेत महसूस करते हैं? किसी को आकर्षित होने के नाते कभी-कभी लोग शर्मिंदा महसूस कर सकते हैं और कहने के लिए कुछ नहीं है अगर आप आम तौर पर बात कर रहे हैं, लेकिन अचानक उस वक्त आप चुप हो जाते हैं जब वह व्यक्ति आस-पास होता है, आप शायद आकर्षण महसूस करेंगे।
  • क्या आपको लगता है कि जब आपका व्यक्ति आपके लिए चलता है तो आपके मित्र गायब हो जाते हैं? आप लोगों से घिरे हुए हो सकते हैं, लेकिन अचानक आप केवल उस व्यक्ति को देख सकते हैं। हो सकता है कि आप बहुत मुस्कुराएं, भले ही आपके दोस्तों के बारे में बात कर सकें, मजाकिया नहीं है। यदि आपके मित्र आपको कुछ पूछते हैं, तो क्या आपको इस सवाल पर ध्यान देना कठिन लगता है क्योंकि आप उस व्यक्ति पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं? सभी लक्षण हैं जो आपको आकर्षण महसूस करते हैं



  • छवि शीर्षक से पहचानें कि आपने किसी पर क्रश किया है चरण 7
    4

    Video: शर्मीली लड़की को कैसे करें आकर्षित | How to Attract a Shy Girl in Hindi

    निर्धारित करें कि क्या आप अपने प्रकटन पर कड़ी मेहनत करते हैं। एक मुख्य संकेत जिसे आप किसी व्यक्ति के लिए आकर्षित करते हैं, वह उस व्यक्ति के आसपास होने पर अच्छा दिखना चाहता है। क्या आप सुबह में ड्रेसिंग करने में अधिक समय व्यतीत करते हैं? क्या आपने नए कपड़े खरीदे हैं जो आपको लगता है कि उस व्यक्ति को पसंद आएगा? यदि आप उस व्यक्ति को देखते हैं, तो क्या आप अपने बालों या श्रृंगार के लिए अतिरिक्त समय व्यतीत करते हैं? यदि हां, तो यह बहुत संभावना है कि आप आकर्षण महसूस करेंगे।
  • विधि 3

    उस व्यक्ति से दूर हो जाओ
    छवि शीर्षक से पहचानें कि आपने किसी पर क्रश किया है चरण 8
    1
    विचार करें कि वह व्यक्ति आपके विचार में है। अगर आप किसी दूसरे के बारे में सोचते हैं तो आप उस व्यक्ति के बारे में सोचते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि आप आकर्षण महसूस करते हैं।
    • हो सकता है कि आप अपने परिवार के साथ खाएं लेकिन आप बातचीत पर ध्यान नहीं देते क्योंकि आप सोचते हैं कि वह व्यक्ति क्या करता है।
    • शायद आप अपने दोस्तों के साथ बाहर निकलते हैं, लेकिन चुपके से आप उस व्यक्ति के साथ रहना चाहते हैं।
    • जब आप रात में सोते हैं, क्या आपको लगता है कि उस व्यक्ति को अच्छी रात चुंबन के बारे में सोचते हैं?
    छवि शीर्षक से पहचानें कि आपके पास किसी चरण पर क्रश है 8 बुललेट 3
  • चित्र शीर्षक से पहचानें कि आप किसी के पास क्रश है 9
    2
    यह जानने की कोशिश करें कि क्या आप उस व्यक्ति के बारे में बहुत कुछ बोलते हैं। क्या आप उस व्यक्ति का अपने दोस्तों के साथ बातचीत में हर समय उल्लेख करते हैं? एक महान संकेत जो आपको आकर्षण महसूस करता है वह है कि आपके मित्र आपको बताते हैं कि आप सभी विशिष्ट व्यक्ति के समय पर बात करते हैं। यदि आप ऐसा करने में सहज महसूस करते हैं, तो अपने अच्छे दोस्तों से बात करना अच्छा होगा, शायद आप किसी को आकर्षित करें। वे आपकी भावनाओं को स्पष्ट करने में आपकी मदद कर सकते हैं और शायद आपको उस व्यक्ति को बेहतर तरीके से जानने के बारे में कुछ सुझाव दे सकते हैं।
  • सावधान रहें कि आप किस आकर्षण के बारे में बात करते हैं उस व्यक्ति के बारे में किसी भी यादृच्छिक दोस्त से चैट न करें अगर आप ऐसा करते हैं, तो कोई व्यक्ति उस व्यक्ति को बता सकता है और आप शर्मिंदा महसूस करेंगे। बस अपने सबसे अच्छे दोस्तों को बताएं, जिन दोस्तों पर आप सबसे अधिक विश्वास करते हैं
  • छवि शीर्षक से पहचानें कि आपके पास किसी पर एक क्रश है चरण 10
    3
    अगर आप उस व्यक्ति के लिए अपनी ज़िंदगी में कुछ बदल गए हैं तो विचार करें क्या आपके पास एक आदत या पैटर्न है जिसे आपने उस व्यक्ति का ध्यान रखने की आशा में से मुक्त किया है?
  • क्या आप अपने लॉकर के माध्यम से चलते हैं, यह देखने के लिए लाखों बार प्रतीक्षा करते हैं?
  • क्या आपने जिस मार्ग पर ले जाया है उसे बदल दिया है क्योंकि आप जानते हैं कि वह गुजर रहा है?
  • क्या आपके पास उस अनुशासन में एक नया और गहरी रुचि है जिसे आप जानते हैं कि उस व्यक्ति के लिए रुचि है, जैसे फोटोग्राफी या चढ़ाई?
  • छवि शीर्षक से पहचानें कि आप किसी के पास क्रश है चरण 11
    4
    अपनी आंतरिक प्रतिक्रिया पर ध्यान दें जब कोई व्यक्ति उस बातचीत के लिए लाता है अक्सर, जब आप आकर्षण महसूस करते हैं, तो जब आप उस व्यक्ति का वार्तालाप में उल्लेख किया जाए तो आपको उत्साहित किया जाएगा अगर किसी ने आशंका से यह उल्लेख किया है, तो आपको कैसा महसूस होता है?
  • क्या आप उत्साहित महसूस करते हैं? क्या आप अचानक महसूस करते हैं कि बहुत सारे तितलियों आपके पेट में घबराहट करते हैं? क्या आपको लगता है कि आपका दिल आपकी छाती से बाहर आ रहा है? क्या आप लाल और हंसी करते हैं? क्या आप ऊब जाते हैं और आप परेशान होते हैं? अगर इनमें से कुछ चीज़ें आपके साथ होती हैं, तो आपको आकर्षण महसूस होता है
  • छवि शीर्षक से पहचानें कि आप किसी के पास क्रश है 12
    5
    अपने जागों के सपनों पर ध्यान दें किसी के सोचने और किसी के साथ दिन में सपने देखने में फर्क है किसी के बारे में सोचने का मतलब है कि आपको आश्चर्य होता है कि वह व्यक्ति क्या करता है या ऐसा महसूस करता है जब आप उन चीजों के बारे में सोचते हैं जिन्हें आप करना चाहते हैं जो लोग दूसरों की ओर आकर्षित होते हैं, वे इन लोगों के साथ बहुत खुश हैं।
  • आप daydream और किसी कि दोनों एक साथ जाना साहसिक कल्पना करते हैं, वे हाथ पकड़ते, चुंबन या कुछ भी है कि जैसे रोमांटिक, आप उस व्यक्ति की ओर आकर्षित महसूस की संभावना हो।
  • छवि शीर्षक से पहचानें कि आप किसी के पास क्रश है चरण 13

    Video: शादीशुदा महिला की तरफ हो गए हैं आकर्षित तो ध्यान में रखें ये बातें

    6
    देखें कि क्या ऐसी चीजें हैं जो आपको उस व्यक्ति की याद दिलाती हैं किसी गीत को सूचीबद्ध करके, एक फिल्म देखकर या पुस्तक पढ़ने से उस व्यक्ति को याद रखना निश्चित रूप से एक संकेत है जिसे आप इसे आकर्षित कर रहे हैं
  • यदि आप एक रोमांटिक गीत सुनते हैं और सोचते हैं कि "यह मैं कैसे महसूस करता हूं", तो आप आकर्षण महसूस करते हैं
  • यदि आप "टाइटैनिक" की तरह एक फिल्म देखते हैं और आप अपने आप को देखते हैं और जैक और रोज के रूप में उस व्यक्ति को आप आकर्षण महसूस करते हैं
  • यदि आप रोमियो और जूलियट पढ़ते हैं और तुरंत मुख्य पात्रों के गहरे निराशाजनक प्रेम की पहचान करते हैं, तो आपको आकर्षण लगता है।
  • छवि शीर्षक से पहचानें कि आपके पास कोई कदम है 14
    7
    इस लेख को पढ़ते समय आपके विचारों पर विचार करें। जैसा कि आप इसे पढ़ते हैं, क्या आप एक विशिष्ट व्यक्ति के बारे में सोचते हैं? यदि आपका जवाब सकारात्मक है, इसका मतलब है कि आप उस व्यक्ति से आकर्षित हैं
  • युक्तियाँ

    • जब आपको पता चलता है कि आप किसी के प्रति आकर्षण महसूस करते हैं, डर नहीं अपने आप को जाने से पहले अपनी भावनाओं से परिचित कराएं
    • जिन लोगों को आप आकर्षित करते हैं उन्हें "दोस्तों" से भ्रमित न होने दें जो आपको आकर्षित करते हैं। विपरीत सेक्स के साथ अमीलिक आकर्षण "रोमांटिक" आकर्षण के रूप में आसानी से हो सकते हैं
    • उस व्यक्ति से मिलें कभी-कभी, जिस तरह से आप इसे देख पाते हैं (या आप इसे आसन में डालते हैं) जरूरी नहीं कि यह वास्तव में क्या है।
    • उस व्यक्ति की सहायता करने की कोशिश करें जब आपको सहायता चाहिए इसलिए, अगर आप उसकी मदद करते हैं, तो शायद वे करीब पहुंच जाएंगे कोशिश करें कि आपकी भावनाएं स्पष्ट नहीं हैं, अन्यथा वह नोटिस करेगा और आपसे दूर होना शुरू कर देगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com