ekterya.com

अलैंगिक लोगों को कैसे समझें

जैविक प्रजनन की दुनिया में एसेक्स्यलिटी का अर्थ है कि एक भी जीव अपने आप के समान संतान उत्पन्न कर सकता है। हालांकि, मानव कामुकता के संदर्भ में, इसका अर्थ यह है कि किसी व्यक्ति को यौन आकर्षण नहीं लगता है। यह ध्यान रखना होगा जब asexuality समझने की कोशिश कर कि जो लोग खुद को ऐसे रूप में पहचान नहीं आप से स्वाभाविक अलग, अलग तथ्य से कर रहे हैं कि वे एक अलग तरीके से यौन आकर्षण का अनुभव (या, और अधिक स्पष्ट, अनुभव नहीं) है ।

चरणों

भाग 1
अलौकिकता को समझें

1
जानें कि अलैंगिक होने का क्या अर्थ है Asexuality एक यौन अभिविन्यास है जिसका मतलब है कि किसी व्यक्ति को किसी भी लिंग के लोगों के प्रति यौन आकर्षण नहीं लगता है। हालांकि, एक व्यक्ति जो किसी भी तरह के रूप में अलैंगिक की पहचान करता है सेक्स के लिए, प्यार कर सकते हैं रोमांटिक या शादीशुदा जोड़े के साथ शामिल किया जा सकता है चुन सकते हैं, और सामान्य संबंधों में संलग्न कर सकते हैं। Asexuality वर्णन नहीं करता है कि एक व्यक्ति क्या करना चुनता है, लेकिन वह कैसा महसूस करता है अस्वास्थ्यकर लोगों को भावनात्मक ज़रूरतें हैं, दूसरों को आकर्षित करती हैं और यहां तक ​​कि यौन उत्तेजना भी महसूस होती हैं - वे यौन आकर्षण महसूस नहीं करते हैं।
  • कई अलैंगिक लोग वैसे भी भी समलैंगिक समलैंगिक, सीधे, उभयलिंगी या pansexual (जो किसी भी लिंग या यौन अभिविन्यास के लोगों को आकर्षित कर रहे हैं) के रूप में पहचान।
  • Asexuality एक कम कामेच्छा, जो चिकित्सा समस्याओं के कारण हो सकता है, और न ही यह यौन इच्छाओं दमन के रूप में ही है के रूप में एक ही नहीं है
  • 2
    इसमें एकता का विस्तार शामिल है किसी भी यौन अभिविन्यास के साथ, अलैंगिक लेबल एक सामान्यीकरण है जो इस तरह से पहचानने वाले सभी लोगों की व्याख्या या प्रतिनिधित्व नहीं करता है। सभी इंसान अद्वितीय हैं और व्यक्तिगत और यौन प्रवृत्ति विभिन्न प्रकार की ज़रूरतों, इच्छाओं, रुचियों और आकर्षणों में मौजूद है। एक व्यापक शब्द के रूप में अलौकिकता के बारे में सोचें जो कि खुद को अलैंगिक, ग्रे-अलैंगिक, और उदरवादी के रूप में पहचानने वाले लोगों का वर्णन करता है।
  • ग्रे-अलैंगिक का अर्थ है कि एक व्यक्ति यौन आकर्षण का अनुभव करता है, लेकिन या तो बहुत कम या केवल न्यूनतम सीमा में ही नहीं।
  • डेमिसेक्विंग एक ऐसे व्यक्ति का वर्णन करता है जो केवल उन लोगों के प्रति यौन आकर्षण महसूस करता है जिनके साथ उन्होंने एक करीबी भावनात्मक बंधन का गठन किया है।
  • एसेक्लिंग पीपुल स्पीच 1 समझे जाने वाला इमेज
    3
    संयम और ब्रह्मचर्य की अलगाव अलग है। संयम यौन गतिविधि से बचना है, जबकि ब्रह्मचर्य यौन गतिविधि और शादी (या शादी की तरह रिश्ते) से परहेज करने जानबूझकर निर्णय है जानबूझकर निर्णय है। ये निर्णय धार्मिक, नैतिक, दार्शनिक या अन्य कारणों से लिए जा सकते हैं। Asexuality यौन आकर्षण की कमी है लेकिन जरूरी यौन भूख की कमी नहीं है इसका अर्थ है कि अलैंगिक लोग ये हो सकते हैं:
  • अख्या या ब्रह्मचारी
  • हस्तमैथुन के माध्यम से यौन सक्रिय
  • साथी के साथ यौन सक्रिय
  • 4
    जानें कि क्या एकता नहीं है। Asexuality एक यौन अभिविन्यास है कि heterosexuality, समलैंगिकता, उभयलिंगी, pansexuality और अन्य झुकाव से अलग है। हालांकि, asexuality भी जैविक यौन, लैंगिक पहचान या लिंग अभिव्यक्ति के साथ कोई संबंध नहीं है, और अलैंगिक किया जा रहा है इसका मतलब यह नहीं आप arromántico कर रहे हैं, जिसका मतलब है कि एक व्यक्ति को दूसरों के लिए रोमांटिक आकर्षण महसूस नहीं करता है।
  • भाग 2
    एक अलैंगिक व्यक्ति के साथ डेटिंग




    1
    पहचानें कि विभिन्न प्रकार के संबंध हैं जैसे ही दोस्ती, माता और बेटी के बीच संबंध, पिता और पुत्र के बीच संबंध और असंख्य अन्य प्रकार के गैर-कामुक रिश्ते हैं, रोमांटिक यौन संबंधों के अलावा कई प्रकार के रोमांटिक रिश्ते हैं। एक अलैंगिक व्यक्ति से डेटिंग, नए प्रकार के रिश्तों को अपनी आंख खोल सकता है, जिसमें ये शामिल हो सकते हैं:
    • नॉन-लैंगिक रोमांटिक रिश्ते, जिसमें अक्सर शारीरिक स्नेह, गले और प्रतिबद्धता शामिल होती है
    • गैर-यौन क्रूर संबंध, जिसमें एक दूसरे के लिए एक गहरी प्रतिबद्धता शामिल है। हालांकि इन संबंधों में शारीरिक स्नेह शामिल हो सकते हैं, कोई यौन या रोमांटिक तत्व नहीं है।
  • 2
    खुले तौर पर संवाद करें परिस्थितियों के बावजूद, किसी से डेटिंग हमेशा उस व्यक्ति को बेहतर जानने के बारे में है, और किसी ऐसे व्यक्ति को डेटिंग करना जो अलैंगिक रूप से पहचानता है, बहुत अलग नहीं है। नि: शुल्क और खुले संचार किसी भी रिश्ते की कुंजी है किसी भी संबंध में प्रारंभिक चरण में व्यक्तिगत सीमाओं पर चर्चा करना महत्वपूर्ण है ताकि दोनों पार्टियों को पता हो कि स्वीकार्य क्या है, स्वीकार्य क्या नहीं है, और प्रत्येक से क्या उम्मीद की जाती है या नहीं अगर आपको कुछ निश्चित नहीं है, तो बस पूछना बेहतर होगा!
  • यह महत्वपूर्ण है कि आप को नाराज़ न करें यदि आप को छोड़ दें तो अलमारी से बाहर निकलते हैं। यह एक बहाना या रिश्ते से बाहर निकलने का प्रयास नहीं है। वह व्यक्ति सिर्फ ईमानदार और खुले होने की कोशिश कर रहा है।
  • 3
    समझें कि एक अलैंगिक व्यक्ति अंतरंगता हो सकता है अस्वास्थ्यकर लोग अक्सर रोमांटिक रिश्तों में भाग लेते हैं, लेकिन चाहे व्यक्ति शारीरिक या यौन अंतरंगता में भाग लेने के लिए तैयार है, हर एक पर निर्भर करता है हालांकि, किसी के साथ बाहर जाने के लिए जरूरी नहीं कि शारीरिक या यौन संपर्क की आवश्यकता होती है, और दो लोग यौन तत्व के बिना या बिना एक बहुत करीबी रोमांटिक या भावनात्मक संबंध विकसित कर सकते हैं। अंतरंगता सिर्फ शारीरिक स्पर्श या यौन गतिविधि से बहुत अधिक है
  • यह संभव है कि एक अलैंगिक दंपति यौन गतिविधियों में भाग लेने के लिए तैयार है या नहीं, इसलिए संवाद करना महत्वपूर्ण है ताकि दोनों पक्ष एक ही पंक्ति में हो। यौन सुख महसूस करना यौन आकर्षण महसूस करने से अलग है, और कुछ अलैंगिक लोग सेक्स का आनंद ले सकते हैं।
  • इसके विपरीत, कुछ अलैंगिक लोग सेक्स में रूचि नहीं रखते हैं और यौन संबंधों का पता लगाने के लिए तैयार नहीं होंगे।
  • एस्केपलिंग लोक चरण 4 को समझें

    Video: Yaşam nasıl başladı? | Hayatın Kökeni - Canlı #1

    4
    एक अलैंगिक व्यक्ति को बदलने की अपेक्षा न करें Asexuality एक विकल्प या वरीयता नहीं है जैसे हीटरोज़क्सियुस और समलैंगिकता नहीं हैं। Asexuality एक समस्या या एक विकार नहीं है और दुरुपयोग या हिंसा के कारण नहीं है जो लोग अलैंगिक के रूप में पहचान करते हैं उन्हें ठीक करने की आवश्यकता नहीं है या उस व्यक्ति के आधार पर बदल जाएगा, जिनके संबंध में उनका संबंध है।
  • कुछ अलैंगिक लोग रोमांटिक रिश्तों में दिलचस्पी नहीं रखते हैं और केवल घनिष्ठ दोस्ती या गैर-कामुक अभिभावक संबंधों के लिए तैयार हो सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अलैंगिक ध्वज में चार बराबर क्षैतिज पट्टियां हैं। शीर्ष से नीचे तक, रंग काले, भूरे, सफेद और बैंगनी हैं।
    • "ऐस" (सचमुच, "इक्का") अक्सर अलैंगिक लोगों का उल्लेख शब्द का इस्तेमाल किया है, तो हुकुम, पान, ईंट इक्के और क्लबों कभी कभी अलैंगिक के प्रतीक के रूप में इस्तेमाल कर रहे है।
    • याद रखें कि कोठरी से बाहर आना एक निर्णय नहीं है, जो कि बहुत से लोग हल्के होते हैं और अगर कोई आपको स्वीकार करता है कि यह अलैंगिक है, तो इसका मतलब है कि वह व्यक्ति आपके अंदर बहुत विश्वास रख रहा है। यह एहसास करना महत्वपूर्ण है कि इसके अलावा कुछ भी नहीं बदलता है, लेकिन अब आपको कुछ पता है जो आपको पहले नहीं पता था।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com