ekterya.com

एक लड़की के साथ मित्र बनने के लिए जो आपने खारिज कर दिया है

अस्वीकृति कभी मस्ती नहीं होती है और थोड़ी देर तक चोट लगी है। हालांकि, कोई कारण नहीं है कि जिस लड़की ने आप को खारिज कर दिया, वह अपने दोस्त बनना जारी नहीं रख सकते। यह थोड़ा काम और दृढ़ता से ले जाएगा, लेकिन आप अस्वीकृति से एक अच्छा दोस्त प्राप्त करने में सक्षम हो सकते हैं।

चरणों

भाग 1

अस्वीकृति के साथ डील करें
इमेट शीर्षक वाली ब्री फ्रेंड्स फॉर गर्ल द रिजेक्ट यू फॉर स्टेप 1
1

Video: MP: CM शिवराज ने किसानों से की शांति की अपील और इसके साथ शुरू किया उपवास

जब आप मना करते हैं तो विनम्र रहें यद्यपि यह कभी भी अस्वीकार करने के लिए मजेदार नहीं है, आपको इसे आसान करना होगा, खासकर यदि आप लड़की के साथ मित्र बने रहना चाहते हैं। यहां तक ​​कि अगर वह यथासंभव विनम्र नहीं है, तो एक बेहतर व्यक्ति बनें और अस्वीकार स्वीकार करें।
  • बस एक सरल के साथ बातचीत समाप्त: "ठीक है, हम बाद में बात करेंगे" या कुछ इसी तरह की
  • जब आप उसे बाद में देखते हैं, बस मुस्कुराओ और हैलो कहें
  • फिर से अस्वीकृति का उल्लेख न करें, कम से कम थोड़ी देर के लिए। उसने फैसला किया और आप उसे असहज ही कर सकेंगे यदि आप उसका उल्लेख करते रहेंगे।
  • कभी अपमान या धमकी उसे नहीं यह निर्णय लेने के लिए इस लड़की का अधिकार है कि वह कौन छोड़ना चाहती है और वह अपमानित होने के लायक नहीं है क्योंकि उसने आपके विचारों को अस्वीकार कर दिया है।
  • इमेज शीर्षक से ब्री फ्रेंड्सज़ टू द गर्ल थर्ड रिजेक्ट यू चरण 2
    2
    थोड़ी देर के लिए अपने आप को उदास रहने दें। अस्वीकार होने के कारण हमेशा दुख होता है और इसके बारे में बुरा महसूस करना सामान्य है। अपनी निराशा की भावनाओं को दबाने की कोशिश न करें, बेहतर तरीके से अपने आप को उन भावनाओं को बाहर निकालने के लिए अनुमति दें। इस द्वंद्वयुद्ध के माध्यम से जाने के बाद, आप अपना आत्मविश्वास पुनः विकसित कर सकते हैं।
  • हर कोई अपनी गति से दुखी होता है और थोड़ी देर के लिए उदास महसूस करना सामान्य है। हालांकि, अगर ऐसा लगता है कि आप इसे खत्म नहीं कर सकते हैं या आप थोड़ी देर के लिए उदास महसूस करते हैं, तो आपके पास कुछ मनोवैज्ञानिक समस्याएं हो सकती हैं एक शैक्षिक परामर्शदाता या मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर से बात करने पर विचार करें ताकि आपकी मदद की ज़रूरत हो।
  • इमेट इमेज फॉर गर्ल फॉर अ गर्ल द रिजेक्ट यू फॉर स्टेप 3
    3
    परिप्रेक्ष्य में अस्वीकृति रखो। जब चीजें पहली बार होती हैं तो वे वास्तव में बहुत अधिक गंभीर होते हैं ऐसा लगता है कि यह अस्वीकृति एक बड़ी समस्या है, लेकिन इसके बारे में थोड़ी अधिक सोचें। आपके जीवन में कितना असर हुआ है कि आपको नियुक्ति के लिए अस्वीकार कर दिया गया है? शायद बहुत ज्यादा नहीं
  • याद रखें कि इस अस्वीकृति का मतलब किसी व्यक्ति के रूप में आपके बारे में कुछ भी नहीं है। आप एक बुरे या अवांछनीय व्यक्ति नहीं हैं, क्योंकि एक लड़की ने आपकी जानकारी को स्वीकार नहीं किया। आपके सभी अच्छे गुण अभी भी आप का हिस्सा हैं। एक बार जब आपको पता चलेगा कि आगे बढ़ना बहुत आसान होगा।
  • इमेट शीर्षक वाली ब्री फ्रेंड्स फॉर गर्ल द रिजेक्ट यू फॉर चरण 4
    4
    अन्य गतिविधियों के द्वारा अस्वीकृति के बारे में सोचना बंद करो हर बार जब आप उदास महसूस करते हैं, तो कुछ भी न करें, इससे भी बदतर होता है इससे आपके मस्तिष्क की समस्या के बारे में बहुत ज्यादा सोचने की अनुमति मिलती है। इसके बजाय, यह आपके दिमाग को विचलित करता है एक फिल्म देखें, पैदल चलने के लिए जाएं या साइकिल चलाएं, अपने दोस्तों के साथ मॉल पर जाएं - जो भी आप आनंद लेते हैं और अपना मन रखें
  • यह विशेष रूप से उन गतिविधियों को उपयोगी है जो आप अच्छे हैं। यह आपके आत्मविश्वास को फिर से विकसित करने में मदद करेगा उदाहरण के लिए, यदि आप बास्केटबॉल में अच्छे हैं, तो पार्क में एक मैत्रीपूर्ण गेम खेलते हैं। अदालत में आपका अच्छा प्रदर्शन आपके स्तर के हास्य और आत्मविश्वास को बेहतर बनाने में मदद करेगा।
  • इमेट इट्स फ्रेंड्स फॉर गर्ल द रिजेक्ट यू फॉर स्टेप 5
    5
    अपने दोस्त बनने की कोशिश करें, जब आप अस्वीकृति पर काबू पा लेंगे। यदि आप अभी भी घायल हैं, तो आप एक दोस्त होने पर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम नहीं होंगे। आपको आश्चर्य होगा कि वह आपने क्यों खारिज कर दिया, आपके साथ क्या हुआ, आदि इसके परिणामस्वरूप आप मौखिक रूप से उस पर हमला कर सकते हैं या उसके साथ परेशान हो सकते हैं। आगे बढ़ने से पहले अस्वीकृति पर काबू पाने के लिए पहले प्रयास करने के लिए या आप अनावश्यक पीड़ा का कारण बन सकते हैं।
  • भाग 2

    दोस्त बनो
    इमेट इमेट्स टू द गर्ल फॉर गर्ल द रिजेक्ट यू चरण 6
    1
    छुपे हुए इरादों से बचें लड़की के साथ दोस्ती करने की कोशिश करने से पहले, अपने स्वयं के कारणों से पूछें। क्या आप सचमुच उसके साथ दोस्त बनना चाहते हैं या क्या आप उसे कुछ और बनने की उम्मीद करते हैं? यहां तक ​​कि अगर आप अभी भी इसे पसंद करते हैं, तो आप अपने दोस्त नहीं होना चाहिए, बस उसके साथ एक रिश्ता शुरू करने की उम्मीद है। यह संभवतः अधिक अस्वीकार करने में खत्म होगा यदि वह किसी अन्य के साथ संबंध शुरू करता है या अभी तक आपके साथ गंभीर संबंध नहीं चाहता है।
    • इसके अलावा, अगर आपको लगता है कि आपके पास अन्य कारण हैं, तो वह आपके मित्र होने से पहले दो बार सोच सकती है।
  • इमेट इट वेल टू विथ द फॉर गर्ल द रिजेक्ट यू चरण 7

    Video: James Joyce's "Ulysses" (1987)

    2
    सामान्य रूप से उसके साथ संवाद करें अस्वीकृति के तुरंत बाद, वह आपको अजीब लग सकता है या आपसे बात कर सकती है। उसे दिखाएं कि आपने अपने जीवन का पालन किया है और आप अच्छे हैं। क्या कहने या शर्मीली काम करने के बारे में जानने के बिना न रहें स्कूल, संगीत, टेलीविजन और सामान्य चीजों के बारे में बात करें जो आप किसी अन्य मित्र के साथ बात करेंगे। इससे उसे आप के पास और अधिक आरामदायक होने में मदद मिलेगी और एक मित्र के रूप में आप जितनी अधिक ख्याति प्राप्त की गई है, उतनी अधिक देखने के लिए उसे मदद मिलेगी।
  • अस्वीकृति के बाद पहली बार उससे बात करने के बारे में परेशान होना सामान्य है। लेख पढ़ने की कोशिश करें कैसे एक लड़की से बात करने के लिए अपनी नसों को कैसे हराया और बातचीत करने के बारे में कुछ विचारों के लिए
  • अपने बारे में कुछ ऐसी चीज के बारे में बातचीत करें, जिसे आप जानते हैं कि उनके पास आम है उदाहरण के लिए, उनके पास एक वर्ग एक साथ हो सकता है। एक शिक्षक या आगामी परीक्षा के बारे में बात करना एक बातचीत शुरू करने का एक अच्छा तरीका है यह बर्फ को तोड़ देगा और आपको दिखाएगा कि आप कोई ऐसा व्यक्ति हैं जो आप सामान्य रूप से बात कर सकते हैं।
  • फिर, अस्वीकृति का उल्लेख नहीं करें यह उसे असुविधाजनक बना देगा और वह शायद आपके साथ बात करने के लिए इतनी उत्साहित नहीं होगी।
  • इमेट इट्स फ्रेंड्स फॉर गर्ल द रिजेक्ट यू फॉर स्टेप 8



    3
    उनकी रूचियों का पता लगाएं किसी भी दोस्ती को पारस्परिक हितों की आवश्यकता है उसके साथ बात करते समय, उसके शौक और हितों को जानने का प्रयास करें आप पा सकते हैं कि उन्हें एक बैंड या समान खेल टीम पसंद है। यह आपको विषय देखने के लिए तैयार होगा, जब आप इसे देखेंगे और इसके साथ आपको यह कह सकते हैं कि इसके साथ कहाँ जाना है।
  • आपकी एक वार्तालाप के दौरान, आप एक बैंड या किसी ऐसी चीज़ का उल्लेख कर सकते हैं जो आपने पहले रात को टीवी पर देखा था। अपने जवाब पर ध्यान दें और देखें कि क्या आप इसमें रुचि रखते हैं। अगर आप जो भी उल्लेख नहीं करते हैं, उसे पसंद नहीं करते हैं, तो इसका इस्तेमाल करने के लिए एक अवसर के रूप में उपयोग करें, जो आप इसके बजाय पसंद करते हैं।
  • अपनी हितों में से एक के बारे में सीखना आपको इसके साथ अधिक आत्मीयता देगा और आपकी दोस्ती को बढ़ावा देगा। हालांकि, अगर आप इसे वैध तरीके से पसंद करते हैं, तो आपको खुद को शगल या रुचि के लिए समर्पित करना चाहिए कुछ करना क्योंकि वह पसंद करती है इसका मतलब यह है कि आप उसके साथ या स्वयं के साथ ईमानदार नहीं हैं
  • इमेट शीर्षक वाली ब्री फ्रेंड्स फॉर गर्ल द रिजेक्ट यू फॉर स्टेप 9
    4

    Video: Sapna Latest Dance | ढाई लीटर दूध | Song 2016| New Dhamaka Song |Please Subscribe|

    एक समूह में उसके साथ सामाजिककरण शुरू करें हाल ही में अस्वीकृति के बाद, आपको उसे अकेले बाहर जाने के लिए आमंत्रित नहीं करना चाहिए। मुझे लगता है कि आप बस उसे अपॉइंटमेंट में लेने की कोशिश कर रहे हैं। इसके बजाय, उसे अपने दोस्तों के साथ बाहर जाने के लिए आमंत्रित करें उसे बताओ वह अपने दोस्तों को भी ले जा सकता है संभवत: आप अपने दोस्तों के पास और अधिक आरामदायक होंगे और आप सामान्य दोस्तों के रूप में भी सोशल नेटवर्किंग कर सकते हैं।
  • सिनेमा, खेल मैचों, गेंदबाजी और बाहर खाने के लिए अच्छी गतिविधियां हैं जो आप बड़े समूह में कर सकते हैं।
  • यदि आपके मित्र अस्वीकार के बारे में जानते हैं, तो उन्हें बताना सुनिश्चित करें कि जब वह चारों ओर हो तो इसका उल्लेख न करें। अपने दोस्तों में से एक की एक हल्की टिप्पणी ने उसे शर्मिंदा कर दिया और मज़ेदार समय हो सकता है।
  • इमेट इमेट्स फ्रॉम्स फॉर गर्ल द रिजेक्ट यू 10 स्टेप 10
    5
    वह अपने साथ निजी तौर पर धीरे-धीरे बाहर चला जाता है यह संभवतः कुछ समय लगेगा और ऐसा कभी नहीं हो सकता है यह संभव है कि वह अकेले आपको अकेले देखने के लिए पर्याप्त नहीं है और आप इसके बारे में कुछ भी नहीं कर सकते। अगर आप उसे निजी में नहीं देखते हैं तो वे अब भी दोस्त हो सकते हैं
  • अगर आप उससे अकेले ही देखने के लिए कहें, तो सुनिश्चित करें कि वह जानता है कि आप इसका अपॉइंटमेंट नहीं करना चाहते हैं उसे पता चले कि आप केवल उसे अपने दोस्त के रूप में देखना चाहते हैं
  • इसके अलावा, सार्वजनिक स्थानों पर चिपके हुए शायद आपको और अधिक आरामदायक महसूस कर सकें। यदि आप उसे अपने घर में फिल्में देखने के लिए आमंत्रित करते हैं तो आप चीजों को गलत समझ सकते हैं।
  • भाग 3

    स्थान दें
    इमेज नाम वाली बी फ्रेंड्स फॉर गर्ल द रिजेक्ट यू फॉर स्टेप 11
    1
    उसे बहुत ज्यादा संपर्क करने से बचें हर बार कॉल करना या संदेश भेजना शायद आपको लगता होगा कि आप अभी भी उसके बारे में दिलचस्पी रखते हैं और आप उसे परेशान करेंगे उसे उसी तरह से व्यवहार करें जैसे आप अपने दूसरे दोस्तों के साथ व्यवहार करेंगे। क्या आप अपने दूसरे दोस्तों को एक दिन में तीन बार कॉल करेंगे? शायद नहीं। याद रखें कि उसे सामान्य रूप से इलाज करने का तरीका उसे अपने दोस्त बनाना है।
    • इस संबंध में कोई विशिष्ट नियम नहीं है कि कितना संपर्क बहुत अधिक है, इसलिए यह स्थिति पर निर्भर करेगा। अपने जवाबों को ध्यान में रखते हुए आपको यह देखने में मदद मिलेगी कि क्या आप बहुत दूर जाते हैं। यदि वह आपको एक शब्द का उत्तर देती है, तो उत्तर देने में बहुत समय लगता है और आप सबसे अधिक बोलते हैं, ये संकेत हैं कि वह इतना बात करने में रूचि नहीं रखते हैं। अपने साथ होने वाले संपर्क की मात्रा कटौती करें
    • यदि वह कहते हैं कि आप उससे बहुत अधिक संपर्क करते हैं, तो इसे गंभीरता से लें और इसे कम करें
  • इमेट इमेट्स फ्रॉम्स फॉर गर्ल द रिजेक्ट यूज स्टेक 12
    2
    उसके साथ बात करते समय सीमित रहें ऐसी कुछ चीजें हैं जिनके बारे में आप उससे बात करते समय निषिद्ध होना चाहिए। अपने प्यार के जीवन का उल्लेख करने से बचें, यदि आप एक में हैं, तो आपके रिश्ते को आप खारिज कर दिया और किसी भी रोमांटिक विषय के बारे में। सुरक्षित विषयों पर अपनी बातचीत रखें
  • बेशक, आप उन चीजों के बारे में बात कर सकते हैं यदि वह उन्हें पहले बताए। उसे यह दिखाने के लिए पहला कदम उठाएं कि वह आपके साथ अधिक गंभीर विषय की बात कर रही है। तब तक, सीमा को पार नहीं करें या आप उसे परेशान कर लेंगे।
  • एक दोस्त के साथ रहो दोस्तों के साथ छवि है कि आप चरण 13
    3
    यदि आप एक में हैं तो अपने रिश्ते का सम्मान करें हालांकि किसी और के साथ रिश्ते में उसे देखना मुश्किल हो सकता है, यह आपको स्वीकार करना है। आप उसके साथ संबंध में नहीं हैं और यह आपका व्यवसाय नहीं है, वह रोमांटिक रूप से क्या करती है। अपने रिश्ते की सीमाओं का सम्मान नहीं करते उनके दोनों और उसके साथी दोनों के लिए अपमानजनक है।
  • अपने साथी का अपमान न करें या अपने आप से उसकी तुलना करें। वास्तव में, अपने साथी का उल्लेख बिल्कुल नहीं करना चाहिए जब तक कि वह पहले इसका उल्लेख न करे। इससे बातचीत को अनुपयुक्त क्षेत्र को छूने से रोक दिया जाएगा।
  • कभी-कभी जब लोग रिश्ते में होते हैं तो अक्सर विपरीत सेक्स के अपने दोस्तों से बात करते हैं। यह प्रबंधन करना मुश्किल लग सकता है, लेकिन यह सामान्य है और आपको अपने निर्णयों का सम्मान करना होगा। किसी रिश्ते को शुरू करने के बाद यदि वह आपके साथ दूर हो जाए, तो उसका उत्पीड़न न करें। यदि दोनों बहुत अच्छे दोस्त बनते हैं और आपसे पूरी तरह से बात करना बंद कर देते हैं, तो आप इसका उल्लेख कर सकते हैं और कह सकते हैं कि आप निराश हैं क्योंकि आपकी दोस्ती का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि, यदि आप सिर्फ आरामदायक दोस्त हैं, तो इसे भूल जाओ।
  • यदि आप जानते हैं कि आप एक रिश्ते में हैं, तो अधिक अनूठे घटनाएं कभी न बनाएं। यद्यपि यह अस्वीकृति के बाद भी अनुचित हो सकता है, यह विशेष रूप से अपमानजनक है जब आप जानते हैं कि आप एक रिश्ते में हैं
  • इमेट शीर्षक वाली ब्री फ्रेंड्सज़ टू द गर्ल द रिजेक्ट यू फॉर चरण 14
    4
    भविष्य के संकेतों को केवल तभी बनाएं, जब आप में दिलचस्पी व्यक्त करते हैं यह संभव है कि थोड़ी देर के लिए अपने दोस्त होने के बाद, आप भी इस लड़की को पसंद करना शुरू कर सकते हैं। अगर ऐसा होता है और आप अभी भी रुचि रखते हैं, तो महान। लेकिन जब तक आप आप में रुचि नहीं व्यक्त करते हैं, तब तक कोई और संकेत नहीं बनाएं। इससे आप उस दोस्ती को बर्बाद कर सकते हैं जो आप खेती करने के लिए इतनी मेहनत कर रहे हैं।
  • चेतावनी

    • आशा है कि इस लड़की को आप में रुचि होगी बनाए रखने के दौरान अपने स्वयं के प्यार जीवन में देरी मत करो। शायद ऐसा कभी नहीं होगा और आप ऐसे अवसरों को याद करेंगे जो आपके जीवन को बदल सकते हैं।
    • अगर एक लड़की जानती है कि वह आपको पसंद करती है, तो वह एहसान पूछने शुरू कर सकती है। उन्हें आप का लाभ न दें। बस उसके लिए करो कि आप किसी भी दोस्त के लिए क्या करेंगे।
    • यदि आप किसी भी बिंदु पर उदास महसूस करते हैं, तो मनोवैज्ञानिक सहायता प्राप्त करने के लिए यह एक अच्छा विचार हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com