ekterya.com

कैसे परिष्कृत किया जाए

परिष्कृत लोग उनकी भव्यता, सूक्ष्मता और सामाजिक कौशलों के लिए जाने जाते हैं। आप परिष्कृत किया जा करना चाहते हैं, ध्यान दें कि यह अभिजात वर्ग की तरह अभिनय नहीं है, लेकिन एक ही समय में सम्मान के साथ अन्य लोगों के इलाज के लिए एक परिष्कृत छवि को बनाए करना है। जो लोग परिशोधित हैं वे बुरी आदतों से बचते हैं, जैसे कि सार्वजनिक रूप से जोर से बात करना, गपशप करना या कम करना। यदि आप परिष्कृत करना चाहते हैं, तो आपको बस अपने शब्दों और कार्यों में आत्मविश्वास, शांति और अनुग्रह पेश करने पर ध्यान केंद्रित करना होगा।

चरणों

भाग 1

विवेक के साथ बोलते हुए
छवि शीर्षक 401161 1
1
जटिल मत हो आपको एक वास्तविक सूची के बारे में बताने की ज़रूरत नहीं है या पूरे रविवार के अख़बार को उद्धृत करने के लिए लोगों को प्रभावित करने की ज़रूरत नहीं है कि आप कितने परिष्कृत हैं। वास्तव में, जब यह परिष्कृत होने की बात आती है, तो कम अधिक होता है आपको यह कहना चाहिए कि आपके मन में एक संक्षिप्त और स्पष्ट तरीके से क्या है जो बहुत कम संदेह छोड़ देता है। तथ्यों के साथ अपने सहयोगियों या अजनबियों को भ्रमित न करें या दिखाने का प्रयास करें - इसके विपरीत, अपनी राय को संक्षेप में और विश्वास के साथ दें इसके साथ, आप दिखाएंगे कि आप एक परिष्कृत व्यक्ति हैं, जिसे कुछ स्पष्ट करने के लिए घूमना नहीं चाहिए।
  • लोगों को प्रभावित करने के लिए लंबी और विस्तृत वाक्य के साथ बोलना आवश्यक नहीं है स्पष्ट शब्दों के साथ संक्षिप्त, संक्षिप्त वाक्य सर्वोत्तम विकल्प हैं
  • कुछ स्पष्ट करने के लिए परिष्कृत शब्दों का उपयोग करना भी आवश्यक नहीं है। यह बेहतर है अगर सभी लोग आपको समझ सकें।
  • छवि शीर्षक 401161 2
    2
    धीरे धीरे जाओ परिष्कृत लोग कभी भी जल्दी में नहीं होते क्योंकि वे खुद को पर्याप्त करने के लिए खुद को समय देने के लिए जो कुछ भी करना चाहते हैं, वे परिष्कृत होते हैं। वे रात के खाने के जल्दी नहीं है, बहुत तेजी से बात नहीं करते और न पूरी रफ्तार से उनके विभागों में चप्पा चप्पा छान मारना कुछ को खोजने के लिए है, क्योंकि वे जानते हैं कि सब कुछ जगह में है। यदि आप परिष्कृत करना चाहते हैं, तो आपको अभिनय और तेजी से बोलने के बजाय एक सुरक्षित और सही तरीके से कार्य करने और बोलने का प्रयास करना चाहिए।
  • इसके बजाय तेजी से बात कर रहे हैं और कहते हैं की "इस ..." और "... यानी" हर दो सेकंड रुक जाता है को भरने के लिए, कुछ कह तो आप इन कदम उठाए जाने लगे का उपयोग कर से बचने कर सकते से पहले और अधिक धीरे धीरे और वास्तव में लगता है कि बोलने का अभ्यास।
  • छवि शीर्षक 401161 3
    3
    शापित से बचें जबकि परिष्कृत लोगों का अपना चरित्र कई बार होता है, लेकिन वे जनता में शांत रहना पसंद करते हैं। इसलिए, जब वे गुस्से में पड़ जाते हैं या पल की गर्मी में कुछ बुरा बोलते हैं, तो वे शाप से बचते हैं। वास्तव में, वे आमतौर पर सेक्स के बारे में बात करते समय अश्लीलता से बचते हैं, बाथरूम या अन्य विषयों पर जाते हैं जो कुछ लोगों के लिए शायद अप्रिय होते हैं इसका मतलब यह नहीं है कि परिष्कृत लोग उबाऊ हैं, वे बस सुरुचिपूर्ण हैं। शापित बुरा व्यवहार का संकेत है और परिष्कृत लोगों को हर कीमत पर इसका इस्तेमाल करना चाहिए।
  • हालांकि, अगर आप अपना गुस्सा और शाप खो देते हैं, तो बस माफी मांगें
  • छवि शीर्षक 401161 4
    4
    अगर आप बरामद हों या गैस को छोड़ दें तो मुझे माफ़ करें हर समय किसी को भी परिष्कृत नहीं किया जा सकता है - वास्तव में, कभी-कभी हमारे शरीर हमें धोखा देते हैं और अन्य लोगों की हंसी को भड़काने वाले आवाज़ बनाता है। यदि आप एक भोजन के बाद burp या आप ढीला एक गैस है, लेकिन सबसे अच्छा आप कर सकते हैं (यदि आप परिष्कृत होना चाहता हूँ) माफी माँगता है विनम्रता के बजाय बहाना है कि कुछ नहीं हुआ यह ठीक है। अपना गर्व निगल और इसे करो और आप देखेंगे कि आप कम समय में लालित्य पेश कर सकते हैं।
  • जारी रखने से पहले सिर्फ एक सरल "माफी" बिल्कुल ठीक है।
  • छवि शीर्षक 401161 5
    5
    कठबोली से बचें हालांकि आपको प्रिंस विलियम की तरह बात करने की ज़रूरत नहीं है, अगर आप परिष्कृत ध्वनि करना चाहते हैं, तो आपको अपनी बातचीत में कठबोली का अत्यधिक इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। "शायद", "यह एक चिंच! है" या फिर "बैटरी रखो" अगर आप एक परिष्कृत व्यक्ति जो शिक्षित और अच्छे संस्कार है की तरह ध्वनि करना चाहते हैं जैसे शब्दों से बचें। आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले क्षेत्रीय वाक्यांशों से अवगत रहें या ये शब्द लोकप्रिय संस्कृति से आते हैं और जब आप कर सकते हैं तब दूसरों को नियुक्त करने की कोशिश करें। परिष्कृत लोग एक कालातीत तरीके से बोलते हैं, वे "बीएफएफ" या "सेल्फी" जैसे लोकप्रिय शब्दों पर आधारित नहीं हैं।
  • बेशक, यदि आपके आस-पास के सभी लोग बहुत सारी कठपुतलियों का इस्तेमाल करते हैं, तो आप उचित भाषा का उपयोग करके बहुत अधिक खड़े नहीं करना चाहते हैं, लेकिन आपको परिष्कृत आवाज देने के लिए जितनी ज़्यादा ज़्यादा गलती होनी चाहिए।
  • छवि शीर्षक 401161 6
    6
    अश्लील बातचीत विषयों से बचें यदि आप परिष्कृत करना चाहते हैं, तो आपको किसी भी चीज के बारे में बात करना चाहिए जिसे आपत्तिजनक माना जा सकता है, खासकर यदि आप महिलाओं की कंपनी में हैं याद रखें कि कुछ विषय जो आप अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ बहुत अच्छी तरह से बात कर सकते हैं अन्य लोगों की पसंद के लिए नहीं हो सकता है। लिंग के बारे में बात करने से बचें, शरीर के अंग, बाथरूम या किसी भी विषय का उपयोग करके जो नीति के संबंध में आक्रामक या जगह से बाहर हो सकता है। यह मानना ​​बेहतर है कि आपके आस-पास के लोग आसानी से एक मजाक बनाने के बजाय नाराज हो सकते हैं जो आपको लगता है कि निर्दोष है लेकिन वास्तव में किसी की भावनाओं को चोट पहुंचाते हैं। परिष्कृत करने के लिए, आप रुचि के विषयों पर चर्चा कर सकते हैं, जबकि यह सुनिश्चित करते हुए कि आप किसी को भी झटका नहीं देते
  • अगर कोई एक अश्लील विषय को छूता है जिसके साथ आप सहज महसूस नहीं करते हैं, तो आप उस दिशा में वार्तालाप करने का प्रयास भी कर सकते हैं जो आपको अधिक सहज महसूस करता है।
  • छवि शीर्षक 401161 7
    7
    बोलने से पहले सोचो रिफाइंड लोग शायद ही कभी कुछ ऐसा है जो अविवेकी या आक्रामक माना जा सकता है और आम तौर पर खुद को स्थितियों में, जहां वे माफी मांगने की क्योंकि आप वे क्या कहेंगे बारे में सोचा है है में मिल नहीं है का कहना है। वे पहली बात नहीं मानते जो मन में आते हैं और वे सोचते हैं कि अन्य लोग अपनी टिप्पणी कैसे लेंगे और अगर उनके इरादों को कुछ कहने से पहले स्पष्ट होगा, परिष्कृत लोगों को शालीनता से उनके कहानियों को सुशोभ और अनुग्रह दिखाने के लिए कहने से पहले "परिष्कृत" करने में समय लगता है।
  • कुछ भी कहने से पहले, जिस व्यक्ति से आप बात कर रहे हैं उसे देखो और सोचें कि आपकी प्रार्थना आपको परेशान करेगी। अगर आप एक बड़े समूह में हैं, तो सोचें कि निजी प्रार्थना में क्या बेहतर होगा।
  • Video: कौनसा तेल खाएं और कौनसा नहीं | Which cooking oil is best | Side effects of Refined oil & Dalda oil

    छवि शीर्षक 401161 8
    8
    प्रशंसा करें आपको गलत प्रशंसा करने की ज़रूरत नहीं है कि आप वास्तव में परिष्कृत करने के लिए वास्तव में विश्वास नहीं करते हैं, लेकिन आपको इसे योग्य होने पर लोगों को विशेष महसूस करने का प्रयास करना चाहिए। प्रशंसा बनाने की कला गुरु के लिए मुश्किल है और एक बार आप सीखना अपनी सीमा को पार किए बिना एक व्यक्ति का सबसे महत्वपूर्ण सुविधाओं की प्रशंसा करने के लिए कैसे, आप पहले से कहीं अधिक परिष्कृत ध्वनि करने के लिए आगे बढ़ जाएंगे। परिशोधित लोग भी विवरणों पर ध्यान देते हैं और गहनों या फुटवियर के एक नए टुकड़े को ध्यान में रखते हैं जो कि वास्तव में प्रशंसा के लायक हैं।
  • वास्तव में परिष्कृत ध्वनि करने के लिए, आप "ओह हे भगवान" के बजाय "यह सबसे उत्तम स्कार्फ है जिसे मैं कभी देखा है" कह सकता हूँ क्या एक शानदार दुपट्टा! "
  • छवि शीर्षक 401161 9
    9
    बहुत जोर से आवाज़ के साथ बात मत करो परिष्कृत लोगों को भरोसा है कि दूसरों को वे क्या कहते हैं, क्योंकि वे अपने शब्दों को देखभाल के साथ चुना है सुनेंगे इतना जोर से बात कर रहे हैं कि रेस्तरां के दूसरे हिस्से पर मौजूद व्यक्ति आपको बताए हुए हर शब्द सुन सकता है अशिष्टता का संकेत है, साथ ही दूसरों के लिए सम्मान की कमी भी। सुनिश्चित करें कि आप लोगों से बात करते समय अपनी आवाज़ को विनियमित करते हैं और इतने जोर से बात करने के बजाय उनका ध्यान आकर्षित करने की अपेक्षा करते हैं कि वे आपको सुनने के लिए मजबूर हैं।
  • इसके अलावा, अपनी बात स्पष्ट करने की कोशिश करने के लिए ज़ोर से लोगों को बाधित न करें यदि आप परिष्कृत करना चाहते हैं तो आपकी बारी रुको।
  • भाग 2

    परिष्कृत व्यक्ति की तरह कार्य करना
    छवि शीर्षक 401161 10
    1
    गपशप से बचें परिष्कृत लोग जो राय रखते हैं, वे राय रखते हैं, लेकिन जब वे नकारात्मक तरीके से अन्य लोगों को शामिल करते हैं, तो उन्हें स्वयं को रखना पड़ता है। यदि आप परिष्कृत करना चाहते हैं, तो आपको अन्य लोगों के बारे में गपशप करना, अफवाह शुरू करना या पूछना चाहिए कि क्या आपके सहकर्मियों या सहपाठियों डेटिंग कर रहे हैं यदि आपके पास गपशप होने की प्रतिष्ठा है, तो लोग सोचेंगे कि आप बिल्कुल भी परिष्कृत नहीं हैं - यह अधिक है, वे आपको अपरिपक्व व्यक्ति के रूप में परिष्कृत कुछ भी नहीं देखेंगे। वास्तव में परिष्कृत होने के लिए, यदि आप कमरे में नहीं हैं, तो उस व्यक्ति के बारे में बात करने के बारे में सोचने पर आपको सकारात्मक होना चाहिए।
    • इसके बजाय, उनकी पीठ के पीछे लोगों के बारे में अच्छी बातें कहने का अभ्यास करें। उन लोगों के बारे में अच्छी बातें कहो जो कमरे में नहीं हैं और आप देखेंगे कि वे किसी तरह अपने कानों तक पहुंचेंगे।
  • छवि शीर्षक 401161 11

    Video: देशी घी की कैसे करे पहचान

    2
    अच्छा हो परिष्कृत लोग दूसरों के साथ नहीं लड़ते हैं और अगर वे कुछ से असहमत हैं तो बड़ी समस्या नहीं बनाते हैं। वे अपनी राय स्थापित करने में सहज महसूस करते हैं, लेकिन वे दूसरों को बुरा महसूस करने या बेहतर देखने के लिए ऐसा नहीं करते हैं। यदि आप किसी वार्तालाप में हैं जिसमें कोई आपके विचारों को पूछता है, तो आपको असहमति से शिक्षित होना चाहिए और आप अपमान का सहारा नहीं लेना चाहिए। परिशोधित लोग निर्बाध, लापरवाह हैं और रक्षात्मक होने या टकराव की अपेक्षा करने के बजाय प्रवाह के साथ जाते हैं।
  • अगर वे एक तर्क को स्थापित करने और जवाब पता करने के लिए कह (का कहना है कि लोगों के बारे में एक नियुक्ति बाइबिल या शेक्सपियर के लिए जिम्मेदार ठहराया जा रहा है कि क्या बहस कर रहे हैं), तो आप बेहतर कहते हैं कि तुम जवाब के बारे में सुनिश्चित नहीं कर रहे हैं, भले ही आप कर रहे हैं । संघर्ष करने की कोई ज़रूरत नहीं है
  • अगर कोई आपको बताने की कोशिश करता है कि आपकी राय बेकार है, तो ध्यान न दें। सबसे नैतिक मार्ग का पालन करें और उस व्यक्ति को दिखाए जाने के बजाय बातचीत से वापस ले लें कि आप गलत हैं।
  • छवि शीर्षक 401161 12
    3
    घमंड मत करो परिष्कृत लोग जानकार और रोचक हैं, लेकिन उन्हें दूसरों को बताने के लिए दुलकी जरूरत नहीं है। यहां तक ​​कि अगर आपने प्रत्येक गोदार्ड फिल्म के सभी दृश्यों को याद किया है या आठ भाषाएं बोलते हैं, तो आपको उन सभी को बताने के लिए नहीं जाना चाहिए जिन्हें आप जानते हैं इसके विपरीत, आपकी रुचि के क्षेत्र में एक वार्तालाप में उत्पन्न होती हैं के लिए प्रतीक्षा ताकि लोगों को आप कितना जानते हैं के बजाय सोच आप अपनी प्रशंसा करना अप्रिय हैं कि से प्रभावित कर रहे हैं। जब आप जो भी जानते हैं उसे साझा करते हैं, एक प्राधिकरण के रूप में कार्य न करें, केवल जानकारी का एक दोस्ताना तरीके से उल्लेख करें
  • आपको अपनी उपलब्धियों के लिए लोगों की प्रशंसा करना चाहिए जितना संभव हो सके।
  • यदि आप वास्तव में बहुत कुछ हासिल कर चुके हैं, तो लोगों को पता चल जाएगा। यदि आप इसका उल्लेख करते हैं, तो अभिनय के बजाय विनम्र रहें जैसे कि आप सबसे अच्छे थे।



  • छवि शीर्षक 401161 13
    4
    एक परिष्कृत कंपनी रखें यदि आप वास्तव में परिष्कृत करना चाहते हैं, तो समान विचारधारा वाले लोगों के साथ समय व्यतीत करना महत्वपूर्ण है। परिष्कृत लोग अन्य लोगों के साथ समय बिताते हैं जो राजनीति, वाइन, यात्रा, अन्य संस्कृतियों, विदेशी फिल्मों, अपने क्षेत्रों में सांस्कृतिक कार्यक्रमों और ब्याज के अन्य विषयों के बारे में बात कर सकते हैं। वे इतने सारे लोगों के साथ समय नहीं बिताते हैं जो वार्तालाप में ज्यादा योगदान नहीं दे सकते हैं या जो सप्ताह के 40 सबसे लोकप्रिय गीतों के अलावा कुछ भी नहीं सुनते हैं या किसी अच्छे सांस्कृतिक समय के लिए "केस बंद" के अलावा कुछ भी नहीं देखते हैं वे उन लोगों के साथ दोस्त बनते हैं जो उन्हें प्रोत्साहित कर सकते हैं और उनसे बेहतर होने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं।
  • हालांकि यह आपके सामाजिक मंडल में किसी को पूरी तरह से छुटकारा पाने के लिए परिष्कृत नहीं है, क्योंकि आपको लगता है कि यह आपको एक बुरी छवि देता है, आपको उस कंपनी के बारे में सोचना चाहिए जिसे आप बनाए रखते हैं। अगर आपको लगता है कि आप उन लोगों के साथ बहुत समय बिताते हैं जो अशिष्ट, कठोर हैं और आपको सीमित कर रहे हैं, तो ये समय इन रिश्तों पर पुनर्विचार करने का है।
  • छवि शीर्षक 401161 14
    5
    हावी होने वाले वार्तालापों से बचें परिष्कृत किए गए लोग राजनीति, खेल, नमकीन बनाना, वाइन आदि के बारे में दिलचस्प राय रखते हैं, लेकिन न ही उबाऊ होने की कोशिश करें और इन समस्याओं के बारे में पूरे रात में बात करें। वे स्वयं को केंद्रित नहीं करते हैं और स्वयं के बारे में लगातार बात करते हैं। वे अन्य लोगों या वैश्विक हित के मामलों के बारे में बात करना पसंद करते हैं। बातचीत का 90% बात करने के लिए यह परिष्कृत नहीं है, चाहे कितना दिलचस्प आपको लगता है कि आप हैं
  • अगर आपको पता है कि आप वार्तालाप पर हावी हो रहे हैं, तो पाठ्यक्रम को बदल सकते हैं और उन लोगों को प्रकाश प्रश्न पूछ सकते हैं जिनके साथ आप हैं, इस सप्ताह के अंत तक क्या करेंगे कि उनकी पसंदीदा टीम क्या है।
  • छवि शीर्षक 401161 15
    6
    अच्छा शिष्टाचार है अच्छा व्यवहार शोधन का संकेत है। अच्छा व्यवहार करने के लिए, आपको अपना मुंह बंद करना, शाप से बचने, अपनी बारी का इंतजार करना, दरवाजे खोलना और अपनी सीट छोड़ देना चाहिए। सामान्य तौर पर, आपको सराहनीय ढंग से व्यवहार करना चाहिए अच्छे शिष्टाचार वाले लोग दूसरों की जरूरतों के प्रति संवेदनशील होते हैं और अन्य लोगों को (चाहे मेहमान या कर्मचारी) सहज महसूस करते हैं लोगों से पूछें कि वे कैसा हैं, अपनी जगह का सम्मान करें और यदि आपको अच्छा व्यवहार करना है तो इससे कोई गड़बड़ न करें।
  • विनम्र रहें हमेशा एक दोस्ताना तरीके से दूसरों को बधाई देते हुए, अपने आप को उन लोगों से मिलें, जिन्हें आप नहीं जानते हैं कि वे बातचीत में शामिल हो जाते हैं और लोगों के लिए अनावश्यक रूप से रूढ़ी न होने से बचते हैं, भले ही आपको लगता है कि वे इसके लायक हैं।
  • छवि शीर्षक 401161 16
    7
    सुसंस्कृत होना आप पूजा के लिए सत्रह भाषाओं में बात की जरूरत नहीं है, लेकिन यह अन्य संस्कृतियों के बारे में कुछ पता करने में मदद करता है, चाहे आप जानते हैं कि "foie gras" सही ढंग से उच्चारण कैसे जब आप एक फ्रेंच रेस्तरां पूछ सकते हैं या जानते हैं कि कुछ संस्कृतियों में दूर करने के लिए विनम्र है जूते जब आप किसी व्यक्ति के घर में प्रवेश करते हैं अचानक संस्कारी बनने का कोई रास्ता नहीं है, लेकिन आप दुनिया के दूसरे हिस्सों में रहने, विदेशी फिल्मों को देखने, अन्य देशों के व्यंजनों का स्वाद लेना और सबसे महत्वपूर्ण रूप से जानने के लिए एक प्रयास कर सकते हैं: रवैया से बचें जो सब कुछ है अपने देश में "सही रास्ता" करें
  • अपने क्षेत्र में सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए अपना लक्ष्य बनाएं, स्थानीय थिएटरों पर या संग्रहालय के उद्घाटन पर।
  • बहुत कुछ पढ़ें प्राचीन दर्शन से लेकर समकालीन कविता तक सब कुछ जानकार रहें। परिष्कृत लोग बहुत कुछ पढ़ते हैं।
  • छवि शीर्षक 401161 17
    8
    राजनयिक रहें. परिष्कृत लोग अत्यधिक कूटनीति के साथ बोलते हैं और समझते हैं कि उन्हें अपने शब्दों को ध्यान से चुनना होगा और जब कुछ कहने की बात आती है वे अपनी सीमाओं को पार नहीं करते हैं और वे बहुत अच्छी तरह से नहीं जानते लोगों के लिए भी अनुकूल हैं, वे दूसरों से नकारात्मक टिप्पणियां डालेंगे और आवश्यकतानुसार बुद्धिमान बन पाएंगे। परिष्कृत लोग दयालु होने में विशेषज्ञ हैं और दूसरों को जनता में शर्मिंदा महसूस नहीं करते हैं
  • मजाक बनाने की कोशिश करने से पहले किसी व्यक्ति के हास्य की भावना पर ध्यान दें।
  • आप कितना पैसा कमाते हैं या किसी व्यक्ति के वेतन के बारे में पूछने से बचें यह अशिष्ट के रूप में देखा जाता है और कुछ भी राजनयिक नहीं है।
  • अगर किसी के पास अपने दाँत के बीच कुछ है, उदाहरण के लिए, एक राजनयिक उन्हें निजी में बताने की कोशिश करेगा
  • राजनयिकों को भी पता है कि समय महत्वपूर्ण है। आप यह घोषणा करते हुए बहुत प्रसन्न हो सकते हैं कि आप गर्भवती हैं, लेकिन जब आपका मित्र आपकी वचनबद्धता के बारे में उत्साह से बात कर रहा है, तो आपको ऐसा करने से बचना चाहिए।
  • भाग 3

    एक परिष्कृत व्यक्ति की तरह ड्रेसिंग
    छवि शीर्षक 401161 18
    1
    सुंदर कपड़े पहनें और अच्छी हालत में परिष्कृत लोग ड्रेसिंग के अपने तरीके से बहुत सावधानी रखते हैं, क्योंकि वे समझते हैं कि एक परिष्कृत व्यक्तित्व एक परिष्कृत व्यक्तित्व बनाने के लिए महत्वपूर्ण है। वे जो चापलूसी वाले कपड़े चुनते हैं, जो मौसम के साथ मेल खाते हैं, जो बहुत खुलासा नहीं कर रहे हैं और वे मैच करते हैं उनके कपड़े फिट हैं, कोई दाग नहीं है और मौसम के लिए उपयुक्त हैं। परिष्कृत लोग सूक्ष्म रंगों के साथ कपड़े पहनते हैं, जैसे ग्रे, भूरे और नीले। इसी तरह, वे खुद को अपने संगठनों पर ध्यान नहीं देते हैं
    • परिष्कृत लोग अधिक से अधिक खूबसूरत ढंग से कपड़े पहनते हैं - पुरुषों अक्सर सूट या आरामदायक व्यापार कपड़े पहनते हैं (भले ही इस अवसर पर खुद को उधार न दे, तो भी) और परिष्कृत महिलाएं स्प्रिंग गहने के साथ कपड़े और एड़ी पहनती हैं ।
    • आपके कपड़े को परिष्कृत देखने के लिए आपके लिए महंगा होना ज़रूरी नहीं है आपको बस यह सुनिश्चित करना है कि यह आपको अच्छी तरह से फिट बैठता है, गठबंधन और झुर्रियां नहीं हैं
    • बहुत उज्ज्वल गहने या सहायक उपकरण आपको अधिक परिष्कृत नहीं दिखेंगे। वास्तव में, एक सूक्ष्म घड़ी या चांदी के झुमके की एक जोड़ी पर्याप्त होगी और बहुत बेहतर दिखाई देगी।
    • परिष्कृत लोग ग्राफिक्स के साथ टी-शर्ट से बचते हैं या कुछ और जो लोग हंसते हैं
  • छवि शीर्षक 401161 19

    Video: How to Paint a Medieval Dragon Eye ATC - The Art Sherpa ATC Club July

    2
    तैयार हो जाओ जो लोग परिष्कृत होते हैं वे अपने बालों को कंघी करने के लिए समय लेते हैं और सुनिश्चित करते हैं कि वे लापरवाह नहीं लगते। परिष्कृत पुरुष अपने चेहरे को दाढ़ी देते हैं या एक अच्छी तरह से तैयार दाढ़ी बनाए रखते हैं। परिष्कृत लोग आम तौर पर अपने दिखने के लिए साफ, व्यवस्थित और समय और प्रयास समर्पित करते हैं यदि आप परिष्कृत करना चाहते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना है कि आप इसे ठीक कर लें ताकि आप छोड़ दें, जब आप दिखाए जाएं।
  • इसे आप के साथ एक कंघी लाने और निजी तौर पर जब आवश्यक हो, इसका उपयोग करने की आदत करें।
  • महिलाएं एक सूक्ष्म श्रृंगार का उपयोग कर सकती हैं, लेकिन उन्हें अतिरंजना से बचना चाहिए अन्यथा वे बहुत परिष्कृत नहीं देखेंगे। बस थोड़ा सूक्ष्म लिपस्टिक, थोड़ा काजल और थोड़ी हल्का आँख छाया पर्याप्त होगा।
  • छवि शीर्षक 401161 20
    3
    उचित स्वच्छता बनाए रखें यदि आप परिष्कृत करना चाहते हैं, तो आप रोजाना स्नान कर लें, हर रोज अपने बालों को धो लें या कम से कम हर दो दिन, दुर्गन्ध (यदि आपको लगता है कि यह प्रभावी है) का प्रयोग करें और यदि आप चाहें तो अपने आप को थोड़ा सा कोलोन या हल्का इत्र दें। आपको अपने दांतों को कम से कम दिन में दो बार ब्रश करना चाहिए और आम तौर पर यह सुनिश्चित कर लें कि आप अच्छे गंध और आप जहाँ भी जाते हैं ताजे लगते हैं। यदि आपके तेल में बालों हैं और आपको पसीने की तरह गंध है तो यह परिष्कृत दिखाना कठिन है अपने आप को फिक्स करने की तरह, उचित स्वच्छता बनाए रखने से परिष्कृत होने का एक महत्वपूर्ण पहलू है
  • छवि शीर्षक 401161 21
    4

    Video: Rice Bran Oil Health Benefits || चावल की भूसी तेल स्वास्थ्य लाभ

    एक परिष्कृत शरीर की भाषा दें परिशोधित लोगों को पता है कि कैसे व्यवहार करना है वे अपनी पीठ के साथ सीधे बैठते हैं और एक अच्छी स्थिति बनाए रखते हैं, भले ही वे बैठे हों। जब वे बैठते हैं और अपने कोहनी को मेज पर बैठने से बचते हैं, तो वे अपने पैरों पर सम्मानपूर्वक पार कर जाते हैं। परिष्कृत लोग पीछे नहीं छोड़े जाते हैं, वे जनता में अपनी नाक की चिंता करते हैं या चुभते हैं। सामान्य तौर पर, वे अपने शरीर और उनके आस-पास के लोगों के साथ सम्मान करते हैं। परिष्कृत करने के लिए, एक शरीर की भाषा है जो दर्शाती है कि आप अपने आप के लिए भी सम्मान नहीं कर सकते हैं बिना कहीं भी कहीं भी डालना चाहिए।
  • अपने पैरों के साथ बैठने से बचें, क्योंकि यह थोड़ा अशिष्ट के रूप में देखा जा सकता है।
  • अपने आप में खुलने से बचें यदि आपके पास खुजली है जिससे आपको खरोंच करना है, तो आप इसे बाथरूम में कर सकते हैं
  • जब आप लोगों से बात करते हैं, तो एक सम्मानजनक दूरी पर खड़े हो जाओ बहुत करीब आने वाले भाषणों को परिष्कृत नहीं किया जाता है
  • छवि शीर्षक 401161 22
    5
    मुस्कान और आँख से संपर्क करें। आपको यह धारणा हो सकती है कि एक परिष्कृत व्यक्ति स्नैच की तरह है जो हमेशा मुस्कुराते हुए या आँख से संपर्क करने के बजाय अपने सिर को एक नए व्यक्ति के रूप में बदल देगा, लेकिन जो लोग वास्तव में परिष्कृत हैं वे जानते हैं कि अन्य लोग सम्मानजनक उपचार की रक्षा करते हैं लोगों के साथ नजदीक संपर्क करना और मुस्कुराते हुए जब आप उन्हें मिलते हैं या उनसे संपर्क करते हैं तो यह एक सामान्य सौजन्य है और उन्हें दिखाता है कि आप उन्हें उन लोगों के रूप में देखते हैं जो आपके समय के योग्य हैं। दृश्य संपर्क भी उन्हें दिखाता है कि उनका आपका ध्यान है, जो बहुत सम्मान और परिष्कृत है।
  • अपने फोन की जांच करना या लोगों से बात करते समय पाठ संदेश भेजने से बचें और आँख से संपर्क करें। लोगों पर ध्यान नहीं देना बहुत ही परिष्कृत नहीं है
  • छवि शीर्षक 401161 23
    6
    लोगों को एक शुद्ध तरीके से शुभकामनाएं यदि आप परिशोधित करना चाहते हैं, तो आप लोगों से सम्मान करते हैं, जब वे आपसे संपर्क करेंगे एक नए परिचित के साथ खड़े होने और हाथ मिलाकर अपने नाम से खुद को पेश करने के लिए बहुत आलसी न हो। यदि आप पहले से ही जानते हुए व्यक्ति आपसे संपर्क कर रहे हैं, तो आप नम्र होना चाहते हैं, अगर आप को परिष्कृत करना चाहते हैं तो नमस्ते कहें। यदि आप अपना हाथ उठाते हैं और कहते हैं "हे!", तब वे आपको सामाजिक रूप से आलसी होने की संभावना रखते हैं, जो शोधन की कमी का संकेत है।
  • यह व्यक्ति के नाम को दोहराने के लिए भी विनम्र है अगर आप इसे पहली बार जानते हैं आप ऐसा कुछ कह सकते हैं "अंत में आपसे मिलना अच्छा है, जेसन।"
  • युक्तियाँ

    • क्रोधी मत देखो, यह अच्छा लग रहा है।
    • इस "परिष्कृत" व्यक्तित्व को 24 घंटे एक दिन या अपने परिवार और दोस्तों के साथ अवास्तविक है आप नियमित रूप से इस तरह से हो सकते हैं, लेकिन आप के सबसे करीब वाले लोगों के साथ आप अधिक खुले (लेकिन अभी भी शिक्षित) होना चाहिए। इस तरह, आपके "परिष्कृत" व्यक्तित्व झूठे नहीं लगेगा, लेकिन यह एक ऐसी दीवार की तरह होगी जो आप लोगों के सामने अपने बाहरी भाग में डालते हैं जो आपको अच्छी तरह से नहीं जानते। यह न केवल आपको झूठी दिखाई देगा, लेकिन यह लोगों को आपको और अधिक जानना चाहता है।

    चेतावनी

    • ऐसा लगता है कि कुछ आपको अभिमानी कहते हैं, लेकिन यह केवल इसलिए है क्योंकि वे ईर्ष्या करते हैं।
    • यदि आपको सही व्यक्तित्व नहीं हो, तो आप बहुत अकेला महसूस कर सकते हैं यह व्यक्तित्व प्रशंसनीय है, लेकिन आपके मित्रों के पक्ष में नहीं।
    • यदि आप अत्यधिक या अतिरंजित "परिशोधन" में पड़ जाते हैं, तो आपको गर्वित या श्लोक के रूप में छोड़ दिया जा सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com