ekterya.com

कैसे एक परिष्कृत वयस्क बनने के लिए

परिष्कृत बनना न केवल कपड़े के बारे में है, बल्कि एक रवैया विकसित करने के बारे में है। हम यह नहीं कह सकते कि यह रात भर हो सकता है, लेकिन थोड़ा प्रयास से आप कक्षा का सार बन सकते हैं। यह एक परिष्कृत वयस्क बनने के लिए विकिहोउ ट्यूटोरियल है।

चरणों

Video: Essential Scale-Out Computing by James Cuff

एक परिष्कृत वयस्क चरण 1 बनें वाला छवि

Video: 10 ways to know if she actually LIKES or does NOT LIKE you

1
दयालु और आकर्षक रहें बहुत अच्छे और आकर्षक होने के नाते आपके साथी और उनकी भावनाओं के बारे में जागरूक होना अधिक होता है। क्या आपका रात्रिभोज साथी एक शौकीन शौकीन है? तो उसे गोल्फ के बारे में चर्चा करें। इस विषय में रुचि व्यक्त करें अपने बारे में किसी भी ज्ञान के साथ समझदारी से उत्तर दें यदि आपको गोल्फ के बारे में कुछ नहीं पता है, तो उसे बात करें। मनुष्य बोलना पसंद करते हैं - सबसे अच्छा संवादवादी दूसरों को बात करते हैं और बातचीत को उन सवालों के साथ चलते रहते हैं जो इसे निर्देशित करते हैं और कुछ प्रासंगिक अर्थ अर्थ, धारणा या बुद्धि से भरा होते हैं एक सवाल जो बातचीत को निर्देश देता है वह सवाल है जो बातचीत में अपने साथी को एक साधारण हां या कोई जवाब से परे नहीं बोलता है कभी भी हस्तक्षेप न करें और अपने ज्ञान को सशक्त रूप से लागू न करें अपने सहकर्मियों के हितों के बारे में जागरूक होना आकर्षण का प्रभाव दे सकता है
  • एक परिष्कृत वयस्क चरण 2 बनें चित्र का चित्र
    2
    लेबल को समझें लेबल एक पद्धति और रीति-रिवाज की व्यवस्था है जो प्रत्येक व्यक्तिगत संस्कृति को तैयार करती है। आधुनिक संस्कृतियों में शिष्टाचार का मुख्य उद्देश्य है कि आप के आस-पास के लोगों को अधिक आरामदायक या आराम महसूस करना चाहिए। सावधान रहें, क्योंकि प्रत्येक संस्कृति में लेबल अलग है शिष्टाचार के नियमों का अध्ययन करना महत्वपूर्ण है जो आपकी संस्कृति / समाज ने अपनाया है। इस प्रकार की खोज के लिए कई ऑनलाइन संसाधन हैं उनका प्रयोग करें न सिर्फ मेज पर, बल्कि विभिन्न प्रकार के सामाजिक कार्यों में क्या उचित है और जब संदेह होता है, तो अपने आप से पूछिए `क्या मेरे साथी को और अधिक आरामदायक महसूस होगा - व्यवहार ए या व्यवहार बी?`
  • एक परिष्कृत वयस्क चरण 3 के नाम से प्राप्त छवि
    3
    अच्छी तरह से पोशाक यह महत्वपूर्ण है कि आप जानते हैं कि आपके लिए कौन सी रंग और कपड़ों की शैली चल रही है। फैशन पत्रिकाओं को पढ़ना, आप मौजूदा रुझानों का बेहतर ज्ञान प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन सावधान रहें कि आप रुझानों का पालन न करें - आप सीज़न की ताजा खबरों को देखते हुए बर्बाद हो सकते हैं। क्लासिक्स के एक ठोस आधार के साथ अलमारी का निर्माण करना बेहतर होता है, जो सीजन से सीज़न तक ज्यादा नहीं बदलते लेकिन ये उन्हें अद्यतित रखने के लिए आसानी से एक्सेस कर सकते हैं। अपने शोध करें और पता लगाएं कि क्या ज्यादा नहीं बदलता है और जो आपकी व्यक्तिगत शैली और शरीर के प्रकार के लिए काम करता है। एक पेशेवर की सलाह लीजिए, अगर आपको नहीं पता।
  • एक परिष्कृत वयस्क चरण 4 बनें छवि का शीर्षक



    4
    तुम्हें पता होना चाहिए कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं यह महत्वपूर्ण है कि आपके पास संभव के रूप में विषयों की एक विस्तृत श्रृंखला का ज्ञान है पढ़ें! समाचार पत्रों से विज्ञान कथा पुस्तकों, पत्रिकाओं, वैज्ञानिक प्रकाशनों और साहित्य से सब कुछ पढ़ें एक विषय का ज्ञान रखने से आपको एक स्मार्ट-गधा विचारे की तरह दिखने से रोकता है जो दलों में बहुत अधिक बोलता है और वास्तव में कुछ भी नहीं जानता है। आप जानते हैं कि मैं कौन हूं आपने इसे पहले देखा है उस बात से बचें, जब आप कुछ नहीं जानते हैं, तो बहुत कुछ जानने और बात करने से नहीं। अब्राहम लिंकन ने एक बार कहा था: `चुप रहना और बोलना और सभी संदेह को दूर करने की तुलना में मूर्खता दिखाना बेहतर है।` यदि आप अधिक विशिष्ट संकेत चाहते हैं तो अपने दोस्तों के हितों के बारे में पढ़ें। कम से कम आप समझदारी से सुन सकते हैं
  • एक परिष्कृत वयस्क चरण 5 बनें चित्र का चित्र

    Video: Author, Journalist, Stand-Up Comedian: Paul Krassner Interview - Political Comedy

    5
    एक गुणवत्ता प्रकाशन पढ़ें क्या आपको लगता है कि आप पढ़ सकते हैं सामग्री की मात्रा से अभिभूत महसूस करते हैं? समाचार पत्रों के साथ शुरू करें एक अच्छा राष्ट्रीय या स्थानीय समाचार पत्र खोजें, अधिमानतः एक जो अंतरराष्ट्रीय घटनाओं को कवर करता है TIME जैसी अच्छी पत्रिकाएं पढ़ने में आसान हैं और मनोरंजक हैं यदि आप नहीं कर सकते हैं, तो एक समाचार पत्र nytimes.com की सदस्यता लेने के लिए शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह है। यह एक ऐसा रहस्य है, जिसने बहुत कुछ पढ़ा है - क्लासिक्स या किताब की समीक्षाओं के छोटे संस्करणों को पढ़ा है। पुस्तक समीक्षा आपको प्रसिद्ध या पुरस्कार विजेता लेखकों के बारे में बातचीत करने के लिए पर्याप्त जानकारी प्रदान करते हैं। एक फिक्शन श्रेणी खोजें, जिसे आप पसंद करते हैं और स्थानीय पुस्तकालय में पढ़ते हैं। यदि पुस्तक का आकार आपको डराता है, तो आप एक परिष्कृत वयस्क बनने के लिए तैयार नहीं हैं। कविता मत भूलो - एक कवि के साथ शुरू करो जिसका काम आपने स्कूल में और वहां के कुछ हिस्सों में किया था। और एक आखिरी टिप - यदि आप वास्तव में बेताब हैं और आप पुस्तक को बिल्कुल नहीं पढ़ सकते हैं - पुस्तक के फिल्म संस्करण को देखें।
  • एक परिष्कृत वयस्क चरण 6 बनें चित्र का चित्र
    6
    सम्मान करो सबसे पहले, यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने आप को सम्मान दें अपनी ताकत और कमजोरियों को समझें अपनी शक्तियों की सराहना करने और अपनी कमजोरियों को माफ़ करने के लिए जानें ताकि आप क्या कर सकें। इसके आधार पर, आपको दूसरों की जरूरतों और भावनाओं का सम्मान करने के लिए संवेदनशीलता और आत्मविश्वास होगा।
  • युक्तियाँ

    • यह छोटे से शुरू होता है
    • दूसरों के हितों और जरूरतों को अपने से पहले रखें
    • अपने आप को शिक्षित करें और शेष अपने आप से हो जाएगा
    • अनुभव एक अच्छा शिक्षक है, लेकिन तभी आप अपने अनुभवों के बारे में सोचते हैं।

    चेतावनी

    Video: 25 Amazing Before and After Smile Makeovers by Brighter Image Lab!

    • कुछ भी `बहुत कठिन कोशिश` कहा जाता है। उस के साथ सावधान रहें अपना स्वाभाविक स्वभाव रखें, लेकिन अपने स्वयं के व्यवहार और आपके साथियों की भावनाओं से अवगत रहें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com