ekterya.com

पैसा खर्च किए बिना कैसे सामूहीकरण करना

सामाजिककरण महत्वपूर्ण है नियमित सामाजिक गतिविधि आपको खुश और स्वस्थ रखेगी। अगर पैसा एक समस्या है, तो सामाजिककरण मुश्किल हो सकता है सलाखों, सिनेमाघरों, संगीत और अन्य सामाजिक योजनाओं के लिए पैसा खर्च करना हालांकि, मुफ्त के लिए सामूहीकरण के कई तरीके हैं आप निशुल्क गतिविधियों को जहां आप रहते हैं और रात में फिल्में देखने के लिए अपने घर में लोगों को आमंत्रित करते हैं और समूह भोजन के लिए मिल सकते हैं। उसी तरह, जब आप बाहर जाते हैं और अपने दोस्तों से अपनी वित्तीय समस्याओं को समझने के लिए कहें तो पैसा खर्च करने से बचने के लिए आप एक प्रयास कर सकते हैं

चरणों

विधि 1

मुफ्त गतिविधियों के लिए खोजें
छवि शीर्षक के साथ समाज के खर्च के बिना पैसा खर्च चरण 1
1
एक सामुदायिक केंद्र पर जाएं यदि आप वहां रहते हैं, तो वहां जाने की कोशिश करें सामुदायिक केंद्र, मुफ्त के लिए फिल्मों और खेलों जैसे मनोरंजन विकल्प प्रदान करते हैं। आप दोस्तों के एक समूह को इकट्ठा कर सकते हैं और समुदाय केंद्र में जा सकते हैं।
  • कभी-कभी, ये स्थान मुक्त कार्यक्रमों का आयोजन करते हैं, जैसे मुफ्त कार्निवल अपने स्थानीय सामुदायिक केंद्र के कैलेंडर के लिए ऑनलाइन खोज करें और देखें कि क्या घटनाएं होंगी। दोस्तों के साथ जाने की इजाजत देने के अलावा, नए लोगों से मिलने के लिए निशुल्क ईवेंट एक बहुत अच्छा तरीका हो सकता है।
  • छवि शीर्षक के साथ सोशल्यिस विद बिताए धन पैसा चरण 2
    2
    निर्धारित करें कि क्या आप किसी मुफ्त आय के लिए कहीं योग्य हैं क्या आप आज छात्र हैं? क्या आप 18 साल से कम उम्र के एक वरिष्ठ नागरिक या एक प्रसिद्ध क्लब या संगठन के सदस्य हैं? यदि हां, तो आपके पास एक निशुल्क या कम आय हो सकती है देखें कि स्थानीय प्रतिष्ठान किस प्रकार की विशेषताओं की पेशकश करते हैं। सप्ताह के कुछ दिन हैं जिसमें आप संग्रहालय, मनोरंजन पार्क या मुफ्त या बहुत ही सस्ते के लिए एक और आकर्षण दर्ज कर सकते हैं।
  • यदि आप कई संग्रहालयों वाले शहर में रहते हैं, तो कई सप्ताह के कुछ दिनों में स्थानीय लोगों को मुफ्त प्रवेश प्रदान करते हैं। अगर आप मुफ्त में संगठित करने का एक तरीका चाहते हैं, तो कई मित्रों को इकट्ठा करें और उन दिनों में से एक पर संग्रहालय पर जाएं
  • Video: CIA Covert Action in the Cold War: Iran, Jamaica, Chile, Cuba, Afghanistan, Libya, Latin America

    छवि शीर्षक के साथ सोशल्यिस विद बिना पैसा खर्च करें चरण 3
    3
    जहां आप रहते हैं, वहां मुफ्त इवेंट्स खोजें आप ऑनलाइन अपने शहर या शहर की घटनाओं का कैलेंडर पा सकते हैं। इसी प्रकार, आप जहां रहते हैं, वहां मुफ्त इवेंट्स के लिए ऑनलाइन खोज कर सकते हैं। सभी लागत नहीं आप कला दीर्घाओं, संगीत या मुफ्त प्रवेश उत्सवों को पा सकते हैं। यदि एक निशुल्क कार्यक्रम आ रहा है, तो बजट का सम्मान करने के लिए यह एक बहुत अच्छा तरीका है।
  • पैसा खर्च किए बिना सोनाइज शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    आपके पास सदस्यता का उपयोग करें क्या आप एक स्थानीय जिम का सदस्य हैं? क्या आप स्थानीय थियेटर की सलाह का हिस्सा हैं? क्या आपके पास एक स्थानीय आर्ट गैलरी में सदस्यता है? यदि हां, तो आप एक अतिथि बना सकते हैं और आप मुफ्त में प्रवेश कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास जिम सदस्यता है, तो देखें कि क्या आपको अतिथि के लिए एक पास मिलता है। यदि हां, तो तैराकी जाने के लिए दोस्तों के एक समूह को इकट्ठा करें।
  • सोशल्य़ज़ विद बिना पैसा खर्च चरण 4
    5
    प्रकृति का लाभ उठाएं यदि आप पैसे खर्च किए बिना छोड़ना चाहते हैं, तो प्राकृतिक सौंदर्य का लाभ उठाएं जहां आप रहते हैं। आउटडोर का आनंद लेना हमेशा एक निशुल्क गतिविधि है। विदेशों में कुछ गतिविधियों के लिए दोस्तों के एक समूह को इकट्ठा करो।
  • अपने दोस्तों के साथ समुद्र तट पर जाएं
  • जंगल के माध्यम से एक भ्रमण पर जाने के लिए एक समूह को इकट्ठा करें
  • स्थानीय पार्क में एक पिकनिक को व्यवस्थित करें
  • अपने शहर के माध्यम से या ट्रेल पर बाइक की सवारी के लिए जाएं
  • विधि 2

    घर पर मज़े करो
    चित्र पैसा खर्च किए बिना Socialize शीर्षक 6
    1
    फिल्म की रात को व्यवस्थित करें टिकटों की कीमत और स्नैक्स की कीमत के बीच, सिनेमा में एक फिल्म देखकर महंगा हो सकता है। बहुत पैसा खर्च करने के बजाय, अपने दोस्तों को फिल्म की रात में आमंत्रित करें क्या लोगों को कई डीव्हीडी लेना है या अपने नेटफ्लिक्स खाते का लाभ उठाएं।
    • यदि आपके पास प्रीमियर के रूप में फिल्में देखने की आदत है, तो आप हालिया फिल्में देख सकते हैं क्योंकि वे ऑनलाइन किराए पर लेते हैं आप अमेज़ॅन जैसी सेवा के साथ हालिया रिलीज़ को किराए पर कर सकते हैं, ताकि आप सिनेमा में प्रीमियर करने के तुरंत बाद नई फिल्में देख सकें।
  • चित्र शीर्षक के बिना सोनाइजिंग शीर्षक पैसा 7
    2
    बोर्ड गेम चलाएं बोर्ड गेम मेहमानों के मनोरंजन का एक सस्ता तरीका है यदि आपके पास पैसे नहीं हैं, लेकिन सप्ताहांत में सोशल बनाना चाहते हैं, तो कार्डों का एक डेक या अपने कुछ पसंदीदा बोर्ड गेम लें। रात में खेलने के लिए अपने दोस्तों के घर को आमंत्रित करें
  • यदि आपके पास रसोई में पहले से ही मौजूद सामग्री का उपयोग करते समय स्नैक्स के लिए बहुत अधिक पैसा नहीं है, तो कुछ सेंकना या कुछ सैंडविच करें।
  • इसी तरह, आप अपने दोस्तों को रात के लिए अपने स्वयं के स्नैक्स और पेय लाने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक पैसा खर्च किए बिना सामाजिककरण चरण 8



    3
    एक समूह के रूप में खाने की एक बैठक की योजना बनाएं खाने के लिए बाहर जाना मजेदार है, लेकिन यह महंगा है। यदि आप और आपके मित्र खाने के लिए एक साथ मिलना चाहते हैं, तो समूह रात्रिभोज का आयोजन क्यों न करें? हर कोई अपनी प्लेट और साझा कर सकता है। इससे प्रत्येक के खर्चों में कमी आएगी
  • एक डिश तैयार करने के लिए बाहर जाने और सामग्री खरीदने के बजाय, अपने रेफ्रिजरेटर और पेंट्री की जांच करें पैसे खर्च किए बिना कुछ तैयार करने के लिए स्वयं को चुनौती दें
  • यदि आप वास्तव में बैठक को आर्थिक बनाना चाहते हैं, तो आप नियम बना सकते हैं कि कोई भी आपकी प्लेट के लिए सामग्री खरीद नहीं सकता है यह एक मजेदार चुनौती है जो किसी को पैसा खर्च करने से रोक देगा।
  • छवि पैसा खर्च किए बिना Socialize शीर्षक 9
    4
    टेलीविज़न देखने के लिए एक रात बैठक आयोजित करें यदि एक टेलीविजन कार्यक्रम है जिसे आप नियमित आधार पर देखते हैं, तो आप हर रात अपने घर जाने के लिए स्थायी रूप से निमंत्रण कर सकते हैं जो प्रसारण होता है। उसी तरह, आप एक पार्टी को व्यवस्थित कर सकते हैं जिसमें आप Netflix पर अपने पसंदीदा टेलीविजन शो के मैराथन देखते हैं। घर पर रहकर और टीवी के सामने आराम करने से उन्हें बहुत पैसा खर्च किए बिना सामाजिक बनाने की अनुमति मिलती है।
  • एक फिल्म नाइट क्लब के साथ, उन्हें पेय और नाश्ते लाने के लिए कहें। रसोई में रसोई में पहले से ही सामग्री के साथ नाश्ता और मिठाई तैयार करने की कोशिश करें
  • चित्र पैसा खर्च किए बिना Socialize शीर्षक 10
    5
    एक विनिमय बैठक व्यवस्थित करें यह एक मजेदार घटना हो सकता है जिसमें हर कोई पैसे बचाता है और अपने घर में अव्यवस्था को कम करता है उन्हें अपने कोठरी की जांच करने और कपड़ों और अन्य वस्तुओं की खोज करने के लिए प्रोत्साहित करें जिनकी उन्हें आवश्यकता नहीं है। फिर, आप और आपके मित्र आइटम का आदान-प्रदान कर सकते हैं। यह अव्यवस्था को कम करने, अव्यवस्था को कम करने और नई चीजें प्राप्त करने का एक मजेदार तरीका हो सकता है जिसे आपको आवश्यकता हो सकती है।
  • लोगों को घटना के लिए पेय और स्नैक्स लाने के लिए प्रोत्साहित करता है। यह इसे और अधिक मजेदार बना सकता है और आपको सॉफ्ट ड्रिंक पर खर्च करने से रोक सकता है।
  • छवि शीर्षक के बिना सोशल आइज़ पैसा खर्च करना चरण 11
    6
    एक घटना के बाद लोगों को अपने घर आने के लिए कहें यदि आपके सभी मित्र एक घटना में जाएंगे और आप इसे बर्दाश्त नहीं कर सकते, तो आप निराश महसूस कर सकते हैं। हालांकि, आपको सिर्फ इसलिए नजरअंदाज नहीं करना पड़ता है क्योंकि आप फिल्मों या कॉन्सर्ट में नहीं जा सकते। अपने घर को बाद की पार्टी के लिए जगह बनाओ
  • उदाहरण के लिए, मान लें कि आपके सभी मित्र एक संगीत कार्यक्रम में जाएंगे यदि आप निमंत्रण का विस्तार करते हैं, तो कहते हैं, "मैं वास्तव में अब इसे बर्दाश्त नहीं कर सकता, लेकिन मुझे आमंत्रित करने के लिए धन्यवाद मुझे उन्हें देखना अच्छा लगेगा, इसलिए यदि आप कॉन्सर्ट के बाद मेरे घर में समय बिताना चाहते हैं, तो यह ठीक होगा। "
  • प्रायः, एक घटना जल्दी ही समाप्त हो सकती है आपके मित्र बाहर जाने और सामूहीकरण करना चाहते हैं, लेकिन सलाखों और अन्य जगहें महंगे हो सकती हैं। लोग आपको घटना के बाद जाने के लिए जगह देने की सराहना कर सकते हैं।
  • विधि 3

    पैसे खर्च करने से बचें
    छवि शीर्षक के साथ सोशल्यिस विद बिता पैसा खर्च करें चरण 12
    1
    छोड़ने से पहले खाओ अक्सर, आप पैसा खर्च करने के इरादे से बाहर निकलते हैं, लेकिन आप भूख लगी है। सामाजिक घटनाएं भोजन के आसपास घूमती हैं उदाहरण के लिए, आप एक मुफ्त कॉन्सर्ट में जा सकते हैं जो आप सोचेंगे कि आप खर्च नहीं करेंगे, बस एक हॉट डॉग स्टैंड की गंध आपको पीड़ा देती है शायद आप किसी दोस्त के घर में समय बिताएंगे और एक पिज्जा खरीदने में योगदान करेंगे, भले ही आपने पैसा खर्च न करने की योजना बनाई है। एक सामाजिक घटना से पहले खाने से आपको इस प्रलोभन का सामना करने में मदद मिल सकती है।
    • छोड़ने से पहले एक महान भोजन खाओ स्वस्थ खाद्य पदार्थों की छड़ी जो आपको बाद में भूखे नहीं छोड़ेंगे, जैसे संपूर्ण आहार, फल और सब्जियां, और दुबला प्रोटीन
    • यह भी उपयोगी हो सकता है यदि आप अपना वजन कम करने की कोशिश करते हैं। आप स्वस्थ भोजन से भर जाएंगे और आप जंक फूड पर कैलोरी बर्बाद नहीं करेंगे।
  • छवि शीर्षक के बिना सोनाइजिंग शीर्षक पैसा 13
    2
    सलाखों से बचें यदि आप सामाजिक होने पर थोड़ा पैसा खर्च करते हैं, तो बार में ऐसा करने की कोशिश न करें, एक ऐसी जगह जो उच्च मूल्यों के लिए कुख्यात है एक बार में अल्कोहल की लागत बहुत अधिक होती है अगर आप इसे केवल एक दुकान में खरीदते हैं। यदि आपके दोस्तों को पीना है, तो सुझाव है कि किसी के घर में एक बार में जाने की बजाए पीते हैं
  • छवि का शीर्षक पैसा खर्च किए बिना सामाजिककरण चरण 14
    3

    Video: America Is Not a Deadbeat Nation: U.S. Debt, Investment, Education - Obama Press Conference

    छिपी हुई लागतों पर ध्यान दें यहां तक ​​कि मुफ़्त घटनाओं में अप्रत्याशित लागतें हो सकती हैं, इसलिए उन्हें देखें। छिपी हुई लागतों को समाप्त करने की कोशिश करें जब आप कर सकते हैं उदाहरण के लिए, आपको मुफ्त कॉन्सर्ट में पार्किंग के लिए भुगतान करना पड़ सकता है। हालांकि, यदि आप सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करते हैं तो आप इस लागत को समाप्त कर सकते हैं।
  • चित्र पैसा खर्च किए बिना Socialize शीर्षक
    4
    अपनी वित्तीय समस्याओं को समझने के लिए अपने दोस्तों को प्रोत्साहित करें जब आप सामाजिक होना चाहते हैं तो बजट का सम्मान करना आसान नहीं है आपके दोस्तों को समस्या को समझने में कठिनाई हो सकती है। उन्हें आराम और खर्च करने के लिए प्रोत्साहित करने की कोशिश करें
  • यदि आपके मित्र आपको पैसा खर्च करने पर दबाव डालने की कोशिश करते हैं, तो "मुझे पता है कि आप चाहते हैं कि मुझे मजा आए, लेकिन मैं वास्तव में पैसे बचाने की कोशिश करता हूं।"
  • कभी-कभी, आपकी वित्तीय स्थिति की व्याख्या के लिए यह उपयोगी हो सकता है। उदाहरण के लिए, "अब मैं अपने क्रेडिट कार्ड का भुगतान करने की कोशिश करता हूं" या "मुझे वास्तव में एक नई कार के लिए बचा जाना है।"
  • और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com