ekterya.com

यदि आप नहीं सोचते कि आप बहुत आकर्षक हैं तो एक प्रेमी कैसे बनें?

आप जितना सोचते हैं उतना ही सुंदर! हालांकि, यह सामान्य है कि कभी-कभी आपको लगता है कि आप नहीं हैं। दुनिया में पूरी तरह से छुटकारा पाने वाले मॉडल हैं जो जंक फूड से लेकर कार तक सब कुछ बेचते हैं, आपकी खुद की धारणा बहुत कम हो सकती है यह आप को आश्चर्यचकित कर सकते हैं कि आप जान सकते हैं कि जिन महिलाओं को आप आकर्षक समझते हैं, उनकी छवि के कुछ पहलुओं के साथ समस्याएं हैं, और उनके निजी व्यक्तित्व के बारे में यह संदेह अन्य लोगों को विमुख कर सकता है और उन्हें किसी को तिथि करने के लिए असंभव बना सकता है। यदि आप बदसूरत या बदसूरत महसूस करना बंद करना चाहते हैं और एक प्रेमी प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको कुछ ज्ञान लागू करना होगा, अपने आप को सही माहौल में रखना होगा ताकि आप के साथ रहने के लिए काफी भाग्यशाली व्यक्ति मिल सके और फिर यह सौदा बंद करने का मामला होगा ।

चरणों

भाग 1

एक खराब व्यक्तिगत छवि को समझें और सुधारें
यदि आप बेवफ़ा चरण में कदम उठाते हैं
1
खराब शरीर की छवि की पहचान करें ताकि आप इस समस्या को हल कर सकें। आपकी शरीर की छवि वह तरीका है जिस तरह से आप देखते हैं और अपनी उपस्थिति का न्याय करते हैं। जब आपके पास एक अच्छी छवि है, तो आपके पास आमतौर पर एक सटीक व्यक्तिगत छवि होती है, जिसके साथ आप परिचित महसूस करते हैं और आप के बारे में अच्छा महसूस कर रहे हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि आप हमेशा अपने शरीर का अच्छा लगता है या कि आपके वजन या निर्माण जैसे कोई तत्व नहीं हैं, ताकि आप स्वस्थ विकल्पों के साथ सुधार नहीं पा सकें। इसके विपरीत, एक अच्छे शरीर की छवि आपको अपने गुणों और मूल्य के रूप में एक इंसान के रूप में मजबूत करती है। आप महत्वपूर्ण हैं और आपके मित्रों और परिवार के जीवन पर आपका महत्वपूर्ण प्रभाव है।
  • खराब शरीर की छवि को निम्नलिखित के द्वारा पहचाना जा सकता है:
    1) आपके सिल्हूट के दृश्य का एक अवास्तविक बिंदु कर्विक या कम होने में कुछ भी गलत नहीं है, लेकिन नहीं यह अच्छा लगता है कि आपके प्राकृतिक सिल्हूट काफी अच्छा नहीं है।
    2) असफलता का भाव जो आप अपने सिल्हूट या शरीर के आकार का अनुभव करते हैं। जब आप अपने आहार में सुधार कर सकते हैं या अधिक बार व्यायाम कर सकते हैं, तो आपके शरीर की विशेषताओं का मूल्य आपके लिए महत्वपूर्ण नहीं है। किसी व्यक्ति का मूल्य अंदर से आता है.
    3) आपके शरीर के बारे में अपमान, शर्म की बात है या मजबूत चिंता की भावना आपके लिए थोड़ा शर्मीली होना सामान्य है। हालांकि, यह संभावना है कि घबराहट का सामना करना पड़ रहा है या चिंता से शुरू होने वाली कुछ अन्य शारीरिक प्रतिक्रिया एक खराब शरीर की छवि का संकेत है
    4) अपने आप के साथ सहज महसूस न करें बहुत आत्म-सचेत होने के लिए आपको सरल इशारों के बारे में बहुत ज्यादा सोचने में मदद मिल सकती है, जिससे आप उन्हें अप्राकृतिक लगता है।
  • यदि आपको बेवफ़ा चरण 2 लग रहा है
    2
    आपकी बुरी छवि के लिए जिम्मेदार क्षेत्रों को इंगित करें और उनका मुकाबला करें शायद कुछ स्पष्ट है जिससे आपके शरीर को प्यार करना मुश्किल हो जाता है, जैसे कि जन्म या निशान, या शायद आपके पास बहुत कम इंद्रप्रस्थ विशेषताएं होती हैं जो आपको पता नहीं होती कि आपके नाक या आपके कानों के आकार जैसे मूल्य कैसे हैं कुछ मामलों में, समस्या शारीरिक नहीं है, लेकिन भावनात्मक दुरुपयोग का नतीजा हो सकता है, जैसे कोई कहता है कि आप स्वस्थ हैं, भले ही आप मोटे हो। इन राक्षसों का सामना करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन स्वीकृति के साथ ही आप आगे बढ़ सकते हैं, खुद से प्यार करना सीख सकते हैं और दूसरों के प्रेम को स्वीकार कर सकते हैं।
  • एक ऐसे व्यक्ति का पता लगाएं, जिसे आप अपनी निजी जिंदगी में प्रशंसा करने वाले किसी व्यक्ति के बारे में पसंद नहीं करते। एक अच्छी जगह है जहां आप इस विशेषता के लिए देख सकते हैं आपके परिवार में है एक पारिवारिक सदस्य जैसे कि आप अपनी चाची, अपनी मां, दूसरों के बीच में नहीं पसंद करते हैं, आपको नकारात्मक विचारों का सामना करना शुरू कर सकते हैं, "मुझे लगता है कि मेरी मां सुंदर दिखती है और लोग मुझसे मेरी हर समय तुलना करते हैं । मैं सोचता हूं कि मैं बहुत सुंदर हूं। "
  • किसी भी शारीरिक दोष को स्वीकार करने के लिए तैयार करें जो आपको लगता है कि आप इंसान होने का हिस्सा हैं। प्रोत्साहन, दयालु और आरामदायक शब्दों के लिए अपनी आलोचनाएं बदलें आप अपने गाल पर तिल के लिए ज़िम्मेदार नहीं हैं, लेकिन आप जो भी महसूस करते हैं और जिस तरह से आप अपने आप से इलाज करते हैं उसके लिए आप जिम्मेदार हैं। आप एक हारे हुए, एक अजीब या भयानक प्राणी नहीं हैं आप अद्वितीय हैं यही आपको विशेष बनाता है
  • यदि आप बेवफ़ा चरण में कदम उठाते हैं
    3
    आपको मीडिया के अवास्तविक मानकों का विरोध करना चाहिए जिन लोगों को आप दैनिक विज्ञापन और टेलीविजन पर देखते हैं, वे वास्तविक लोगों के सही प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं। इससे भी महत्वपूर्ण बात, किसी व्यक्ति की शारीरिक उपस्थिति को आप पर क्या प्रभाव नहीं डालना चाहिए। शारीरिक सौंदर्य गायब हो जाती है, और कई मामलों में "पूर्णता" कृत्रिम और झूठी लग सकती है एक अवास्तविक मानक को आदर्श बनाना आपके बुरे शरीर की छवि का कारण हो सकता है इन भावनाओं को अपने आप को अक्सर याद दिलाकर मुकाबला करें कि मीडिया में कई महिला आबादी के एक बहुत छोटे से क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं - इसलिए, यह बेतुका है कि आप उनके समान होने का प्रयास करें!
  • जब भी आप अपनी सुविधाओं की तुलना मीडिया में दिखाई देने वाली महिलाओं के लिए करते हैं, तो उन विचारों का सामना करें आपको बता देना चाहिए कि "मैं हूँ सुंदर और उन महिलाओं को किसी स्वस्थ मानक का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं जो कि कोई भी पहुंच सकता है। " यह एक स्वस्थ सोच को मजबूत करेगा, जो आपको अवसाद और चिंता से निपटने में मदद कर सकता है, जो आपके आकर्षण को नुकसान पहुंचा सकता है
  • आप शरीर की छवि से संबंधित उत्पादों और उपचार पर हजारों डॉलर खर्च कर सकते हैं। हालांकि, यहां तक ​​कि सबसे कट्टरपंथी छवियों के साथ भी, यदि आप अंदर की ओर से खुश नहीं लगते हैं, तो आपकी उपस्थिति में कोई बदलाव नहीं होगा कि आप कैसा महसूस करते हैं।
  • यदि आप बेवफ़ा चरण 4 महसूस करते हैं तो एक प्रेयसी प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    4
    अपने आकर्षण को बेहतर बनाने के लिए आत्मविश्वास और स्वस्थ संबंधों का विकास करें किसी व्यक्ति से डेटिंग करने और सुंदर, और अच्छी तरह से नियंत्रित तनाव के लिए एक महत्वपूर्ण घटक के रूप में लंबे समय तक आत्मविश्वास को इंगित किया गया है जिससे आपको अधिक आकर्षक दिखाई देगा। आत्मविश्वास विकसित करने और एक स्वस्थ संबंध बनाए रखने के लिए, आपको निम्न कार्य करना चाहिए:
  • प्यार से तैयार हो जाओ अपने पसंदीदा शैली के साथ कुछ शैलियों दूसरों के मुकाबले कुछ लोगों को बेहतर बनाते हैं - अपने लिए सबसे अच्छा काम करने वाले को खोजने के लिए विभिन्न शैलियों का पता लगाने के लिए समय ले लो!
  • अपने रोजमर्रा के जीवन में अपना सर्वश्रेष्ठ चेहरा दिखाएं संभव के रूप में आप के रूप में सुंदर डाल. अपनी बेहतरीन विशेषताओं को बढ़ाकर और अपने शरीर को स्वस्थ विकल्प के साथ खिलाकर, जैसे कि जब आप एक संतुलित आहार का पालन करें, आप अपने आप को देखना और बेहतर महसूस करना शुरू करेंगे
  • अपने दोस्तों का समर्थन करने के लिए प्रयास करें और अपने दोस्तों को आप का समर्थन करने दें. असंतुलित रिश्तों को असंतोष का कारण बन सकता है, और यह एक विषाक्त संबंध बना सकता है इस तरह के रिश्ते से आप आत्मसम्मान को कम कर सकते हैं और आपको भावनात्मक रूप से निकाला जा सकता है, जो आपको कम आकर्षक महसूस कर सकता है।
  • Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    अगर आप बेवफ़ा चरण में कदम उठाते हैं
    5
    अपनी व्यक्तिगत छवि को बेहतर बनाने के लिए स्वस्थ परिवर्तन करें यद्यपि आपका आत्मसम्मान आपकी उपस्थिति में बदलाव से नहीं आना चाहिए, अपने स्वास्थ्य में सुधार के लिए निम्नलिखित कदमों से आप अपने शरीर से अधिक जुड़ेंगे, आपको व्यक्तिगत उपलब्धि की भावना होगी, आप अपने मनोदशा में सुधार करेंगे, आप अपनी त्वचा को सुशोभित करेंगे और अधिक सकारात्मक दृष्टिकोण देखेंगे। यद्यपि आप रातोंरात बदल सकते हैं, पूरी तरह से अपने आहार को बदलने या भौतिक गतिविधि की मात्रा को रात में कम से कम एक स्थायी प्रभाव पड़ता है। इसके बजाय:
  • अस्वास्थ्यकर क्षेत्रों की पहचान करें और उन क्षेत्रों से धीरे-धीरे आगे बढ़ें। आप उच्च चीनी सामग्री के साथ खाद्य पदार्थ और पेय को समाप्त कर सकते हैं और पोषक तत्वों में कम, जैसे कि शीतल पेय और मिठाई, अपने आहार से, और यह आपके शारीरिक स्वास्थ्य पर बहुत सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। आप अपने आहार में सुधार कैसे कर सकते हैं, इसके बारे में अधिक विचार देने के लिए एक डॉक्टर या पोषण विशेषज्ञ से परामर्श करें।
  • हाइड्रेट और नवीनिकृत आपकी त्वचा सूखी या खराब बनाए रखा त्वचा आपको थका हुआ दिखने दे सकती है जिससे आपको बुरा लग सकता है। हालांकि, आप कई तकनीकों का इस्तेमाल कर सकते हैं आपकी त्वचा को तेज करें और इसे स्वस्थ बनाएं.
  • पर्याप्त सो जाओ. नींद में अच्छी तरह से आपके स्वास्थ्य पर कई नकारात्मक प्रभाव हो सकता है, जैसे कि गरीब शैक्षणिक या काम के प्रदर्शन, खराब ध्यान, जीवन की खराब गुणवत्ता, उच्च रक्तचाप, उल्लू, मोटापा, दूसरों के बीच। अपने स्वास्थ्य और समग्र उपस्थिति में सुधार करें अपने सौंदर्य सपने में सुधार.
  • एक व्यायाम दिनचर्या का पालन करें कम से कम पहले थोड़ा प्रशिक्षण के बिना कोई भी मैराथन चलाने के लिए सोफे से उठ गया! यदि आपके विशिष्ट उद्देश्यों में से कोई एक को बिना 1.6 किलोमीटर (1 मील) चलने में सक्षम होना है, तो आपको चलना शुरू करना होगा दो सप्ताह तक, आप हर दो दिनों में 0.8 किमी (1/2 मील) चल सकते हैं। अगले दो सप्ताह में आप चल सकते हैं या उस दूरी को चला सकते हैं, जब भी आवश्यक हो इस तरह, जब तक आप एक व्यायाम दिनचर्या का पालन न करते हैं तब तक आपको थोड़ा आगे बढ़ना चाहिए।
  • भाग 2

    एक ऐसे व्यक्ति का पता लगाएं जो आपको मूल्य देता है
    यदि आप बेवफ़ा चरण में कदम उठाते हैं
    1
    आपको सही वातावरण दर्ज करना होगा। वास्तव में आप सही लड़के को खोजने नहीं जा रहे हैं यदि आप हर रात सोफे पर बैठते हैं, तो देखिए Netflix! सामाजिक गतिविधियों में भाग लेते हैं जो किसी तरह से आपकी रूचियों या निजी शौक को शामिल करते हैं। इस तरह, जब आप छोड़ते हैं, तो आपको अच्छा लगेगा और आप उम्मीद कर सकते हैं कि आप उन घटनाओं में जिन लोगों को मिलते हैं, वे आपकी रुचियों को साझा करते हैं। साझा रुचियां सबसे ठोस संबंधों का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं
    • ऑनलाइन संसाधनों का उपयोग करें, जैसे कि https://meetup.com/es/topics/espanol/ या citysocializer.com, अपने इलाके में लोगों को अपनी पसंद के हितों के समान ढूंढने के लिए और जो सामाजिक करना चाहते हैं इस प्रकार के वेब पेज एक सार्वजनिक स्थान प्रदान करते हैं जिसमें आप उन लोगों से मिल सकते हैं जिन्हें आप अन्य स्थानों में नहीं जानते हैं।
    • सामुदायिक केंद्र पर अपने शहर के ईवेंट कैलेंडर की जांच करें या "मेरे स्थान के निकट सामाजिक ईवेंट" के लिए ऑनलाइन खोज करें। यह आपको त्योहारों, कला प्रदर्शनियों और अन्य स्थानीय घटनाओं का एक सामान्य विचार देना चाहिए, जिन्हें आप पसंद कर सकते हैं
    • आप स्थानीय समूहों में भी देख सकते हैं, एक उच्च शिक्षा केंद्र, सामुदायिक केंद्र या आपके इलाके में खेल लीग द्वारा की पेशकश की कक्षाएं। जब सही पुरुष की तलाश में, समूह, कक्षाएँ या खेल पढ़ने समूहों, समूह खेल, गायक मंडलियों, राजनीतिक कार्यों, वर्ग, रचनात्मक लेखन, कला कक्षाएं, वर्गों दिव्य भोजन, इंप्रोव वर्ग के रूप में पुरस्कृत तरह लग सकता है , बीच वॉलीबॉल, किकबॉल, कैदी बॉल, दूसरों के बीच में।
  • यदि आप बेवफ़ा चरण 7 महसूस करते हैं तो एक प्रेमी प्राप्त करें



    2
    अपनी सुविधा क्षेत्र से बाहर निकलें. जब उस क्षेत्र को छोड़ते हुए जिसे आप परिचित महसूस करते हैं, कुछ नया करने की कोशिश करें और नए लोगों से मिलते हैं, तो आप खुद को अपने व्यक्तिगत सर्वोत्तम प्राप्त करने का अवसर देंगे। जब आप एक छोटे से अपनी सुविधा क्षेत्र से बाहर जाना है, तो आप अनुभव सकारात्मक चिंता का एक प्रकार है कि आपकी उत्पादकता में सुधार, यह आप परिवर्तन से निपटने में मदद करता है और अपने सीमाओं का विस्तार करने के आप चलाता है। इसके अलावा, इनमें से प्रत्येक गुण संभावित प्रेमी को प्रभावित और समझ सकते हैं।
  • हर दिन की स्थिति में एक नई रणनीति का उपयोग करें यह काम करने के लिए एक नया मार्ग का अनुसरण करने के रूप में कुछ सरल हो सकता है चाबी अपने आप को उस स्थिति में रखना है जहां आपका दृष्टिकोण सामान्य से अलग है।
  • छोटे परिवर्तन करें और नई गतिविधियां करें जो पूरी तरह से नए और अलग हैं। बहुत कठिन प्रयास करने से आपको बहुत चिंतित हो सकता है, जिससे आपको लुभाने या अभिभूत महसूस हो सकता है। धीरे धीरे शुरू करो और आगे बढ़ने के लिए अधिक से अधिक परिवर्तन करें।
  • अगर आप बेवफ़ा चरण में कदम उठाते हैं
    3
    तुम्हें पता होना चाहिए कि आप क्या हैं। आपको लगता है कि आप आकर्षक नहीं हैं, ऐसे व्यक्ति के साथ रिश्ते को स्वीकार करने के लिए आपको प्रेरित किया जा सकता है जो आपके लिए क्या महत्व नहीं देता। अपने भावनात्मक और मानसिक स्वास्थ्य की देखभाल करने से कोई रिश्ता अधिक महत्वपूर्ण नहीं है। आप एक प्रेमी के योग्य हैं जो आपका सम्मान करता है और आप के लिए क्या प्यार करता है। कम के लिए व्यवस्थित मत करो
  • एक दोस्त जिसके साथ आप एक रिश्ते को विकसित करने में रुचि रखते हैं, करता है आप चीजों को आप अपनी भावनाओं की परवाह किए बिना करना चाहते हैं, यह आप दुखी या रिश्ते की राज्य द्वारा डर लगता है या के सबसे निवेश के लिए कहता है आपके इसमें समय और ऊर्जा, यह संभव है कि यह रिश्ते स्वस्थ से अधिक हानिकारक हो। ये सिग्नल हो सकते हैं जो संकेत देते हैं कि नहीं आपको उसके साथ एक रिश्ते का पालन करना होगा
  • भाग 3

    उस विशेष लड़के को पाने की कोशिश करो
    अगर आप बेवफ़ा चरण में कदम उठाते हैं

    Video: एक ही रात में पति को कैसे करें खुश - Pati Ko Vash Me Karne Ke Upay va Tarika I in Hindi

    1
    दृश्य संपर्क रखें. यह मुश्किल हो सकता है, विशेषकर जब आपको नसों से अपने पेट में तितलियों महसूस होता है! हालांकि, आँख से संपर्क के लिए एक सार्वभौमिक संकेत है कि संकेत मिलता है कि आप किसी को में रुचि रखते हैं प्रयोग किया जाता है, तो आप अन्य तरह से दो आँखों में देखो जब नहीं देखना चाहिए।
    • आई संपर्क भी आपको अधिक आकर्षक और सुखद लग सकता है अपनी आँखों में घूरते हुए उसे जीतने की संभावनाएं बढ़ जाएंगी।
    • आप उसे एक सरल रणनीति का उपयोग करके उसके साथ आंखों का संपर्क करने में छल कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप उसके हाथ को छू सकते हैं और उसे देखने के लिए उससे पूछ सकते हैं। आँखों में सीधे उसे देखो एक पल के बाद, उससे पूछें कि क्या वह कॉन्टैक्ट लेन्स पहनता है, भले ही आप जानते ना कि वह नहीं करता है। इस तरह, दृश्य संपर्क कम असुविधाजनक होगा
  • यदि आपको बेवजह कदम 10 लगता है तो एक प्रेमी प्राप्त करें
    2
    रोशनी के साथ वातावरण बनाएँ विकृत विद्यार्थ एक अवचेतन संकेत हैं जो इंगित करता है कि आप किसी में रुचि रखते हैं, और इसके विपरीत। थोड़ा प्रकाश (जैसे कैफेटेरिया, तारामंडल या सिनेमा) के साथ एक जगह पर जाएं और उन लोगों से मिलें, जो आपको रिश्ते के लिए रूचि कर सकते हैं।
  • आप एक परीक्षण के लिए अध्ययन के रूप में के रूप में निर्दोष कुछ करने के लिए आमंत्रित कर रहे हैं, गतिविधि चमक भूमि के ऊपर रोशनी के बजाय एक दीपक की रोशनी का उपयोग करता मित्र या कुछ इसी तरह, कम रोशनी या प्रकाश के रूप में एक फिल्म देखते हैं।
  • अगर आप बेवफ़ा चरण में कदम उठाते हैं
    3
    उचित होने पर इसे स्पर्श करें जब आप इसे स्पर्श करते हैं, तो आपका दिमाग स्वाभाविक रूप से "ऑक्सीटोसिन" नामक एक रसायन को रिलीज करता है, जिसे कभी-कभी "प्यार हार्मोन" कहा जाता है। साथ ही, सामाजिक संबंधों को बढ़ावा देने और भरोसा का निर्माण करने के लिए ऑक्सीटोसिन महत्वपूर्ण है। शुरुआत में हाथ या कंधे पर थोड़ा सा स्पर्श करें, लेकिन जैसा कि आप करीब आते हैं, आप इसे अधिक समय तक छू सकते हैं।
  • यदि आप उसे छूने के लिए सहज महसूस नहीं करते हैं, तो आप उसे बेहतर तरीके से जानने के लिए ही मिल रहे हैं, आप हमेशा उसके पास बैठने का विकल्प चुनने के बजाय उसकी तरफ बैठे हैं। इस तरह, आपके बाहों और जांघों को स्पर्श करना होगा, ओक्सीटोसिन जारी करना और शायद, रोमांस फूलना
  • अगर आप बेवफ़ा चरण में कदम उठाते हैं
    4
    मुस्कान. जब आप उस पर मुस्कुराते हैं, तो आप संकेत देते हैं कि आप उसके साथ वक्त बिताते हैं। यह आपके मस्तिष्क में एक इनाम प्रतिक्रिया को उत्तेजित करता है, जिससे आप और भी अधिक खुश कर सकते हैं!
  • आप अपने को लागू कर सकते हैं हास्य कौशल उसके साथ इतना है कि दोनों मुस्कान और हंसी एक साथ। यदि आप इसे मज़ेदार पाते हैं तो आप के साथ अधिक समय बिताना चाह सकते हैं - इसके अलावा, यह दोस्ती एक रिश्ता बन सकती है
  • एक तरह से आप एक अच्छा समय हँस कर सकते हैं एक कॉमेडी समूह जा रहा है। यदि आप अभी भी सुनिश्चित नहीं हैं कि आप उसके साथ एक रोमांटिक संबंध चाहते हैं, तो आप कई दोस्तों के साथ बाहर जा सकते हैं, लेकिन आप उसके बगल में बैठ सकते हैं और जब भी आप कर सकते हैं उसका ध्यान आकर्षित कर सकते हैं।
  • चेतावनी

    • आप देखते हैं कि आप अपने विचारों को दूर नहीं कर सकते हैं बदसूरत महसूस करने के लिए और आप देखते हैं कि क्या आप अपनी उपस्थिति पर लगातार लायक ठिकानों हैं, तो यह एक संकेत है कि आप एक और अधिक गंभीर समस्या है हो सकता है। इन मामलों में, आप एक मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर देख सकते हैं, जैसे एक परामर्शदाता, चिकित्सक या मनोवैज्ञानिक
    और पढ़ें ... (28)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com