ekterya.com

कैसे अपने साथी के साथ प्यार में गिर करने के लिए

बहुत से लोग लंबे समय तक संबंध रखने में कठोर परिश्रम करते हैं, लेकिन रिश्ते अच्छी तरह से स्थापित होने पर उन्हें हमेशा प्यार और स्नेह बनाए रखने के लिए क्या करना है, यह नहीं पता है। अक्सर जीवन, वित्त, माता-पिता या अन्य कारकों की व्यावहारिकता आपके साथी के प्रति प्यार और खुशी पर ध्यान केंद्रित करने के तरीके को प्राप्त कर सकती है। यदि आप समय और प्रयास को समर्पित करने के लिए तैयार हैं, तो आप उन भावनाओं को ठीक कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

अपने साथी के साथ संवाद करें
छवि शीर्षक वाली महिला को मैन पेज पर सुनता है
1
अपनी आवश्यकताओं को स्पष्ट रूप से व्यक्त करें अपने दिमाग को पढ़ने के लिए लंबे समय वाले जोड़े की अपेक्षा न करें। यदि आप अपने आप को निराशा पाते हैं क्योंकि आपका साथी आपकी ज़रूरतों या अपेक्षाओं को पूरा नहीं करता है, तो उस बातचीत की कोशिश करें जिसमें आप उन जरूरतों को पूरा करते हैं
  • उदाहरण के लिए, आप महसूस कर सकते हैं कि आपका साथी आपकी सराहना नहीं करता है क्योंकि वह आपको नहीं बताता है यह काफी संभव है कि मैं आभारी हूं और आप जो कुछ करते हैं उसे ध्यान दें, लेकिन इसके बारे में कुछ मत कहो। इस मामले में, आप कह सकते हैं: "कभी-कभी मुझे इसकी सराहना नहीं होती। यदि मुझे मौखिक रूप से स्वीकार किया गया है, तो मुझे और अधिक सराहना करने में मेरी मदद मिलेगी और मुझे धन्यवाद। "
  • एक और उदाहरण यह है कि अगर आपको लगता है कि आपका साथी अब आपके लिए आकर्षित नहीं है क्योंकि वह हमेशा की तरह अंतरंगता आरंभ नहीं करता है यदि यह मामला है, तो उसे बताएं कि आप कैसा महसूस करते हैं और समझाएं कि आप उन्हें अलग-अलग तरीके से कैसे काम करना चाहते हैं।
  • न्यूरोडिव्हीटी के बारे में बात कर रहे दो लड़कियां
    2
    अपने साथी की जरूरतों के बारे में पूछें अपनी भावनात्मक ज़रूरतों पर चर्चा करते समय, अपने साथी की ज़रूरतों के बारे में पूछकर पारस्परिकता प्रदान करना सुनिश्चित करें। यदि आपका साथी भावनाओं के बारे में कम संचार करता है, तो आपको उसकी ज़रूरतों के बारे में संवाद करने के लिए भाषा ढूंढने में मदद की आवश्यकता हो सकती है। धीरज रखो और एहसास हो कि उत्तर देने से पहले आपको इसके बारे में सोचने के लिए समय की आवश्यकता हो सकती है। यदि आप समय के लिए पूछते हैं, तो अप का पालन न करें। जब मैं आप से बात करता हूँ, वास्तव में सुनो और समझने की कोशिश करो जो मैं कहता हूं।
  • Video: ध्यान कैसे करे ? ध्यान करने के तरीके | | How to Meditate - Mindfulness Meditation

    महिला कोंफोर्ट्स मैन पेज शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने साथी की जरूरतों के प्रति संवेदनशील रहें एक बार जब वे अपनी जरूरतों को साझा करते हैं, तो आपको और आपके साथी को अपने ज्ञान को क्रियान्वित करने का प्रयास करना चाहिए। वे प्रत्येक एक की जरूरतों को पूरा करने के लिए कार्यान्वित करने के लिए एक "क्रिया योजना" बनाने के लिए एक साथ काम भी कर सकते हैं
  • उदाहरण के लिए, यदि आपका पति चाहता है कि आप मौखिक रूप से अपना आभार व्यक्त करें तो आप अपने फोन पर एक सप्ताह में दो बार तारीफ करने के लिए एक अनुस्मारक सेट कर सकते हैं।
  • आप ऐसी बातें कह सकते हैं: "हमारी अगली छुट्टी की योजना और आयोजन के लिए धन्यवाद। मैं जानता हूँ कि आप सब कुछ पूरे परिवार के लिए सुचारू रूप से चलाता है "या" वास्तव में मेरे लिए बहुत मायने रखती है कि आप उठाया और नाश्ता तैयार करने से पहले आप इस सुबह काम पर जाने से है बनाने के लिए प्रयास करने के लिए बहुत मेहनत की है। आप मेरी जिंदगी को आसान बनाने के लिए बहुत सी छोटी चीज़ों को करते हैं। "
  • यदि आपके साथी ने बताया है कि वह आपको शारीरिक अंतरंगता को अधिक बार शुरू करने के लिए चाहेंगे, तो ऐसा करने की कोशिश करें। कभी-कभी रोमांस के लिए थोड़ा अतिरिक्त प्रयास रिश्ते में बहुत कुछ हासिल कर सकते हैं। अपने साथी को सुखद आश्चर्य करने के लिए अपनी शक्ति को कम मत समझें।
  • आकृति शीर्षक आश्वस्त महिला
    4
    सकारात्मक रहें बहुत नकारात्मक होने के नाते किसी के साथ रिश्ते खराब हो सकते हैं, लेकिन यह एक दीर्घकालिक रोमांटिक रिश्ते के लिए विशेष रूप से बुरा है। अपने संचार को स्पष्ट और सकारात्मक बनाते हुए और जीवन पर सकारात्मक दृष्टिकोण बनाए रखने जब भी संभव हो, अपने रिश्ते को खुश रखने में मदद कर सकते हैं।
  • मैन टॉक टू फ्रेंड पेज
    5
    संघर्ष संभालता है सभी संघर्षों से बचना लगभग असंभव है और संघर्ष से परहेज करना हमेशा उनके साथ व्यवहार करने का सबसे अच्छा तरीका नहीं है। इसके बजाय, उन्हें प्रबंधित करने के बारे में सोचें - इसका मतलब यह हो सकता है कि उन्हें कई बार से बचने (अपनी लड़ाई चुनने) और दूसरी बार उन्हें हल करने के लिए काम कर रहे हैं।
  • यदि आप और आपका साथी संघर्ष प्रबंधन प्रक्रिया के बारे में सहमत नहीं हैं (उदाहरण के लिए, यदि आप इसके बारे में बात करना चाहते हैं और संघर्ष को तुरंत हल करना चाहते हैं, लेकिन आपका साथी थोड़ा शांत करने के लिए थोड़ी दूरी पसंद करता है), तो उन्हें एक समझौते पर आना पड़ सकता है व्यवस्था। भविष्य के संघर्षों को संबोधित करने की योजना है, प्रत्येक एक की व्यक्तिगत वरीयताओं का सम्मान करना
  • छवि का शीर्षक मैन और वुमन Cuddle.jpg
    6
    "बड़ी तस्वीर" की बातचीत करें अक्सर जब लोग डेटिंग शुरू करते हैं, तो उनके जीवन में उनके बहुत प्रभावशाली घटनाओं और उनके भविष्य के सपने और महत्वाकांक्षाओं के बारे में बातचीत होती है। लंबे समय तक एक साथ होने के बाद, वार्तालापों में अधिक ध्यान दिया जा सकता है कि कौन कपड़े धोने से कपड़े उठाएगा या बच्चों को अपने फुटबॉल अभ्यास में छोड़ देगा। जीवन और लक्ष्यों के बारे में महत्वपूर्ण वार्तालापों के लिए समय और स्थान ढूंढने की कोशिश करने से आपको फिर से अपने साथी के करीब महसूस करने में मदद मिल सकती है
  • विधि 2

    गुणवत्ता समय एक साथ व्यतीत करें
    वुमन रीसेट हेड ऑन वूमन शीर्षक वाली छवि` width=
    1
    अकेले समय एक साथ अनुसूची। अपने साथी के साथ नियुक्ति का समय अजीब लग सकता है, लेकिन प्राथमिकता के रूप में अपने रिश्ते को बनाए रखना महत्वपूर्ण है। कभी-कभी यह करने का एकमात्र तरीका है कि इसे अपने समय में जानबूझकर शामिल करना है किसी तिथि पर जाने के लिए अपने साथी को आमंत्रित करें, बच्चों और परिवहन की देखभाल करने और इसे होने के लिए आवश्यक जानकारी का ध्यान रखें।
    • देखें कि क्या आप नियमित कर सकते हैं, जैसे शनिवार की रात नियुक्तियाँ यह आपको अपने सप्ताह के बारे में कनेक्ट करने और बात करने का अवसर प्रदान कर सकता है।
  • गुलाबी.jpg के खूबसूरत आदमी नाम वाली छवि
    2
    किसी अपॉइंटमेंट के लिए अपनी उपस्थिति पर विशेष ध्यान दें यदि आप लंबे समय से अपने साथी के साथ रहे हैं, तो शायद आपने पहले ही अपने सर्वश्रेष्ठ और सबसे खराब क्षणों में देखा है। यद्यपि यह आपके लिए सबसे अच्छा है, जब तक कि आप साथ मिलकर अपने सर्वश्रेष्ठ देखने के लिए अव्यावहारिक (और शायद अनावश्यक), अपने साथी के साथ डेट पर जाने से पहले "दूल्हे" की कोशिश करें। जब वे डेटिंग शुरू करने के बारे में सोचें और आपने सुनिश्चित किया कि आप प्रभावित हुए हैं तो नियुक्ति के लिए तैयार होने में अतिरिक्त समय बिताया
  • सिली मैन और वुमन बेकिंग पेज नामक छवि
    3
    खेलने के लिए समय बनाओ चलायें और हँसी मजबूत संबंध बनाने और रिश्तों को मजबूत। यदि आप कुछ समय के लिए काम करते हैं जिससे आपको खुशी महसूस होती है (और उन्हें एक साथ करते हैं) तो आप अपने साथी के करीब महसूस कर सकते हैं कुछ नया और मज़ेदार प्रयास करें या बाहर जाने के लिए कुछ समय लें और कुछ बेवकूफ़ करें।
  • कुछ नई चीजें जो आप एक साथ कोशिश कर सकते हैं नए खेल, ज़िप-अस्तर, एक बाधा कोर्स चलाने, मिनिगोल्फ खेलना, एक वीडियो गेम, एक बोर्ड या कार्ड गेम खेलना या यहां तक ​​कि एक स्पोर्ट्स इवेंट में एक साथ भी शामिल करना शामिल है।
  • छवि शीर्षक है होल्डिंग हैंड्स
    4
    हाथ पकड़ो अपने रिश्ते के साथ बुनियादी बातों पर वापस जाएं और हाथों को पकड़ कर 13 साल से अधिक उम्र के लिए उपयुक्त थोड़ा अंतरंगता शुरू करें जब आपने डेटिंग शुरू किया तो शायद आप अपने साथी को अपने साथी के साथ ले गए, तो क्यों नहीं? कमरे के बाहर आसान छूने से उन्हें अक्सर अपने बंधन को करीब और मजबूत कर सकते हैं।
  • छवि सिली मैन एंड वूमन ऑन फोन.jpg
    5
    अधिक इश्कबाज और दयालु हो। प्यार के बारे में एक कार्रवाई के रूप में सोचो अपने साथी को यह बताएं कि आप हर दिन उसके बारे में कितना परवाह करते हैं ऐसा इस तरह करो कि आप कभी नहीं भूल सकते कि आप उससे प्यार करते हैं।
  • चुंबन युगल 2. पीएनजी शीर्षक वाली छवि
    6
    अंतरंग रहें अपने यौन जीवन को मत छोड़ो क्योंकि आपके जीवन पर अन्य मांगें हैं यदि आवश्यक हो, अपने अंतरंग क्षणों को योजना या शेड्यूल करें। अपने शेड्यूल में रोमांस को शामिल करें और अगर आपके लुभावना प्रतीत हो रहा है तो अपने प्रेम जीवन को पुनर्जीवित करने के तरीकों के बारे में बात करें।
  • यदि आप अपने स्वयं के अंतरंगता समस्याओं को हल करने में कठिनाई है, तो आप सेक्स थेरेपिस्ट पर जा सकते हैं।



  • छवि का शीर्षक मैन चुंबस महिला` class=
    7
    अपनी प्रेमालाप पर पुनर्विचार करें उस जगह पर लौटें जहां वे मिले या जहां उनकी पहली नियुक्तियों में से एक था अगर अब उनके पास बच्चे हैं, तो कहीं जाने से पहले वे अक्सर उनके पास आते थे, लेकिन वे थोड़ी देर में नहीं जा सकते थे। अपने नए परिप्रेक्ष्य के साथ उन जगहों पर एक स्थापित जोड़ी के रूप में वापस जाकर आपको यह याद रखने में सहायता मिल सकती है कि आप कहाँ से आए और इसकी सराहना करते हैं कि आप कितनी दूर आए हैं।
  • छवि शीर्षक फुटबॉल
    8
    परंपराएं बनाएं परंपराएं साझा अनुभवों और दृष्टिकोण को देखने के लिए जोड़ों (और परिवारों) को सहायता कर सकती हैं। जन्मदिन की जयंती, जन्मदिन या एक दिन जो आपको एक अनुष्ठान या परंपरा के साथ विशिष्ट रूप से सार्थक है, उन्हें एक साथ जोड़ सकते हैं। इससे उन्हें पिछले वर्षों पर विचार करने और भविष्य के बारे में अनुमान लगाने का मौका मिलता है।
  • विधि 3

    कृतज्ञता महसूस करो
    गाइ और गर्ल इन द रेन पेज शीर्षक वाली छवि
    1
    प्यार का एक मानचित्र बनाएं प्यार का एक नक्शा आपके साथी के भावनात्मक और संबंध इतिहास का भौतिक प्रतिनिधित्व है। यहां तक ​​कि अगर आप शारीरिक रूप से एक नक्शा नहीं आकर्षित करते हैं, तो आपको अपने पार्टनर की भावनात्मक "दृष्टिकोण" से अवगत होना चाहिए और अंत में अंत में उन्हें (अक्सर) लंबी सड़क की सराहना करने का प्रयास करना चाहिए।
  • सुंदर वुमन पेज शीर्षक वाली छवि
    2
    एक-दूसरे की प्रशंसा करें संभावना है कि यदि आप किसी के साथ दीर्घकालिक संबंध में हैं, तो आपने उस व्यक्ति की अतीत में प्रशंसा की है। उनके पास ऐसे गुण होते थे जो आपको वांछनीय और आकर्षक लगते थे, जिन्हें आप नहीं ले सकते पीछे एक उद्देश्य कदम उठाने की कोशिश करो और अपने साथी को नई आँखों के साथ देखें उन सभी चीजों की एक सूची बनाएं जिन्हें आप उसके बारे में पसंद करते हैं - आप बाद में इस सूची को साझा करने का फैसला भी कर सकते हैं। हालांकि, सूची बनाने का मूल्य आपकी प्रशंसा को नवीनीकृत करना है
  • आप अपने साथी को एक-दूसरे की प्रशंसा करने के लिए प्रोत्साहित भी कर सकते हैं। यह कहने में असहज हो सकता है, "मुझे लगता है कि आपको मेरी प्रशंसा करनी चाहिए और याद रखना कि मैं कितना महान हूं", आप अपने मिशन के बारे में बात कर सकते हैं और इसे पूरी तरह से प्रशंसा करने और आपको लगता है कि यह आपके रिश्ते को कैसे मदद कर सकता है। यह एक पारस्परिकता को प्रेरित कर सकता है जो आपके संबंधों के दोनों पक्षों को मजबूत कर सकता है।
  • बॉय गिट्स थम्स अप
    3
    विश्वास स्थापित करें पूर्ण विश्वास के साथ अपने संबंधों का दृष्टिकोण करें - अगर आप मानते हैं कि आप पर भरोसा करते हैं और आप पर भरोसा करते हैं और भय, ईर्ष्या और संदेह को छोड़ देते हैं, तो आपके रिश्ते को लाभ होगा। यद्यपि एक स्वस्थ रिश्ते को बनाए रखना प्रयास ले सकता है, विश्वास को इसकी आवश्यकता नहीं होनी चाहिए।
  • यदि आपके पास अपने साथी को विश्वासघात करने का एक कारण है, जैसे धोखे की कहानी, विश्वास के बंधन को पुन: स्थापित करने के लिए चिकित्सा के साथ मिलकर जाने की सलाह दी जा सकती है।
  • चूमो पर क्लिक करें
    4

    Video: AQUARIUS * WHAT WILL JUPITER BRING? * TAROT READING * YEARLY FORECAST 2019

    अपनी प्रतिबद्धता को नवीनीकृत करें यह संभावना है कि आपने अपने दीर्घकालिक साझेदार के लिए प्रतिबद्ध किया है, खासकर यदि आप शादीशुदा हैं, लेकिन यह प्रतिबद्धता को नवीनीकृत करने के लिए फायदेमंद हो सकता है। प्रतिज्ञाओं का नवीनीकरण या औपचारिक समारोह आवश्यक नहीं है। आप अपनी प्रतिबद्धता को नवीनीकृत करने और अपने साथी को बता सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं: "मुझे पता है कि हमने 17 साल से शादी की है और हम बहुत सारे के साथ मिलकर रहे हैं। मैं सिर्फ आपसे यह जानना चाहता हूं कि मैं हमारी खुशी के लिए प्रतिबद्ध हूं और हर दिन हमारे रिश्ते और जीवन को बेहतर बनाने के लिए आवश्यक काम और मजेदार काम करेगा। "
  • अक्षम शीर्षक वाला चित्र
    5

    Video: JOB v/s BUSINESS || Hindi motivational. story by super jeet

    एक आभार पत्रिका लिखें यह दिखाया गया है कि एक कृतज्ञता पत्रिका लिखने में लोगों की उनकी सराहना करते हुए लोगों की खुशी है और वे खुश हैं। एक डायरी लिखना जो आपके जीवन के सभी पहलुओं के लिए आपके कृतत्व पर केंद्रित है, आपके रिश्ते सहित, आपको अपने साथी के प्रति अधिक सुखी और करीब महसूस करने में मदद कर सकता है।
  • यहां तक ​​कि अगर आभार आपकी रिश्ते को सीधे लाभ नहीं लेता है, तो ऐसा करने से आपको खुशी मिलती है जिससे आपके संबंधों पर कोई प्रभाव पड़ेगा
  • गाइ टेक्स बाथ
    6
    व्यक्तिगत देखभाल का अभ्यास करें खुद का ख्याल रखना और महसूस करना कि आप अपनी भावनात्मक ज़रूरतों को पूरा करते हैं, आप दूसरों के साथ अपने संबंधों को बनाए रखने के लिए ऊर्जा और प्रेरणा प्राप्त कर सकते हैं। आप व्यक्तिगत देखभाल के लिए अलग समय सेट करने में मदद करने के लिए अपने साथी के लिए भी आभारी महसूस कर सकते हैं।
  • व्यक्तिगत देखभाल प्रत्येक व्यक्ति के लिए ऐसा नहीं दिखता है इसका मतलब यह हो सकता है कि अकेले समय अकेले चुप्पी में दर्शाए या खुद को एक शौक या खेल में भाग लेने के लिए समय दे, जो आपको पसंद है।
  • इसके अलावा, स्वयं का ख्याल रखने के लिए अपने साथी के अवसरों की पेशकश करें। उसे उसके लिए समय दें और प्रोत्साहित करें कि वह अपने आप को उन चीजों को समर्पित करें जो उन्हें पूरा और पुनर्जन्म महसूस करते हैं। जब वे एक साथ वापस आते हैं, तो शायद आपके संबंध में अधिक समय बिताने के लिए आपके पास ऊर्जा और भावनात्मक स्थान है।
  • विधि 4

    अपने रिश्ते के लिए सहायता प्राप्त करें
    छवि का शीर्षक उलझन स्त्री
    1
    आपको पता होना चाहिए कि आपको समस्या कब है अगर ऐसा लगता है कि आपके मित्रतापूर्ण असहमति कम दोस्ताना हो रही हैं, तो आप अपनी इच्छा या अपने साथी से बात करने की क्षमता खो रहे हैं या जब आप चर्चा शुरू करने या अंतरंगता की कोशिश करते हैं, तो आपको वैवाहिक मदद लेने की आवश्यकता हो सकती है।
    • उतार-चढ़ाव अधिकतर रिश्तों के लिए सामान्य हैं, लेकिन अगर ऐसा लगता है कि आपकी "चढ़ाव" कभी गायब नहीं होंगे, तो आपको बड़ी समस्या हो सकती है। पहला कदम आपकी साझेदारों के बारे में अपनी भावनाओं के बारे में बात करना है, लेकिन यह ध्यान में एक विशिष्ट "समाधान" होना अच्छा होगा, जैसे चिकित्सा
  • छवि पीढ़ी पर पीड़ित महिला का चित्र
    2

    Video: किन राशि वालो को होता है एक से ज्यादा प्यार | आपके साथी के राशि से जानिए उनका कही Affiar तो नहीं

    सहायता प्राप्त करने के लिए इंतजार न करें बहुत से जोड़ों तक इंतजार करें जब तक वे मदद पाने से पहले अलग हो या तलाक के बारे में चर्चा करें। अपनी समस्याओं को आगे बढ़ाने के बिंदु से आगे बढ़ने से पहले आप अपने रिश्ते को मजबूत करने के लिए सहायता प्राप्त कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाली महिला हेल्प सेड मैन पेज
    3
    एक चिकित्सक या परामर्शदाता खोजें शादी के उपचार में विशेष चिकित्सक खोजें यदि आप किसी चिकित्सक के साथ सहज महसूस नहीं करते हैं, तो किसी अन्य प्रकार के परामर्शदाता जैसे धार्मिक या सामुदायिक नेता की तलाश करें, ये लोग अक्सर जोड़ों के उपचार में प्रशिक्षण देते हैं।
  • मित्रों और परिवार को रेफरल के लिए पूछें यदि आप दूसरों को बताते हैं कि आप चिकित्सा के लिए देख रहे हैं, तो आप आराम कर रहे हैं। यदि आप हाल ही में तलाकशुदा किसी के बारे में जानते हैं, तो आप उनसे पूछ सकते हैं कि क्या उन्होंने तलाक लेने से पहले चिकित्सा की कोशिश की और अगर वे एक चिकित्सक की सिफारिश करेंगे
  • आप में निर्देशिका की जांच कर सकते हैं विवाह और परिवार चिकित्सा के लिए अमेरिकन एसोसिएशन की वेबसाइट या "विवाह सलाहकार" प्लस अपने क्षेत्र के लिए ऑनलाइन खोज करें यदि समीक्षा ऑनलाइन उपलब्ध हैं, तो एक परामर्शदाता चुनने से पहले उन्हें पढ़ें
  • द्वि युगल रनिंग इन महासागर
    4
    जोड़ों के लिए समूह वर्गों या सेवानिवृत्ति के स्थानों की तलाश करें अगर आपको ऐसा नहीं लगता है कि आपको उपचार की आवश्यकता है, लेकिन अपने रिश्ते को मजबूत करना चाहते हैं, तो समूह वर्गों या रिट्रीटस को बचाने के बजाय एक रिश्ते को मजबूत बनाने के उद्देश्य से देखें, जो कुछ जोड़ों के लिए बेहतर विकल्प हो सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com