ekterya.com

गर्भपात के बाद एक मित्र को कैसे समर्थन देना है

गर्भपात एक विनाशकारी अनुभव है यदि आपके मित्र ने एक बच्चा खो दिया है, तो यह जानना मुश्किल हो सकता है कि कैसे मदद करें। जब तक आप दर्द को दूर नहीं कर पाएंगे, आप जितना संभव हो उतना भावनात्मक समर्थन प्रदान कर सकते हैं। अपने मित्र से अक्सर बात करें उसे पता चले कि आप किसी निर्णय के बिना उसे हमेशा सुनने के लिए तैयार हैं। उसे अपने दैनिक कार्यों के साथ मदद करें आपके मित्र को मूल काम के साथ मदद की आवश्यकता हो सकती है, इसलिए कामों और घर के काम के साथ उसकी मदद करें गर्भपात के बाद, असंवेदनशील चीजें देने से बचें, जैसे चिकित्सा सलाह देना

चरणों

भाग 1
अपने मित्र से बात करें

छवि का शीर्षक, एक मित्र को सहायता करना, गर्भधारण के माध्यम से जाना चरण 1
1
न्याय के बिना सुनें आपको पता नहीं हो सकता कि एक बच्चा को खोने वाले किसी को क्या कहना है यह ठीक है संभवत: आपका मित्र आपको सही शब्दों की उम्मीद नहीं करता है और वास्तव में, यह कहना बहुत कम होगा कि आप सहज गर्भपात के बाद आराम कर सकते हैं। सामान्य तौर पर, आप एक परेशान गर्भावस्था में सबसे अच्छी बात यह कर सकते हैं कि बिना न्याय के सुनने के लिए
  • कई बार यह बताता है कि यह कैसे हुआ है, यह किसी के लिए उपचार प्रक्रिया है जो गर्भपात से गुजर रहा है। अपने दोस्त को अपनी कहानी कहने की अनुमति दें, जितनी बार उसे इसकी आवश्यकता है। हमेशा ध्यान देना
  • सुनने में ज्यादा वक्त नहीं बोलना पड़ता है यह दर्शाता है कि आप ध्यान दे रहे हैं कभी कभी भावनाओं या अपने मित्रों के विचारों को दोहराने के लिए। अपने दोस्त तुम हमेशा सुनने को तैयार हैं करते हैं, भले ही आप अपने दर्द दूर जाना नहीं कर सकते। मैं की तरह कुछ कहते हैं कि "मैं जानता हूँ कि मैं दर्द दूर आप से नहीं ले जा सकते, लेकिन मैं आप को पता है मैं हमेशा सुनने के लिए जब आपको उसकी आवश्यकता को तैयार हो जाएगा चाहते हैं।"
  • जब आपका मित्र वार्ता करता है, तो उसे गैर-मौखिक सुराग दें, जो आप उसे सुन रहे हैं। समय-समय पर आँख से संपर्क करें और नलिका करें।
  • छवि का शीर्षक नामक एक मित्र का समर्थन करना, गर्भपात के माध्यम से जाना चरण 2
    2
    अपने मित्र की भावनाओं को मान्य करें एक गर्भपात के परिणामस्वरूप विभिन्न प्रकार की भावनाएं हो सकती हैं गर्भपात के बारे में महसूस करने का कोई गलत तरीका नहीं है। आमतौर पर, किसी मित्र को अपनी भावनाओं को समझने या बदलने के लिए किसी की ज़रूरत नहीं होती। एक दोस्त को यह जानना जरूरी है कि उनकी भावनाओं की समस्या गर्भपात के बाद, अपने दोस्त को इस प्रकार का समर्थन देने का प्रयास करें।
  • अपने मित्र को खोलने के लिए प्रोत्साहित करें जैसे कुछ कहो "कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कैसा महसूस करते हैं, आप मुझे बता सकते हैं इस बार शोक करने के लिए अच्छा लगेगा। "
  • आपके मित्र विशिष्ट समय के दौरान नकारात्मक भावनाओं का अनुभव भी कर सकते हैं। वर्षगांठ, छुट्टियों या भाग की संभावित तारीख मुश्किल हो सकती है इन तिथियों के दौरान अपने मित्र को चलो और उसे पता चले कि आप उसे सुनना चाहते हैं।
  • छवि का शीर्षक, एक मित्र को सहायता करना, गर्भधारण के माध्यम से जाना चरण 3
    3
    सहज गर्भपात के विषय को छूने से डरो मत। सामान्य तौर पर, लोग गर्भपात के विषय पर छूने से बचते हैं। आप किसी को दुखी महसूस करने या एक मुश्किल विषय को छूने से बचने के लिए हो सकता है। हालांकि, दुःख दुःखी प्रक्रिया का एक अनिवार्य हिस्सा है कई लोग गर्भपात के बाद अलग महसूस करते हैं क्योंकि अन्य लोग इस विषय को छूने से बचते हैं। कभी-कभी अपने दोस्त से मत पूछो कि वह कैसा महसूस करती है
  • सुनिश्चित करें कि आप उचित रूप से पूछें ऐसा कुछ करने की कोशिश करें जैसे "मैं सोच रहा था कि यह सब कुछ के साथ कैसे चला जाता है मुझे बताएं अगर आप बात करना चाहते हैं। "
  • आपका मित्र हमेशा आपके गर्भपात के बारे में बात नहीं करना चाहता हो सकता है यदि यह मामला है, तो आग्रह न करें। बस उसे यह बताएं कि अगर आप चाहें, तो आप उसे सुनना चाहते हैं। कुछ कहो "मुझे लगता है कि अगर आप इस बारे में अब बात नहीं करना चाहते हैं, लेकिन मैं हमेशा तुम्हारे लिए होगा।"
  • छवि का शीर्षक नामक एक दोस्त का समर्थन करना गर्भधारण के माध्यम से कदम चरण 4
    4
    अपने मित्र को बताएं कि वह हमेशा आपके पास आ सकती है गर्भपात के बाद दरवाजे को समर्थन के लिए खोलें। पूछ और सुनने के अतिरिक्त, सुनिश्चित करें कि आपका मित्र जानता है कि वह हमेशा आपके पास आ सकता है हर बार जब आप अपने मित्र से बात करते हैं, तो कुछ कहें, "बस आप जानते हैं, जब भी आप चाहते हैं तब आप मुझसे बात कर सकते हैं। यदि आपको निकलना है तो मुझे कॉल करने के लिए बेझिझक। "
  • उसे समय-समय पर बताएं ताकि आपका मित्र जान जाए कि आपका दरवाज़ा खुला है। उदाहरण के लिए, आप एक टेक्स्ट मैसेज भेज सकते हैं जो कुछ कहता है, "मैं सोच रहा था कि आप कैसे कर रहे हैं। मुझे बताएं अगर आपको कुछ चाहिए। "
  • छवि का शीर्षक शीर्षक से सहायता एक मित्र को गर्भधारण के माध्यम से जाना चरण 5
    5

    Video: How to fix 'Unfortunately app has stopped' errors-'दुर्भाग्य से एप्लिकेशन को बंद कर दिया गया है ?

    उसे एक पत्र भेजें यदि आपका मित्र बोलने के लिए तैयार नहीं है, तो आप उसे लिखित रूप में अपना समर्थन दिखा सकते हैं। गर्भपात के बाद उसे शोक का एक पत्र भेजने में संकोच न करें। अगर आपके मित्र को जगह की जरूरत है, तो वह आपके दिल से शब्दों को पढ़ने में सक्षम होने की सराहना करेगी, भले ही वह सीधे उनसे सीधे तौर पर सुनने के लिए तैयार न हों।
  • Video: "Marching to Zion" Full Movie with subtitles

    भाग 2
    अपने दैनिक कार्यों के साथ अपने दोस्त की सहायता करें

    क्रिश्चियन के माध्यम से चलना एक मित्र का समर्थन शीर्षक शीर्षक छवि 6
    1
    घर के कामकाज में मदद करें गर्भधारण शारीरिक और भावनात्मक लक्षणों के कारण हो सकता है। हो सकता है कि अपने दोस्त सहज गर्भपात की वजह से समय की सबसे झूठ बोल रही है और न घर के काम करने में सक्षम हो सकता है। चीजों को करने की पेशकश करते हैं जैसे डिश डिश, कपड़े धोने और अन्य बुनियादी काम।
    • ध्यान रखें, शारीरिक लक्षणों के पार होने के बावजूद, आपके दोस्त को काम करने के लिए खुद को प्रेरित करने में परेशानी हो सकती है। आपकी मदद की पेशकश करें भले ही यह शारीरिक रूप से अच्छा लगता है
  • छवि का शीर्षक नामक एक दोस्त का समर्थन करना गर्भधारण के माध्यम से कदम 7
    2



    अपने मित्र के लिए संदेश बनाएं क्योंकि गर्भपात शारीरिक रूप से दुर्बल हो सकता है, अपने दोस्त से पूछें कि उसे किसी भी संदेश के साथ मदद की ज़रूरत है कुछ काम करने की पेशकश करें जैसे कपड़े धोने, कपड़े खरीदना, व्यंजन बनाने या गर्भपात के बाद किसी भी अन्य काम की जरूरत है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपके मित्र को नुस्खे लेने की ज़रूरत है, तो उसे उसके लिए करने की पेशकश करें उसे पूछने के लिए क्लिनिक या अस्पताल कॉल करने के लिए और फार्मासिस्ट को पता है कि एक दोस्त नुस्खे उठाएगा
  • क्रिश्चियन के माध्यम से जा रहे एक मित्र का समर्थन शीर्षक शीर्षक छवि 8
    3
    उसे अपने बच्चों की देखभाल के साथ मदद करें अगर आपके मित्र के पास अन्य बच्चे हैं, तो गर्भपात के बाद उनकी देखभाल करना काफी कठिन हो सकता है शारीरिक लक्षणों के अतिरिक्त, आपका मित्र भावनात्मक रूप से थका हुआ महसूस कर सकता है और अन्य बच्चों के साथ मिलकर परेशान कर सकता है। अपने बच्चों की देखभाल करने के लिए आपकी सहायता करें आप बच्चों की देखभाल करने की पेशकश कर सकते हैं, बच्चों को पैदल चलने के लिए ले जा सकते हैं या घर पर रहने के दौरान बस उनकी देखभाल कर सकते हैं।
  • क्रिश्चियन के माध्यम से जा रहे एक मित्र का समर्थन शीर्षक शीर्षक छवि 9
    4
    अपने मित्र को छोड़ने के लिए आमंत्रित करें यह संभव है कि आपका मित्र शुरुआत में सामाजिक स्थितियों से बचा जाए। यदि वह तैयार नहीं है तो अपने मित्र को छोड़ने पर दबाव डालना न दें, लेकिन उसे हमेशा आमंत्रण दें। किसी निश्चित समय के बाद सामाजिक होना अच्छा हो सकता है, और आप उसे यह बताना चाहते हैं कि उसे हमेशा आमंत्रित किया जाता है
  • क्योंकि आपका मित्र शुरू में सामूहीकरण करने में संकोच नहीं कर सकता था, जब आप उसे आमंत्रित करते हैं तो उसे दबाएं नहीं। कुछ कहो "हम सभी शनिवार को रात के खाने के लिए बाहर जायेंगे यदि आप जाने की तरह महसूस करते हैं, तो हम आपसे जुड़ने के लिए प्यार करेंगे - अगर नहीं, तो हम आपको पूरी तरह समझते हैं "।
  • छवि का शीर्षक नामक एक मित्र का समर्थन करना गर्भधारण के माध्यम से कदम 10
    5
    उसे भोजन के साथ मदद करो गर्भपात के बाद कई बुनियादी कार्य मुश्किल हो सकते हैं आपके मित्र को खाना पकाने जैसी चीजें करने में परेशानी हो सकती है अपने मित्र को कुछ खाना लाओ ताकि वह अपने पोषण के साथ जारी रख सकें।
  • आसानी से गरम किया जा सकता है और जल्दी से विघटित नहीं है कि व्यंजन तैयार उदाहरण के लिए, आप एक स्ट्यू या पास्ता डिश बना सकते हैं जो आपका दोस्त ठण्डा कर सकता है और फिर भूख लगी है जब गर्म होता है।
  • भाग 3
    गलत शब्द कहने से बचें

    छवि का शीर्षक शीर्षक से एक दोस्त का समर्थन करना गर्भधारण के माध्यम से कदम 11

    Video: Racism in America: Small Town 1950s Case Study Documentary Film

    1
    अपने शरीर की छवि पर चर्चा करने से बचें कई महिला अपने शरीर के संबंध में संवेदनशील हैं गर्भावस्था से पहले और बाद में, शरीर की छवि बहुत जटिल विषय हो सकती है आप अपने शरीर या अपने मित्र के शरीर के बारे में बात करने से बचने के लिए चाहते हैं यदि आपके पास अभी गर्भपात हो। उन टिप्पणियों को खो दिया गर्भावस्था की यादें ट्रिगर कर सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, आपके वजन, वजन घटाने या आपके दोस्तों के शारीरिक स्वरूप जैसी चीजों पर चर्चा करने से बचें यहां तक ​​कि अगर यह गर्भावस्था से संबंधित नहीं है, तो इन प्रकार की टिप्पणियां एक अनुस्मारक के रूप में प्रदान कर सकती हैं।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक के माध्यम से गर्भपात के माध्यम से जाना 12
    2
    उसे सकारात्मक पक्ष देखने की कोशिश न करें बहुत से लोग भूल जाते हैं कि गर्भपात एक नुकसान है। तथ्य यह है कि बच्चे के जन्म नहीं है मतलब नहीं है कि अपने दोस्त उसके लिए शोक नहीं रखता। इसलिए, सकारात्मक पक्ष को देखने के बारे में टिप्पणियों को प्रोत्साहित करने से बचें। "याद रखें कि आप फिर से गर्भवती प्राप्त कर सकते हैं कि" या जैसे बयानों "कम से कम आप जानते हैं कि आप एक और गर्भावस्था हो सकता है" एक सहज गर्भपात के लिए उपयोगी नहीं हैं। सबसे अधिक संभावना है, आपके दोस्त पहले से ही यह जानता है, लेकिन नुकसान के लिए क्षतिपूर्ति नहीं करते
  • क्रिश्चियन के माध्यम से चलना एक मित्र का समर्थन शीर्षक शीर्षक छवि 13
    3
    क्लचेज़ से बचें जब आप अपने दोस्त से सहज गर्भपात के बारे में बात करते हैं, यह संभावित है कि ये वाक्यों को तुच्छ या मोटे हैं। अपने मित्र की विशिष्ट भावनाओं के बारे में बात करने का प्रयास करें
  • जैसे कि "सब कुछ एक कारण के लिए होता है" और "समय आपको ठीक करने में मदद कर सकता है" जैसी पूर्तियां आमतौर पर उपयोगी नहीं होती हैं ये बयान भी आक्रामक हो सकते हैं, खासकर यदि आपका मित्र अभी भी शोक में है
  • इसके बजाय, अपने मित्र के विशिष्ट अनुभवों पर ध्यान केंद्रित करें उदाहरण के लिए, आप पूछ सकते हैं कि "जो कुछ हुआ है, उसके बारे में आप कैसा महसूस करते हैं?"
  • छवि का शीर्षक नामक एक दोस्त का समर्थन करना गर्भधारण के माध्यम से कदम 14

    Video: Best Speech You Will Ever Hear - Gary Yourofsky

    4
    चिकित्सा सलाह न दें आपका मित्र अवांछित मेडिकल सलाह की सराहना नहीं करेगा सबसे अधिक संभावना है, इस चरण के दौरान आपको सलाह देने के लिए पहले से ही डॉक्टर हैं। भविष्य में गर्भपात को रोकने के लिए या उसके कारणों के बारे में अनुमान लगाने के तरीकों से बचें। यह संभावना नहीं है कि यह आपके दोस्त को आपके बच्चे की मौत का शोक करने में मदद करेगी और आप बस किसी की तरह असंवेदनशील रहेंगे।
  • उदाहरण के लिए, अपने मित्र के स्वास्थ्य के बारे में सुझाव देने से बचें ऐसा मत कहो जैसे "मैंने सुना है कि तनाव एक कारक है शायद भविष्य में, जब आप अधिक आराम कर रहे हों, तो आपको एक स्वस्थ गर्भावस्था होगी। " जब आपको विश्वास हो सकता है कि यह उपयोगी है, तो आपका मित्र यह गर्व्य और असंवेदनशील विचार कर सकता है।
  • यदि आपका मित्र चिकित्सा नियुक्तियों जैसी चीजों के बारे में बात करना चाहता है, तो निदान करने के बजाय सवाल पूछें उदाहरण के लिए, आप पूछ सकते हैं कि "यह डॉक्टर में कैसे आया?" या "डॉक्टर के बारे में आपको कैसा लगता है?"
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com