ekterya.com

अपनी प्रेमिका को माफ करने के लिए कैसे?

यह संभव है कि आपकी प्रेमिका को माफ़ करने के लिए आप आसान न हों, खासकर यदि आप वास्तव में उसे चोट पहुंचाएं या उसके विश्वास को धोखा दे दें। अगर आप उसे फिर से साथ लेना चाहते हैं, तो आपको उसे दिखाने की ज़रूरत है कि आप इसे कितना अफसोस करते हैं और यह स्पष्ट करते हैं कि यह फिर से नहीं होगा। एक बार जब आप करते हैं, तो आपको उसके साथ धैर्य रखें और अपना माफी स्वीकार करने के लिए अपना समय दें। यदि आप आगे बढ़ने के लिए तैयार हैं, तो आप इसे आसान ले सकते हैं और अपने रिश्ते को पुनर्निर्माण के लिए काम कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1

Conversa
आपकी प्रेमिका को क्षमा करने के लिए शीर्षक वाला इमेज जिसे आप चरण 1 को माफ कर सकते हैं
1
एक ईमानदारी से क्षमायाचना प्रदान करें यदि आप अपनी प्रेमिका को माफ करने के लिए चाहते हैं, तो सबसे पहले आपको यह करना चाहिए कि वह आपको सबसे निष्ठापूर्ण क्षमा चाहता है। इसका मतलब यह है कि आपको उसे खराब संदेश भेजने के बजाय उसे खड़ा होना चाहिए और उसे व्यक्ति में देखना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आप ऐसी जगह चुनते हैं जहां आप गोपनीयता और एक बार जब मैं आपकी बात सुनाने के लिए तैयार हूं - यदि आप बहुत ही गुस्सा हैं तो आपसे बात कर सकते हैं, तब इसका सम्मान करते हैं और जब तक आप बात नहीं करना चाहते तब तक थोड़ी सी जगह दें।
  • जब आप उससे बात करते हैं, तो आँख से संपर्क करें, अपने फोन को बचाने और चारों ओर न देखें। उसे देखने दें कि आपने अपने सभी विकर्षणों को त्याग दिया है और यह कि उनकी खुशी आपके लिए प्राथमिकता है।
  • माफी संक्षिप्त और सरल रखें आपको एक लंबा और विस्तृत विवरण देने की ज़रूरत नहीं है कि आपने यह किया कि आपने जो किया वह आपने किया, जब तक आपको नहीं लगता कि यह वाकई जरूरी है सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप इसे स्पष्ट करते हैं कि आप इसे कितना अफसोस करते हैं।
  • ऐसा कुछ कहें: "मैंने आपके लिए जो किया है, उसके लिए मुझे बहुत खेद है। मैं आपको यह नहीं बता सकता कि मुझे कितना अफसोस है और मुझे लगता है कि मैंने तुम्हें चोट नहीं पहुंचाई थी। आप मेरे लिए बहुत मायने रख रहे हैं और मुझे लगता है कि यह सब खतरे में डालने के लिए बेवकूफ की तरह लग रहा है। "
  • आपकी प्रेमिका को क्षमा करने के लिए आपको चरण 2 के लिए क्षमा करें
    2
    इसे स्पष्ट करें कि आप वास्तव में अपने कार्यों की ज़िम्मेदारी लेना चाहते हैं। ऐसा कुछ मत कहो: "मुझे खेद है कि मैंने कुछ गलत किया है ..." या "मुझे खेद है कि आप इतनी परेशान हो गए हैं जब ..." इस प्रकार की वार्तालाप आपके बजाय आपकी प्रेमिका को दोष देता है और यह पूरी स्थिति की तरह लग रहा है, उसकी गलती है, तब भी जब आप कुछ गलत थे। यदि आप वाकई मुझे माफ करवाना चाहते हैं, तो आपको हर तरह की इस तरह की बातचीत से बचना चाहिए।
  • इसे स्पष्ट करें कि आप एक हैं जो कुछ गलत किया है और आपकी प्रतिक्रिया पूरी तरह से सामान्य है और समझ में आता है। यदि आप इसे बर्बाद कर दिया और उसने इसे कुछ गड़बड़ा कर दिया, तो आप अपनी प्रेमिका को बहुत जल्दी समझ नहीं पाएंगे।
  • आपकी प्रेमिका को माफ करने के लिए आपको चरण 3 के लिए क्षमा करें
    3
    उसके साथ ईमानदार रहें यदि आप चाहते हैं कि आपकी प्रेमिका आपको सचमुच माफ कर दे, तो आपको उसके बारे में क्या हुआ, इसके बारे में ईमानदार होना चाहिए। यह आधा सच्चाई को बताने और बाद में बाकी का पता लगाने की सलाह नहीं है, जब तक आप उसे अपने साथ और भी परेशान नहीं करना चाहते। अगर आपने उस पर धोखा दिया है, तो आपको उसे सभी विवरण देना नहीं है, लेकिन आप उसे बहुत ज्यादा दूर करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। यदि आप अपनी प्रेमिका को फिर से भरोसा करना चाहते हैं, तो ईमानदारी सबसे अच्छी नीति है
  • यदि आप चुप रहें या उसे स्पष्ट रूप से झूठ बोलते हैं तो वह आपको माफ नहीं करेगा। यह आपको और अधिक परेशान करेगा, और आप और भी अधिक परेशान और आपके साथ परेशान महसूस करेंगे।
  • यदि आप चिंतित हैं कि आपकी ईमानदारी अच्छी तरह से नहीं चल रही है, तो पहले से कहें कि आप क्या कह रहे हैं ताकि आप उसे और भी ज्यादा चोट पहुंचाए न जाएं
  • आपकी प्रेमिका को क्षमा करने के लिए शीर्षक वाला छवि, जिसे आप चरण 4 में क्षमा करें
    4

    Video: साल 2018 में प्यार में धोखा खाने वाले हैं ये राशि वाले

    वादा करो कि यह फिर से नहीं होगा और आपके शब्द से चिपकेगा। यदि आप वास्तव में उसे देखना चाहते हैं कि आप वास्तव में अफसोस करते हैं, तो आपको यह स्पष्ट करना होगा कि जो कुछ हुआ है वह फिर से किसी भी तरह से नहीं होगा। चाहे आपने उस पर धोखा दिया हो, कुछ समय तक गायब हो गया या उसे अपमान किया, आप उसे दिखा सकते हैं कि आपने इसे फिर से नहीं करने और उसे एक हमले की योजना भी देने के बारे में सोचने के लिए अपना समय लिया है। इससे आपको यह देखने में मदद मिलेगी कि आप अपने व्यवहार में सुधार लाने और उसे पकड़ने के बारे में गंभीर हैं।
  • यदि आप उस पर धोखा दिया है, तो आप कुछ ऐसा कह सकते हैं: "मुझे बहुत दुख की बात है कि मैंने आप पर धोखा दिया। मैं निश्चित रूप से अन्य लड़कियों के साथ इश्कबाज नहीं होगा या उन्हें देखो। मुझे पता है कि आप मेरे लिए कितने महत्वपूर्ण हैं और मैं फिर से ऐसा कुछ बेवकूफ़ नहीं करूँगा। मैं गायब नहीं होगा और आप हमेशा मुझे फोन कर सकते हैं या मुझे पाठ संदेश भेज सकते हैं यह जानने के लिए कि मैं क्या कर रहा हूं और चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। "
  • बस याद रखें कि क्रिया शब्द की तुलना में अधिक मूल्यवान हैं। उसे अपनी योजना देते हुए उसे चोट नहीं पहुंचाने के लिए फिर से बहुत उपयोगी हो सकता है, लेकिन अपने शब्द में रहना सुनिश्चित करना और भी महत्वपूर्ण है।
  • Video: क्या प्रेमी -प्रेमिका को भी नर्क की सजा भुगतनी पड़ती है -? this video only for true Lovers 2018-2019

    आपकी प्रेमिका को क्षमा करने के लिए शीर्षक वाली छवि, आपको चरण 5 को माफ करना
    5
    उसे दिखाओ कि आप बदलेंगे अगर आपके पास विशिष्ट कदम हैं जो आपके द्वारा फिर से किए गए कार्य न करने का पालन करना है, तो आपको उन्हें बता देना चाहिए कि आपने क्या योजना बनाई है ताकि वे जान सकें कि आप उन्हें फिर से अपमानजनक नहीं करने के बारे में गंभीर हैं उसे आंखों में देखें और उसे बताएं कि आप बेहतर प्रेमी और बेहतर व्यक्ति होने की योजना बना रहे हैं। आपको स्थानांतरित कर दिया जाएगा कि आपने इतना प्रयास किया है कि यदि आप उसे दिखाते हैं कि आप वास्तव में सुधार करना चाहते हैं और आप अपने पिछले व्यवहार पर वापस नहीं आएंगे।
  • आप ऐसा कुछ कह सकते हैं: "आप का अपमान करने के लिए मुझे बहुत खेद है अगली बार जब मैं परेशान हो जाता हूं, तो मैं एक ब्रेक के लिए जा रहा हूँ या मैं कुछ मिनटों में बात करूँगा। मैं अगली बार बात करने से पहले सोचने पर यकीन करूँगा, इसलिए मैं कुछ नहीं कहूँगा जिसे मैं नहीं कहना चाहता। अगर मैं अपने दम पर इसे ठीक नहीं कर सकता तो मैं क्रोध प्रबंधन कक्षाओं के बारे में भी सोच रहा हूं। "
  • यदि आप उसे अपनी योजना के बारे में बताते हैं, तो सुनिश्चित करें कि वह इसे कार्रवाई में डाल देने के लिए तैयार है ताकि वह वास्तव में आपके भरोसे रखे।
  • आपकी प्रेमिका को क्षमा करने के लिए शीर्षक वाली छवि आपको चरण 6
    6
    उसे सुनो ऐसा होने की संभावना है कि आपकी प्रेमिका के बारे में कुछ कहना है कि आपने क्या किया है और आप के लिए उसे सुनने के लिए समय लेना ज़रूरी है। आँख से संपर्क करें, उसे बाधित न करें या उसका विरोध न करें और जब तक वह बोलने से खत्म न हो जाए, तब तक कुछ भी मत कहो। उसे देखने दो कि आप वास्तव में उसकी राय मानते हैं और यह आपके लिए बहुत मायने रखता है। जब वह खत्म हो जाता है, तो उसे यह बताना चाहिए कि आपने जिस बात पर बात की थी, उस बात को ध्यान से सोचने के लिए आपने जो कुछ ध्यान दिया था, उसे आपने सुना है।
  • आप जो सुनते हैं उसे प्रतिबिंबित करने के लिए आप अभ्यास कर सकते हैं। आपके द्वारा बोलने के बाद, आप ऐसा कुछ कह सकते हैं, "मैं जो सुन रहा हूं वह यह है ..." या "मुझे लगता है कि आपको ऐसा लगता है ..." आपको यह दिखाने के लिए कि आपने वास्तव में इसके बारे में सोचा था।
  • यद्यपि आप उसके साथ बहस करने या उससे बात करने के लिए विरोध करने का मोहक हो सकते हैं, याद रखें कि आपको माफी मांगनी चाहिए। बेशक आप अपने दृष्टिकोण को दे सकते हैं, लेकिन यह आक्रामक रूप से व्यवहार करने या उससे भी अधिक क्रोधित होने की सलाह नहीं है
  • Video: OMG- प्रेमी ने ट्रैफिक रोककर सड़क पर किया प्यार का इजहार |

    आपकी प्रेमिका को क्षमा करने के लिए शीर्षक वाली छवि, आपको चरण 7 को माफ करना
    7
    उसे देखने दो कि आप इसका कितना मतलब है जब आप अपनी प्रेमिका से माफी मांगते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि वह जानती है कि इससे आपके जीवन पर कितना प्रभाव पड़ा है। उसे बताओ कि वह कितनी अद्भुत है और आप अपने रिश्ते पर सवाल कैसे उठा रहे हैं - उसे कुछ बेहतरीन चीजों से याद करें जिनसे आप उससे प्यार करते हैं और उसे देखते हैं कि आप उसे चोट पहुंचाने के बारे में बहुत परेशान हैं यद्यपि यह बहुत चापलूसी करने के लिए उपयुक्त नहीं है, आपको इसे स्पष्ट करना चाहिए कि आप उसके बारे में बहुत ध्यान रखते हैं और उसे खोना नहीं चाहते हैं
  • विशिष्ट रहें बस उसे न बताना है कि वह दुनिया में सबसे आश्चर्यजनक लड़की है - विशिष्ट गुणों को देखें जो यह दर्शाते हैं कि आप वास्तव में उस पर ध्यान दें।
  • आपको बहाना नहीं है यदि आप वास्तव में उसके बारे में परवाह करते हैं, तो जैसे ही आप माफी माँगते हैं, उसके लिए उसे स्पष्ट होना चाहिए।
  • भाग 2

    अपने विश्वास को पुनः प्राप्त करें
    आपकी प्रेमिका को क्षमा करने के लिए शीर्षक वाली छवि आपको चरण 8
    1
    अगर वह आपकी माफी स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं है तो उसे समय दें। यहां तक ​​कि अगर आपने अपना हिस्सा कहा है और उसे दिखाने के लिए एक ठोस कार्य किया है कि आप उसे कितना चाहते हैं कि आपने उसे बर्बाद नहीं किया, इसका मतलब यह नहीं है कि वह फिर से अपनी बाहों में कूदने जा रही है। मैं आपकी माफी स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हो सकता है या आपके साथ एक और मिनट भी बिता सकता है। यदि यह मामला है, तो आपको धीरज रखने की जरूरत है और इससे पहले कि वह ऐसा करने के लिए तैयार हो, उसे आपकी माफी को स्वीकार करने के लिए धक्का न दें। आप एक हैं जिन्होंने गलती की है और अब गेंद आपके अदालत में है।
    • उसके साथ धैर्य रखें यदि आप अपने साथ बाहर जाना नहीं चाहते हैं या थोड़ी देर के लिए आप से बात नहीं करना चाहते हैं, तो आपको इसका सम्मान करना होगा। यद्यपि आप उसे उसे समय-समय पर देखने के लिए कह सकते हैं, यह उसे डूबने या उससे भी अधिक परेशान करने की सलाह नहीं है।
    • उसे बताओ कि तुम इंतज़ार कर रहे हो, तैयार हो और आप जल्द से जल्द उसे देखने की उम्मीद करते हैं उसे देखिए कि आप कितने नुकसान कर रहे हैं और कितना आप देखना चाहते हैं और क्षतिपूर्ति करना चाहते हैं
  • आपकी प्रेमिका को क्षमा करने के लिए शीर्षक वाला चित्र, जिसे आप चरण 9 को माफ कर दें
    2
    इसे आसान ले लो अगर फिलहाल आप दिन में 24 घंटे खर्च नहीं करना चाहते हैं, तो आपको इसका सम्मान करना होगा। आप फिर से आपके साथ समय बिताने के लिए धीरे-धीरे आ सकते हैं और आपको यह समझना होगा कि आपको शांति से रिश्ते में प्रवेश करने के लिए कुछ समय चाहिए। आकस्मिक चीजें करने में समय बिताएं, जैसे टीवी देखना या दोपहर का भोजन करना और उसे रोमांटिक डिनर या सप्ताहांत के ब्रेक पर ले जाने की कोशिश न करें यदि वह आपको मुश्किल से देख पाती है धीरे धीरे शुरू करो, सरल चीजें आप इसे प्यार करने के लिए और इसके साथ हिस्सा करने के लिए इस्तेमाल किया।
  • यह स्नेह और अंतरंगता के लिए भी जाता है। उसे हग्स, दुलहन, चुंबन या उसके हाथ पकड़ने की कोशिश न करें या हर अवसर पर उसके चारों ओर हाथ बांधाएं, इससे पहले कि वह तैयार हो जाए या इससे प्रक्रिया धीमा हो सके।
  • मुझे निर्णय लेने दो। यदि आप अपने साथ एक पार्टी में जाने की तरह महसूस करते हैं, तो आप इसे कर सकते हैं, लेकिन अगर वह इसके लिए तैयार नहीं है, तो आपको उसे अपने साथ सार्वजनिक नहीं करना चाहिए।
  • आपकी प्रेमिका को क्षमा करने के लिए शीर्षक वाली छवि, आप चरण 10 को क्षमा करें
    3



    विश्वसनीय हो यदि आप अपने रिश्ते को फिर से बनाना चाहते हैं, तो आपको यथासंभव विश्वसनीय होना चाहिए। आप अपने प्रेमिका के लिए वहाँ हो सकता है और उसे देखते हैं कि आप मदद हो रही है अगर तुम एक सवारी या एक एहसान की जरूरत बनाने के लिए, जब आप कहते हैं कि आप के लिए आया था और अगर वह परेशान है और बात करने के लिए की जरूरत है तुम वहाँ उसके लिए होना चाहिए एक नियुक्ति के लिए प्राप्त करने की है। विश्वसनीयता एक अच्छा प्रेमी के सबसे महत्वपूर्ण गुणों में से एक है और यदि आप चाहते हैं कि मुझे आपका फिर से भरोसा करना चाहिए और आपके साथ सुरक्षित महसूस करना चाहिए।
  • उसे विफल मत करो यदि आप ऐसा करने में सक्षम नहीं थे जो आपने कहा था कि आप क्या करेंगे, तो बेहतर होगा कि आपके पास बहुत अच्छा बहाना है
  • जब भी आप बात करना चाहते हैं या कुछ सलाह की आवश्यकता है वहां आपको वहां होना चाहिए। उसे देखने दें कि आप उसे सुनना और उसे खुश करने का प्रयास करना चाहते हैं।
  • भरोसेमंद होने के लिए महत्वपूर्ण है, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि आप यह महसूस न करें कि आप खुद को पिछले स्थान पर प्राप्त कर सकते हैं क्योंकि आपने इसे बर्बाद किया है। आपकी गरिमा को बनाए रखने के लिए सलाह दी जाती है
  • आपकी प्रेमिका को क्षमा करने के लिए शीर्षक वाला चित्र, आपको चरण 11 को माफ करना
    4
    आपको उपलब्ध होना चाहिए अपना आत्मविश्वास पुनः हासिल करने के लिए, आपको संपर्क करने का प्रयास करते समय आपको उपलब्ध होना होगा। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको वह सब करना छोड़ देना चाहिए जो वह करना चाहती है, लेकिन इसका मतलब यह है कि जब आप फोन करते हैं या आपको एक पाठ संदेश भेजते हैं तो आपको जितनी जल्दी हो सके अपने फोन का जवाब देने की कोशिश करनी चाहिए। चलो उसे आप छिपाने के लिए कुछ है और यदि आप अपने फोन को थोड़ी देर के लिए बंद कर दिया जैसे कि आप थिएटर में एक लंबा फिल्म देखने या एक बेसबॉल खेल में जाने के लिए थे, तो Avísale तो आप आश्चर्य नहीं है तुम क्यों गायब हो गया है कि ।
  • यदि आप अपने दोस्तों के साथ बाहर निकलते हैं, तो उन्हें बताएं कि आप कहां होंगे और आप क्या करेंगे।
  • यद्यपि आपको अपनी हर गतिविधि पर नजर रखने की ज़रूरत नहीं है, आपको आम तौर पर अपनी योजनाओं के बारे में खुलासा करने की कोशिश करनी चाहिए ताकि आप उन्हें फिर से चोट पहुंचाने की चिंता न करें।
  • अगर उन्हें कुछ दिनों के लिए अलग किया जा रहा है, तो उसे फोन करें और उसके साथ संपर्क में रहने के लिए उसे दिखाएं कि आप अभी भी उसके बारे में सोचते हैं।
  • आपकी प्रेमिका को क्षमा करने के लिए शीर्षक वाली छवि आपको चरण 12
    5
    बहुत ज्यादा इलाज न करें यद्यपि आप को फिर से भरोसा करने के लिए प्रयास करना महत्वपूर्ण है, लेकिन इस बात की बहुत अधिक कोशिश करना उचित नहीं है कि ऐसा लगता है कि आप नाटक कर रहे हैं या आप स्वयं नहीं हैं। अगर हर शब्द जो आप कहते हैं या हर चीज़ करते हैं, तो यह स्पष्ट करता है कि आप उसे फिर से पसंद करने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपको लगेगा कि आप उसके साथ वास्तविक नहीं हैं। आप उसे समझाने के लिए एक महान प्रयास कर सकते हैं, लेकिन आप खुद को नहीं भूलना चाहिए - आखिरकार, वह तुमसे डेटिंग करना शुरू कर दिया, है ना?
  • आप सामान्य रूप से जितना अधिक उपयोगी, दयालु और प्रेमपूर्ण हो सकते हैं, लेकिन आप पूरी तरह से नहीं भूल पाएंगे कि आप इस प्रक्रिया में कौन हैं सुनिश्चित करें कि आप अपने स्वयं के हितों को समर्पित करने के लिए समय बनाते हैं और अपने पूरे जीवन को अपनी प्रेमिका को खुश करने के चारों ओर घूमने न दें।
  • अगर चीजें अच्छी तरह से चल रही हैं तो आप उसके फूल या चॉकलेट दे सकते हैं, लेकिन अगर आप उसे बहुत ज्यादा उपहार दे रहे हैं, जब वह अभी महसूस नहीं कर रही है, तो वह सोचती है कि आप उसे प्यार खरीदने की कोशिश कर रहे हैं।
  • आपकी प्रेमिका को क्षमा करने के लिए शीर्षक वाला चित्र, चरण 13
    6
    उसे ईर्ष्यापूर्ण होने का कोई कारण न दें। अगर आपकी प्रेमिका को आपको माफ़ करने की ज़रूरत है क्योंकि आप विश्वासघाती थे, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि उन्हें डर नहीं है कि आप इसे फिर से करेंगे। जब पास के अन्य लड़कियां हैं, तो आप उनसे बात कर सकते हैं, लेकिन उनसे खुलासा न करें या उन पर घूरो न करें, अगर आप इसे से बच सकते हैं। जब आप कॉल या टेक्स्ट संदेश प्राप्त करते हैं, तो किसी दूसरे कमरे में जाने या संदिग्ध न करें जब आप उत्तर दें और उसे बताएं कि यह आपकी माँ या दोस्त है क्या उसे देखने के लिए आप क्या कर सकते हैं कि आपके पास उसके लिए आँखें हैं
  • ठीक है, अन्य खूबसूरत महिलाओं को देखना बंद करना असंभव हो सकता है, लेकिन आप अपनी प्रेमिका के पास जितना संभव हो उतना कम से कम करने की कोशिश कर सकते हैं, यह सोचकर कि उसे कितना परेशान होगा।
  • यदि आप अपने दोस्तों और कुछ लड़कियों को पता चलते हैं, तो आप उन्हें इसके बारे में बता सकते हैं ताकि वे तीसरे पक्षों के बारे में पता न कर सकें।
  • आपकी प्रेमिका को क्षमा करने के लिए शीर्षक वाली छवि, आप चरण 14 को क्षमा करें
    7
    धीरे धीरे वापस अपने साथ करने के लिए पसंद आया बातें करने के लिए वापस जाओ जैसा कि आप मुझे माफ़ करने के लिए काम करते हैं, आप और आपकी प्रेमिका आपको वही बातें करना शुरू कर सकते हैं जो आप दोनों के लिए पसंद करते हैं, यह लंबी पैदल यात्रा, खाना पकाने, साल के सभी ऑस्कर नामांकित फ़िल्में देख रहे हैं या प्रश्नोत्तरी खेल खेल रहे हैं अपने दोस्तों के साथ आपको इसे लागू नहीं करना चाहिए, लेकिन एक बार जब आप दोनों अपने पुरानी दिनचर्या में लौटने के लिए तैयार हों, तो आपको उन्हें यह देखना चाहिए कि आप कितनी खुश और आभारी हैं कि ये चीज़ें शुरू होती हैं, जैसा वे करते थे।
  • अपनी प्रेमिका की कंपनी का आनंद लेने के लिए और उसे विशेष महसूस करने के लिए समय ले लो। फिर से अपने रिश्ते का आनंद लेने के लिए कम और कम से कम ध्यान देना और बढ़ाना।
  • यदि आपके पास कोई असंबंधित शिकायतें होती हैं, जब आप उन्हें परेशान करते हैं, जैसे कि आप नियुक्तियों के लिए हमेशा देर रखते हैं, उन्हें पहचानना सुनिश्चित करें
  • भाग 3

    एक स्वस्थ रिश्ते पर वापस आओ
    आपकी प्रेमिका को क्षमा करने के लिए शीर्षक वाली छवि आपको चरण 15
    1
    उसे प्यार करना पसंद करें जैसा कि आपका रिश्ता अधिक से अधिक स्थिर हो जाता है, आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपकी प्रेमिका को पता है कि आप उसके बारे में कितना परवाह करते हैं। यदि आप पहले से ही उससे कह रहे हैं कि आप उससे प्यार करते हैं, तो आपको उसे एक दिन में कम से कम एक बार बताना नहीं भूलना चाहिए - अगर नहीं, तो आप सबके साथ प्रशंसा करने और अपने बारे में अच्छा महसूस कर लें। उसे बताएं और देखें कि आप कितने खुश हैं जब आप उसके साथ हों और आप उसके साथ कितना पसंद करते हैं।
    • आपको उसे स्नेह के साथ मुंह बनाना नहीं पड़ता है, लेकिन आपको इसे कभी भी मंजूर नहीं करना चाहिए यह मत मानो कि आप जानते हैं कि आप उसके बारे में कितना ख्याल रखते हैं क्योंकि वे एक साथ बाहर जाते हैं - उसे देखने दें कि आप अपने शब्दों और अपने स्नेह की कितनी परवाह करते हैं।
    • उसके लिए मिठाई प्रेम नोट्स लिखें या यहां तक ​​कि एक पूर्ण पत्र लिखकर उसे बताएं कि आप उसके बारे में कितना परवाह करते हैं
    • सावधान रहें यदि आपने एक नई किताब का उल्लेख किया है जिसे आप पढ़ना चाहते हैं, तो उन्हें पता चले कि आप उन्हें उन्हें देकर सुनते हैं।
  • आपकी प्रेमिका को क्षमा करने के लिए शीर्षक वाली छवि, आप चरण 16 को क्षमा करें
    2
    एक साथ करने के लिए कुछ नया ढूंढें यद्यपि अपने पुराने दिनचर्या में लौटने से आपका संबंध अधिक स्थिर हो सकता है, तो आप अपने रिश्ते को ताज़ा रखने के लिए नई चीजों को एक साथ खोजने के लिए प्रयास कर सकते हैं और उन चीजों को दोहराने का प्रयास भी कर सकते हैं जो आपको उस समय की याद दिलाने के लिए नहीं देते हैं जब आप उसे चोट पहुँचाते हैं वे एक नया खेल खोज सकते हैं, एक वर्ग को एक साथ ले सकते हैं या एक सप्ताह की छुट्टी के लिए एक शिविर या समुद्र तट पर एक छोटी छुट्टी भी ले सकते हैं। न सिर्फ वह जो आपको संतुष्ट करना चाहते हैं, न करें - कुछ नया और रोमांचक ढूंढने की कोशिश करें, जो आप दोनों को पसंद है।
  • यह बहुत विस्तृत होना जरूरी नहीं है वे एक साथ पास्ता बनाने, बॉलिंग लीग में शामिल होने या एक नया निर्देशक खोजना सीख सकते हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात ये है कि दोनों अपने रिश्ते को ताजा रखते हैं
  • आपको एक बार में बहुत सी नई चीजें भी नहीं करना पड़ता है प्रत्येक कुछ हफ़्ते कम से कम एक नई चीज करने का प्रयास करना, जबकि कुछ पुरानी चीजें जो आप प्यार करते हैं, करते रहें, आपके संबंध को मजबूत बनाना जारी रखेगी।
  • आपकी प्रेमिका को क्षमा करने के लिए शीर्षक वाली छवि, चरण 17
    3

    Video: सच्चे प्यार में देदी अपनी जान - कमजोर दिल बाले ना देखें - True Love Story

    खुले तौर पर संवाद करें एक स्वस्थ रिश्ते बनाए रखने के लिए, आपको खुलेआम संवाद स्थापित करने और जितनी बार संभव हो उसे सुनना पड़ता है। जब आप परेशान हो जाते हैं तो अपनी भावनाओं को निहित या निष्क्रिय आक्रामक न बनें - इसके बजाय, अपने संबंधों में समस्याओं के बारे में बात करने के लिए समय निकालें, ताकि आप दोनों को लगता है कि वे एक ही पृष्ठ पर हैं। सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में उसकी बात सुनते हैं और एक ही समय में उसकी भावनाओं को महसूस करते हुए उसकी चिंताओं को दूर करते हैं। ठोस संचार किसी भी ठोस रिश्ते की कुंजी है
  • संचार का एक महत्वपूर्ण हिस्सा उपजाना सीख रहा है। सुनिश्चित करें कि आप में से किसी एक के बिना हर समय हमेशा से दूर होने के बावजूद आप दोनों एक दूसरे को खुश करने का एक रास्ता खोज सकते हैं।
  • अभिव्यक्ति और अपनी प्रेमिका की शरीर की भाषा पढ़ने के लिए प्रयास करें। वह आपको बताए बिना परेशान हो सकता है और कई बार ऐसा होगा जब आपको उससे पूछना होगा कि वह क्या गलत है। आप इस तथ्य की सराहना करेंगे कि आप करीब ध्यान दे रहे हैं
  • आपकी प्रेमिका को क्षमा करने के लिए शीर्षक वाली छवि आपको चरण 18 को माफ कर दें
    4
    घटना को भूल जाने का प्रयास करें एक बार जब आपने माफी मांगी और एक स्वस्थ रिश्ते के पुनर्निर्माण के लिए काम किया है, तो आपको क्या हुआ, उसे भूलने में सक्षम होना होगा। यद्यपि आपकी प्रेमिका को पूरी तरह से भूलने में सक्षम नहीं हो सकता है कि उसने क्या किया है, भले ही उसने आपको माफ़ किया हो, दोनों को यह स्वीकार करना होगा कि क्या हुआ और अतीत के बजाय वर्तमान और भविष्य पर ध्यान दें। अगर दोनों का कहना है कि हर समय क्या हुआ है, तो वे कभी भी आगे बढ़ने में सक्षम नहीं होंगे।
  • पूरी तरह से आपकी प्रेमिका को क्षतिपूर्ति करने पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय आपको अपनी शर्तों पर रिश्ते का आनंद लेने का प्रयास करना चाहिए।
  • बेशक, अगर आपकी प्रेमिका क्या हुआ है, इस बारे में बात करना चाहती है, तो आपको इसे टालना नहीं चाहिए, लेकिन आपको अन्य बातों के बारे में बात करने का भी प्रयास करना चाहिए।
  • आपकी प्रेमिका को क्षमा करने के लिए शीर्षक वाला इमेज जिसे आप चरण 19 क्षमा करें
    5
    आपको पता होना चाहिए कि क्षति कब हुई है। दुर्भाग्य से, ऐसे समय हो सकते हैं जब आपकी प्रेमिका आपको माफ़ नहीं कर पाएगी, चाहे आप उसे बदलने की कितनी भी कोशिश न करें। यदि आपने रिश्ते की मरम्मत के लिए बहुत अधिक नुकसान पहुंचाया है, तो इसके बारे में जागरूक होना महत्वपूर्ण है ताकि आप दोनों को पता हो कि घाटे को कम करने के लिए कब यदि आपने महीनों के लिए "सामान्य" चीजों को महसूस करने की कोशिश की है लेकिन जो कुछ भी हुआ है, तो वह अभी भी अतीत से लड़ रहे हैं और एक-दूसरे को नहीं खोल सकते हैं, इसलिए उन्हें दोनों को स्वीकार करना होगा कि वे अब रिश्ते को ठीक नहीं कर सकते हैं।
  • अगर आपको लगता है कि आपकी प्रेमिका आपको पूरी तरह से माफ़ नहीं कर पाती है, तो उसके बारे में उसके साथ एक ईमानदारी से वार्तालाप होना चाहिए। यदि यह मामला है, तो जितनी जल्दी आप इसे जानते हैं, बेहतर होगा
  • यदि आपने जो किया है उसके लिए रिश्ते को समाप्त करना है, तो सबसे अच्छी बात यह है कि इसे सीखने के अनुभव के रूप में देखना और यह सुनिश्चित करना कि आप फिर से एक ही गलती नहीं करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • एक बात तो आपको करना चाहिए, अगर आप अपनी प्रेमिका के साथ बुरी स्थिति में हैं तो उसे यह बताने दें कि आप वास्तव में उसे प्यार करते हैं और आप उसके साथ रहने के लिए कुछ भी करेंगे। यहां तक ​​कि अगर ये आपकी गलती है, तो दोष लें और उसे बताएं कि आप चीजों को ठीक करना चाहते हैं ताकि आप दोनों समस्या को एक साथ दूर कर सकें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com