ekterya.com

अपने दोस्त को फिर से भरोसा करने के लिए कैसे समझें

रिश्ते में सबसे कठिन चीजों में से एक यह है कि ट्रस्ट का नुकसान होता है यदि आपने कुछ किया है जो आपके मित्र को चोट पहुँचाता है, तो आपको फिर से भरोसा करना मुश्किल हो सकता है हालांकि इसे बहुत अधिक काम की आवश्यकता होगी, फिर भी आपको फिर से अपना विश्वास हासिल करने की संभावना है। आपको इसे स्थान देने से शुरू करना चाहिए, क्योंकि ट्रस्ट टूटने के बाद आपको चंगा करने के लिए अतिरिक्त समय की आवश्यकता हो सकती है। ईमानदारी से माफी मांगो और उसे माफ़ करने के लिए कहें यदि वह व्यक्ति आपकी माफी को स्वीकार करता है, तो उसे समय दें आपको अपने शब्दों को कार्रवाई के साथ वापस करना होगा और आत्मविश्वास को थोड़ा अधिक समय से फिर से उभरने की अनुमति होगी।

चरणों

भाग 1
स्थान दें

छवि के साथ डील शीर्षक अलग चरण 2
1
अंतरिक्ष की इच्छा के बारे में कोई भी अनुरोध का आदर करें यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति को चोट पहुँचाते हैं जो आपका दोस्त है, तो आप तुरंत अपने साथ समय बिताना नहीं चाह सकते शायद मैं कुछ जगह शुरू करना चाहता हूँ यदि आप अपने विश्वास को फिर से या बाद में पुनः अर्जित करना चाहते हैं, तो इसका सम्मान करना महत्वपूर्ण है।
  • समझें यदि आप अपने दोस्त को चोट पहुँचाते हैं, तो आप अपने आप को तुरंत माफ़ नहीं कर सकते यदि वह आपको थोड़ी देर के लिए संपर्क को सीमित करने के लिए कहता है, तो उसे निजी रूप से नहीं लेना चाहिए।
  • अंतरिक्ष दोनों के लिए मूल्यवान हो सकता है इस तरह, आपको शांत होने का मौका मिलेगा, जबकि आप उस पर विचार करेंगे जो आपने किया था।
  • Video: ब्रेकअप के बाद फिर से अपनी गर्लफ्रेंड का दिल जीतें || How to Get Your Girlfriend Back In Hindi

    छवि क्रैश विद क्रैचर विद पायरे 9
    2
    उस व्यक्ति की जरूरतों पर गौर करें जल्दी या बाद में आप उसके लिए माफी मांगना चाहेंगे सबसे प्रभावी माफ़ी उन लोगों की जरूरतों और भावनाओं को पहचानने पर ध्यान देते हैं जो आपको चोट पहुँचाते हैं। अपने खुद के समय पर व्यतीत करें कि आपके मित्र को आप से क्या जरूरत पड़ सकती है।
  • क्या आपने अपने भावनात्मक ज़रूरतों को नुकसान पहुंचाया है? यह संभव है कि इसके कारण आपने अपना आत्मविश्वास खो दिया है। उदाहरण के लिए, शायद आपने अपने वजन के बारे में एक टिप्पणी की, जो उसके लिए एक संवेदनशील मुद्दा है, इसलिए उसने बुरी तरह प्रतिक्रिया दी।
  • आगे बढ़ने के लिए उसे आपके से क्या जरूरत है? संभवतः उस व्यक्ति को आपको भविष्य में अधिक सम्मान और समझने की आवश्यकता है। इसके अलावा, आपको यह समझने की आवश्यकता हो सकती है कि मुद्दों क्या हैं जिन्हें आपको मजाक नहीं करना चाहिए।
  • इमेज शीर्षक जिसमें डील विद फ्रेंड्स स्टैब यू इन द बैक स्टेप 1
    3
    अपने व्यवहार के बारे में अधिक समझें यह समझने में उपयोगी हो सकता है कि आपने ऐसा क्यों किया जैसा आपने किया। अगर आपने ऐसा कुछ किया है जो उस व्यक्ति को चोट पहुँचाता है, तो उसके लिए एक कारण हो सकता है कारकों पर प्रतिबिंबित करने के लिए कुछ समय लें, जो आपके अभिनय के लिए इस तरह का योगदान दिया।
  • अपने आप से ईमानदारी से पूछिए कि आपने मौखिक रूप से उस पर क्यों हमला किया क्या आप अपने बारे में असुरक्षित या बुरा महसूस करते हैं? बहुत से लोग अपने आप को अपर्याप्तता की भावनाओं के कारण दूसरों को चोट पहुँचाते हैं।
  • एक बार जब आप अपने व्यवहार को बेहतर समझते हैं, तो भविष्य में बदलने के बारे में सोचें। हो सकता है कि आपने मौखिक रूप से आपके मित्र पर हमला किया क्योंकि आपको अपने वजन के साथ समस्याएं हैं आप अपने शरीर के साथ समस्याओं के बारे में एक चिकित्सक से बात कर सकते हैं, और एक स्वस्थ आहार और व्यायाम के साथ बेहतर देखभाल करने की कोशिश कर सकते हैं।
  • छवि कोपेड नामक जब आप लड़के आपको बताते हैं`re Fat Step 3
    4

    Video: नेटवर्क मार्केटिंग में सफल होने के 7 टिप्स ( MLM Success दोस्तों मै आज आपको 7 Tips for Network Marke

    एक पत्र लिखें अगर आप चाहें तो उसे उसे भेज सकते हैं आप इसे अपनी भावनाओं को जारी करने के साधन के रूप में बस लिख सकते हैं। जब आप अपने मित्र से माफी मांगते हैं तो आपके विचार लिखे जाने में सहायक हो सकता है
  • अपना पश्चाताप व्यक्त एक ईमानदार पत्र लिखें। जैसे कुछ के साथ शुरू करो "मुझे बहुत दुख की बात है, मैं तुम्हें चोट लगी है।"
  • आप स्पष्टीकरण देने की कोशिश कर सकते हैं हालांकि, यह स्पष्ट करता है कि यह एक है स्पष्टीकरण और एक नहीं बहाना। आप यह नहीं दिखाना चाहते हैं कि आप अपने व्यवहार को उचित ठहरा रहे हैं।
  • आप उस दोस्त को पत्र भेज सकते हैं आप इसे किसी कंप्यूटर पर भी लिख सकते हैं और इसे ईमेल द्वारा भेज सकते हैं। आप उन्हें औपचारिक रूप से माफी मांगने के लिए व्यक्ति से मिलना भी कह सकते हैं।
  • भाग 2
    अपने दोस्तों के साथ क्षमा करें

    क्रैश विद क्रैचर विद क्रैगर स्टेप 24
    1
    अपनी गलती स्वीकार करें और माफी मांगें। एक ठोस माफी का पहला चरण "I माफ करना" शब्द है। लोगों को पहली बार सुनना चाहिए इस से, अपनी गलतियों को पहचानें आप यह स्पष्ट करना चाहते हैं कि आप समझते हैं कि आपने क्या गलत किया।
    • उदाहरण के लिए, "मुझे माफ़ करना मैं आपको बर्बाद करने और आपको चोट पहुंचाने की पूरी ज़िम्मेदारी लेता हूं। "
    • इस से, समझाएं कि आपने क्या किया और यह गलत क्यों था। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "मुझे आपके वजन के बारे में उस टिप्पणी को कभी नहीं करना चाहिए था यह मजेदार नहीं था वह असंवेदनशील और हानिकारक था। "
  • क्रैश विद क्रैगर विद क्रैगर चरण 1 9
    2
    व्यक्त पश्चाताप अगर आपका सचमुच पश्चाताप होने लगता है तो आपका मित्र आपकी माफी को सुनने के लिए अधिक इच्छुक होगा। अपने कार्यों के बारे में आपको कितना बुरा लगता है, इसके बारे में सीधे रहें
  • ऐसा कुछ छोटा और सरल हो सकता है जैसे "मैं वास्तव में क्रूर होकर अफसोस करता हूं और आपका विश्वास तोड़ चुका हूं"
  • क्रॉस विद क्रैगर विथ चरण 20
    3

    Video: क्या आप जानते है की कबूतर भी आपको धनवान बना सकते है?

    Video: जब एक लड़के को सच्चा प्यार होता है तो ऐसा होता है




    संवेदनशील हो जाओ आप यह स्पष्ट करना चाहते हैं कि आप समझते हैं। ऐसा होने की संभावना है कि आपका दोस्त आपको भविष्य में भरोसा रखता है अगर उसे लगता है कि आप अपने कार्यों के परिणामों को समझते हैं उस व्यक्ति को यह जानना चाहूंगा कि आपने सबक सीखा है और आप इसे फिर से खराब नहीं करेंगे।
  • आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "मैंने यह नहीं सोचा था कि जब मैंने सुना तो मैंने कितना चोट लगी है"।
  • इससे, अपनी जिम्मेदारी संभालने के लिए वापस आएँ। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "मुझे इस बात से बहुत दुःख है कि मैं आपको दुख पहुँचाता हूं और आपको विश्वासघात महसूस करता हूं। मेरे व्यवहार के लिए कोई बहाना नहीं है। "
  • अपने दोस्त को यह व्यक्त करने की अनुमति दें कि आप उसे कैसे चोट पहुँचाएं माफी मांगने के बाद, यह संभव है कि उस व्यक्ति को, जो चोट लगी, उसने दोहराया कि वह उसे कैसे प्रभावित करता है यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप वास्तव में समझते हैं कि उसे कैसा लगता है। सुनने और समझने की कोशिश करो। यहां तक ​​कि अगर आपने पहले ही कहा "मैं माफी चाहता हूँ", तो आपको इसे फिर से कहना होगा
  • छवि शीर्षक वाला डील विद बीइंग ए गे पेरेंट स्टेप 9
    4
    मुझे क्षमा करने के लिए मुझसे पूछो आप चीजों को अच्छी तरह से समाप्त करना चाहते हैं, तो अपने मित्र से आपको दूसरा मौका देने के लिए कहें। यह संभव है कि चीजें तुरंत सामान्य नहीं लौटें और शुरुआत में आपको अपनी माफी को अस्वीकार कर दें। हालांकि, यह दोनों के बीच फिर से स्थापित विश्वास की संभावना के लिए अनुमति देता है।
  • क्षमा के लिए आपका अनुरोध लंबा नहीं होना चाहिए आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "मुझे खेद है मैं तुम्हें चोट पहुँचाता हूं। मुझे पता है कि कुछ समय लग सकता है, लेकिन मुझे आशा है कि हम भविष्य में फिर से मित्र बन सकते हैं। "
  • क्रॉसिंग विद क्रैगर विद क्रिएगर चरण 10
    5
    उसे क्षतिपूर्ति की पेशकश अगर आपने अपना विश्वास तोड़ दिया है, तो आपका मित्र आपको किसी तरह से ऐसा करने की उम्मीद कर सकता है। जब आप माफी मांगते हैं तो आप नुकसान की मरम्मत के लिए केंद्रित उपायों की पेशकश कर सकते हैं।
  • उसे बताएं कि क्या आपने इसके लिए कुछ करने के लिए पहले ही कुछ किया है। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "मैंने आपको इस मिश्रित संगीत सीडी को माफी के बारे में गाने के साथ बनाया है। इसके अलावा, मैं अपनी खुद की शारीरिक छवि समस्याओं के साथ मेरी सहायता करने के लिए एक परामर्शदाता देख रहा हूं। "
  • आप अपने दोस्त को यह भी बता सकते हैं कि आप चीजों को ठीक करने के लिए भविष्य में क्या कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आपने जो किया वह फिर से नहीं होगा उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "मैं वास्तव में इन दिनों मेरी मानसिक स्वास्थ्य को प्राथमिकता दे रहा हूं मैं काउंसलर को देखकर नहीं रोकूंगा जब तक कि मैं दूसरों के बारे में मौखिक रूप से हमला नहीं करना चाहता हूं। "
  • भाग 3
    समय के साथ विश्वास फिर से बनाएं

    आपकी प्रेमिका से पूछें चित्र`s Parents For Their Daughter`s Hand in Marriage Step 13
    1
    अपने दोस्त से पूछें कि आप क्या कर सकते हैं संभव है कि आप कुछ स्थापित करें सीमा और आपको यह बताने दें कि आप दोस्ती में क्या स्वीकार करेंगे और नहीं। हो सकता है कि आपके पास कुछ विचार भी होते हैं कि आप अपने विश्वास को कैसे प्राप्त कर सकते हैं। आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "मुझे पता है कि आपके लिए अब मुझ पर भरोसा रखना मुश्किल है। क्या कुछ ऐसा है जो मैं आपको दिखा सकता हूं कि मैं वास्तव में ईमानदारी से हूं? क्या फिर से अपना विश्वास कमाने के लिए मैं कुछ भी कर सकता हूं? " आप कुछ विशिष्ट कदम उठाने के लिए महसूस कर सकते हैं कि आप क्या कर सकते हैं, इसके आधार पर आप अपने आप पर फिर से भरोसा कर सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, यदि आपके मित्र को पता चला कि आप अपनी पीठ के पीछे बात कर रहे थे, तो वह आपसे इन लोगों से बात कर सकते हैं, और उन्हें बताएं कि आपने जो कहा उन्हें सही नहीं था और आप ऐसा करने में गलत थे।
  • आपकी प्रेमिका से पूछें चित्र`s Parents For Their Daughter`s Hand in Marriage Step 10
    2
    उसकी मदद करने के लिए तैयार रहें उसे दिखाओ कि आप वफादार होने में सक्षम हैं। अगर यह आपको अपने जीवन का हिस्सा बनने की अनुमति देता है, तो एक अच्छा दोस्त बनें। आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आप फिर से अपना विश्वास तोड़ न दें।
  • उस व्यक्ति के भय और चिंताओं को ध्यान में रखें उससे पूछिए कि वह एक मुश्किल समय से गुजर रहा है तो वह कैसा है? अगर आपको उतारना चाहिए तो सुनने की पेशकश करें
  • कभी अपने मित्र का न्याय न करें यदि वह कुछ व्यक्त करता है, तो वह सम्मान और रुचि के साथ प्रतिक्रिया करता है। लोग ऐसे किसी व्यक्ति पर भरोसा करने की अधिक संभावना रखते हैं जो उन्हें नहीं बताता कि क्या करना है।
  • यह आपको कभी-कभी गुस्सा करने देता है पुनर्निर्माण विश्वास को समय लगेगा माफी मांगने के बाद अगर आपका दोस्त अभी भी नाराज़ हो तो हैरान मत हो। आप ने जो किया उसके द्वारा आपको चोट लग सकती है। इसलिए, इसे दूर करने में कुछ समय लग सकता है

    1. 1
    2. अपने आप को उस व्यक्ति के जूते में लगातार रखें यदि आप निराश महसूस करते हैं कि मैं आपको माफ नहीं कर सकता, तो सोचें कि आप उनकी स्थिति में हैं, तो आप कितने दुख उठाएं।
    3. इमेज शीर्षक वाले डील विद फ्रॉमस जो स्टब यू इन द बैक चरण 18
      2
      दिखाएँ कि आप अपने कार्यों के माध्यम से बदल दिया है सामान्य तौर पर, क्रिया शब्द की तुलना में अधिक बोलते हैं माफी मांगने के बाद, उसे दिखाने का प्रयास करें कि आपने बदल दिया है
    4. एक अधिक विश्वसनीय व्यक्ति बनने का प्रयास करें अपने वादे रखें, लोगों की पीठ पर बात न करें और उन्हें भावनात्मक रूप से मदद करने के लिए तैयार हों।
    5. एक अस्थाई आधार पर कदम के बिना कोप के बिना शीर्षक छवि 11
      3
      धैर्य रखें आप समय के साथ टूटी ट्रस्ट को पुनर्निर्माण कर सकते हैं अपने कार्यों के साथ संगत और दयालु रहें आपका दोस्त आपको या तो बाद में माफ कर देगा हालांकि, यह रातोंरात होने की उम्मीद नहीं है। लोगों पर भरोसा करना मुश्किल है और जब भरोसा टूट जाता है, तो उसे पुनर्प्राप्त करना मुश्किल हो सकता है। इसमें कई महीने लग सकते हैं इससे पहले कि आप पूरी तरह से आपको माफ कर देंगे।

    युक्तियाँ

    • चीजें धीरे-धीरे लें लड़ाई या बड़ी ग़लतफ़हमी होने के बाद, अगर वे सब कुछ पहले की तरह खुश होना चाहते हैं, तो बहुत दुख होता है, लेकिन बहुत ज्यादा असुविधा है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com