ekterya.com

शराबी की सहायता करने के लिए, जो सहायता नहीं चाहता है

अगर आपको आपकी सहायता से इनकार करने वाले किसी के बारे में चिंता हो तो आप अविश्वसनीय रूप से निराश महसूस कर सकते हैं जो शराब के साथ समस्या है उसे मदद करना कठिन हो सकता है क्योंकि आप सहायता करना चाह सकते हैं, लेकिन आप शायद मदद नहीं कर सकते। सबसे महत्वपूर्ण तरीकों में से एक आप एक व्यक्ति के रूप में अपनी नस्ल और समर्थन दिखा कर किसी व्यक्ति की मदद कर सकते हैं जो शराबी नहीं है सुनने के लिए अपनी इच्छा दिखाने के लिए, निर्णय के शब्दों के बजाय समर्थन के शब्दों की पेशकश करें और अपने स्वयं के व्यवहार को उनके व्यवहार में नियंत्रित करें।

चरणों

भाग 1
अपना ध्यान बदलें

छवि ज्ञात चरण 13 पर जाएं
1
खुद को शिक्षित करें लत एक पुरानी समस्या है जो सामान्य निर्णय लेने और घर, काम और सामाजिक जीवन में समस्याओं की ओर जाता है। कई नशेड़ी लगता है कि वे अपने व्यवहार को नियंत्रित कर सकते हैं, लेकिन उन्हें इसे प्राप्त करने में समस्याएं हैं। वे सक्रिय रूप से तनाव या जीवन की चिंताओं से बचने का प्रयास कर सकते हैं और पता नहीं कैसे अल्कोहल के बिना होने का सामना कर सकते हैं।
  • शराबियों बुरा नहीं हैं - वे लोग हैं जो अपने दैनिक जीवन में आगे बढ़ने की कोशिश करते हैं।
  • शीर्षक वाली छवि चुनें एक भूमिका मॉडल चुनें चरण 7
    2
    अपना समर्थन रखें आपके द्वारा किए जाने वाले किसी भी सकारात्मक निर्णय को अनुमोदित करें यह दर्शाता है कि सकारात्मक व्यवहार और आगे दिए गए कदम, जो व्यक्ति देता है, भले ही वे उपचार शामिल न करें। जब वे बातचीत करते हैं तो सकारात्मक रहें उसे बताएं कि वह आपको भरोसा कर सकता है अगर उन्हें समर्थन और सकारात्मक टिप्पणियां चाहिए
  • वसूली अक्सर एक सतत प्रक्रिया है भले ही वह व्यक्ति सहायता प्राप्त करने के लिए सहमत हो, तो वह अपना मन बदल सकता है या असफलता अनुभव कर सकता है। उसे अपने उतार-चढ़ाव में सहायता करें और जब वह बैठकों, उपचार और सहायता समूहों में भी शामिल हों
  • एक सुंदर प्रेमिका चरण 6 को शीर्षक वाली छवि
    3
    कुछ व्यवहार से बचें अगर किसी ने आपको यह स्पष्ट किया है कि उन्हें सहायता नहीं चाहिए, तो समस्या को बल न दें। लगातार शराब के बारे में बातचीत शुरू न करें इसे दबाएं न तो। आप स्थिति की व्याख्या कर सकते हैं के रूप में गंभीर, व्यक्ति अभी भी उनकी समस्याओं और शायद इस तथ्य को नकार जा सकता है कि दबाव आप अपने कार्यों में और अधिक उचित लग रहा है।
  • जबकि किसी ऐसे व्यक्ति के साथ शामिल होना मुश्किल हो सकता है जो सहायता पाने के लिए अनिच्छुक है, इसे से बचें न तो यह आपके जीवन से दूर हो जाना आसान हो सकता है - हालांकि, आप जब आपसे बात करने के लिए तैयार हैं, तो आप के लिए उपलब्ध होना चाह सकते हैं।
  • व्यक्ति के द्वारा उदास होने की बजाय, कुछ कहें, "हम आपके बारे में ध्यान रखते हैं और मैं चाहता हूं कि आप सहायता प्राप्त करें।"
  • शीर्षक से छवि चुनें एक भूमिका मॉडल चुनें चरण 16
    4
    चीजें निजी तौर पर न लें यदि वह व्यक्ति किसी अन्य वादे को पूरा नहीं करता है या यदि वह आपके साथ है, तो व्यक्तिगत रूप से इसे मत लेना विशेष रूप से यदि व्यक्ति अर्क है, जब वे शराब का सेवन करते हैं, परेशान न करें या उनके साथ लड़ें शराब किसी के व्यवहार को बदल सकता है और उन तरीकों से कार्य करने का कारण बन सकता है जो किसी भी समय अनुकूल नहीं हैं।
  • याद रखें कि आप उस व्यक्ति से प्यार करते हैं और आप तर्कसंगत होने की स्थिति में नहीं हैं।
  • भाग 2
    व्यक्ति के साथ बातचीत करें

    आपकी प्रेमिका चरण 3 के साथ व्यवहार करें छवि शीर्षक
    1

    Video: WHY ARE WE PACKING AGAIN? | WHAT ARE WE TAKING WITH US?




    सुनने के लिए उपलब्ध रहें जब उस व्यक्ति को मित्र की जरूरत है तो सुनने के लिए उपलब्ध रहें यहां तक ​​कि अगर व्यक्ति समय पर सहायता चाहता है, तो उसे भविष्य में कुछ सहायता मिल सकती है। उसे बताइए कि अगर आप अपने शराब के न होने को भी स्वीकार नहीं करते हैं, तो उसे बोलने और उसे सुनने के लिए उपलब्ध होगा यदि उन्हें इसकी आवश्यकता है।
    • उसे पता चलिए कि जब आप मित्रता की आवश्यकता होती है तो आप एक मित्र बनने के लिए तैयार हैं
  • Video: नूरजहां को पाने के लिए हद से गुजरा जहांगीर

    एक रिलेशनशिप में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि 9
    2
    एक्सप्रेस ईमानदारी आसक्त व्यक्ति के साथ ईमानदारी से अपने विचारों और भावनाओं को साझा करें, उन्हें बताएं कि आपको कैसा महसूस होता है अपने आप पर ध्यान दें और दूसरे व्यक्ति के रूप में न हो, क्योंकि इससे अपराध या शर्म की भावना पैदा हो सकती है। उदाहरण के लिए, "आप अपने आप को नष्ट कर रहे हैं और बुरे निर्णय ले रहे हैं" कहने के बजाय, आप कह सकते हैं "मैं आपको अब और नहीं देख सकता और मुझे दुख होता है। मुझे याद है कि आप मेरे जीवन का हिस्सा हैं। " उस व्यक्ति को बताएं कि आप चिंतित हैं और आप इस तथ्य से प्रभावित हैं कि वह पीता है।
  • सहायक होने की आपकी इच्छा भी व्यक्त करें ऐसा कुछ कहो, "मुझे वास्तव में यह पसंद नहीं है कि शराब ने हमारे संबंधों को कैसे प्रभावित किया है हालांकि यह मेरे लिए दर्दनाक है, मैं आपकी सहायता करना चाहता हूं क्योंकि मुझे आपकी परवाह है। "
  • एक रिलेशनशिप में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि 13
    3

    Video: घर में गौशाला

    प्रस्ताव सहायता यदि व्यक्ति उपचार की तलाश में रुचि व्यक्त करता है, तो संभव के रूप में सहायता प्रदान करें उसे उपचार केन्द्रों, detoxification कार्यक्रमों, समर्थन समूहों या कुछ और की तलाश में मदद करें, जो वह तलाश में रुचि रखते हैं। नियुक्तियों के लिए उसे ले जाने या कुछ जीवन परिवर्तनों में उसे समर्थन देने का प्रस्ताव।
  • यदि वह व्यक्ति सहायता प्राप्त करने के लिए तैयार नहीं है, तो उसे एक प्रस्ताव बनाएं और उसके बाद उसे देखने के लिए प्रतीक्षा करें। यदि आप लगातार सहायता प्रदान करते हैं, तो व्यक्ति आपको और आपके अच्छे इरादे से परेशान महसूस कर सकता है।
  • शराब की लत के स्थानीय संसाधनों के बारे में पता करें। उदाहरण के लिए, सामुदायिक शराबखोर समूहों, उपचार विशेषज्ञों और उपचार कार्यक्रमों की तलाश करें। इस तरह, आप व्यक्ति के साथ जानकारी साझा करने के लिए तैयार हो सकते हैं
  • भाग 3
    समस्या के व्यवहार का जवाब दें

    छवि का शीर्षक सुईटस्ट्रोक चरण 1 से प्राप्त करें
    1
    संकट स्थितियों को संभालता है यदि व्यक्ति खतरे में है या यदि वह अन्य लोगों को खतरे में डालता है, तो तुरंत कॉल करें आपातकालीन सेवाएं. व्यक्ति बेवजह या अपने जीवन या दूसरों के जीवन को खतरे में डाल सकता है यदि यह मामला है, तो तत्काल सहायता प्राप्त करें यहां तक ​​कि अगर व्यक्ति सहायता नहीं चाहता है, तो तत्काल हस्तक्षेप आवश्यक हो सकता है।
    • संयुक्त राज्य अमेरिका में, आप 9 11 - इंग्लैंड में, 99 9- और ऑस्ट्रेलिया में, 000 कॉल कर सकते हैं।
  • छवि का परिपक्व चरण 16 होना शीर्षक
    2
    सीमा निर्धारित करें यदि व्यक्ति का व्यवहार आपके जीवन पर नकारात्मक प्रभाव डालता है, तो क्या है और स्वीकार्य नहीं है पर सीमा निर्धारित करके स्पष्ट हो। उदाहरण के लिए, उसके नाम पर झूठ मत बोलो उसे बताओ कि वह आपको फोन न करे या घर जाये, अगर वह पी रहा हो। उसे पता चलिए कि आप किसी भी परिस्थिति में उसे पैसे नहीं देंगे। उचित लगता है कि सीमाओं को संवाद करें
  • हालांकि, जो आपके बारे में विनाशकारी होने की परवाह करता है, उसे देखना मुश्किल है, अपने व्यवहार की अनुमति न दें। तय करें कि आप व्यक्ति के जीवन में कैसे रहेंगे और आपकी भूमिका के लिए स्पष्ट सीमा स्थापित करें।
  • स्टेप अल्कोहल कैविंग्स स्टेप 3 नामक छवि
    3

    Video: THE SIBLING TAG | We Are The Davises

    एक हस्तक्षेप तैयार करें आक्षेपों को दिखाने के लिए हस्तक्षेप एक बहुत प्रभावी तरीका हो सकता है कि उन्हें उनकी समस्या है और लोग उसके बारे में ध्यान रखते हैं। वे नशे की लत को समझने में मदद कर सकते हैं कि एक समस्या है और लोग चिंतित हैं। एक हस्तक्षेप उपचार के विकल्प और उपलब्ध केंद्रों को बढ़ाकर आशा भी प्रदान कर सकता है। कुछ हस्तक्षेप एक व्यक्तिगत वातावरण में फायदेमंद हो सकता है, कई लोग हैं जो प्यार और शराबी के बारे में परवाह प्रभाव पड़ सकता है की उपस्थिति है।
  • एक प्रभावी हस्तक्षेप करने और योजना बनाने में सहायता करने के लिए एक हस्तक्षेप विशेषज्ञ से मिलो।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com