ekterya.com

डॉक्टर को कैसे बदलें

समय-समय पर, डॉक्टर को बदलने के लिए आवश्यक है यह आम तौर पर परिस्थितियों के कारण होती है जैसे कि चाल - हालांकि, कभी-कभी रोगी असंतोष के कारण हो सकता है परिवर्तन के कारण के बावजूद, नए चिकित्सक को खोजने की प्रक्रिया को समय, अनुसंधान और देखभाल की आवश्यकता है

चरणों

भाग 1
पिछले डॉक्टर को जाने से रोकें

लघु अवधि लक्ष्य उपलब्ध कराए गए छवि चरण 6
1
डॉक्टर को बदलने का निर्धारण करें यह एक गंभीर निर्णय है और, कभी-कभी, यह आवश्यक होने के कारण है उदाहरण के लिए, यदि आप या डॉक्टर क्षेत्र से दूर जाते हैं, तो आपको दूसरे डॉक्टर को ढूंढना पड़ सकता है दुर्भाग्य से, कभी-कभी आपके वर्तमान चिकित्सक की लापरवाही या खराब प्रदर्शन से इसे बदलने की आपकी इच्छा का कारण हो सकता है। अगर आपको ऐसा कुछ मिलता है, तो आपको दूसरे चिकित्सक को खोजने का विकल्प पर विचार करना चाहिए:
  • डॉक्टर आपकी शिकायतों की उपेक्षा करते हैं, खासकर यदि आप बुजुर्ग हों बुजुर्ग मरीज़ों के चिकित्सक अक्सर रोगों की उपेक्षा या उपेक्षा करते हैं क्योंकि उनका मानना ​​है कि उम्र का कारण है।
  • कारणों को स्पष्ट किए बिना डॉक्टर ऑर्ड परीक्षण या प्रयोगशाला परीक्षण
  • चिकित्सक आपको अक्सर बीच में आते हैं और जब आप डॉक्टर के कार्यालय में जाते हैं तो लंबे समय तक आपके साथ सहभागिता नहीं करते हैं।
  • डॉक्टर आपके चिकित्सकीय इतिहास को जानने के बिना या पहले पर्याप्त रूप से बात किए बिना दवाओं या आदेशों के शल्य-चिकित्सा और प्रक्रियाओं को निर्धारित करता है
  • यदि चिकित्सक बुरे चिकित्सा पद्धतियों या आरोपों में शामिल है, तो यह एक अच्छा विचार हो सकता है कि वह दूसरे पर जाए
  • यदि आपके पास एक विशिष्ट स्थिति है और चिकित्सक उस क्षेत्र में विशेषज्ञ नहीं है, तो आपको एक और डॉक्टर खोजना होगा।
  • छवि शांत रहो 21
    2
    ध्यान रखें कि आप अपने पूर्व डॉक्टर को क्या कहेंगे, अगर आप उसे कुछ बताने की योजना बना रहे हैं जब डॉक्टरों को बदलते हैं, तो आपको यह तय करना होगा कि आप कारणों को समझाएंगे कि आप क्यों छोड़ेंगे
  • यदि आप अपने चिकित्सक के पास जाने से रोकते हैं क्योंकि उसकी सेवाएं आपको संतुष्ट नहीं करती हैं, तो आप उसे बता सकते हैं। डॉक्टर अपने मरीजों को खुश रखना चाहते हैं और उनकी प्रतिष्ठा बरकरार है - यही कारण है कि आपकी टिप्पणी भविष्य में उनके प्रदर्शन को बेहतर बनाने में उपयोगी हो सकती है। हालांकि, बहुत से लोग असुविधाजनक चेहरा-टू-फेस टकराव कर रहे हैं आप एक पत्र लिख सकते हैं और उसे डॉक्टर के कार्यालय में भेज सकते हैं।
  • यदि आपका वर्तमान चिकित्सक आपको किसी कारण से परेशान करता है, तो आप इसका कारण बताए बिना उसे रोकना बंद कर सकते हैं। डॉक्टर आम तौर पर व्यस्त होते हैं और महसूस नहीं करते हैं कि वे एक मरीज को याद कर रहे हैं, खासकर यदि आप अक्सर नहीं जाते हैं
  • हील आपका लाइफ चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने पिछले डॉक्टर से आपको बताने के लिए कहें कभी-कभी, चिकित्सक परिवर्तन उसके और उसके मरीज के बीच खराब रिश्ते के कारण नहीं होता है। अगर आपके डॉक्टर के साथ अच्छे रिश्ते हैं, तो वह दूसरे डॉक्टर के लिए एक रेफरल का अनुरोध करने का सबसे अच्छा स्रोत होगा।
  • यह संभावना है कि आपके चिकित्सक के उस क्षेत्र में एक सहयोगी है जो इसे उचित रूप से बदल सकता है मेडिकल स्कूल शक्तिशाली समुदायों होते हैं, इसलिए डॉक्टरों के पास आम तौर पर अन्य डॉक्टरों की सूची देशभर में होती है यहां तक ​​कि अगर आप काफी बदलाव के कारण अपने चिकित्सक को बदलते हैं, तब भी आपका डॉक्टर आपकी मदद कर सकता है।
  • आपका चिकित्सक पहले से ही आपके मेडिकल इतिहास को जानता होगा - इसलिए, किसी अन्य डॉक्टर को ढूंढना उपयोगी हो सकता है जो आपकी विशिष्ट जरूरतों को कवर कर सकता है। क्या अधिक है, चिकित्सक एक विशेषज्ञ को रेफरल सुझा सकता है यदि आपको अपनी विशिष्ट स्थिति में कठिनाई है।
  • भाग 2
    एक प्रतिस्थापन खोजें

    छवि का परिपक्व चरण 10 होना शीर्षक
    1
    सिफारिशों के लिए पूछें अपने भरोसेमंद लोगों (जैसे दोस्तों और परिवार) की सलाह मांगें, जब आप दूसरे डॉक्टर की तलाश शुरू करते हैं
    • अपने मित्रों और परिवार से कई प्रश्न पूछें पूछें कि क्या वे एक अच्छे चिकित्सक को जानते हैं, अगर वे अपने वर्तमान चिकित्सक से सलाह लेंगे, नियुक्ति प्राप्त करने के लिए कितना समय लगता है, इंतजार का समय क्या है और चिकित्सक आमतौर पर अपने मरीजों के साथ कितने समय बिताते हैं।
    • यदि आप किसी मेडिकल विशेषज्ञ (जैसे एलर्जी विशेषज्ञ या त्वचा विशेषज्ञ) में जाते हैं, तो आप सिफारिशों के लिए भी पूछ सकते हैं। एक विशेषज्ञ आपको किसी मित्र या सहकर्मी को भेज सकता है।
  • Video: क्या डॉक्टर से दांतों की सफाई करनी जानी चाहिए - Onlymyhealth.com

    एक नौकरी फास्ट चरण 1 प्राप्त करें
    2
    इंटरनेट खोजें इंटरनेट खोजों के माध्यम से डॉक्टर ढूंढने के कई तरीके हैं यह बहुत उपयोगी हो सकता है यदि आप इस क्षेत्र में नए हैं और किसी को भी नहीं पता है जिसे आप पूछ सकते हैं।
  • यदि आप अमेरिका में हैं यूयू।, अमेरिकन मेडिकल एसोसिएशन के डॉक्टरों को खोजने के लिए एक उपकरण है। अपने क्षेत्र में डॉक्टरों को ढूंढने में सक्षम होने के अलावा जो कुछ क्षेत्रों में विशेषज्ञ हैं, आप भी चिकित्सक की प्रतिष्ठा का अनुमान लगा सकते हैं। आपको बुरी चिकित्सा पद्धतियों के रिकॉर्ड और आम तौर पर रोगियों की संतुष्टि के बारे में जानकारी मिलेगी।
  • आप अपने बीमा प्रदाता के माध्यम से भी इंटरनेट खोज सकते हैं वे आमतौर पर डॉक्टरों की एक सूची है जो आपके बीमा को स्वीकार करते हैं, और आप क्षेत्र और स्थान से खोज सकते हैं
  • संयुक्त राज्य के सस्ती हेल्थकेयर अधिनियम UU। इंटरनेट पर आपूर्तिकर्ताओं की एक सूची है ऐसे अन्य वेबसाइट भी हैं, जैसे स्वास्थ्यफ़ोल्डर जीओवी जो डॉक्टरों के डेटाबेस हैं।
  • डॉक्टरों की ग्रेडिंग पेज (जैसे हेल्थग्रीड) एक चिकित्सक की फिटनेस को बेतरतीब ढंग से मापने के लिए उपकरण हो सकते हैं अक्सर, लोग केवल तभी प्रकाशित करते हैं जब उन्होंने डॉक्टर की पूजा की है या नफरत की है, तो राय आम तौर पर व्यक्तिपरक हैं या आमतौर पर अस्थायी निराशा के कारण हैं
  • सही तलाक के वकील का चयन शीर्षक शीर्षक छवि 7 कदम



    3
    अपनी पहली नियुक्ति बुक करें जब आपको कोई डॉक्टर मिल जाए, जो आपको लगता है कि वह आपके लिए सही है, तो आपको जल्द से जल्द नियुक्ति बुक करना होगा। वहां आप अपने चिकित्सकीय इतिहास और अपने नए डॉक्टर के साथ अपनी विशिष्ट आवश्यकताओं के बारे में बात कर सकते हैं।
  • जब आप अपॉइंटमेंट बुक करने के लिए कॉल करते हैं, तो आपके पास कई प्रश्न होने चाहिए। पूछें कि कितनी समय तक नियुक्ति होती है, प्रयोगशाला परीक्षणों और एक्स-रे की प्रक्रिया के लिए कितना समय लगता है, अगर डॉक्टर के पास एक मेडिकल बोर्ड प्रमाणन है, और यदि डॉक्टर शहर में नहीं हैं तो मरीजों को देखता है।
  • आपको फ़ॉर्म भरने के लिए शायद 15 से 20 मिनट तक आने के लिए कहा जाएगा। जाने से पहले आपको अपने मेडिकल इतिहास को सावधानी से अवश्य जाना चाहिए और आपके पास वर्तमान में सभी दवाओं और खुराक की सूची होना चाहिए इसके अलावा, आपसे पूछा जाएगा कि क्या आप किसी भी दवा से एलर्जी है, या यदि आपके पास दवाओं के लिए गंभीर प्रतिक्रियाएं हैं - इसलिए आपको इस जानकारी को भी जानना चाहिए।
  • डॉक्टर आपके परिवार के चिकित्सा इतिहास के बारे में पूछेंगे नियुक्ति पर जाने से पहले, अपने परिवार के इतिहास में सभी प्रमुख बीमारियां याद रखें (जैसे कैंसर और दिल के दौरे)
  • छवि को नियंत्रित करें, अपने विचारों को नियंत्रित करें चरण 10
    4

    Video: एक अपूर्ण दुनिया में खुश कैसे रहे? | डॉ. अवधेश सिंह

    अपने अनुभव का मूल्यांकन करें अपनी पहली नियुक्ति के बाद, आपको यह निर्धारित करना होगा कि क्या यह डॉक्टर आपके लिए सही है। यदि ऐसा नहीं है, तो आप दूसरे को ढूंढकर रख सकते हैं
  • स्वयं के साथ ईमानदार रहें क्या आपको डॉक्टर के कार्यालय में आराम महसूस हुआ है? क्या आपके नए चिकित्सक ने कोई गलती की है जो आपके पिछले डॉक्टर ने बनाया है? आपको अपने चिकित्सक को नहीं बदलना चाहिए और उसी समस्या का सामना करना चाहिए। अगर आप अपने अनुभव से खुश नहीं हुए हैं तो यह ध्यान रखें।
  • क्या आपका नया डॉक्टर आपकी विशिष्ट चिकित्सा समस्याओं के साथ आपकी सहायता करने में सक्षम है? यदि नए चिकित्सक की विशेषज्ञता क्षेत्र आपकी स्थिति का समाधान नहीं करता है, तो आपको लगाना पड़ सकता है
  • क्या आपकी यात्रा के दौरान डॉक्टर ने विनम्र और सम्मान किया है? मरीजों का खराब इलाज एक कारण है कि बहुत से लोग अपने डॉक्टर को बदलते हैं। आपके नए चिकित्सक के साथ हुई वार्तालाप पर गौर करें और पहचानें कि आपने जो कुछ कहा वह आपको परेशान कर रहा है या आपकी भावनाओं को चोट पहुंचाई है। फिर, आपको अतीत की समस्याओं से फिर से नहीं जाना चाहिए।
  • भाग 3
    संक्रमण का प्रबंधन करें

    नोटर एक दस्तावेज़ चरण 4 नामक छवि
    1
    सुनिश्चित करें कि नया डॉक्टर आपका बीमा स्वीकार करता है यदि आपके पास बीमा नहीं है तो चिकित्सा देखभाल बहुत महंगा हो सकती है आपके डॉक्टर को अपनी बीमा योजना को स्वीकार करना चाहिए
    • आप कार्यालय को कॉल कर सकते हैं और पूछ सकते हैं, या आप इंटरनेट पर जांच सकते हैं अक्सर, आप अपने बीमा कंपनी से परामर्श करने वाले डॉक्टरों को भी ढूंढ सकते हैं यह पुष्टि करने का एक शानदार तरीका है कि वे आपके कवरेज को स्वीकार करते हैं।
    • यदि आपके कवरेज और साझा भुगतान के बारे में कोई प्रश्न हैं, तो अपनी नियुक्ति पर जाने से पहले इन बिंदुओं को स्पष्ट करें। आप एक बड़ी राशि का भुगतान नहीं करना चाहते हैं जो आपने अपनी पहली यात्रा के बाद महीने में नहीं की थी।
  • छवि शीर्षक आईआरएस चरण 14 से संपर्क करें
    2
    अपने मेडिकल रिकॉर्ड भेजें आपको अपने मेडिकल रिकॉर्ड को अपने नए डॉक्टर को भेजना होगा। यह विभिन्न तरीकों से किया जा सकता है।
  • आप अपने मेडिकल रिकॉर्ड की एक प्रति फोन से अनुरोध कर सकते हैं, और कुछ कार्यालयों में एक रोगी पोर्टल भी है जो उन्हें इंटरनेट पर अपने अभिलेखों तक पहुंचने की अनुमति देता है। आप उन्हें सीधे रिकॉर्ड भेज सकते हैं और फिर उन्हें नए डॉक्टर के पास ले जा सकते हैं। आपको प्रयोगशाला परीक्षण, रेडियोग्राफ, और सभी सीटी और एमआरआई स्कैन के परिणाम जैसे दस्तावेजों का अनुरोध करना चाहिए।
  • यदि आपको किसी विशेषज्ञ को भेजा जाता है, तो परामर्श नोट्स आपकी चिकित्सक को आपकी स्थिति को समझने में मदद कर सकता है। कानून के अनुसार, ये आपके चिकित्सक से संबंधित हैं, लेकिन आपको एक प्रति प्राप्त करने का अधिकार है अपने रिकॉर्ड का अनुरोध करते समय आप उनसे अनुरोध कर सकते हैं।
  • आप अपने डॉक्टर के कार्यालय के रिसेप्शन पर व्यक्तिगत रूप से अपने रिकॉर्ड का अनुरोध कर सकते हैं। आपको इंप्रेशन की लागत का भुगतान करने के लिए कहा जाने की संभावना है - हालांकि, अमेरिकी स्वास्थ्य बीमा पोर्टेबिलिटी और जवाबदेही अधिनियम UU। यह इंगित करता है कि केवल लागतों में किए गए मात्रा में आपको शुल्क लिया जा सकता है सामान्य तौर पर, यदि आप संयुक्त राज्य अमेरिका में हैं UU। और वे आपको एक राशि चार्ज करेंगे, यह लगभग $ 20 होगा यदि आपके पास एक व्यापक चिकित्सा रिकॉर्ड है, तो आपको अधिक भुगतान करना पड़ सकता है
  • एक अच्छा दिग्गज चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    संगठित हो जाओ यदि आप अपने स्वयं के रोगी के इतिहास की सूची में हैं, तो संक्रमण को आसान बनाने के लिए यह उपयोगी हो सकता है। इसके अलावा, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपके पास कवरेज की कमी नहीं है। आपको किसी आपातकालीन स्थिति में डॉक्टर के ध्यान से बाहर नहीं जाना चाहिए या किसी दवा की कमी नहीं रहनी चाहिए और उसे फिर से लिखने के लिए किसी पर भरोसा नहीं करना चाहिए।
  • किसी अन्य चिकित्सक की तलाश करने से पहले, आपके पास किसी भी दवा के लिए एक आपूर्ति होनी चाहिए जिसे पिछले डॉक्टर ने आपके लिए निर्धारित किया है। यह आपको दवा से बाहर निकलने से रोकता है अगर आप किसी अन्य डॉक्टर को खोजने में देरी करते हैं और आपके डॉक्टर का पर्ची समाप्त हो जाती है।
  • अपने चिकित्सकीय इतिहास की एक अद्यतित सूची बनाएं जिसमें आपकी दवाएं, एलर्जी और रोग जो आपके परिवार में आम हैं - और नए डॉक्टर को एक प्रति देते हैं। नए रोगियों के लिए फॉर्म आम तौर पर संक्षिप्त होते हैं, और आपको सभी आवश्यक जानकारी रखने में कठिनाई होगी। यह बेहतर होगा यदि आपका डॉक्टर आपके बारे में अधिक जानता है
  • युक्तियाँ

    • मित्र और परिवार आपको एक नया डॉक्टर चुनने में मदद कर सकते हैं इसके लिए, वे आपको अपने डॉक्टरों की व्यक्तिगत समीक्षा देंगे।
    • यदि आप एक छात्र हैं, तो आप अपने स्कूल के माध्यम से एक डॉक्टर ढूंढ सकते हैं। हालांकि, एक विश्वविद्यालय के माध्यम से चिकित्सा ध्यान देने से पहले सुनिश्चित करें कि मेडिकल समुदाय में आपके स्कूल की अच्छी प्रतिष्ठा है।

    चेतावनी

    • कुछ मामलों में ऐसे मामले सामने आए हैं जिसमें चिकित्सकों ने मरीजों के क्लिनिकल रिकॉर्ड बनाए हैं ताकि उन्हें हेरफेर करने और उन्हें उनके साथ रहने का प्रयास किया जा सके। ध्यान रखें कि आपके पास अपने रिकॉर्ड प्राप्त करने का कानूनी अधिकार है।
    • जांच करता है। आपको बुरी प्रतिष्ठा के साथ डॉक्टर से नहीं जाना चाहिए। चिकित्सा कदाचार से सावधान रहें और अपने नए डॉक्टर की प्रतिष्ठा का विचार प्राप्त करने का प्रयास करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com