ekterya.com

कैसे सही चिकित्सक को खोजने के लिए

सही चिकित्सक ढूंढना आसान लग सकता है, लेकिन सही डॉक्टर खोजना वास्तव में एक प्रक्रिया है जिसके लिए समय और सावधानीपूर्वक जांच की आवश्यकता होती है। आपके लिए सही चिकित्सक को खोजने के लिए सही कदम जानने के लिए इस लेख का उपयोग करें।

चरणों

आप के लिए सर्वश्रेष्ठ दंत चिकित्सक ढूंढें शीर्षक चरण 1
1

Video: Tubel बोरिंग लगाने के लिए भूमि में पानी देखने की 3 सफल विधियाँ ।जमीन के अंदर पानी देखने का तरीका

संदर्भ के लिए पूछें अपने परिवार के सदस्यों, मित्रों या सहकर्मियों से बात करें और उन्हें पूछें कि क्या उनके पास कोई सुझाव हैं स्थानीय अस्पतालों और चिकित्सा स्कूलों को कॉल करें और संदर्भ के लिए पूछें। अस्पताल के कर्मचारियों से उन डॉक्टरों के नाम से पूछिए यदि आप एक बाल रोग विशेषज्ञ की तलाश में हैं, तो आप आसानी से स्कूल को बुला सकते हैं और पूछ सकते हैं कि कौन सा डॉक्टर या चिकित्सा सुविधाएं सुझाती हैं।
  • डील विद ए टू टूथ पुलिंग स्टेप 10
    2
    कई जगहों पर कॉल करें और अपने डॉक्टरों से बात करें पहले चिकित्सक के साथ आपको रोकना न हो, चुनने से पहले अपने विकल्पों की तलाश करें और विचार करें- कृपया ध्यान दें कि शायद आप किसी संभावित चिकित्सक से बात नहीं कर सकें, जिसे आपने कभी नहीं देखा है। वास्तविक मरीज की समीक्षा के आधार पर वेबसाइटों को योग्यता के लिए समर्पित वेबसाइटें हैं, आप भी Google में रुचि रखने वाले डॉक्टर को ढूंढ सकते हैं और देखें कि क्या दिखाई देता है!
  • टूथ एक्सट्रैक्शन चरण 3 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    3
    यदि आपका डॉक्टर आपको किसी विशेष विशेषज्ञ को बताता है, तो जांच लें कुछ डॉक्टर आपको अपने दोस्तों और व्यापारिक सहयोगियों को भेज सकते हैं। यह मत मानो कि आप अपने बीमा नेटवर्क में सबसे अच्छे डॉक्टर या किसी व्यक्ति की बात कर रहे हैं। फिर, यह एक ऐसी स्थिति है जिसमें आपको यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी बीमा कंपनी से संपर्क करना चाहिए कि विशेषज्ञ आपके प्लान के नेटवर्क में है। यद्यपि कुछ चिकित्सक आपको विशेष देखभाल के लिए अपने दोस्तों को भेजते हैं, उन्हें आपको एक सक्षम विशेषज्ञ के रूप में संदर्भित करने की ज़रूरत होती है, इसलिए यह देखभाल के साथ अच्छी निरंतरता सुनिश्चित करता है। आपकी प्राथमिक देखभाल चिकित्सक यह सुनिश्चित करने के लिए आपकी सभी देखभाल के समन्वय के लिए जिम्मेदार है कि आप अपनी स्थिति के लिए सबसे अच्छा चिकित्सा उपचार प्राप्त कर रहे हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र सही डॉक्टर चरण 4 खोजें
    4
    चिकित्सकों से उनके क्रेडेंशियल के लिए पूछें सुनिश्चित करें कि डॉक्टर के पास क्रेडेंशियल्स हैं और ठीक से अधिकृत है आप डॉक्टर से पृष्ठभूमि की जांच के लिए अनुरोध करने के लिए अपने राज्य चिकित्सा लाइसेंस बोर्ड को फोन करके एक लाइसेंस जांच कर सकते हैं।
  • एफ़र्ड डेंटल इम्प्लांट्स स्टेप 2 शीर्षक वाली छवि
    5
    बीमा योजनाओं के बारे में डॉक्टरों से चर्चा करें उनसे चिकित्सा कवरेज के बारे में पूछें और अगर वे आपके बीमाकर्ता के अंतर्गत आते हैं विशिष्ट रहें और पूछें कि क्या यह विज़िट, दवाएं, प्रक्रियाएं आदि शामिल है। (कई डॉक्टरों को पता नहीं है कि आपका बीमा किस प्रकार शामिल है।) ऐसे कई चर हैं, उदाहरण के लिए, सह-बीमा, कटौती, आदि। इन स्थितियों में सबसे अच्छा शर्त है कि आप अपने स्वास्थ्य योजना के सदस्य सेवाओं से संपर्क कर सकते हैं, यह टोल-फ्री नंबर यह आपके बीमा पहचान पत्र पर, अक्सर आपके कार्ड के पीछे, उन्हें फिर से सत्यापित करने के लिए कहें कि आपकी लागत कुछ प्रक्रियाओं या परीक्षणों के लिए कैसी होगी)।
  • शीर्षक वाला चित्र सही डॉक्टर चरण 6 खोजें
    6
    अस्पतालों और चिकित्सा सुविधाओं के बारे में अनुसंधान अस्पतालों और चिकित्सा सुविधाओं की प्रतिष्ठा और गुणवत्ता की खोज करना सुनिश्चित करें



  • एक ही दिन की दंत चिकित्सा स्कैन और दांत पुनर्स्थापनाओं का शीर्षक चित्र 6
    7
    यदि आप एक सर्जन के बारे में जांच करते हैं, तो जांच करें कि आपने कितनी बार प्रक्रिया और आपकी सफलता दर की है
  • शीर्षक वाला चित्र सही डॉक्टर चरण 8 खोजें

    Video: सोच क्लॉथ पैड Soch cloth pad review hindi

    8
    संबंधित चिकित्सक द्वारा प्रमाणित एक चिकित्सक खोजें। यह साबित करता है कि डॉक्टर परीक्षाओं में और बेहतर प्रशिक्षण में सफल रहे थे।
  • खिताब की छवि सस्ती डेंटल ट्रीटमेंट खोजें चरण 9
    9
    अच्छा व्यवहार के साथ किसी के लिए देखो आप एक डॉक्टर नहीं चाहते जो कार्यालय में आते हैं और कहते हैं, "हाय, आप कैसी हैं? मैं सिर्फ आपको बताना चाहता था कि आपके पैर पर एक बड़ा गांठ है। खैर, इसके साथ शुभकामनाएँ और मैं इसे अगले यात्रा में देखता हूं "और फिर इस मुद्दे के बारे में चर्चा करने के बिना आप के साथ आगे बढ़ो। आपको एक डॉक्टर ढूंढने की जरूरत है जो रोगी है, जो आपके साथ सहज महसूस करता है और पूरी तरह से आपकी स्थिति और संभव उपचार बताता है और आपकी चिंताओं को सुनता है। महत्वपूर्ण: यदि आप काफी हद तक भाग्यशाली हैं जो आपके लिए आदर्श चिकित्सक ढूंढ लेते हैं, जो अपना समय लेता है और आपकी चिंताओं को सुनता है, आपको अवश्य पता होना चाहिए कि इस डॉक्टर के पास उसके सभी रोगियों के साथ एक ही इलाज है अगर आपको अपने चिकित्सक को देखने के लिए अपनी नियुक्ति के समय के बाद 20-30 मिनट और इंतजार करना पड़ता है, तो समझ लें कि उन रोगियों के लिए देरी होगी जो ठीक से देखभाल कर रहे हैं, जिनके पास आपकी नियुक्ति हुई थी डॉक्टर को देखने के लिए आपकी बारी जब आप एक ही समय, ध्यान और देखभाल प्राप्त करेंगे!
  • आप के लिए सर्वश्रेष्ठ दंत चिकित्सक खोजें चरण 2 में शीर्षक वाली छवि

    Video: क्या मुह में लिंग डालना सही है !! Do Men Like Performing Oral On Women!! Best Education Tips

    10
    आपातकालीन उपचार और देखभाल के लिए देखें आपातकाल के मामले में सुनिश्चित करें कि आपको उचित देखभाल मिलती है
  • इमेज मैनेजियल चरण 2 के लिए अपने दंत चिकित्सक को प्रोत्साहित करें शीर्षक वाला इमेज
    11
    जांच करें और देखें कि क्या आपके चिकित्सक ने उपचार के लिए दृष्टिकोण अपना दृष्टिकोण और दर्शन के अनुरूप है। उदाहरण के लिए, पश्चिमी चिकित्सा से परे (कभी-कभी एलोपैथिक चिकित्सा के रूप में संदर्भित), कुछ डॉक्टर "समग्र दवा" का अभ्यास करते हैं (व्यक्ति की पूरी देखभाल कर रहे हैं) जो निदान और योजना बनाने के लिए व्यक्तिगत, सामाजिक और जैविक कारकों को मानता है उपचार की अन्य डॉक्टर "समग्र दवा" अभ्यास करते हैं जो पश्चिमी चिकित्सा को सिद्ध वैकल्पिक चिकित्सा (जैसे एक्यूपंक्चर) के साथ जोड़ती है। और "कार्यात्मक दवा" तेजी से लोकप्रिय हो रहा है कार्यात्मक दवा पुराने शर्तों के अंतर्निहित कारणों के लिए नहीं दिखती है, न कि केवल एक विशिष्ट लक्षण।
  • युक्तियाँ

    • एक जटिल चिकित्सा स्थिति के मामले में, हमेशा एक दूसरी राय प्राप्त करें, खासकर यदि सर्जरी एक संभावना है
    • हमेशा एक डॉक्टर चुनें जो आपकी बात सुनता है और आपकी स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं को गंभीरता से लेता है - बेहद तिरस्कारपूर्ण चिकित्सक से सावधान रहें
    • आजकल डॉक्टरों को अक्सर अधिक अनुबंधित किया जाता है और बहुत ज्यादा काम करना पड़ता है यदि आपके पास एक "निजी" कॉल के लिए पूछने पर आपके पास निश्चित रूप से एक नियुक्ति का समय निर्धारित करने के लिए समय नहीं होगा, जिसमें डॉक्टर आपकी चिंताओं को व्यक्ति में हल कर सकता है। (उदाहरण के लिए परीक्षण के परिणाम, एक नई समस्या, एंटीबायोटिक पर्चे, आदि) उदाहरण के लिए, यदि आपको एक फॉर्म भरने की आवश्यकता है, तो फॉर्म भरने की सुविधा के लिए अपने डॉक्टर से नियुक्ति का समय निर्धारित करना बेहतर है। जब तक यह किसी नियुक्ति के दौरान नहीं किया जाता है, तब तक डॉक्टरों को आपके लिए एक फॉर्म भरने के लिए ज़िम्मेदार नहीं किया जाता है। साथ ही फॉर्म के ढेर के साथ जो आपको पहले ही भरना पड़ता है, जब तक आप अपने डॉक्टर के साथ नियुक्ति नहीं कर लेते हैं, तब तक आपके फॉर्म को भरने के लिए यह एक लंबा समय लग सकता है
    • यदि आपका नियमित चिकित्सक उपलब्ध नहीं है तो बैकअप डॉक्टर का पता लगाएं, हालांकि - यदि आपके पास एचएमपी योजना है, तो आपको अपनी प्राथमिक देखभाल के लिए एक विशेष चिकित्सक का चयन करना और उसका उपयोग करना होगा। एक अन्य विकल्प एक "क्लिनिक इन पल" है जो कि सबसे सीवीएस फार्मेसियों में पाया जा सकता है अन्य क्लीनिक भी हैं जो आप तत्काल देखभाल के लिए उपयोग कर सकते हैं, फिर से अपनी बीमा कंपनी से पूछें आपके पीसीपी को बदलने के बिना आपकी यात्रा को आपकी बीमा योजना से कवर किया जाना चाहिए इन जरूरी देखभाल सुविधाओं के कारण गैर-तत्काल समस्याएं पैदा हो सकती हैं, जैसे कि गले में खराश, संभव मूत्र पथ के संक्रमण या वैक्सीन।
    • यदि कोई आपातकाल है, 911 पर कॉल करें या निकटतम अस्पताल में तुरंत जाएं आप 9 11 पर कॉल करने के लिए किसी यात्री के मोबाइल फोन से पूछ सकते हैं, लेकिन सड़क पर किसी अजनबी के हाथों में जीवन की धमकी देने की स्थिति या स्थिति को "कभी नहीं" छोड़ दें, भले ही वह कहता है कि वह डॉक्टर है।

    चेतावनी

    Video: भूमि में पानी कैसे देखें Tubel बोरिंग लगाने के लिए ।

    • किसी चिकित्सक या प्रमाणित नर्स के बारे में सुनिश्चित करने के लिए किसी के हाथ में अपनी चिकित्सा देखभाल छोड़ दें
    • यदि कोई आपातकालीन स्थिति है, तो 911 पर कॉल करें या फिर तुरंत अस्पताल जाना
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com