ekterya.com

एक प्रसूति स्त्री रोग विशेषज्ञ का चयन कैसे करें

ज्यादातर महिलाएं अपने स्वास्थ्य और गर्भावस्था Obstetricians और Gynecologists, जो मादा प्रजनन मुद्दों के विशेषज्ञ बनाए रखने के लिए ध्यान का एक बड़ा हिस्सा प्राप्त करते हैं। प्रसूति-स्त्रीरोग विशेषज्ञ, पैप स्मीयर, परिवार नियोजन परामर्श और गर्भनिरोधक विकल्प, उपचार रजोनिवृत्ति के लिए, प्रसव पूर्व देखभाल, बांझपन के निदान और उपचार, प्रजनन और सेवाओं के काम से संबंधित सर्जरी सहित सेवाओं की एक विस्तृत विविधता प्रदान करते हैं और बहुत कुछ यद्यपि सभी विशेषज्ञ प्रत्यारोपण और स्त्री रोग दोनों में काम नहीं करते हैं, कई डॉक्टर दोनों विशेषताओं का अभ्यास करते हैं और सभी उम्र की महिलाओं को व्यापक देखभाल प्रदान कर सकते हैं। क्योंकि प्रसूति अपने रोगियों के लिए इन महत्वपूर्ण सेवाएं प्रदान करते हैं, यह एक डॉक्टर जो, सक्षम चौकस और उच्च गुणवत्ता देखभाल प्रदान करने में सक्षम है का चयन करने के लिए महत्वपूर्ण है।

चरणों

1
अपने दोस्तों और मादा रिश्तेदारों से पूछें, जिनके साथ वे प्रसूति-स्त्री रोग विशेषज्ञ जाते हैं। कुछ लोग अपने डॉक्टरों से प्यार करते हैं और उन्हें अत्यधिक सलाह देते हैं अन्य आपके डॉक्टरों से नफरत करते हैं और आपको अपने कार्यालय में क्या अपेक्षा कर सकते हैं, जैसे लंबी लाइनें, बीमा परेशानियों, या असभ्य प्रदाताओं के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी देते हैं। किसी भी तरह से, आप उन उम्मीदवार डॉक्टरों की सूची में से कौन शामिल हो सकते हैं और किसको शामिल करने के बारे में मूल्यवान सलाह प्राप्त कर सकते हैं।
  • 2
    अपनी बीमा कंपनी से जांच करें, जो आपको प्रसवोत्सर्जन और स्त्री रोग विशेषज्ञों को देखभाल करने के लिए कवर करते हैं।
  • कई बीमा प्रदाताओं की एक सूची है "कवरेज" और डॉक्टरों के विकल्प "कोई कवरेज नहीं"। जब तक आप कवरेज के बिना एक ओबी-GYN चयन करने के लिए एक सम्मोहक कारण है, कई बीमा कंपनियों कम या कोई लागत परामर्श कवर और अपने कवरेज क्षेत्र से बाहर परवाह करेंगे।
  • स्वीकार्य प्रदाताओं की सूची जांचें और उन लोगों को पार करें, जो बहुत दूर हैं या जिनके पास आपके लिए सुविधाजनक परामर्श कार्यक्रम नहीं है। अगर उपलब्ध प्रदाताओं की सूची आपके क्षेत्र में बहुत कम है, तो प्रत्येक कार्यालय को यह बताने के लिए कहें कि वे नए मरीज को स्वीकार कर रहे हैं या नहीं इससे पहले कि आप किसी विशेष चिकित्सक के पास जा सकते हैं।
  • एक नियुक्ति शेड्यूल करने से पहले प्रत्येक प्रदाता की नकारात्मक रिपोर्ट खोजें। अधिकांश राज्य मेडिकल बोर्ड चिकित्सकों के खिलाफ वर्तमान में पंजीकृत सभी शिकायतें या रिप्रमेंड्स को सूचीबद्ध करते हुए, सभी पंजीकृत ऑस्टेट्रिशियन-गाइनाइकोलॉजिस्टर्स पर जानकारी प्रदान करते हैं। एक डॉक्टर एक मरीज की एक शिकायत है, यह निर्धारित करता है यह अपर्याप्त या लापरवाह देखभाल है या नहीं, और यदि ऐसा है तो, सूची एक नया आपूर्तिकर्ता की तलाश के माध्यम से जारी है। यदि शिकायत बीमा प्रतिपूर्ति या अन्य गैर-स्वास्थ्य-आधारित मुद्दों से संबंधित है, तो इसे ध्यान में रखें यदि आप अपनी सेवाओं को नियुक्त करने का निर्णय लेते हैं।
  • अपनी सूची में डॉक्टरों की सामान्य ऑनलाइन राय पर गौर करें। हालांकि कोई डॉक्टर सभी रोगियों के लिए एकदम सही नहीं है, लेकिन डॉक्टर के बारे में कई टिप्पणियों में एक मजबूत नकारात्मक प्रवृत्ति दूसरे के लिए तलाश जारी रखने के लिए पर्याप्त कारण हो सकती है। यदि, इसके विपरीत, आपको डॉक्टर से मजबूत सिफारिशें प्राप्त हुई हैं और कार्यालय का समय सुविधाजनक है और आपका बीमा उन्हें शामिल करता है, एक नियुक्ति का अनुरोध करने की संभावना पर विचार करें
  • Video: От чего и от кого зависит Ваше здоровье? Особенности национальной охоты за здоровьем

    3
    निर्णय लें कि क्या आप चाहते हैं कि आपका प्रसूति-स्त्री रोग विशेषज्ञ पुरुष या महिला हो।
  • आप विचार के साथ असहज महसूस करते हैं एक पुरुष चिकित्सक आपके शरीर के सबसे अंतरंग भागों की जांच या यदि आप इसे करने के लिए धार्मिक आपत्तियों है, केवल महिलाओं प्रसूति के लिए अपनी खोज को सीमित करता है।
  • कई प्रदाता दोनों लिंगों के डॉक्टरों की पेशकश करते हैं और आपके अनुरोध को समायोजित करने के लिए तैयार हैं, बशर्ते आप उन्हें अपनी पसंद को अग्रिम में बता दें
  • 4



    निर्णय लें कि क्या एक गैर विशेषज्ञ चिकित्सक आपको स्वीकार्य है
  • जनरल चिकित्सक विशेषज्ञ की तुलना में कम कीमत पर आपको गुणवत्ता देखभाल प्रदान कर सकते हैं। इसके अलावा, उनकी प्रतीक्षा सूचियां कम हैं और आम तौर पर आपकी सहायता करने के लिए अधिक समय है।
  • यदि आप सामान्य चिकित्सक के साथ इसे और अधिक सहज महसूस करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपकी बीमा कंपनी इसे कवर करती है और वे आपको आपके पास सामान्य चिकित्सकों की एक सूची प्रदान करते हैं।
  • 5
    अपने स्त्री रोग विशेषज्ञ- नियुक्ति करने से पहले कुछ प्रश्न पूछें
  • जांच लें कि क्या आप बीमा कवरेज स्वीकार करते हैं, और पूछें कि आप कितनी जल्दी एक यात्रा के लिए शेड्यूल कर सकते हैं यदि आप नियुक्ति का निर्णय लेते हैं
  • पूछें कि डॉक्टर कितनी देर से अभ्यास कर रहे हैं यहां तक ​​कि नए स्त्रीरोग विशेषज्ञ-प्रत्यारोपण ने व्यापक प्रशिक्षण प्राप्त किया है, लेकिन यदि आपके पास महत्वपूर्ण स्वास्थ्य समस्याएं हैं या यदि आप एक उच्च-जोखिम वाली गर्भावस्था का सामना कर रहे हैं, तो आप एक अधिक अनुभवी डॉक्टर को चुनना चाह सकते हैं
  • पता लगाएँ कि क्या विशेषज्ञ या सामान्य चिकित्सक तत्काल सवालों का जवाब देने के लिए घंटे के बाद उपलब्ध हैं या यदि वे श्रम शुरू करने के लिए उपलब्ध होंगे या कॉल करेंगे।
  • आप इतिहास के लिए विशेष जरूरतों है, तो हाल ही में एक गर्भाशय या पॉलीसिस्टिक अंडाशय सिंड्रोम के रूप में, वह पूछता है कि डॉक्टर आपके जैसे मामलों से निपटने में अनुभव है।
  • प्रत्येक कार्यालय के उत्तरों को ट्रैक करें अपनी सूची से अस्वीकार्य प्रतिक्रियाएं निकालें और शेष से एक संभावित चिकित्सक का चयन करें। एक नियुक्ति करें
  • 6
    पहली यात्रा में जीनो-प्रसूतिविदों के साथ अपने आप को परिचित करने के लिए समय निकालें और यदि आप संतुष्ट नहीं हैं तो अपने डॉक्टर को बदल दें।
  • सबसे पहले चिकित्सक आपको पहले परामर्श में मिलने के लिए कुछ मिनट लेते हैं अपने डॉक्टर से अशिष्ट है या यदि कार्यालय साफ नहीं है या आपकी गोपनीयता का सम्मान नहीं करता है, स्वागत या एक फोन कॉल पर कर्मचारियों को शिकायत या डॉक्टर के पास एक पत्र लिखने पर विचार करें। यदि आप सुधार नहीं करते या माफी नहीं मांगते हैं, तो एक नया डॉक्टर खोजने पर विचार करें।
  • कर्मचारी या डॉक्टर अनुचित टिप्पणियां करता है, अगर सेवा प्रदाता कृत्यों आपत्तिजनक रूप से, या यदि सफाई और कार्यालय उपकरण खराब है, एक शिकायत के लिए खुद के लिए या स्थानीय मेडिकल बोर्ड है। यदि आपको यह असुरक्षित या असुविधाजनक महसूस करता है तो कार्यालय में वापस मत लौटें
  • याद रखें, आपको कार्यालय में वापस जाने की ज़रूरत नहीं है, सिर्फ इसलिए कि आप परामर्श में गए थे अधिकतर मामलों में, आपका नया प्रदाता अपने मेडिकल रिकॉर्ड की एक कॉपी प्राप्त करने के लिए अपने ओबी / जीवाईएन को फ़ॉर्म को कॉल या फैक्स कर सकता है।
  • युक्तियाँ

    Video: PCOD / PCOS - कारण, लक्षण और घरेलू उपचार | Home Remedies for Poly cystic Ovarian Syndrome

    • यदि आपके पास विनम्रता, गर्भावस्था नियंत्रण या प्रसव के संबंध में कुछ धार्मिक या नैतिक विश्वास हैं, तो अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए स्थानीय डॉक्टरों के लिए फोन बुक या इंटरनेट पर देखें। कई ओबी-जीएनएन गैर-हार्मोनल परिवार नियोजन, प्राकृतिक जन्म जैसे क्षेत्रों में उप-विशेषज्ञ हैं और धार्मिक विचारों को ध्यान में रखते हैं।
    • आप देख रहे हैं इस तरह के endometriosis या गर्भाशय ग्रीवा के कैंसर के रूप में बांझपन या प्रजनन प्रणाली की समस्याओं के लिए एक उन्नत उपचार के लिए, आप प्रजनन उपचार या ऑन्कोलॉजी में अतिरिक्त प्रशिक्षण के साथ एक ओबी-GYN देखने के लिए आवश्यकता हो सकती है। अस्पतालों, प्रजनन क्लीनिक और शैक्षिक चिकित्सा केंद्र आपको अपनी चिंताओं के साथ मदद करने के लिए आवश्यक अनुभव के साथ डॉक्टरों की पेशकश कर सकते हैं।

    Video: Obgyn Atlanta Gynecology Practice Atlanta - Best Local Gynecologist Atlanta - Dr. Lynette Stewart

    चेतावनी

    • अगर कोई मेडिकल स्टाफ सदस्य आप पर हमला करता है या आपको यौन उत्पीड़न करता है, तो पुलिस और स्थानीय मेडिकल बोर्ड के साथ एक आधिकारिक शिकायत दर्ज करें। आपकी हिम्मत अन्य महिलाओं को उसी दर्द का सामना करने से बचा सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com