ekterya.com

आप की तरह लग रहा है कि कैसे बंद करना अवर, कमजोर या निष्क्रिय है

कमजोरी की भावना हमारे जीवन में किसी बिंदु पर सभी का अनुभव है। कुछ लोगों को यह दूसरों से ज्यादा मुश्किल है, लेकिन स्थिति की परवाह किए बिना, हमेशा ऐसी चीजें हैं जो आपको अपने बारे में बेहतर महसूस करने के लिए किया जा सकता है

चरणों

छवि का शीर्षक`re Inferior, Passive, or Weak Step 1
1
अपनी ताकत की प्रशंसा करें और उन पर ध्यान केंद्रित करें, क्योंकि यह सबसे अधिक संभावना है कि आप अपने आप पर बहुत कठिन हैं।
  • छवि का शीर्षक`re Inferior, Passive, or Weak Step 2
    2
    किसी से बात करें, आप एक मित्र, एक प्रेमी या प्रेमिका, एक पिता, एक भाई, आदि के साथ ईमानदार हो सकते हैं। उसे बताएं कि आपको इतना कमजोर क्यों महसूस हो रहा है और हो सकता है कि वह आपकी स्थिति के बारे में क्या कहना चाहता है।
  • छवि का शीर्षक`re Inferior, Passive, or Weak Step 3
    3
    अपने आप को खुश होने की अनुमति दें, खुद को नरक से मत बनो, क्योंकि आप इसके लायक नहीं हैं। आपको समझना चाहिए कि आप इंसान हैं: आप सही नहीं हैं कोई भी व्यक्ति जो आपको लगता है कि सही नहीं है। आप जानते हैं कि हर व्यक्ति जो कहती है कि वह सही है, वह नहीं है। आपको समझना चाहिए कि पूर्णता एक राय है और कोई पूर्ण अर्थ नहीं है।
  • छवि का शीर्षक`re Inferior, Passive, or Weak Step 4
    4
    व्यायाम करें अगर आपको लगता है कि आपको शारीरिक शक्ति की कमी है, तो व्यायाम करने की कोशिश करें, और यदि आप काफी पुरानी हैं, तो एक जिम में दाखिला लें शारीरिक गतिविधि में आत्मविश्वास बढ़ता है और बहुत से स्वास्थ्य लाभ हैं शारीरिक गतिविधि तनाव को कम करती है, आपको बेहतर सोता है और आपको सक्रिय और सकारात्मक महसूस करने में मदद करता है। उसी तरह, आप एक प्रतिभा या कौशल विकसित करेंगे, जिस पर आपको गर्व होना चाहिए। याद रखें कि शारीरिक गतिविधि तीरंदाजी से लेकर कैदी की गेंद तक या वॉटर पोलो तक होती है। यह जानने के लिए कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या काम करता है, सभी प्रकार की चीजों का अभ्यास करने की कोशिश करें!
  • छवि का शीर्षक`re Inferior, Passive, or Weak Step 5
    5

    Video: Words at War: White Brigade / George Washington Carver / The New Sun




    अतिरिक्त गतिविधियां करें एक क्लब में शामिल हों, नए लोगों से मिलें और नए हितों का विकास करें यह आपको अपने न्यूनता जटिल द्वारा निराश होने के लिए पर्याप्त समय होने से रोक देगा। यदि आप नीची महसूस करते हैं क्योंकि आप स्कूल में अच्छी तरह से नहीं करते हैं, तो ट्यूशन कार्यक्रम में शामिल हों और आपको अपना ग्रेड अपलोड करने और अपना आत्म-सम्मान बढ़ाने के लिए ट्यूटर प्राप्त करें।
  • छवि का शीर्षक`re Inferior, Passive, or Weak Step 6
    6
    अपने आप को बचाव! अपने पक्ष में होने वाली जीवन की अच्छी चीजों को न दें, क्योंकि आपने अपनी राय नहीं दी और याद रखें कि आपको सकारात्मक सोचना चाहिए, अपनी गलतियों पर ध्यान केंद्रित न करें आपके पास राय है और वे बहुमूल्य हैं यदि लोग आपकी राय के मूल्य को पहचानने से इनकार करते हैं, तो उनके बारे में चिंता करने योग्य नहीं है I
  • छवि का शीर्षक`re Inferior, Passive, or Weak Step 7
    7
    तुम्हें पता होना चाहिए कि आप किसी से भी कमजोर नहीं हैं और ये सभी समान हैं: रेस, लिंग और आकार महत्वपूर्ण कारक नहीं हैं
  • छवि का शीर्षक`re Inferior, Passive, or Weak Step 8
    8
    किसी को भी आप पर चलने न दें अपनी स्थिति की रक्षा करें - आपकी राय आपके जैसी ही महत्वपूर्ण है
  • छवि का शीर्षक`re Inferior, Passive, or Weak Step 9
    9
    एक शिक्षक से बात करने में संकोच न करें, अगर कोई आपको इस तरह से महसूस करता है। एक व्यक्ति को बताएं जिसे आप निराश और घटिया महसूस करते हैं, और वह आपकी भावनाओं को समझने और अधिक आशावादी तरीके से जीवन को देखने में आपकी मदद करेंगे।
  • छवि का शीर्षक`re Inferior, Passive, or Weak Step 10
    10
    आपको समझने वाले लोगों के साथ मिलें! मज़े करो और खुश रहें खुशी और कंपनी आपको अपनी असुरक्षाओं को भूल देगी और जब आप अपने परिस्थितियों को समझने वाले लोगों से घिरे हुए हैं, तो आपको खुद पर अधिक आत्मविश्वास मिलेगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com