ekterya.com

अपनी पहचान कैसे प्राप्त करें

शब्द "असली पहचान" का अर्थ व्यक्तियों के अनुसार बदलती हैं। चाहे आप अपनाया गया है और अपने जैविक परिवार के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करने का प्रयास करें, तो आप फंस महसूस और जीवन आप किए गए हैं से निराश और पता लगाने के लिए क्या आप वास्तव में चाहते हैं या विश्वास है कि पहचान एक मानसिक या आध्यात्मिक विमान में मौजूद चाहते हैं और जानने के लिए देख रहे हैं क्या यह आपके जीवन के लिए इसका मतलब के बारे में अधिक, निम्न चरणों का आप आरंभ करने में मदद मिलेगी।

चरणों

विधि 1
अपने मूल पता लगाना

एक शोध विषय चरण 2 की स्थापना शीर्षक वाली छवि
1
पहचान के बिना रिकॉर्ड्स की जांच करें अमेरिका में, व्यावहारिक तौर पर सभी राज्यों को अपना जन्म और अपनाने के बारे में पहचान किए बिना रिकॉर्ड को देखने के लिए दत्तक व्यक्तियों को अनुमति देता है इस जानकारी में जन्म की तारीख और समय, सामान्य भौतिक विशेषताओं और उस समय माता-पिता की उम्र शामिल होती है, बच्चे को गोद लेने के लिए रखा गया है और अधिक जानकारी उनके पास अन्य जानकारी नहीं होती है जो जैविक माता-पिता का पता लगाने के लिए तेज़ी से या आसानी से इस्तेमाल की जा सकती हैं, लेकिन ऐसे रिकॉर्ड खोज को काफी कम कर सकते हैं और एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु हो सकते हैं।
  • एक रिसर्च टॉपिक स्टेप 9 की स्थापना शीर्षक वाली छवि
    2
    पहचान रिकॉर्ड की जांच करें आप कहाँ पैदा हुए थे इसके आधार पर, आपके गोद लेने की पहचान के रिकॉर्ड (जो कि नाम और पते सम्मिलित हैं) उपलब्ध हो सकते हैं, अर्थात, आप उनसे अनुरोध कर सकते हैं और अपने मूल के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। हालांकि, दत्तक व्यक्तियों और माता-पिता दोनों को बचाने के लिए, कुछ राज्यों ने इस तरह के रिकॉर्डों को सख्ती से सील कर दिया है। फिर भी, अन्य राज्य "परस्पर सहमति" के सिद्धांत पर काम करते हैं, जिसका मतलब है कि जन्म-पूर्व माता-पिता को अपनी सहमति देनी चाहिए इससे पहले दत्तक व्यक्ति पहचान पत्रों तक पहुंच प्राप्त कर सकते हैं।
  • विकल्पों के बारे में अधिक जानें जो कि दत्तक लेने वालों को अपने अभिलेखों में प्रवेश करना है https://adoptions.com/access_to_adoption_records.html.
  • बंधक ऋण संशोधन चरण 13 के लिए एक कठिनाई पत्र लिखें शीर्षक वाला छवि
    3

    Video: जानिए शारीरिक लक्षणों से अशुभ ग्रहों की पहचान कैसे करें

    रीयूनियन रिकॉर्ड के लिए खोजें। ये सीलबंद गोद लेने के अभिलेखों की समस्या को चकमा देने के लिए कार्य करते हैं और अभिभावकों को अपने माता-पिता के साथ जोड़ते हैं, जो उन्हें गोद लेने के लिए जब वे छोटे थे। लोग स्वयं के बारे में विवरण पोस्ट करते हैं और संभावित भागीदारों को खोजने के लिए प्रत्येक दूसरे के पदों की जांच करते हैं। पुनर्मिलन रिकॉर्ड प्रभावी होते हैं, हालांकि, वे केवल तब प्रभावी होते हैं जब दोनों पार्टियां एक दूसरे को जानते हैं और उन में प्रकाशित करने के लिए तैयार हैं।
  • रीयूनियन रिकॉर्ड का सबसे लोकप्रिय संग्रह में पाया जाता है https://reunion-registries.adoption.com/.
  • ध्यान देने योग्य डेफिसिट सक्रियता विकार चरण 5 के लिए एक दवा चुनें
    4
    अपने कानूनी विकल्पों को जानें कुछ मामलों में, अगर सरकार के अन्य हिस्सों से बहुत प्रतिरोध है, लेकिन आप अपने अतीत, युद्धाभ्यास और कानूनी सक्रियता के बारे में अधिक जानने के लिए दृढ़ हैं, उपयोगी उपकरण हो सकते हैं ऐसे कई संगठन हैं जो अपने अनुवांशिक इतिहास को जानने के लिए अपनाने वाले अधिकारों का बिना शर्त समर्थन करते हैं, यही कारण है कि वे उन अधिकारियों के लिए संसाधन और सूचनाएं प्रदान करते हैं जो उन अधिकारों को प्राप्त करने के लिए संघर्ष करते हैं। इन संगठनों में से मुख्य एक बास्टर्ड राष्ट्र है, दत्तक के अधिकारों का संघ। बास्केट राष्ट्र उनके अधिकारों का बचाव करती है और सभी अमेरिकी राज्यों में गोद लेने वाले के कानूनी अधिकारों की गहराई से जानकारी प्रदान करता है। आपकी वेबसाइट है https://bastards.org/.
  • आपके प्रेमी में एक मूवी की तिथि पर एक्ट ऑन इमेज शीर्षक`s House Step 1
    5
    जोखिमों से अवगत रहें पूरी सच्चाई ये है कि गोद लेने के लिए उन्होंने जो बच्चों को रखा है, उन सभी जैविक माता-पिता, गर्मजोशी से स्वागत करते हैं। ऐसा संपर्क परेशान या आक्रामक लग सकता है, खासकर उन मामलों में जहां गोद लेने को स्वयं वर्तमान परिवार और दोस्तों से गुप्त रखा गया है। कुछ राज्यों को वास्तव में आवश्यकता होती है कि दत्तक लेने वालों को पहचान रिकार्ड तक पहुंचने के लिए उन्हें अनुमति देने से पहले परामर्श के माध्यम से जाना जाता है ताकि सुनिश्चित किया जा सके कि वे वास्तविकता समझते हैं। जो कुछ भी आप करते हैं, उन्हें आगे बढ़ने से पहले सीसा के साथ चलना और सावधानी से संवाद करें या उन्हें अप्रत्याशित रूप से कॉल करें।
  • छवि जिसका शीर्षक मुश्किल कठोर अरबी अक्षरों में है 9
    6
    अनुसंधान सेवाओं से बचें लगभग सभी मामलों में, एक निजी जासूस की भर्ती पैसे के निवेश के लायक नहीं होगा। आम तौर पर, सूचना और संसाधनों से मुक्त रूप से उपलब्ध होते ही इस प्रकार के काम में एक निजी जासूस के रूप में कम से कम एक ही परिणाम उत्पन्न करते हैं। इसके साथ ही कहा जा सकता है कि बाहरी स्थितियों की योग्यता के लिए कुछ खास परिस्थितियां हो सकती हैं, इस मामले में आपको बहुत सावधान रहना चाहिए और किसी को काम पर रखने से पहले खुद को सूचित करना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आपके शब्द स्पष्ट हैं और जासूस के पास एक बहुत ही सकारात्मक प्रतिष्ठा है, इसलिए वह धोखाधड़ी का अंत नहीं करता है।
  • किसी भी सेवा अनुबंध के साथ, लिखित में जांच के अनुबंध की एक प्रति प्राप्त करना और हस्ताक्षर करने से पहले एक वकील के साथ इसकी समीक्षा करना सुनिश्चित करें।
  • विधि 2
    खुद को खोजें

    एक डायरीज़ चरण 5 से स्वस्थ हो जाओ का शीर्षक चित्र
    1
    सूचियां बनाएं और उन्हें बचाएं एक सूची बनाना आपके विचारों को व्यवस्थित करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है यहां तक ​​कि "मैं कौन हूँ" के महान प्रश्न के मुताबिक या "मुझे जीवन से वास्तव में क्या चाहिए?" एक सूची आपको ध्यान से मदद कर सकती है। जब आपके पास यह होता है, तो इसे हाथ में रखें और कुछ बिंदुओं को जोड़ या हटाएं या इसे संशोधित करें जैसा कि आप फिट दिखते हैं समय के साथ, आपकी प्राथमिकताओं का एक स्पष्ट दृष्टिकोण उभरने शुरू हो जाएगा।
    • पहले आधार प्रश्न को परिष्कृत करें अपने बारे में निष्पक्ष रूप से सोचना मुश्किल है, इसलिए आपके प्रश्न जितना अधिक सामान्य होगा, उतना ही मुश्किल यह है कि एक व्यापक समाधान के बारे में सोचना होगा। केवल "मेरी अपनी पहचान क्या है?" पूछने के बजाय पूछो, "क्या व्यक्तित्व लक्षण मैं प्रशंसा करता हूँ और उदाहरण देने की कोशिश करता हूं?" या "मैं किसी दोस्त में क्या मानता हूं?" आप अपने आपसे उन प्रश्नों की संख्या पूछ सकते हैं जो आप चाहते हैं, लेकिन प्रत्येक के लिए एक अलग सूची है।
    • त्वरित और आसान उत्तरों का सहारा न करें आप चीजों की एक सूची बनाने के लिए जा रहे हैं आप अपने दोस्तों को देख रहे हैं, इस तरह के "निष्ठा" और "विश्वसनीयता" बीमा दिमाग में पहले कूद जाएगा जैसे शब्दों। कोई समस्या नहीं होगी, लेकिन शब्द से परे सोचने की कोशिश करें इसका अर्थ तक पहुँच जाता है: क्या तुम सच में अपने मित्रों से वफादारी चाहते हैं, तो आप को बदलने के रहस्यों को बता और हर में आप का समर्थन करने की उम्मीद करना चाहते हैं आप कर सकते हैं या वहाँ के लिए अन्य अधिक महत्वपूर्ण बातें हैं आप? शायद आपको पता है कि आप उन मित्रों की तलाश कर रहे हैं जो अधिक सामाजिक रूप से वापस ले जाते हैं ताकि आप पार्टी की आत्मा की तरह महसूस कर सकें, जब वे एक साथ होते हैं। ऐसी चीजों को समझने से आपको बेहतर जानने में मदद मिलेगी
    • नकारात्मक पहलुओं की एक सूची बनाएं, लेकिन उन्हें बहुत अधिक गोद न दें। सही मायने में आप समझने के लिए, समान रूप से अपनी कमजोरियों, भय, निराशा, आप की तरह है और नहीं है क्या भी सकारात्मक अपने जीवन के पहलुओं को जानना महत्वपूर्ण होगा। हालांकि, इसका अर्थ यह नहीं है कि आपको उन पर विशेष रूप से ध्यान देना चाहिए। अगर आप पाते हैं आप के बारे में बहुत सी बातें है कि आप नापसंद करते हैं कि, तो विचारों को उत्पन्न करने क्यों नमूने ऐसी सुविधाओं और क्या आप उन्हें बदलने के लिए कर सकते हैं समझाने की कोशिश। आपकी सभी सूचियों से शुरुआत करते हैं "मैं नफरत मेरा काम", अपने सपनों की नौकरियों या चीजें आप अपनी वर्तमान नौकरी के बारे में बदल जाएगा के बारे में अधिक सकारात्मक सूचियों बनाने के लिए करना चाहता है।
  • छवि का शीर्षक नाराज होने के बिना लड़कियों को आकर्षित 10



    2

    Video: क्या आप अपनी पहचान जानते हैं? - H. G. Vrindavanchandra Das, GIVEGITA

    अपने और दूसरों की साक्षात्कार जैसा कि आपकी सूचियां समय के साथ और अधिक व्यापक और बदलती हैं, आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण बिंदुओं को निर्धारित करने के लिए उन्हें तुलना करके आप समय-समय पर उन्हें फिर से पढ़ना उपयोगी होंगे। हालांकि, आत्म-केंद्रित अभ्यास केवल आपको निश्चित बिंदु पर ले जाएगा। अपने आत्म-ज्ञान को सचमुच विस्तारित करने के लिए, आपको अन्य दार्शनिक, आध्यात्मिक और कलात्मक कार्यों में तल्लीन करना चाहिए।
  • आपको सब कुछ पढ़ना नहीं होगा। प्लेटो या सार्थे को पढ़ने के विचार से हर किसी का आकर्षण नहीं है जब आप इनमें से अधिकतर लेखकों को अपने आप को डुबो देते हैं और शुरू से खत्म करने के लिए अपने सबसे महत्वपूर्ण कामों को पढ़ते हैं, तो आप उनके दर्शन के छोटे स्पष्टीकरण को पढ़ने के द्वारा एक ठोस और उपयोगी अवलोकन भी कर सकते हैं। आपको आर्थर स्कोपनहाउर के पूर्ण कार्यों के बजाय विकिपीडिया में एक लेख और क्लिफ के नोट्स में पढ़ने के लिए शर्म महसूस करना नहीं है, जब तक कि आप जो पढ़ते हैं वह आपको अपने आत्म-ज्ञान को बढ़ाने में मदद करता है।
  • लेकिन फिक्शन काम करने की कोशिश करो कई बार, साहित्य के महान काम भी दार्शनिक विचारों की प्रणाली को प्रतिबिंबित करते हैं, इस कारण से, इस तरह के कामों को पढ़ने से मूल सूखी पुस्तकों को संबोधित करने से भी कम असर पड़ सकता है।
  • आध्यात्मिक की उपेक्षा मत करो यहां तक ​​कि अगर आप भी आध्यात्मिक विचार कभी नहीं किया है, वॉल्ट व्हिटमैन की कविता या प्राचीन चीनी दार्शनिक लाओजी आध्यात्मिक (लाओ जू) के लेखन को पढ़ आप तरीके कि तार्किक विश्लेषण कभी नहीं होगा में अपने आप को समझने में मदद मिलेगी। आप हमेशा बहुत कठोर धार्मिक विश्वासों हुआ है, तो पौराणिक कथाओं और अन्य धर्मों के दार्शनिक काम करता है पढ़ा नहीं डर, क्योंकि अक्सर आप रोचक और उपयोगी विचारों को अपने स्वयं के विश्वास प्रणाली ख़तरे में डालना होगा देखेंगे।
  • छवि शीर्षक से बचें ओवररेक्टिंग चरण 4
    3
    अपनी जटिलता को स्वीकार करें एक इंसान के रूप में, आप उन तरीकों से असाधारण रूप से जटिल हैं, जिन्हें आप कभी महसूस नहीं कर सकते हैं अपने आप को पूरी तरह से समझना अनिवार्य रूप से असंभव है, क्योंकि आप हमेशा नई जानकारी और विचारों को बदलते, ध्यान देने, प्रसंस्करण और विश्लेषण करने होंगे। हालांकि, आप आत्म-ज्ञान का एक उपयोगी और व्यावहारिक स्तर प्राप्त कर सकते हैं। अपने साथ धैर्य रखें और नए विचारों और खुलासे के लिए खुला रहें जितना बेहतर आप खुद को जानते हैं उतना ही प्रभावी ढंग से आप अपने और अपने जीवन की सामान्य दिशा को नियंत्रित कर सकेंगे।
  • भाग में अपनी भारी जटिलता को स्वीकार करना दूसरों की जटिलता को पहचानना है कभी-कभी, चीजें नियंत्रण से बाहर होती हैं, यह प्रकृति और समाज दोनों में जीवन का एक तरीका है। तथ्य यह है कि चीजें आप जिस तरह से नहीं चाहते हैं, इसका अर्थ यह नहीं है कि आप कुछ गलत कर रहे हैं
  • इमेज का शीर्षक, दूसरों के लिए एक बेहतर व्यक्ति बनें चरण 11
    4
    बाहरी स्रोत खोजें मनुष्य सामाजिक जानवर हैं और निजी इंटरैक्शन का सामना करने के लिए कुछ भी आपके चेहरे से नहीं बदलेगा, वास्तव में आपको बेहतर समझने में आपकी मदद करेंगे। आप यह मान सकते हैं कि आप एक निश्चित तरीके से हैं या आप किसी विशेष स्थिति में एक निश्चित तरीके से प्रतिक्रिया करेंगे, लेकिन वास्तविकता में आप निश्चित रूप से यह नहीं जानते हैं कि ऐसा तब तक हो। जिस व्यक्ति के साथ आप एक ईमानदार और / या एनिमेटेड बात कर सकते हैं, उसे अत्यधिक मूल्य दें।
  • उस तरह के लोग अलग-अलग जगहों पर हो सकते हैं। यह एक सच्चा दोस्त हो सकता है, एक रिश्तेदार जो आपकी सहायता करता है या सिर्फ एक परिचित है, जो उन चीजों के बारे में बात करना पसंद करता है जो आपकी दिलचस्पी रखते हैं। यदि आपको अपने विचारों के बारे में अपेक्षाकृत निष्पक्ष राय चाहिए, तो आप एक सलाहकार या मनोचिकित्सक भी किराए पर कर सकते हैं
  • विधि 3
    आध्यात्मिक दृष्टिकोण

    Video: क्या आप जानते है ?? नवजात शिशु अपनी माँ को कैसे पहचान लेता है

    अपने माता-पिता को दूसरे संस्कृतियों से अपने दोस्तों को स्वीकार करने के लिए शीर्षक से छवि चरण 7
    1
    अपनी पिछली संस्कृति खोजें सांस्कृतिक विरासत किसी व्यक्ति के जीवन के लिए एक विशाल संदर्भ प्रदान कर सकती है संयुक्त राज्य अमेरिका में, कुछ नस्लीय पृष्ठभूमि दूसरों की तुलना में बेहतर अनुमोदन का आनंद लेते हैं, उदाहरण के लिए, आयरिश वंश होने के कारण अंग्रेजी वंश के मुकाबले ज्यादा बेहतर है, लेकिन वास्तविकता यह है कि ग्रह पर सभी संस्कृतियों और देशों का एक दिलचस्प इतिहास और उनकी अपनी श्रृंखला है मूल्यों और अद्वितीय दृष्टिकोण, जिससे आप एक "जड़" को एक व्यक्ति के रूप में समझ सकते हैं।
    • सबसे हाल के इतिहास को ध्यान में रखना मत भूलना अपनी जन्मभूमि की संस्कृति को समझने से आपको अपने आप को बेहतर समझने और एक दूर के अतीत की तलाश में मदद मिलेगी।
  • इमेज शीर्षक से ख्यातिप्राप्त एक प्रिय`s Life Step 14
    2
    अपने परिवार के इतिहास को खोजें एक तरह से, अपने परिवार के इतिहास को जानने के लिए और बनाने के लिए कितने अलग-अलग लाइनें एकत्रित हुई हैं, यह आपको अपने पिछली सांस्कृतिक पहचान के माध्यम से खोदने की तुलना में पहचान का अधिक शक्तिशाली ज्ञान देगा। प्रभाव इतनी ताकतवर है कि मृत पूर्वजों की पूजा या आराधनाएं आइसलैंड और चीन जैसे देशों में पारंपरिक विश्वास प्रणालियों के एक केंद्रीय सिद्धांत थे। अपने रक्त रेखा को समझकर, आप इतिहास के दौरान अपनी जगह को बेहतर ढंग से समझना शुरू कर देंगे, जो आपके वर्तमान कार्यों को मार्गदर्शन करने में आपकी सहायता करेगा।
  • पूर्वजों का अध्ययन "वंशावली" के रूप में जाना जाता है और अंतराल को भरने में आपकी सहायता करने के लिए कई संसाधन उपलब्ध हैं। पुस्तकालयों, कब्रिस्तान में जाएं, स्थानीय सरकारी रिकॉर्ड ढूंढें, डाटाबेस और इंटरनेट सेवाओं का उपयोग करें (कुछ मुफ्त हैं, अन्य नहीं हैं)। आप के साथ शुरू कर सकते हैं सबसे अच्छा संसाधनों में से एक है https://familysearch.org/, जो कि आखिरी दिनों के संन्यासी (मॉर्मन) के यीशु मसीह के चर्च द्वारा प्रशासित है। पेज मुफ्त में सार्वजनिक रिकॉर्ड (न केवल मॉर्मन) की एक विस्तृत विविधता प्रदान करता है
  • जब आपके पास पहले से ही अपने परिवार के इतिहास का कुछ विचार है, तो अपने पुराने रिश्तेदारों से बात करें संभवतः उन्हें बहुत सारे आंकड़े हैं जिन्हें आप अभी तक नहीं जानते हैं, लेकिन वे आपको अपने पूर्वजों के बारे में कहेंगे, जो उन्हें जीवन देगा और आपको अपने मूल को इस तरीके से समझने में मदद करेगा कि दुनिया में सभी जन्म और मृत्यु के प्रमाणपत्र कभी भी सक्षम नहीं होंगे।
  • छवि का शीर्षक फॉबिया पर काबू पाने के चरण 5
    3
    ध्यान करता। ध्यान एक बहुत ही उपयोगी तकनीक है जिसमें अधिक से अधिक मानसिक स्पष्टता और बेहतर आत्म-ज्ञान है। ध्यान की तकनीक बहुत भिन्न है, लेकिन आवश्यक लगभग हमेशा एक ही है: आराम से और अपने मन को साफ करने पर ध्यान केंद्रित करें, फिर उस विषय पर अपना ध्यान दें जिसे आप ध्यान देना चाहते हैं। गहरी ध्यान चेतना की स्थिति को शरीर के बाहर नहीं महसूस करने या इसके बाहर की भावना को महसूस करने की स्थिति में बदल सकता है।
  • बाहर की ओर ध्यान केंद्रित किए गए ध्यान, शामियों द्वारा आध्यात्मिक दुनिया की यात्रा करने के लिए उपयोग किया जाता है, जो उनके अनुसार वास्तविकता के एक विमान के रूप में मौजूद है जो सामान्य रूप से उपयोग नहीं किया जा सकता है। ये यात्राएं बलों और मौलिक आत्माओं से सम्पर्क करने के लिए काम करती हैं, जो माना जाता है कि सहयोगियों और मार्गदर्शिकाएं प्राप्त करें, जो भौतिक दुनिया में व्यक्ति को बेहतर ज्ञान और दिशा देने में सहायता करेगा। बहुत से लोग मानते हैं कि "आध्यात्मिक मार्गदर्शक" होने से उन्हें स्वयं के साथ तालमेल में और अधिक महसूस करने में मदद मिलती है।
  • इंटीरियर पर ध्यान केंद्रित ध्यान मन और आत्मा के बारे में एक बहुत शक्तिशाली ज्ञान प्रदान करता है, और इसके कार्य के बारे में। भौतिक दुनिया और सभी बाहरी प्रभावों को अवरुद्ध करके, आप अपने आप पर तीव्रता से ध्यान केंद्रित कर सकते हैं और अपने व्यक्तित्व को पारस्परिक रूप से देख सकते हैं। इस प्रकार का ध्यान आपको राज्यों को सपने में भी ले जाएगा, हालांकि इस तरह से किए गए दृष्टांत आमतौर पर व्यक्ति के व्यक्तित्व को अधिक प्रत्यक्ष तरीके से शोमरोनिक ध्यान से उत्पादित लोगों की तुलना में दर्शाते हैं।
  • कई लोग यह भी मानते हैं कि गहन प्रार्थना ध्यान की अभिव्यक्ति है जो आंतरिक भावना या बाहरी ब्रह्मांड के बजाय परमात्मा पर केंद्रित है। यदि आप प्रार्थना करते हैं, तो उस अनुरोध का उपयोग करने या धन्यवाद देने के लिए, उस बल के साथ अपने संबंध को समझने में आपकी सहायता के लिए इसका उपयोग करें।
  • Video: स्वरोदय ज्ञान में सुषुम्ना स्वर में मुख्य स्वर की पहचान कैसे करें ?

    बाइबिल चरण 5 के अध्ययन का शीर्षक चित्र
    4
    आध्यात्मिक ग्रंथों की व्याख्या करें अपनी पसंदीदा पवित्र पुस्तकों को पढ़ने से ज्यादा, वर्तमान कदम में वे जो प्रस्ताव देते हैं और पूरी तरह से इसे अपने सभी सूक्ष्मता और गहराई से समझने की कोशिश करने पर विचार कर रहे हैं। यह "सावधानीपूर्वक पढ़ना" आपको पवित्र बाइबल जैसी व्यापक मात्राओं के साथ पूरे जीवन को ध्यान देगा। लाओजी की "रोड एंड स्यूड्यू बुक" (दाओ डी जिंग) जैसे छोटे काम भी आसानी से आपको एक पंक्ति के विचारों की खोज के लिए महीनों या वर्षों में आसानी से खर्च कर सकते हैं।
  • कभी-कभी यह कहा जाता है कि आध्यात्मिक के सार को समझने से इसे तर्कसंगत समझ से परे जाता है या यहां तक ​​कि एक भावनात्मक प्रतिक्रिया भी। जैसा कि आप पढ़ते और पढ़ते हैं, उनके पीछे शब्दों और अर्थ को हज़म करने का प्रयास करें सोचने की गलती मत बनो क्योंकि आप एक पवित्र पाठ को पढ़ते और समझा सकते हैं, आप पहले से ही इसे समझते हैं।
  • एक डायरीज़ चरण 3 के उपयोग से स्वस्थ हो जाओ
    5
    रिकॉर्ड रखें जैसा कि आप अन्वेषण और अपने खुद के प्राथमिक सार से कनेक्ट करने की कोशिश करते हैं, अपने विचारों और भावनाओं से बहुत सचेत रहें। आपको उन्हें किसी अन्य व्यक्ति के साथ साझा नहीं करना पड़ेगा, अगर आप नहीं चाहते हैं, लेकिन अपनी यात्रा का रिकॉर्ड रखने से आपको यह व्यवस्थित करने में मदद मिलेगी कि आप कितनी दूर तक जाएं।
  • आपको लगता है कि सब कुछ लिखने के लिए शर्मिंदा नहीं होना चाहिए चेतावनी के लायक है। यहां तक ​​कि अगर आपके पास कोई ऐसा विजन है जो आपको लगता है कि संदर्भ से बाहर मूर्खतापूर्ण है, यदि आप इसे महत्वपूर्ण मानते हैं, तो इसे नीचे लिखें ताकि आप इसे फिर से पढ़ सकें और उस पर ध्यान दें। अंत में, आपकी खुद की पहचान केवल आपके व्यवसाय है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com